No Network Problem Solved After Flashing - Fully Explained


No Network Problem Solved For Samsung

हेलो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं एक ऐसे टॉपिक पर जो की किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए उपयोगी है, जो अपनी रुचि Android को Flash करने में रखता हो क्योंकि कई बार जब आप अपने Android स्मार्टफोन पर कोई दूसरी Recovery Install करते है या कोई अन्य Custom ROM Install करते हैं तो कभी कभी एसा भी हो जाता है कि उस Custom ROM या Custom Recovery में कोई कमी होती है, और आपके फोन में कुछ ऐसे Fault आ जाते हैं, जिन्हें हटाने के लिए आप अपने फोन को रिसेट या कोई दूसरी Custom ROM Install करते हैं, परंतु फिर भी आपके फोन की वह Problem ठीक नहीं होती । यह Fault किसी भी तरह के हो सकते हैं जैसे WiFi Falut, Hotspot Fault, Network Fault, Sim Detection Fault या इसी तरह का कोई अन्य फॉल्ट जिसके कारण आप के फोन का वह फीचर काम करना बंद कर देता है। जैसे मान लीजिए यदि आपके फोन में No Network Problem है, तो आप देखेंगे कि आपके फोन में कोई भी Network नहीं आ रहा हैं या आपकी Sim Detect नहीं हो रही जिसके कारण आप किसी को कॉल नहीं कर पा रहे ना ही किसी की कॉल आ रही है जो कि आपके फोन के लिए और आपके लिए एक बुरी खबर है यदि इस तरह का कोई फॉल्ट आए तो इसे किस तरह Solve करना है आज हम इसी बारे में बात करने जा रहे हैं। यानी आज हम अपने फोन में आ रही No Network Problem, Sim Detection Problem, Solve करने की कोशिश करेंगे।

No Network Problem Solved

No Network Problem In Samsung

यहां मैं आपको केवल samsung फोन के लिए ही बताऊंगा क्योंकि अभी तक मैंने इसका Test Samsung के फोन में ही किया है, इसलिए यदि आपके फोन में कोई भी Network संबंधी दिक्कतें आ रही है, Flashing या कुछ और प्रेक्टिकल करने के बाद तो आपके लिए यह टूटोरियल बहुत ही लाभदायक सिद्ध होने वाला है क्योंकि यहां मैं आपके No Network Problem को Fix करने की एक सरल विधि बताने वाला हूं। तो चलिए बिना समय गवाएं चलते हमारी आज की पोस्ट की तरफ जहां आज हम आपकी Network संबंधी सभी दिक्कते Solve करेंगे।

Downloads:
Samsung Usb Drivers
ADB Drivers
Samsung Tool

No Network Problem Solve करने के लिए जरुरी चीजें

  • इसके लिए आपको एक PC/लैपटॉप की जरूरत होगी जिस की मदद से हम अपने फोन में आ रही Network संबंधित दिक्कतो को Solve करेंगे।
  • एक सॉफ्टवेयर जिसका नाम Samsung Tool है।
  • वह Android फोन जिसमें Network Problem आ रही है। Samsung के USB Drivers.
  • यदि आपके पास यह सभी सामान उपलब्ध है तो आइए हम चलते हैं, सीधा अपने फोन की Problem को सॉल्व करने की कुछ Steps की तरफ।

    No Network Problem Solving Steps

  • सबसे पहले अपने pc में Samsung Tool को डाउनलोड करके Install कर लें तथा उसे एक्टिवेट कर ले।
  • अब अपने PC या लैपटॉप में Samsung के Drivers Install कर लें यदि आपने पहले ही Samsung के ड्राइवर Install किए हुए है तो इस Step को स्किप करें।
  • अब अपने स्मार्टफोन जिसमें Network Problem आ रही है, उसे PC से कनैक्ट करें व Samsung Tool सॉफ्टवेयर को ओपन कर ले, अब आप दी हुई लिस्ट में से अपने फोन के मॉडल नंबर को Select कर ले
  • इसके बाद दाई तरफ दिए गए रिपेयर Network पर क्लिक कर दे, अब आपका फोन एक बार रिस्टार्ट होगा, तथा आप देख सकेंगे कि आपने अपने फोन में आ रही Network Problem को Resolve कर लिया है।
  • यदि आपको कनेक्टिविटी करने में कोई भी Problem आती है तो आप मेरे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं जहां मैंने ड्राइवर Install करने तथा कनेक्टिविटी से जुड़ी सभी दिक्कतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी है, यदि आपको फिर भी कोई दिक्कत आती है तो आप मुझे कमेंट करके अपने दिक्कत का समाधान पा सकते हैं।

    अंतिम शब्द

    जैसा कि आपने देखा कि कितनी आसानी से आपने अपने फोन में आ रही No Network Related Problem को Solved कर लिया है। मैं आपको बता दूं कि यह केवल Samsung के फोन में आ रही Network Problem को ही Fix करता है, यदि आपको किसी और फोन में यह Problem आ रही है तो आप हमें कमेंट करें ताकि हम आपके लिए उस फोन से संबंधी Video या Article Upload कर सके।
    आपको हमारी यह पोस्ट कैसे लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और इसी प्रकार की और भी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे YouTube चैनल को जरूर सब्सक्राइब करें जहां मैं अक्सर ऐसी वीडियोस अपलोड करता रहता हूं, जो कि आपकी काफी हद तक सहायता करेगी और यदि आपको भविष्य में कोई भी ऐसी दिक्कत आती है तो मुझसे मेरे Facebook Page पर जाकर मुझसे जुड़ सकते हैं।

    No Network Problem Solved After Flashing - Fully Explained No Network Problem Solved After Flashing - Fully Explained Reviewed by HaxiTrick on Thursday, February 15, 2018 Rating: 5
    Powered by Blogger.