Popads Kya Hai - Popads Se Paise Kaise Kamaye


Popads Kya Hai - Popads Se Paise Kaise Kamaye

हेलो दोस्तो स्वागत है आपका हमारे HaxiTrick Blog पर जहाँ मैं आप लोगों को Online Earning यानि पैसा कमाने से संबंधित जानकारी आपको देता रहता हूं। इसी के साथ साथ मैं आज आपके सामने दोबारा आ गया हूं पैसा कमाने की एक नई पोस्ट को लेकर जहां आप बिना किसी ज्यादा मेहनत से पैसा कमा सकते हैं और इसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरुरत नहीं होगी। यानी कि आप कम ट्रैफिक में भी आसानी से पैसा कमा पाएंगे अगर आपका Google AdSense Disable हो गया है, तो आप सोच रहे होंगे कि अब मैं क्या करूं या फिर इनमे से ज्यादातर लोग वो है जिन्होंने अपना Blogger.com पर नया ब्लोग बनाया है। या फिर उनका Adsense बार-बार Disapproved हो रहा है या फिर जिनका adsense Approve ही नहीं हो रहा आपने कई बार इसके लिए Apply भी किया है। तो आप Popads का इस्तेमाल करके आसानी से पैसा कमा सकते हैं। तो आज हम बात करने वाले की Popads क्या है और Popads से पैसे कैसे कमाए। मैं यहां आपको Popads के बारे में पूरी जानकारी दूंगा। इसके बाद आपके मन में Popads को लेकर जो भी Doubt यानि की Pop ad Kya Hai, Pop ad ko Blog par kaise lagaye, Popads ko Adsense ke Sath use kar sakte hai? वो Clear हो जाएंगे और आप आसानी से इसे अपने Blog पर लगा पाएंगे।
Popads kya hai popads se paise kaise kamaye

Pop Ads Kya Hai - Popads क्या है।

Popads एक विश्व विख्यात Advertisement कंपनी है जो कि AdSense की तरह की काम करती है और इससे भी आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। Popads Website पर Ads दिखने के पैसे Advertisers से लेती है। और उसका कुछ Revenue Publishers के साथ भी Share करती है। इसी के साथ साथ यह आपको Refer करके Earn करने का मौका भी देती है। यहां अगर आपके कि Blog पर ज्यादा Content नही है तब भी आप इसका Approval आसानी से पा सकते है या फिर अगर आपके Blog पर ट्रैफिक कम है तो भी यह आसानी से अप्रूव हो जाएगा। लेकिन आपको कमाई करने के लिए अपने Blog पर अधिक ट्रैफिक यानी कि Organic Traffic कि आवश्यकता होगी। तभी आप यहां से Online Earning कर पाएंगे। तो अब आप समझ गये होगे कि Popads क्या है। तो आइए इसके कुछ नुकसान और फायदो के बारे मे भी जानकारी ले लेते है।

Popads के फायदे और नुकसान

जी हाँ, Popads के कुछ फायदे और नुकसान है जिन्हें हम यहाँ Discuss करेगे। तो सबसे पहले बात करते है Popads के फायदे के बारे।

Popads के फायदे

Language Support:- यह हिंदी Blog को भी Support करता है।

Minimum PayOut:- इसकी मिनिमम पर आउट $5 है।

Approvals:- यह आसानी से Approve हो जाता है। जिसमे Maximum 24 घन्टे का समय लग सकता है।

Ad Code:- इसमे आपको Posts के बीच मे Ads को लगाने कि जरुरत नही हैं, बस सिर्फ 1 Code से आपका काम बन जायेगा।

Refer & Earn:- Popads आपको Refer से भी Earning करने कि सुविधा देता है।

Popads के नुकसान

Popads के नुकसान अगर आपने Blog पर Pop ads को लगाया हुआ है, तो आपके Blog या Website पर जब कोई भी Visitor आयेगा तो या जब भी आपके Blog पर किसी भी Post पर Click करेगा तो Automatically आपके ब्राउज़र में एक नया Tab Open हो जाएगा जिससे कि आपके यूज़र्स या फिर आपके Blog पर आने वाला ट्रैफिक इससे परेशान होकर आपके Blog पर आना बंद कर सकते हैं। क्योंकि यह हर क्लिक के बाद एक नया टैब ओपन करता है। जिससे कि आपके Blog Visiter परेशान हो सकते हैं। जो कि आपके यूजर्स पर एक बेड इफेक्ट डालता है इससे आपकी Website स्पीड भी स्लो हो सकती है। यह ऑर्गेनिक ट्रैफिक पर ज्यादा प्रभावशाली होता है कम ट्रैफिक होने पर ज्यादा Online Earning नहीं हो पाती। Popads को आप Adsense के साथ Use nahi कर सकते।

