Jio Phone में Game Download कैसे करें? (Online & Offline)

जियो मोबाइल में गेम कैसे चलाएं? (Jio Phone Games Download)

JioGames Download: यदि आपके पास भी जिओ का 1500 रुपए वाला कीपैड मोबाइल है और आप इसमें एंड्राइड जैसी अच्छी गेम्स डाउनलोड करना चाहते हैं, तो यहाँ हम आपको जियो फोन में गेम कैसे खेले और Jio Phone में गेम डाउनलोड करने का तरीका बताने जा रहे हैं। जहाँ हम आपको Jio मोबाइल में सबसे अच्छा गेम कौन सा है? यह भी बतायेंगे।

हर किसी को मनोरंजन या टाइमपास के लिए गेम खेलना पसंद होता है, ऐसे में देश का स्मार्टफोन कहे जाने वाले Jio Phone के भारत में करोड़ों यूजर हैं। यहां आपको छोटे जियो फोन में ऑनलाइन गेम कैसे खेले और Jio Phone में टेम्पल रन, सबवे सर्फर्स, पब्जी (PUBG) या फ्री फायर गेम Download के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

Jio Phone Me Games Download Kare
Jio Phone Me Games Download Kare

 

जियो फोन में गेम डाउनलोड कैसे करें? (Download Games With Jio Games)

छोटे जियो फोन में जियो गेम्स ऐप की मदद से आप अपनी मनपसंद गेम को डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि जिओ के कीपैड मोबाइल में KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है, जो बहुत सी गेमों को सपोर्ट करता है। नए फोनों में जियो गेम्स ऐप प्रीइंस्टॉल आता है, यदि आपके फ़ोन में Jio Games App मौजूद नहीं है तो आप इसे जियो ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।


जियो फोन में गेम डाउनलोड करने का तरीका:

  • Step-1: सबसे पहले जिओ फोन में Menu ओपन करें।

  • Step-2: Up-Down वाले बटन की मदद से नीचे की तरफ जाएं और यहां Jio Games के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • JioGames Download
    JioGames Download

  • Step-3: यहाँ आपको बहुत सी Games मिल जाएंगी, अपनी मनपसंद Game को सर्च करें।
  • Play Games in Jio Phone

  • Step-4: जिस भी Game को आप डाउनलोड करना या खेलना चाहते हैं उसे अपने फोन में इंस्टॉल करके फ्री में खेल सकते हैं।

  • Step-5: Jio Games Apps में आपको Category Wise Games Download करने के लिए उपलब्ध है।

 

 

जियो फोन में ऑनलाइन गेम कैसे खेले? (Play Games Online)

Jio Phone में Cricket, Ludo, Car Game, Zombies, Subway Surfers, Temple Run, Candy Crush, Super Mario और PubG जैसी Games को आप Plonga.com पर जाकर ऑनलाइन खेल सकते हैं। ऑनलाइन गेम्स खेलने के लिए इन्टरनेट पर Plonga और Gamezop जैसी वेबसाइट बेस्ट है, जिसकी मदद से आप टेम्पल रन, सबवे सफर, मारियो, फ्री फायर और पब्जी जैसी गेम्स आसानी से खेल सकते हैं।


  • Step.1: सबसे पहले जिओ फोन में जिओ ब्राउजर को Open करें,

  • Step.2: अब Gamezop Website पर जाए।

  • Step.3: यहां आपके सामने बहुत सारी गेम्स दिखाई देगी, किसी भी गेम पर क्लिक करके गेम को चलायें।

  • Step.4: अपनी मनपसंद गेम खेलने के लिए Game का नाम लिखकर Search करें।

  • Step.5: कोई भी Game चलाने के लिए Play Now बटन पर क्लिक करे।

  • Step.6: आपको यहाँ बहुत सी केटेगरी की गेम्स मिल जाएंगी, जिसमें Racing, Action, Adventure, Casual, Board Game आदि शामिल है।
  • जियो फोन में ऑनलाइन गेम कैसे खेले
    जियो फोन में ऑनलाइन गेम कैसे खेले

