Affiliate Marketing Kya Hai - Paise Kaise Kamaye

    Affiliate Marketing Kya Hai - Is Se Paise Kaise Kamaye

    हेलो दोस्तो स्वागत हैं आपका हमारे हैक्सी ट्रिक ब्लोग पर जहाँ आज हम बात करने वाले हैं Affiliate Marketing Kya Hai और Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye के बारे में।

    और‌ इसी के साथ साथ मैं आपको Affiliate Marketing कि 5 Websites के बारे मे भी बताने वाला हूँ जो की india में काफी पोपुलर है और इनका इस्तेमाल करते हुए लोग लाखों रुपए कमा रहें है।


    यह भी पढ़े: Internet Se Online Paise Kaise Kamaye 2019 - बेस्ट तरीके


    मैं आपको बता दूं कि Affiliate Marketing Online Income करने का एक सबसे Best जरिया है, और Internet पर आपको Affiliate Marketing को लेकर अलग-अलग Online Website मिल जाती है।

    affiliate marketing kya hai In Hindi Paise Kaise Kamaye

    Affiliate Marketings मे आप कोई सॉफ्टवेयर Sell करके पैसा कमा सकते हैं, या फिर कोई Product Sell कर के Income कर सकते हैं। इंटरनेट पर से Affiliate Marketing की बहुत सी Website मौजूद है जहां से आप पैसा कमा सकते हैं लेकिन इसमें से सभी Website Trustable नहीं है, इसीलिए मैं आपको आज बताने वाला हूं कि किस तरह से आप इंटरनेट पर कुछ अच्छी Affiliate Marketing Websites से पैसा कमा सकते हैं और यह Trustable प्लेटफार्म भी है।

    तो आइये चलते है हमारी आज की पोस्ट की तरफ और जानते है Affiliate Marketing Kya Hai In Hindi, 5 Best Affiliate Marketing Websites और Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye के बारे मे।


    What Is Affiliate Marketing Kya Hai In Hindi

    दोस्तों Affiliate Marketing में आपको किसी Product या Service को Sell करना होता हैं, जो प्रोडक्ट आपका नहीं होता, लेकिन उस product को बेचने पर आपको उसका कुछ % कमीशन दिया जाता है.


    अगर आपके पास कोई अच्छे Views वाला यूट्यूब चैनल या फिर अच्छे ट्राफिक वाला ब्लॉग या फिर अच्छे लाइक्स वाला फेसबुक पेज या फिर इंस्टाग्राम पेज है, तो आप आसानी से Affiliate Marketing का इस्तेमाल करके लाखों रुपए घर बैठे कमा सकते हैं.

    यह भी पढ़े: Tik Tok Kya Hai - Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye


    आज के दौर में Affiliate Marketing से पैसे कमाना एक आसान एवं safe तरीका है‌ जो कि हर कोई आसानी से कर सकता है यहां हम आज Discuss करेंगे Affiliate Marketing के लिए सबसे Best Website के बारे में जिसकी मदद से आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं और यह Trustable भी है।

    Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

    अगर आपके पास किसी एक Topic पर Blog है जैसे कि आपके पास कोई फैशन का ब्लॉग है तो उस ग्रुप पर वही लोग आएंगे जिन्हें फैशन के बारे में जानकारी लेनी है या फिर वह फैशन में अपना इंटरेस्ट रखते हैं. और इसी के साथ साथ वह फैशन से जुड़े सामान भी जरूर परचेस करते होंगे ऑफलाइन या फिर Online तो इसी का फायदा उठाकर आपको अपनी Earning करनी है ताकि आपके ब्लॉग पर आने वाले ट्रैफिक का भी इसमें फायदा हो सके.

    यह भी पढ़े: Paisa Kamane Wala App 2019 {100% Working}


    तो आपको करना यह है कि सबसे पहले अगर आपके पास कोई भी इस तरह का ब्लॉग है तो उस पर आपको उस ब्लॉग से रिलेटेड ट्रैफिक को अट्रैक्ट करना होगा और उसके बाद आपको उससे ब्लॉग पोस्ट से संबंधित प्रोजेक्ट के लिंक को अपनी Website ब्लॉक पर शेयर करना होगा या फिर आप किसी भी प्रोडक्ट का रिव्यू देकर भी उस लिंक को शेयर कर सकते हैं अगर किसी भी विजिटर को वह प्रोडक्ट पसंद आता है तो वह उस लिंक यानी कि आपके दिए हुए लिंक से उस प्रोडक्ट को परचेस कर लेगा और Affiliate Marketing की मदद से आपको इसका कमीशन भी मिल जाएगा जिससे कि आपकी Earning होगी।

    5 Best Affiliate Marketing Websites In India

    आइए दोस्तों अब आपको 5 Best Affiliate Marketing Websites के बारे में बताते हैं जो कि Trustable एवं बहुत बड़ी मात्रा में Use वाली है, जिस पर आप आंखें बंद करके भरोसा कर सकते हैं, और यह आसानी से आपको On Time Payment भी देगा जिससे कि आपकी Online Earning हो पाएगी.
    तो आइए चलते हैं, और जानते हैं कि वो कौन सी 5 Best Affiliate marketing Websites है।

    यह हैं, 5 Best Affiliate Marketing Websites

    • 1. Amazon Affiliate
    • 2. Flipkart Affiliate
    • 3. Hostgator Affiliate
    • 4. Godaddy Affiliate
    • 5. Cuelinks Affiliate

    1. Amazon Affiliate Program

    Amazon India भारतीय ई-कॉमर्स Websites में सबसे आगे है। एक बार जब आप Affiliate के रूप में यहाँ Signup कर लेंगे तो इसके Link को आप ट्वीट भी कर सकते हैं, Instagram पर Share कर सकते है, या फेसबुक पर भी आप इस Affiliate Product Link, Share कर सकते हैं। यह आपको एक अच्छा Revenue Genarate करने का मौका देती हैं।