Popads के लिये Apply कैसे करें।

Popads के‌ लिए Apply करना और Popads पर Account बनाना बहुत ही आसान है बस आपको कुछ Simple Steps को Follow करना है, जोकि निम्नलिखित है।
  • Step 1: सबसे पहले आपको नीचे दिए गये Popads के Photo पर Click करना है।

  • PopAds.Net
  • Step 2: अब आपके सामने एक Form, Fill करने के लिए Open होगा। जिसमे आपको कुछ Basic जानकारी Fill करनी है। जिसे‌ मैने नीचे विस्तार मे समझाया है।
  • 1. अपना User Name Enter करें।

    2. अपनी Email id Enter करें।

    3. Confirm करने‌ के लिए Email id दोबारा Enter करें।

    4. अपना Country (देश) Select करे। भारत से है तो India, Select करे।

    5. Publisher Select करे

    6. पासवर्ड Enter करें।

    7. Confirm करने के लिए पासवर्ड फिर से Enter करें।

    8. अपना फर्स्ट नाम Enter करें।

    9. लास्ट नाम Enter करें।

    10. अपना मोबाइल नंबर Enter करें।

    11. Terms Conditions के आगे Tick करे।

    12. I'M not a Robot पर क्लिक करे, और जो Captcha आयेगा उसको Solved करे ले ।

    13. अब आप Register पर क्लिक करेगे तो आपका Popads Account बन जाएगा।

Popads में अपनी Website Submit कैसे करे।

Popads में अपनी Website Submit करने के लिए नीचे दिये गए Steps को Follow करे।
  • Step 1: सबसे पहले Dashboard मे "Add Website" Option पर क्लिक करे।
  • Step 2: अब इसमें अपने Blog की Details Fill करें।
  • 1. अपने Blog/ Website का नाम Enter करें।

    2. अंपने Website/ Blog का URL Enter करें।

    3. अपने Blog के बारे में लिखे यानि कि Blog Description Enter करें।

    4. अपने Blog का Category Select करे। किस Category मे आता है यानि कि किस तरह के Topic पर आप का Blog Website है। ध्यान दे कि आपका Blog केवल गलत Category Select करने से ही Disapprove होगा।

    5. अब यहाँ Add Website पर क्लिक करे अब 24 घंटे के अंदर आपके पास Approval का Mail भी आ जायेगा। Approval मिलने के बाद ही आप अपने Blog पर Ads लगा पाएगे। तो आइए जानते है Popads से Approval मिलने के बाद अपने Blog में Ad कैसे लगाना है।

अपनी Website Blog में PopAds कैसे लगाये.

  • Step 1: सबसे पहले आपको अपने Popads Account में Login करना हैं।
  • Step 2:अब Code Generator पर क्लिक करना हैं।
  • Step 3: अब Generate Code पर क्लिक कर दे।
  • Step 4: अब बॉक्स में जो Code है उसको कॉपी कर ले।
  • Step 5:अब अपने Blog में Login करे।
  • Step 6: Theme पर क्लिक करे।
  • Step 7: Edit Html पर क्लिक करे, और Search करे
  • Step 8: Search करने के लिये बॉक्स के अंदर कहीं भी Mouse से क्लिक करे और अपने Keyboard से Ctrl+F Press करें। अब Box मे उपर कि तरफ दायीं ओर में Search Box show होगा।
  • Step 9: Search Box में टाइप करके Enter Press करें।
  • Step 10: अब Popads से Copy किया हुआ Code के नीचे Paste कर दे और Save Theme पर क्लिक कर दे। बस हो गया अब आपने अपने Blog पर Popads को Apply कर दिया है।

अंतिम शब्द

आशा करता हूं आपको हमारी आज की पोस्ट Popads क्या है? और Popads से पैसे कैसे कमाए। PopAds के लिए कैसे Apply करें की जानकारी अच्छी लगी होगी। और इसके बाद आपके मन में Popads को लेकर जो भी Doubt जैसें की Pop ads Kya Hai, Pop ad ko Blog par kaise lagaye, Popads ko Adsense ke Sath use kar sakte hai? वो Clear हो गये होगें और अब आप आसानी से इसे अपने Blog पर Apply भी कर पाएंगे। और अगर आपके मन में कोई भी सवाल या सुझाव है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। मैं आपके सभी कमेंट और सुझावों का स्वागत करता हूं। और इस पोस्ट को अपने साथी Blogger के साथ आवश्य शेयर करें ताकि उनको भी Popads के बारे मे जानकारी मिल सके।
Popads Kya Hai - Popads Se Paise Kaise Kamaye Popads Kya Hai - Popads Se Paise Kaise Kamaye Reviewed by HaxiTrick on Friday, August 17, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.