जियो फोन में प्ले स्टोर कैसे डाउनलोड करें? | App Store

-------कृपया पोस्ट को पूरा पढ़े-------

    जियो फोन में प्ले स्टोर कैसे डाउनलोड करें - How To Download Play Store In Jio Phone

    दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जिओ फोन KaiOs ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला भारत का सबसे सस्ता VoLTE फीचर फोन है, जिसे जिओ कंपनी द्वारा 1500 रुपए की साधारण कीमत पर लांच किया गया था. जिसमें आप व्हाट्सएप, यूट्यूब, फेसबुक और जिओ के द्वारा Provide किए जाने वाले सभी ऐप्स इस्तेमाल कर सकते हैं.

    वहीं अगर बात की जाए Jio Phone Me Play Store Kaise Download Kare कि तो जियो फोन में आप प्ले स्टोर तो जरूर डाउनलोड कर सकते हैं और मैं उसे डाउनलोड करने के स्टेप्स भी आपको बता दूंगा.

    Jio Phone Me Play Store Kaise Download Kare
    Jio Phone Me Play Store Kaise Download Kare

    लेकिन आप अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर को इंस्टॉल नहीं कर सकते क्योंकि गूगल प्ले स्टोर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल द्वारा प्राइड किया गया ऐप स्टोर है, जहां आपको एंड्राइड एप्लीकेशन मिलती है लेकिन दोस्तों आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है.


    जियो फोन में भी आपको जिओ एप स्टोर दिया गया है, जिसकी मदद से आप आसानी से जियो फोन में सपोर्ट करने वाली एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं और वहां से डाउनलोड की गई सभी एप्लीकेशन आपके फोन में इंस्टॉल भी होंगे और वह आसानी से चलेंगे भी.

    लेकिन अगर आप अब भी अपने जिओ फोन में गूगल प्ले स्टोर डाउनलोड करना चाहते है तो आइए अब आपको जियो फोन में प्ले स्टोर कैसे डाउनलोड करें इसके बारे में बताते हैं.


    Jio Phone Me Play Store Kaise Download Kare - Downloading Play Store

    दोस्तों अगर सब कुछ जानने के बाद भी आप अपने जियो फोन में प्ले स्टोर डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप शौक से कर सकते हैं अपने फोन में जियो फोन में गूगल प्ले स्टोर डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए गए steps फॉलो करें


    • Step.1: सबसे पहले आप अपने फोन में जिओ ब्राउजर ओपन करें

    • Step.2: जिओ ब्राउजर ओपन करने के बाद यहां Google Play Store Download लिखकर सर्च करें.

    • Step.3: सर्च करने के बाद आपके सामने Search Result Open हो जाएगा, यहाँ आप Top 5 Results में से किसी भी वेबसाइट पर Click कर दे.

    • Step.4: यहाँ आपको गूगल प्ले स्टोर का लोगो दिखाई देगा और आपके सामने एक डाउनलोड का ऑप्शन मिलेगा, आप वहां से Play Store अपने जियो फोन में डाउनलोड कर सकते हैं.

    जियो फोन में प्ले स्टोर कैसे चलाएं - Jio Phone Play Store Downloading

    दोस्तों आपने अपने जियो फ़ोन में डाउनलोड तो कर लिया लेकिन अगर आप जियो फोन में प्ले स्टोर चलाना या इनस्टॉल करना चाहते हैं, तो आपको नीचे बताई गई यह बातें जरूर जान लेनी चाहिए.


    • दोस्तों जियो फोन में जो Operating System इस्तेमाल किया गया है वह KaiOS है, और Play Store Google द्वारा Develop किया गया एंड्राइड एप्प स्टोर है, इसका File Extension .APK है, जिसे केवल Android ऑपरेटिंग सिस्टम या Android Emulator पर ही Run किया जा सकता है, और किसी भी Android App को आप Jio Phone के KaiOs ऑपरेटिंग सिस्टम पर Run नहीं कर सकते है.

    • इसी के साथ-साथ जियो फोन कोई भी External या बाहरी Apps को सपोर्ट नहीं करता, इसलिए आप अपने जियो फोन में गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन को नहीं चला पाते.

    • अगर आप अपने Jio फ़ोन में Apps और Games डाउनलोड करना चाहते है तो आइए आपको Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare के बारे में बताते है.

    Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare - Using Jio App Store

    अगर आप Jio Phone Me Apps Download करना चाहते है तो आप जिओ द्वारा प्रोवाइड किए गए जिओ एप स्टोर को ही इस्तेमाल करें और वहां पर उपलब्ध सभी एप्लीकेशन आपके फोन के लिए बनाई गई है, वहां से व्हाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब जैसी एप्लीकेशन आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

    और अगर आप किसी और एप्लीकेशन या गेम का लुफ्त उठाना चाहते हैं, तो आप हमारे साथ जुड़े रहे, यहां मैं आपके लिए जियो फोन के बारे में पोस्ट लिखता रहता हूं.


    अन्तिम शब्द - JioPhone Play Store Downloading

    दोस्तों यह थी हमारी आज की पोस्ट जहां आज हमने आपको जियोफोन में प्ले स्टोर कैसे चलाएं? कैसे डाउनलोड करें और जियोफोन में प्ले स्टोर क्यों नहीं चलता इसके बारे में बताया. अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे दूसरे जियो फोन Users के साथ जरूर शेयर करें, ताकि उन्हें भी इस तरह की जानकारी मिल सके.


    ---------यह भी पढ़े:----------

    jio phone me play store kaise download kare, downloading, app store, How To Download Play Store In Jio Phone, जियो फोन में प्ले स्टोर कैसे डाउनलोड करें

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post