10 बेस्ट जन्माष्टमी के लिए राधा कृष्ण के भजन 2019

    Top 10 Best Radha Krishna Janmashtami Ke Bhajans 2019 Hindi List

    Top 10 Best Radha Krishna Janmashtami Ke Bhajans 2019 List Hindi Download: दोस्तों आज मैं आपको राधा कृष्ण के कुछ ऐसे भजन बताने वाला हूं जो कि बहुत ज्यादा Tranding में रहे और उन्हें लोगों ने काफी पसंद भी किया है,

    दोस्तों यह सभी गाने आपके लिए श्री कृष्ण और राधा की भक्ति और उनकी आराधना करने का सबसे प्रिय मार्ग है. अगर आप इन भजनों को सुनते हैं तो आपको काफी ज्यादा आनंद आएगा दोस्तों यहां मैंने आपके लिए राधा कृष्ण के भजनों की एक लिस्ट बनाई है जिनमें मैंने Top 10 भजन को रखा है, इसमें भजन सम्राट अनूप जलोटा जैसे गायको द्वारा गाए गए हैं वहीं कुछ गीत और भजन जगजीत जी द्वारा भी गाए गए हैं, जो आपको काफी पसंद आएंगे इनमें पंकज दोषी के भी कुछ भजन आपको भक्ति में कर सकते हैं.

    Radha Krishna Janmashtami Ke Bhajan Free Download
    Radha Krishna Janmashtami Ke Bhajan Free Download

    दोस्तों यहाँ मैं आपको जो Top 10 Best Radha Krishna Ke Janmashtami Ke Bhajan बताने जा रहा हूँ आप उनकी Video YouTube पर देख सकते है या आप इन्हें Gana App Savan App पर भी Online सुन सकते है. अगर आप इन्हें Download करना चाहे तो Vidmate App की मदद से इन्हें डाउनलोड भी कर सकते है.

    और अगर आप जन्माष्टमी और राधा कृष्ण के कुछ हिंदी गाने सुनना चाहते हैं तो उसके बारे में भी मैंने अपने 15 बेस्ट राधा कृष्ण के लिए जन्माष्टमी के गाने हिंदी में की पोस्ट में पहले ही बताया हुआ है आप मेरी यह की List चेक कर सकते हैं.


    Janmashtami 2019 Best Bhajan Geet Free Download

    दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि श्री कृष्ण भगवान नारायण विष्णु के आठवें अवतार थे जिन्हें काफी पसंद किया जाता है वह भारत में ही नहीं बल्कि दूसरे देशों में भी काफी लोकप्रिय हैं और उनकी भजन और आरती वहां भी की जाती है.


    भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिन को जन्माष्टमी के त्योहार के रूप में मनाया जाता है तो वही उनसे जुड़ी कई कथाएं भी दुनियाभर में प्रचलित हैं और उनके बारे में बहुत से धार्मिक ग्रंथ भी लिखे गए हैं, दोस्तों अगर आप जन्माष्टमी के महत्व को समझना चाहते हैं और आप जानना चाहते हैं कि जन्माष्टमी क्यों मनाई जाती है तो आप हमारी यह पोस्ट पढ़ सकते हैं जहां मैंने जन्माष्टमी के बारे में काफी अच्छे से बताया है.


    आइए अब आपको इस साल की जन्माष्टमी के लिए उस बंसी बजैया, रास रचैया, गोविन्द मुरारी, बाके बिहारी, कृष्णा कन्हैया तथा उनकी प्यारी गोपी राधा, पुजारन मीरा और गहरे मित्र सखा सुदामा से जुड़े Top 10 Radhe Krishna Janmashtami Ke Bhajan Video Free Download करने के बारे में बताते है.


