5G Launch Date in India - 5G in India


    5g Launch Date In India

    हेलो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं एक ऐसे Topic पर जोकि हमारे सभी ब्लोग Readers के लिए एक अच्छी खबर है, यदि आपका पेट 4G Internet Speed से भर गया हो तो आपको बता दें, कि अब 4G से भी Super fast Connectivity, 5G यानी Fifth Generation Telecom Technology यूरोप के बर्लिन शहर में यूरोप के सबसे बड़े सर्विस प्रोवाइडर Deutsche टेलीकॉम के द्वारा टेस्टिंग के लिए लांच कर दिया गया है, जोकि यूरोप में 2020 तक लॉन्च कर दिया जाएगा।
    इस 5G Technology में Ultraspread Antenna के उपयोग के कारण High Speed Data Flow होता है जिससे आप केवल एक सेकेंड में 2GB Data डाउनलोड कर सकते हैं 5G की यह Speed सुनकर आपको जरुर बड़ा झटका लगा होगा क्योंकि यह किसी भी अन्य 4G Network Speed से कई गुणा ज्यादा है जो कि अब 5G पूरे विश्व में INTERNET Speed को एक नया आयाम देने वाला है, इस Speed से आप कोई भी बड़ा डाटा केवल कुछ सेकेंड में एक स्थान से उसे स्थान पर भेज सकेंगे। तो चलिए जानते है की 5G India मे कब Launch होगा यानि की What is 5g Launch Date In India.

    5g Launch Date In India

    What is 5g Launch Date In India:-

    यदि India में 5G Launch की बात की जाए कि यह India में कब और कहां लांच होगा ,तो आइए जानते हैं इसके बारे मे लिखे भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के एक लेख द्वारा, हम India में 5G आने की बात करें तो 5G India में 2022 तक Available हो जाएगा । India में एक वो समय था जब सभी विदेशों में 3G इस्तेमाल किया जाता था, परंतु India में केवल 2G ही इस्तेमाल में लाया जाता था, परंतु अब ये सभी कंडीशन बदल गई है अब India डाटा इस्तमाल करने के मामले में सबसे ऊपर आ गया है और 4G Network में इसका उच्च स्थान है।
    परंतु यह तो पुरानी बातें हैं हाल है में Information Technology Ministry ने एक Statement में यह कहा था, कि India में 5G सभी देशो के साथ ही लांच होगा। Ministry of Information Technology के माने तो India में 5G, 2020 तक 10,000 mbps कि Speed से लांच किया जाएगा जहां आप 10 HD फिल्में एक सेकेंड में डाउनलोड कर सकेंगे।


    यह भी पढे:कैसे चलाये फ्री इन्टरनेट ज़िन्दगी भर
    यह भी पढे:कैसे अपने Whats App को Secure करे।
    यह भी पढे:फेसबुक के बारे मे अजीबोगरीब बातें।
    यह भी पढे:ये है वो 10 Apps जिनका साइज बहुत ही कम है।



    AirTel का 5G पर दावा- Airtel 5G in India:

    वर्तमान में India के सबसे बड़े सर्विस प्रोवाइडर Airtel ने हाल ही में EnBelter 5G Technology MIMO (मल्टीपल इनपुट एंड मल्टीपल आउटपुट) यह सर्विस बेंगलुरु में लांच की थी।
    अब airtel अपने 5G Network को सबसे पहले सभी बड़े शहरों में सबसे पहले लांच करने की तैयारी में है, इसके साथ ही airtel ने भी India में 5G Services को 2020 से पहले लांच करने का एलान कर दिया है, और 5G के साथ ही सभी Internet Data मे भारी गिरावट करने का भी अनुमान व्यक्त किया है, जिससे सभी High Speed Internet को आसानी से इस्तेमाल कर सके।

    अन्तिम शब्द

    आपको हमारी आज की यह पोस्ट 5g Launch Date In India कैसी लगी, हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 5G Internet से जुड़ी और भी अधिक जानकारी पाने के लिए हमारी पोस्ट को Subscribe करना ना भूलें या आप हमसे सोशल मीडिया के सबसे बड़े प्लेटफार्म Facebook पर भी जुड़े रह सकते हैं। इस पोस्ट को Facebook और Whats App पर अपने दोस्तों के साथ भी Share करें ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके।
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post