-->

Jio Phone में Games कैसे Download करें? (Online & Offline)

जियो मोबाइल में गेम कैसे चलाएं, जियो फ़ोन में गेम डाउनलोड करना है कैसें करें 2020, पब्जी गेम ऑनलाइन गेम कैसे खेले, Jio Games App Download Free in Jio Phone आइये इसके बारें में विस्तार से जानते है...

    जियो मोबाइल में गेम कैसे चलाएं? (Download Games in Jio Phone)

    जियो फोन में ऑनलाइन गेम कैसे खेले: हर किसी को मनोरंजन या टाइमपास के लिए गेम खेलना पसंद होता है, ऐसे में देश का स्मार्टफोन कहे जाने वाले Jio Phone के भारत में करोड़ों यूजर हैं। और यदि आपके पास भी जिओ का 1500 रुपए वाला कीपैड मोबाइल फोन है और आप इसमें एंड्राइड जैसी अच्छे अच्छे गेम्स खेलना चाहते हैं, या फिर पब्जी (PUBG) गेम खेलने के शौकीन हैं तो आज के इस लेख में हम आपको जियो फोन में गेम कैसे चलाएं और Jio Phone में गेम डाउनलोड करने का तरीका बताने जा रहे हैं।

    यहां आपको ऑनलाइन गेम्स खेलने और गेम डाउनलोड इंस्टॉल करने के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

    Jio Phone Me Games Download Kare
    Jio Phone Me Games Download Kare

    जियो फ़ोन में गेम्स डाउनलोड करें? (Download Games With Jio Games)

    जियो के मोबाइल फोन में KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है और यह बहुत से गेम को सपोर्ट करता है। अगर आप इससे पहले पुराने बटन वाले फीचर फोन चला रहे थे, तो उसमें भी आपको बहुत सी Java की गेम मिलती थी। लेकिन जियो फोन में जियो गेम्स ऐप्प पर आपको KaiOS सपोर्टेड Games मिल जाती है, जिन्हें अपने Jio Phone में इनस्टॉल करके खेल सकते हैं।


    Jio Games Download Free in Jio Phone:
    • Step-1: सबसे पहले जिओ फोन में Menu ओपन करें।
    • Step-2: Up-Down वाले बटन की मदद से नीचे की तरफ जाएं और यहां Jio Games के ऑप्शन पर क्लिक करें।
    • Jio Phone me Games Download

    • Step-3: यहाँ आपको बहुत सी Games मिल जाएंगी, अपनी मनपसंद Game को सर्च करें।
    • Play Games in Jio Phone

    • Step-4: जिस भी Game को आप डाउनलोड करना या खेलना चाहते हैं उसे अपने फोन में इंस्टॉल करके फ्री में खेल सकते हैं।
    • Step-5: Jio Games Apps में आपको Category Wise Games Download करने के लिए उपलब्ध है।


    जियो फोन में ऑनलाइन गेम कैसे खेले? (Play Games Online)

    अगर आप Jio Phone में Cricket, Ludo, Puzzle, Zombies, Subway Surfers, Temple Run, Candy Crush, Super Mario और PubG जैसी Games खेलना चाहते हैं, तो आप यह गेम्स ऑनलाइन खेल सकते है। ऑनलाइन गेम्स खेलने के लिए इन्टरनेट पर बहुत सी वेबसाइट मौजूद है, जिसकी मदद से आप टेम्पल रन, सबवे सफर, मारियो और पब्जी जैसी गेम्स आसानी से खेल सकते हैं।

    यह सभी Games एंड्रॉयड और iPhone जैसी हाई कंफीग्रेशन डिवाइस के लिए बनाई गयी है। यह आपके Jio Phone में Install तो नहीं होगी लेकिन अगर आप जिओ मोबाइल में खेलना चाहते हैं तो आप इसके लिए निम्नलिखित Steps फॉलो कर सकते हैं।


    • Step.1: सबसे पहले जिओ फोन में जिओ ब्राउजर को Open करें,

    • Step.2: अब Gamezop Website पर जाए।

    • Step.3: यहां आपके सामने बहुत सारी गेम्स दिखाई देगी, किसी भी गेम पर क्लिक करके गेम को चलायें।

    • Step.4: अपनी मनपसंद गेम खेलने के लिए Game का नाम लिखकर Search करें।

    • Step.5: कोई भी Game चलाने के लिए Play Now बटन पर क्लिक करे।

    • Step.6: आपको यहाँ बहुत सी केटेगरी की गेम्स मिल जाएंगी, जिसमें Racing, Action, Adventure, Casual, Board Game आदि शामिल है।
    • Play Games Online in Jio Phone For Free

    • Step.7: Subway Surfers, Temple Run, Super Mario जैसी Games खेलने के लिए आप अपने जियो फोन की 5 नंबर बटन या Up-Down और Left-Right बटन से आसानी से गेम खेल सकते हैं।

    जियो फोन में पब्जी गेम कैसे डाउनलोड करें और PubG खेले?

    अगर आप भी जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड करना चाहते है तो यह गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड किया जा करता है। परंतु जियो के बटन वाले फोन में ना ही गूगल प्ले स्टोर है और ना ही इतनी ताकत की PubG को जिओ के 1500 वाले मोबाइल में Install किया जा सकें। आइए अब आपको इसके बारें में विस्तार से समझाते है:


    PubG एक Battle Royale Game है जिसका Size लगभग 1.64GB हैं और इसका Lite Version करीबन 500MB का हैं। जिसे किसी भी Android फोन में चलाने के लिए 3-4GB Ram और 2GB Memory Free होनी चाहिए और फोन का Android वर्शन 5.1.1 से Above होनी चाहिए।

    जियो के 1500 वाले मोबाइल में ना ही गूगल प्ले स्टोर है और ना ही इनमें से कोई भी खूबी। साथ ही पब्जी के Developers ने Jiophone के लिए इसका कोई भी New Game लॉन्च नहीं किया है।


    Jio Keypad Phone Me PubG Mobile Game Download Kaise Kare

    क्या जियो फोन में एंड्रॉयड गेम चला सकते हैं?

    जिओ फोन का ईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है यह एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम में चलने वाली एपीके फाइल्स को सपोर्ट नहीं करता इसीलिए आप जियो फोन में एंड्रॉयड एप्लीकेशन और गेम्स को नहीं चला सकते।

    परंतु यदि आप कुछ एंड्राइड टूल्स और गेम को ऑनलाइन इस्तेमाल कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित पोस्ट को पढ़ें।



    अन्तिम शब्द

    Jio Phone कुछ ख़ास गेम एप्प को सपोर्ट करता है परन्तु एंड्राइड या जावा गेम्स को तो Jio Phone बिलकुल भी Support नहीं करता, इसलिए आप अपने जियो फोन में पब्जी गेम कैसे डाउनलोड करें यह बिल्कुल भी सर्च ना करें क्योंकि इसका कोई फायदा नहीं है। और जिओ गेम एप्प में मौजूद गेम्स को ही चलाएं।


    जियो मोबाइल में Game कैसे Download करें? की यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं, और अगर आपको Download Free Games With Jio Games App in Jio Phone की यह Trick अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी जरुर शेयर करें, ताकि वह भी अपने जियो फोन में गेम चलाने के बारे में जान सके।


    follow haxitrick on google news
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post