    Top 10 Best Radha Krishna Janmashtami Ke Bhajans 2019 List

    Bhajan Album Name Singers
    राधे राधे राधे बरसाने वाली राधे राधा नाम संग ब्रिज 84 कोस यात्रा(2015) श्रद्धेय गौरव कृष्ण गोस्वामी
    आरती कुंजबिहारी की कृष्ण जन्म भयो आज (2001) हरिहरन
    गोविंद बोलो हरि गोपाल बोलो गोविंद बोलो हरि गोपाल बोलो (2009) ओम व्यास, कविता कृष्णमूर्ति
    ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन Bhajan Sandhya : A Live Recording At Hare Krishna Mandir(1996) अनूप जलोटा
    श्याम तेरी बंसी पुकारे राधा राम NA (2016) अरिजीत चक्रवर्ती, तृषा पारुइ
    कभी राम बनके कभी श्‍याम बनके Ram Navmi Special Bhajans Vol-5(2018) Tripti Shakya, Tripti Shaqya
    ओ कान्‍हा अब तो मुरली की NA NA
    अरे द्वारपालो कन्‍हैया से कह दो Naam Hari Ka Japle Bande(2013) Shashika Mooruth
    हरे कृष्णा हरे कृष्णा कृष्णा {Fast} Spiritual Aura - Hare Krishna - Sankirtan(2012) NA
    ओ पालन हारे Lagaan(2015) लता मंगेशकर, A. R. Rahman, Udit Narayan

    1. राधे राधे राधे बरसाने वाली राधे [Janmashtami Ke Bhajan]

    दोस्तों यह भजन तो आपने जरूर सुना होगा, यह गाना साल 28 जुलाई 2015 को आई एल्बम राधा नाम संग ब्रिज 84 कोस यात्रा एल्बम का है तथा इस गाने को श्रद्धेय गौरव कृष्ण गोस्वामी जी ने गाया है जिसे विपुल म्यूजिक कंपनी लेवल पर लांच किया गया था. यह भजन 44 मिनट का है,


    वहीं श्रद्धेय गौरव कृष्ण गोस्वामी जी का एक और गाना राधे अलबेली सरकार भी काफी ज्यादा पॉपुलर है वहीं छोटी छोटी गईया छोटे छोटे ग्वाल छोटो सो मेरो मदन गोपाल यह गाना भी श्रद्धेय गौरव कृष्ण गोस्वामी जी का ही है जो कि काफी ज्यादा Trending और पॉपुलर रहा था.


    2. आरती कुंजबिहारी की - राधा कृष्ण जन्माष्टमी भजन

    आरती कुंजबिहारी की श्री गिरिधर कृष्ण मुरारी की दोस्तों यह गाना t-series भक्ति सागर पर उपलब्ध है यह गाना सन 2001 में कृष्ण जन्म भयो आज नाम की एल्बम जिसे 6 अगस्त 2001 को रिलीज किया गया था यह गान/ भजन आज भी उसी चाव से सुना जाता है और यह आपको अपनी भक्ति में लीन करने के लिए काफी है जिसे हरिहरन द्वारा गाया गया था.


    3. गोविंद बोलो हरि गोपाल बोलो - (Janmashtami Ke Bhajan)

    दोस्तों यह गाना भजन साल 2009 में रिलीज़ किया गया था जिसमे Om Vyas और Kavita Krishnamurthy जैसे Artist शामिल थे, हालांकि बाद में इस गाने के कई Remake Versions भी आए, इसे Kumar Vishu द्वारा भी गाया गया जिसे आपने जरूर सुना होगा, वहीं यह भजन आज भी लोगों को काफी पसंद आता है, उस समय यह गाना 2 Parts में रिलीज़ किया गया था, जिसे Govind Bolo Hari Gopal Bolo नाम की Album में रखा गया.


    4. ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन

    यह गाना मशहूर भजन सम्राट आर्टिस्ट अनूप जलोटा का है जिसे साल 1996 में लांच किया गया था तथा यह गाना एल्बम भजन संध्या: ए लाइव रिकॉर्डिंग एट हरे कृष्ण मंदिर का है जहां से अनूप जलोटा को लोग काफी पसंद करना लग गए थे. वहीं इसके बाद भी उन्होंने कई भजन गाए.


    5. श्याम तेरी बंसी पुकारे राधा नाम

    दोस्तों यह भजन राधा कृष्ण का सबसे सुंदर और शांत भजन है इस भजन को अरिजीत चक्रवर्ती और तृषा पारुइ ने गाया है जिसमें गौरव शोम का संगीत है इस गाने को 6 नवंबर 2016 को रिलीज किया गया था आज इस गाने के यूट्यूब पर करीब 27 मिलियन Views है.

    दोस्तों यह गाना कृष्ण मीरा और राधा पर बनाया गया है.


