Google Algorithm Update September 2019: Prioritising Original Reporting in Hindi

    Google Algorithm Update 14 September 2019: Prioritising Original Reporting With Algorithm Change in Hindi

    दोस्तों आज 14 सितंबर को गूगल ने अपने सर्च इंजन को और भी ज्यादा बेहतर बनाने और यूज़र उसके लिए और भी आसान बनाने के लिए न्यूज़ आर्टिकल Publish करने वाली वेबसाइट के लिए एक Algorithm Update किया है इसी के साथ-साथ Google News के Vice President ने और भी बहुत सी जानकारी दी है जिसके बारे मे हम आज आपको बताने वाले है।
    Google Algorithm Update September 2019: Prioritising Original Reporting in Hindi
    Google Algorithm Update September 2019: Prioritising Original Reporting Change in Hindi

    तो चलिए शुरु करते है और जानते है की Google Algorithm Update 14 September 2019 in Hindi क्या है? और इस गूगल अल्गोरिथ्म मे क्या Changes किए गए है तथा Google Prioritising Original Reporting with Algorithm Change की पूरी जानकारी हिंदी में।

    Here is the Google Algorithm Update September 2019 Prioritising Original Reporting With Algorithm Change Information in Hindi

    अमेरिका की दिग्गज Search Engine कंपनी Google ने original reporting को Highlight करने और इन कहानियों को news cluster के Top पर लंबे समय तक बनाए रखने के लिए अपने global search algorithm को बदल दिया है।

    Google News के उपाध्यक्ष रिचर्ड गिंग्रास ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा,
    "आज की तेजी से भागती दुनिया में, किसी विषय पर मूल रिपोर्टिंग हमेशा लंबे समय तक सुर्खियों में नहीं रहती है।"

    कंपनी अपने Raters के लिए भी नए दिशानिर्देश पेश कर रही है, जिसमे 10,000 से अधिक लोग सर्च इंजन का Review करते हैं।

    रिचर्ड ने यह भी कहा कि "हमारे एल्गोरिदम को ट्यून और सत्यापित करने और हमारे सिस्टम की authoritativeness के individual pages को समझने में मदद करने के लिए, हमारे पास दुनिया भर में 10,000 से अधिक Raters हैं जो हमारे काम का मूल्यांकन कर रहे हैं - उनके Feedback उन Specific Results की रैंकिंग में बदलाव नहीं करते है जिनके वे Review कर रहे हैं;

    इसके बजाय; यह एक तरह से एल्गोरिदम का मूल्यांकन और उसमें सुधार करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जो सभी Results पर लागू होता है,"

    रिचर्ड ने कुछ और शब्द जोड़ते हुए यह भी कहा की "सभी प्रकार की Stories में Original Journalism सभी को बेहतर पहुँच प्रदान करती है - फिल्मों, खेल, संगीत और सेलिब्रिटी स्कूप से लेकर #MeToo, पनामा पेपर्स और opioid crisis के पीछे की गंभीर पत्रकारिता तक - सभी को News के बारे में Informed रहने में मदद करने के लिए है, और उनके लिए मायने भी रखता है।"

    हम आपको यह भी बता दें की बीते कुछ महीनों में गूगल ने अपने Algorithm मे बहुत तेजी से बदलाव किए है। जिसका मक़सद Users को सटीक और सही चीज़ें और जानकारियाँ Provide कराना है।

    अन्तिम शब्द | Google Algorithm Update 14 September 2019 Prioritising Original Reporting in Hindi


    Friends आपको गूगल का यह सर्च इंजन algorithm अपडेट कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताए।

    और इस Google Algorithm Update September 2019 Prioritising Original Reporting with algorithm change in Hindi की जानकारी अपने साथी bloggers के साथ भी जरूर शेयर करें।
    ---------यह भी पढ़े:----------
    Google Algorithm Update September 2019: Prioritising Original Reporting in Hindi Google Algorithm Update September 2019: Prioritising Original Reporting in Hindi Reviewed by HaxiTrick on Saturday, September 14, 2019 Rating: 5

    Google Algorithm Update 14 September 2019: Prioritising Original Reporting in Hindi, With Changes, Google News, गूगल सर्च इंजन अपडेट

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post