Google AdSense Disapproved Hone Ke Reasons With Solution


Google AdSense Disapproved Hone Ke Reasons With Solution

अगर आपका भी Adsense अकाउंट लगातार Disapprove हो रहा है, तो आज हम आपको बताने वाले हैं Google AdSense Disapproved Hone Ke Reasons With Solution यानि कि आपका Adsense अकाउंट Disapprove होने के क्या क्या कारण है और आप अपने Adsense को किस तरह से आसानी से Approve करा सकते हैं। तो आज हम बात करेंगे उन सभी कारणों के बारे में जिसकी वजह से आपका adsense Disapprove हो जाता है। और वह आपको AdSense द्वारा एक मेल की मदद से बताया जाता है। कि आपका adsense, Insufficient Contents कंटेंट या फिर डुप्लीकेट कंटेंट की वजह से Disapprove हुआ है। तो आपको करना यह होता है जो भी आपके मेल पर adsense का मेल रिसीव होता है उनमें जो कारण लिखे होते हैं उन्हें आपको अपने ब्लॉग पर सुधरना होता है। जिसके बाद आपको फिर से रिप्लाई करना होता है। यह है adsense Disapprove होने के पांच सबसे बड़े कारण।

AdSense Disapproved Hone Ke Reasons

Insufficient Contents

अगर Google Adsense द्वारा आपके Adsense का Disapproval Reason Insufficient Contents है तो इसके लिए आपको अपने ब्लॉग पर कम से कम 50 साठ High Quality आर्टिकल लिखने होंगे। यानी कि आपके Blog पर कंटेंट बहुत कम है जिसकी वजह से आपका adsense Disapprove हो गया है। आज के जमाने में Adsense Approve कराने के लिए आपको अपने ब्लॉग पर हाई क्वालिटी कंटेंट लिखने की जरुरत पड़ेगी क्योंकि adsense ने अब हाई क्वालिटी कंटेंट पर जो देना शुरु कर दिया है हालांकि adsense ने ऐसे किसी भी रूल के लिए ठीक कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन adsense ये जरूर कहता है की कम Content और ज्यादा Images वाले ब्लॉग पर adsense Approve नहीं किया जाएगा।

User interface/Blog Design

जी हां अगर आपका Blog अच्छे से Optimize नहीं होगा यानि के आपके Blog का Interface अच्छा नहीं है या फिर यूज़र फ्रेंडली नहीं है। मतलब आपने बहुत ज्यादा High Contrast Color का यूज़ किया है या फिर आपका नेविगेशन अच्छा नहीं है, या फिर आपने कोई खराब टेंपलेट अपने ब्लॉग पर यूज किया है तो आप उसे तुरंत चेंज कर दें। या फिर अगर आपका ब्लॉग Wordpress पर है तो आप इस Plugin का यूज कर सकते हैं। आप खुद सोचिए अगर आप किसी ऐसी Website पर विसिट करते हैं। जिसका टेंपलेट अच्छा नहीं है नेविगेशन अच्छा नहीं आपको कुछ पता ही नहीं चल रहा है, कहीं पर बहुत ज्यादा बड़ा Font है या कहीं बहुत ज्यादा छोटे Font हैं। या फिर अच्छी तरह से क्लियर दिखाई नहीं दे रहे हैं। तो आप ऐसी किसी भी Website पर विजिट करना पसंद नहीं करेंगे। तो इसी तरह adsense को भी ऐसे साइट बिल्कुल भी पसंद नहीं है।

Paid Traffic

अगर आपने अपने ब्लॉग के लिए AdSense अप्लाई करने के बाद या पहले अपने ब्लॉग पर Paid Traffic लिया है। तो आप सावधान हो जाइए क्योंकि गूगल बड़ी ही आसानी से आपके Blog पर Paid Traffic को पहचान लेता है, और google को Paid Traffic बिलकुल पसंद नहीं है। तो इसलिए आपको अपने Blog का SEO करना होगा। इसका मतलब यह है की आपके Blog पर Search Engine से या फिर Social Netwoking Sites से आना चाहिए तभी आप का Blog google adsense के लिए पास होगा।

Adult या Hacking Related Content

अगर आप अपने ब्लॉग पर Adult या Hacking Related Content या फिर Torrent डाउनलोड लिंक्स डालते हैं, तो आपका Blog कुछ ही घंटो में Disapprove हो जाएगा क्योंकि यह सभी चीजें adsense को बिल्कुल पसंद नहीं है यह सभी चीजें आपको Blog के लिए हानिकारक हो सकता है। अब ये आपके ऊपर है आप अपने ब्लॉग से क्या चाहते है, information शेयर करना चाहते है या, फिर पैसे कमाना चाहते है, या दोनों करना चाहते है।

Copyright/Duplicate Content

अगर आप Lifetime Blogging करना चाहते हैं तो आपको अपने ब्लॉग पर कोई भी कंटेंट कहीं से कॉपी नहीं करना है। Google Duplicate ऑफ दीजिए कंटेंट को बड़ी आसानी से पहचान लेता है। अगर आप Copyright/Duplicate Content के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप हमारी यह पोस्ट पढ़ सकते हैं। यहां मैंने आपको पूरी जानकारी दी है कि किस तरह से आप अपने Blog से डुप्लीकेट कंटेंट को Remove कर सकते हैं। या फिर अगर आपका content किसी ने कॉपी किया है तो आप अपने कंटेंट के लिए Copyright Claim कैसे कर सकते हैं।

अन्तिम शब्द

तो अब तो आप समझ ही गए होंगे की आपका adsense क्यों Disapprove हो रहा था। तो अगर आपका adsense इसके आलावा किसी और वजह से Disapprove हुआ है तो आप हमें कमेंट करके जरुर बताये, और इसी के साथ साथ आपको हमारी आज की यह पोस्ट Google AdSense Disapproved Hone Ke Reasons With Solutions कैसी लगी यह भी बताये।

Google AdSense Disapproved Hone Ke Reasons With Solution Google AdSense Disapproved Hone Ke Reasons With Solution Reviewed by HaxiTrick on Friday, December 07, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.