  • Step.7: Subway Surfers, Temple Run, Super Mario जैसी Games खेलने के लिए आप अपने जियो फोन की 5 नंबर बटन या Up-Down और Left-Right बटन से आसानी से गेम खेल सकते हैं।

Temple Run, Subway Surfers, Free Fire और PubG जैसी Games Android और iPhone जैसी हाई कंफीग्रेशन डिवाइस के लिए बनाई गयी है। यह आपके Jio Phone में Install तो नहीं होगी, लेकिन अगर आप जिओ मोबाइल में खेलना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन इसकी अल्टरनेटिव गेम्स को खेल सकते हैं।

 

जियो फोन में Free Fire और PubG गेम कैसे डाउनलोड करें या खेले?

जियो फीचर फोन में पब्जी और फ्री फायर जैसी हाई कॉन्फ़िगरेशन गेम्स खेलना संभव नहीं है, ये गेम्स एंड्रॉयड और आईओएस तथा पीसी/लैपटॉप के लिए डिजाइन की गई है। अगर आप इन गेम्स की एपीके फाइल को डाउनलोड भी कर लेते हैं तो ये आपके जियोफोन में इंस्टॉल नहीं होगी।

जिओ का कीपैड फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है, यह एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम में चलने वाली एपीके फाइल्स को सपोर्ट नहीं करता इसीलिए आप जियो फोन में एंड्रॉयड एप्लीकेशन और गेम्स को नहीं चला सकते।

अगर आप पब्जी या फ्री फायर गेम डाउनलोड करना चाहते है तो इसे गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड किया जा करता है। परंतु जियो के बटन वाले फोन में ना ही गूगल प्ले स्टोर है और ना ही इतनी ताकत की PubG या Free Fire को Install किया जा सकें।

दरअसल PubG एक Battle Royale Game है जिसका Size लगभग 1.64GB हैं और इसका Lite Version करीबन 500MB का हैं। जिसे किसी भी Android फोन में चलाने के लिए 3-4GB Ram और 2GB Memory Free होनी चाहिए और फोन का Android वर्शन 5.1.1 से Above होनी चाहिए। लेकिन JioPhone KaiOS पर चलता है और पब्जी गेम के Developers ने PubG को KaiOS के लिए लॉन्च नहीं किया है।


जियो फोन में फ्री फायर और पबजी डाउनलोड
जियो फोन में फ्री फायर और पबजी डाउनलोड

 

Jio मोबाइल में सबसे अच्छा गेम कौन सा है?

जियोफोन में बबल शूटर, एक्स्ट्रीम रन, टैंक वॉर सर्वाइवल, हैल स्ट्राइक शूटर, पार्किंग कार ड्राइवर, टुक टुक गो, हंगरी लिली, पज़ल पेट्स, फुटबॉल और कैंडी मैच आदि सबसे अच्छा गेम हैं। इन्हें आप Jio गेम्स या जियो स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।


 

अन्तिम शब्द

Jio Phone कुछ ख़ास गेम एप्प को सपोर्ट करता है परन्तु एंड्राइड या जावा गेम्स को तो Jio Phone बिलकुल भी Support नहीं करता, इसलिए आप अपने जियो फोन में पब्जी गेम कैसे डाउनलोड करते है यह बिल्कुल भी सर्च ना करें क्योंकि इसका कोई फायदा नहीं है। और जिओ गेम एप्प में मौजूद गेम्स को ही चलाएं।

जियो मोबाइल में Game कैसे Download करें? की यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं, और अगर आपको Download Free Games With Jio Games App in Jio Phone की यह Trick अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी जरुर शेयर करें, ताकि वह भी अपने जियो फोन में गेम चलाने के बारे में जान सके।