Event Blogging: Kya Hai, Kaise Kare, Paise Kamaye


    Event Blogging Kya Hai - Paise Kaise Kamaye

    Event Blogging Kya Hai, दोस्तों अगर आपके मन में भी यह सवाल है कि Event Blogging Kya Hai, Event Blogging Kaise Kare और Event Blogging Se Paise Kaise Kamaye. तो आज मैं आपको Event Blogging के बारे में वो सभी जरुरी जानकारी दूंगा जो एक Event Blogger को होनी चाहिए।

    Event Blogging दरअसल Blogging का एक ऐसा पार्ट है, जहां आपको Festivals को target करना होता है, जहां पर आपकी इनकम हर महीने Equal नहीं रहती. इसमें आप एक दिन में हजारों डॉलर तक कमा सकते हैं, और कभी-कभी ना के बराबर भी इनकम हो सकती है। क्योंकि आपको किसी festival में ही सबसे ज्यादा ट्राफिक मिल सकता है तो आइए जान लेते हैं कि Event Blogging Kya Hai.

    event blogging kya hai paise kaise kamaye

    Event Blogging Kya Hai - What Is Event Blogging In Hindi

    आपको बता दें Event का मतलब होता है त्यौहार या फिर कोई खास मौका। तो बिल्कुल आपको किसी Festival या फिर किसी खास मौके को लेकर Blogging करनी है क्योंकि आप सभी जानते हैं कि इंडिया में Festivals की कमी नहीं है, और तो और यहां Good Morning, Good Night, Happy Birthday यहां तक कि I Love You के मैसेज भी इंटरनेट पर सर्च करने के बाद ही किए जाते हैं. तो आप अगर इंडिया में Event Blogging करना चाहते हैं तो आप इसकी मदद से काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं. अब तो आप समझ ही गए की हमें जो पोस्ट लिखनी है, वो Festivals को target करके लिखनी है. या आप ये समझ ले की किसी Festival या Event को Target करके blogging करना ही Event Blogging कहलाता हैं.

    Event Blogging Kaise Kare

    Festival Information: Event Blogging करने के लिए आपको सबसे पहले उस आने वाले त्योहार के बारे में पूरी इंफॉर्मेशन होनी चाहिए. जिसे target करके आप पोस्ट लिखना चाह रहे है, या आप Wishing Quots से भी काम चला सकते है. आने वाले Festivals की जानकारी के लिए आप google पर सर्च करके उस त्योहार की इंफॉर्मेशन हासिल कर सकते हैं. उसके बाद बात आती है Good Night, Good Evening, Good Morning की तो अगर आप Wishing Blogging करना चाहते हैं, तो आपके पास कुछ अच्छे Good Morning, Good Evening, Good Night Quots है तो आप उन्हें भी target करके blogging कर सकते है.

    Wishing Script: Wishing Script में आपको एक अच्छा और attractive Wishing Page बनाना है जैसा की आपने पहले भी देखा होगा. मैं यहां Wishing Script की बात इसलिए कर रहा हूँ, कयोंकि ये भी Event Blogging का ही एक हिस्सा है. और सबसे ज्यादा कमाई भी इसी से होती है। आप Event Blogging के साथ Wishing Script का भी इस्तमाल कर सकते हैं, आप इसे whatsapp पर वायरल कर सकते हैं. जो कि आपको एक अच्छी मात्रा में traffic और Income दिला सकता है.

    Event Blogging Se Paise Kaise Kamaye

    Event Blogging से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको अपने Event Blog के लिए adsense का अप्रूवल लेना होगा जिसे आप कुछ पोस्ट लिखकर आसानी से ले सकते हैं. Adsense Approval इसलिए जरुरी है क्योकि adsense से ज्यादा पैसा कोई और Ad Network नहीं देता.

    उसके बाद आपको किसी भी Festival से कम से कम 10 दिन पहले अपना आर्टिकल Publish करना होगा. ताकि आपका Blog उस Festival के आने तक google में रैंक हो सके और आपके द्वारा शेयर किये जाने पर वह वायरल हो सके.

    Wishing Script के लिए भी आपको इसी तरह से तैयारी करनी है अपने Wishing Script को आपको उस Festival आने से पहले ही whatsapp पर अपने सभी दोस्तों रिश्तेदारों के साथ शेयर करना है इससे आपकी एक रेगुलर इनकम ही हो सके.

    आपको अपने Event Blogging के लिए एक खास Keyword को Choose करना है जो कि उस Festival पर सबसे ज्यादा search किया जाने वाला है. जैसे कि Happy New year के लिए अगर आप Event Blogging कर रहे हैं तो आपको Happy New Year 2019, happy new year Greetings, happy new year Wishes, Quots आदि Keyword का इस्तेमाल करना है ताकि आप की पोस्ट google पर Rank करें और आप अपने अच्छी इनकम कर सकें अपने Blog से पैसे कमा सके.

    Daily या फिर Regular इनकम के लिए आप Wishing, Good Morning, Good Night, Happy Birthday, इस तरह की Script का इस्तेमाल कर सकते है.

    अन्तिम शब्द

    तो आशा करता हूं आपको हमारी आज की यह जानकारी Event Blogging Kya Hai, Event Blogging Kaise Kare, Event Blogging Se Paise Kaise Kamaye समझ आ गई होगी और आप जल्द ही अपने Event Blog से कमाई शुरू कर देंगे. अगर आपके मन में Event Blogging को लेकर कोई भी सवाल है तो आप मैं नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं. और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और साथी Bloggers के साथ भी शेयर करना न भूलें. ताकि उन्हें भी इस तरह की Useful जानकारी जल्द से जल्द मिल सके.

    ---------यह भी पढ़े:----------

    Event Blogging Kya Hai, Event Blogging Kaise Kare, Event Blogging Se Paise Kaise Kamaye, What Is Event Blogging In Hindi, event blogging script

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post