    Amazon Affiliate Programe के बारे में सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप अपने affiliate लिंक पर क्लिक करने के बाद उपयोगकर्ता (Visitors) द्वारा खरीदे गए किसी अन्य Product के लिए भी कमीशन देती है। आइये‌ इसे एक उदाहरण से समझते हैं।

    उदाहरण के लिए, आप एक Smartphone का प्रचार कर रहे हैं और आपके ब्लॉग रीडर उस पर क्लिक करते हैं, और वहाँ से एक LED TV खरीद लेते हैं, फिर भी उस LED TV का जो कमीशन होगा वो आपको ही मिलेगा।
    आप यहां Amazon संबद्ध के लिए Sign Up कर सकते हैं

    2. Flipkart Affiliate Program

    Flipkart भारत में सबसे विश्वसनीय E-Commerce Sites में से एक है। यह भारतीय उपभोक्ता के दिमाग में एक स्थापित ब्रांड और विश्वास है। इसमें करोड़ों उत्पाद और उच्च रूपांतरण दर हैं। Amazon की तरह Flipkart पर भी अलग-अलग उत्पादों के लिए अलग-अलग कमीशन दरें हैं। कमीशन दरें अलग-अलग हो सकती हैं, यदि उपयोगकर्ता साइट पर उतरे या मोबाइल ऐप के माध्यम से उत्पाद खरीदा। नए उपयोगकर्ता लेनदेन के लिए कमीशन दरें अलग-अलग हैं। आप प्रत्येक Flipkart App को Install कराने के लिए कमीशन भी कमा सकते हैं।

    Flipkart पर आप आसानी से Affiliate Marketing कर सकते हैं, इसमें आप Products के Link, Banner और Widgets का एक Set तैयार कर सकते हैं। जिसे आप अपनी साइट के भीतर इसे Add कर सकते हैं।
    आप यहां Flipkart Affiliate Programe के लिए Sign Up कर सकते हैं

    यह भी पढ़े: Free Digital Marketing Course By Google - Kya Hai Kaise Kare


    3. Hostgator Affiliate Program

    Hostgator एक लंबे समय से चल रही लोकप्रिय होस्टिंग सेवा है। भारतीय दर्शकों को पूरा करने के लिए होस्टगेटर का अपना कार्यालय और सर्वर है। Hostgator से आप प्रति बिक्री पर कम से कम 1250 का कमीशन पा सकते है। चुनी गई योजना के बावजूद होस्टगेटर आपको न्यूनतम 1250 रुपये का भुगतान करता है। जब आप अधिक बेचते हैं तो यह भुगतान बढ़ता है। होस्टगेटर एक भरोसेमंद सेवा है और अपने ब्रांड मूल्य के कारण अपने उपयोगकर्ताओं को खरीदारों में परिवर्तित करना आसान हो सकता है। आपको बस एक Affiliate के रूप में यहाँ Signup करना है और अपने ब्लॉग पर प्रदान किए गए उच्च Advertising Banner का उपयोग करना है।
    यहां होस्टगेटर संबद्ध के रूप में Sign Up करें।

    4. Godaddy Affiliate Program

    Godaddy दुनिया कि सबसे बडी Domain Name रजिस्ट्रार कंपनी है। जो की भारत में काफी लोकप्रिय है। शामिल होने में शुल्क की कोई कीमत नहीं है। आप कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं बस यहां क्लिक करें। जब भी Domain और Hosting की बात आती है तो इसके लिए Godaddy पहला नाम है जो उपभोक्ता के दिमाग में आता है। इसमें Donain, Hosting, Email Account जैसी Services पर उच्च कमीशन भी हैं। Godaddy का सबसे अच्छा हिस्सा यह है की Godaddy की Customer services 24/7 उपलब्ध है।


    5. Cuelinks Affiliate Program

    इसके बारे मे आपने शायद बहुत कम सुना होगा, तो मैं इसे अच्छी तरह Explain कर दूगा ताकि आपको इसके बारे पूरी जानकारी मिल सकें। यह एक ऐसी Website है जहाँ आप किसी भी Product को Sell कर सकते है चाहे वह किसी भी Website पर हो। चाहें वह Flipkart पर हो Amazon पर हो, Snapdeal या फिर किसी Other Website पर इसकी मदद से आप कोई भी Product किसी भी Website से Sell कर सकते हैं जिसका आपको अच्छा खासा Commotion मिलता है। Cuelinks 400 से अधिक विज्ञापनदाताओं के साथ हजारों ऑफ़र और उत्पादों के साथ उप्लब्ध है। तो आपके पास कमीशन प्राप्त करने का एक अच्छा मौका है। Cuelinks को एक Affiliate के रूप में शामिल होने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।

    तो यह थी Top 5 affiliate marketing Websites या यूँ कह लीजिए की 5 Best Affiliate Marketing Websites, जिनका इस्तमाल करके आप आसानी से पैसा कमा सकते है।

    अंतिम शब्द

    आशा करता हूं आपको हमारी आज की Affiliate Marketing kya hai In ही Hindi और Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye कि यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और यहां जो मैंने 5 Best Affiliate Marketing Website In India के बारे में बताया है, अगर आपके पास इसके अलावा कोई और Best Affiliate Marketing Websites है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं, और आपको हमारी आज की यह पोस्ट कैसी लगी आप हमें जरूर बताएं और मैं इसी तरह की नई नई Post लेकर फिर वापस आऊंगा तब तक के लिए हम इस पोस्ट को शेयर करना ना भूलें।
    ---------यह भी पढ़े:----------
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post