    6. कभी राम बनके कभी श्‍याम बनके

    फ्रेंड्स यह भजन कभी राम बनके कभी श्‍याम बनके गाना राम और श्याम दोनों के लिए गाया गया है क्योकि राम और श्याम/कृष्ण दोनों ही भगवान विष्णु के अवतार है और यह गाना Tripti Shakya द्वारा गया गया है तथा इस एल्बम में और भी गाने और भजन है जो की इस प्रकार है:


    Shyama Aan Baso Vrindawan Mein

    Kabhi Ram Banke Kabhi Shyam Banke

    Shyam Chudi Bechne Aaya

    Khilona Maati Ka

    Bhatakta Dole Kaahe Prani

    Murliwale Ne Gher Lai


    7. ओ कान्‍हा अब तो मुरली की मधुर सुना दो तान

    ओ कान्हा अब तो मुरली की, मधुर सुना दो तान, यह भजन गीत या गाना काफी ज्यादा सकून देने वाला गाना है, इसे YouTube पर 8 मिलियन व्यूज मिले है वाही इस गाने के दुसरे Versions भी आपको काफी पसंद आएँगे.


    8. अरे द्वारपालो कन्‍हैया से कह दो - Janmashtami Ke Bhajan

    यह भजन तो आपने ज्यादातर जागरण में सुना ही होगा, जीहाँ दोस्तों यह गाना भी कई तरह से प्रस्तुत किया जाता रहा है, आपको इसके कई वर्शन Youtube पर देखने को मिल जाएंगे. जिसमें से Ramkumar Lakkha द्वारा गाया रविवार स्पेशल भजन : अरे द्वारपालों कन्हैया से कह दो के Youtube पर 41 मिलियन व्यूज है. यह गाना आपको जरूर अच्छा लगेगा.


    9. हरे कृष्णा हरे कृष्णा कृष्णा (Fast Version)

    इस भजन का Fast version लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया वाही अब यह गाना Spiritual Aura - Hare Krishna - Sankirtan(2012) नाम की एल्बम में है, इसी के साथ साथ हाथी धोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की का फ़ास्ट version भी काफी popular है, उम्मीद करते है आपको भी यह अच्छा लगेगा.


    10. ओ पालन हारे (Radha Krishna Ke Bhajan)

    लगान फिल्म का यह गाना कृष्ण भगवान का एक उदासीन गाना है, यह फिल्म तो हिट थी ही साथ ही इसमें भगवान कृष्ण के दो गाने राधा कैसे ना जले और ओ पालन हारे भी लोगों को काफी पसंद आए. इस गाने को लता मंगेशकर, A. R. Rahman, Udit Narayan के महत्वपूर्ण सहयोग से बनाया गया था.



    यह भी पढ़े:

    Phone Me Video Song Download Karne Ka Asan Tarika


    मोबाइल में हिंदी टाइपिंग करने वाला एप्स डाउनलोड कैसे करे


    Paisa Kamane Wala Apps 2019 {100% Working}


    Whatsapp Hidden Last Seen Tracker For Android & PC


    Best Online Movies Dekhne Wala Apps 2019


    अन्तिम शब्द - Radha Krishna Janmashtami Ke Bhajan

    दोस्तों I Hope आपको भगवान श्री कृष्ण और राधे के जन्माष्टमी के यह हिंदी भजन अच्छे लगे होंगे दोस्तों अगर आप इन भजनो को डाउनलोड करना चाहते है तो आप इन्हें youtube पर सर्च करके डाउनलोड कर सकते है या आप इन्हें online भी सुन सकते है या Video देख सकते है.


    आपको इन सभी राधा कृष्ण के भजनों में से कौन सा भजन अच्छा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताए और इसी के साथ साथ आपको इन्टरनेट पर और भी बहुत से जन्माष्टमी के भजन और गाने मिल जायेंगे, यहाँ मैंने केवल Top 10 Best Radha Krishna Janmashtami Ke Bhajan ही बताए है.


    ---------यह भी पढ़े:----------

    Top 10 Best Radha Krishna Janmashtami Ke Bhajans 2019 Hindi List Free Download, Video, बेस्ट जन्माष्टमी के लिए राधा कृष्ण के भजन सुनाओ, डाउनलोड आरती

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post