Battery Draining Problem Solved in Android Device


Greenify - Save More Battery On Android

हैल्लो दोस्तों कैसे हैं आप सब उम्मीद करता हूँ मोज मे होगें और अगर आपके पास एन्ड्रोइड फोन है तो आप भी इसकी Battery को लेकर बहुत परेशान होगें, तो चलिये जानते हैं आप कैसे अपने फोन की Battery Life को बढा सकते हैं वैसे Battery Life को बढाने के लिये करना तो कुछ नही होता बस आपको Background मे चल रहें Apps को फ़ोर्स स्टोप यानि उन्हें रोक देना होता हैं ताकि वह एप आपकी Battery का इस्तेमाल ना करे। परन्तु इसके लिये आपको एप सेटिंग मे जाकर सभी Background Apps को रोकना होगा परन्तु कुछ देर बाद आप देखेगे कि वह एप दोबारा से Background मे Run कर रहा है, और आप यह बिल्कुल नही चाहते कि आपको बार बार बस यही काम करना पडे। तो इसके लिये आपको एक छोटा सा एप डाउनलोड करना होगा जो आपके एक क्लिक पर सभी Background Apps को रोक देगा और तब तक रोके रखेगा जब तक आप उस एप को खुद स्टार्ट नही करते। तो आइए फटाफट जान लेते है इस एप के बारे मे जान लेते है और जान लेते है इसमें कौन सी सेटिंग करनी हैं।

Battery-Draining-in-android-S7582-By-HaxiTrick

Greenify Battery Saver

बहुत से एप्लिकेशन इंस्टॉल किए जाने के बाद भी आपका फ़ोन या टैबलेट धीमा और Battery Drainer नहीं होना चाहिए Greenify के साथ, आपका डिवाइस लगभग सुचारू रूप से और अंततः चल सकता है। यह आपका फोन पहले दिन जैसा आपने लिया था वैसा बना देगा ! Greenify की मदद से आप दुर्व्यवहार करने वाले ऐप्स को Hibernation में डाल सकते हैं जब आप उन्हें उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो उन्हें अपनी डिवाइस को खामखा काम करने और Battery को एक अनूठे तरीके से खत्म होने से रोकें! ऐक्सेसिबिलिटी सर्विस की क्षमता के बावजूद भी यह आपके व्यक्तिगत डेटा को इकट्ठा नहीं करता, यह सिर्फ चीजों को स्वचालित करने के लिए इसका लाभ उठाता है। महत्वपूर्ण: एक ऐप को Greenify करने का मतलब है, कि आप जानते हैं, कि जब आप इस ऐप का उपयोग कर रहे हैं, तो इस एप की सभी पृष्ठभूमि कार्यक्षमता (सर्विस, आवधिक कार्य, इवेंट रिसीवर, अलार्म, विजेट अपडेट, पुश संदेश) Hibernation के दौरान सेवा से बाहर हो जाएगी । कभी भी अलार्म घड़ी ऐप्स, त्वरित मैसेजिंग ऐप को Greenify न दें, जब तक आप उन पर भरोसा नहीं करते। कृपया उन Greenified Apps के प्रभाव को सत्यापित करें जिन पर आप बहुत भरोसा करते हैं।

नोट: Greenify को काम करने के लिए Auto-Hibernation के लिए Background चलने वाली सेवा की आवश्यकता होती है।


यह भी पढे:कैसे चलाये फ्री इन्टरनेट ज़िन्दगी भर
यह भी पढे:कैसे अपने वॉट्सएप अकाउंट को करे सिक्योर


Method-1 (Greenify Method)

अपने फोन मे Greenify कैसे Install करे :-

● सबसे पहले आप Greenify को गुगल प्ले स्टोर से डाउनलोड व इन्स्टाल कर ले। अब इसे ओपन कर ले और बताई गयी विधि को फोलो करते हुये इसे क्रियान्वित कर ले।


Greenify-Battery-Saver

● सबसे पहले जो वेलकम स्क्रीन है वहाँ Next पर क्लिक कर दे

● Next करने पर Working Mode खुलेगा वहाँ ३ ओप्सन होगें यदि आपका फोन रुटेड नही है तो पहले ओप्सन पर क्लिक करे, यदि आपका फोन रुटेड है तो दुसरे ओप्सन पर और यदि आपको पता नही है कि आपका फोन रुटेड है या नही तो आप तीसरे ओप्सन पर क्लिक कर के Next कर दे।

● अब आपके सामने Automatic Hibernation का पेज खुलेगा वहाँ पर एक-एक कर के सभी ओप्सन पर क्लिक कर के उन्हे एक्टिवेट कर दे।

जैसे एक्सिसेबिलिटि , डिवाइस एडमिन कि अनुमति इत्यादि। या फिर Not now पर क्लिक करे और Next कर दे।

● बस हो गया आपके फोन पर यह टुल एक्टिवेट अब जो एप बेवजह चल रहें है उन्हें स्लेक्ट कर कर Hibernate कर दे।


Greenify डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करे
आप रुट करके सिस्टम के Apps को भी रोक सकते है अपने फोन को रुट करने के लिये हमारा यह लेख पढे:- फोन रुट करे आसानी से



Method-2 (Shortcut Master Method)

यदि आप इन्टरनेट के शोकिन है और आप भी अपने Battery के चलते परेशान हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर है
यदि आप किसी अन्य एप पर भरोसा नही करते और आपके पास सेमसग का स्मार्ट फोन है तो आप इसमे Official Battery Saver भी ऑन कर सकते है इसके लिये आप हमारी यह विडियो देख सकते हैं।

ध्यान दे: यह क्रिया अधिक कारगर नही है। इसलिए आप पहले वाली क्रिया को फोलो करें।


It Also Help The Quick Battery Drain After 40-30% Battery. 

Here is The Steps:-

● Install ShortCut Master from link.
● Now Open Shortcut Master Menu And Search As Seen As Video.

Note:- I am Not Responsible For Any Type Of Brick in Your Device/Phone.


● ShortCut Master:-Download


Watch Video Now



अन्तिम शब्द

आशा करता हूँ आपको Greenify Battery Saver कि यह पोस्ट पसंद आयी होगी यदि इस पोस्ट से सम्बंधित कोई भी परेशानी आपको महसूस होती है तो आप Comment करके पूछ सकते हैं। अभी के लिये अलविदा फिर वापस आऊगा कुछ अच्छी पोस्ट के साथ तब तक हमसे जुडे रहे और हमारे फेसबुक पेज को लाइक करना ना भुले ताकि आप हमसे जुडे रह सके सोशल मिडिया के सबसे बडे प्लेटफॉर्म पर।


Battery Draining Problem Solved in Android Device Battery Draining Problem Solved in Android Device Reviewed by HaxiTrick on Friday, July 14, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.