दिवाली के सुपरहिट गाने 2023: Top 10 Bollywood Diwali Songs List

Diwali Special Songs 2023: दीपावली के सुपरहिट गाने, Bollywood Movies गीत हिंदी में

Diwali Ke Gane: कार्तिक मास की अमावस्या को मनाया जाने वाला दीपों का पर्व दिवाली, इस साल रविवार, 12 नवम्बर 2023 को है। इस दिन को यादगार बनाने के लिए यहाँ बेस्ट दिवाली सोंग्स की लिस्ट दी गई है जिनकी मदद से आप अपने सेलिब्रेशन को और भी ख़ास और म्यूजिकल बना सकते है।

यह सभी गीत YouTube पर उपलब्ध हिंदी बॉलीवुड फिल्मों के नए, पुराने (सदाबहार) गीत है जिन्हें हमने दिवाली के सुपरहिट सोंग्स की लिस्ट (Best Diwali Songs List 2023) में रखा है। यह सभी दिवाली के गाने वीडियो आपको यूट्यूब पर मिल जाएंगे।

Best Diwali Bollywood Hindi Video Songs
Best Diwali Bollywood Hindi Video Songs

 

10 Best Diwali Bollywood Hindi Songs 2023 (दिवाली के गाने)

S. No.SongsAlbum NameSinger /Artist
1.आई है दिवालीआमदनी अठन्नी खर्चा रूपाइयाकुमार सानू, अलका याग्निक, लता मंगेशकर, उदित नारायण, स्नेहा पंत और केतकी दवे
2.दीपावली मनाई सुहानीशिरडी के साईं बाबाआशा भोसले
3.दीप दिवाली के जूतेजुगनूकिशोर कुमार, सुषमा श्रेष्ठा
4.कैसे दिवाली मनाए लालापैगाममोहम्मद रफी
5.मेले हैं चिरागों के रंगीन दिवाली हैलता मंगेशकरनजराना
6.दीप जलाएंगे दीप दिवाली आई होपैसागीता दत्त
7.जोत से जोत जगाते चलोसंत ज्ञानेश्वरमुकेश, Shyama Hemady, Chorus, लता मंगेशकर और मन्ना डे
8.जगमगाते दिवाली की रात आ गईस्टेजलता मंगेशकर
9.हैप्पी दिवाली फुल सॉन्गहोम डिलीवरीवैशाली, श्रुति, दिव्या, सूरज और सुनिधि चौहान
10.लाखों तारे आसमान मेंहरियाली और रास्तामुकेश और लता मंगेशकर

 

1. आई है दिवाली (दीपावली सुपरहिट गीत)

आई है दिवाली सुनो जी घरवाली‘, कुमार सानू की मेलोडियस आवाज में गाया गया आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया फिल्म का यह दीपावली का गाना आज भी दीपों के इस महापर्व पर याद किया जाता है। इस गाने को इतना मशहूर बनाने में कुमार सानू जी के साथ-साथ अलका याग्निक, लता मंगेशकर, उदित नारायण, स्नेहा पंत और केतकी दवे का भी योगदान रहा है, दिवाली का यह गाना आपको जरूर पसंद आएगा।

 

2. दीपावली मनाई सुहानी

आशा भोसले जी की सुरीली आवाज में गाया गया ‘दीपावली मनाई सुहानी’ गाना फिल्म शिरडी के साईं बाबा का है। जिसमें एक छोटी लड़की दीपावली को मनाते हुए यह गाना गा रही है आपको भी यह गाना जरुर पसंद आएगा। दीपावली की बधाई देता यह गीत अवश्य ही आपके दिलों को छू लेगा।

 

3. दीप दिवाली के जूते (Diwali Kid Special)

धर्मेंद्र पर फिल्माया गया और किशोर कुमार की मधुर आवाज में गाया गया फिल्म जुगनू का यह गाना, आज भी दिवाली पर चार चांद लगाने का काम करता है। इस गाने को किशोर कुमार के साथ-साथ सुषमा श्रेष्ठा ने भी अपनी आवाज दी है, जो बच्चों के लिए एक हिट Hindi Song है।

 

4. कैसे दिवाली मनाए लाला

पैगाम फिल्म का “कैसे दिवाली मनाए लाला हम तो हुए ठन ठन गोपाला” गाना मोहम्मद रफी की आवाज और जॉनी वॉकर द्वारा किए गए अभिनय के कारण आज भी एक सुपर हिट सॉन्ग है बना हुआ है। जो एक दिवाली स्पेशल गीत है।

 

5. मेले हैं चिरागों के रंगीन दिवाली है (Old Diwali Geet)

लता मंगेशकर की आवाज में गाया गया ब्लैक एंड वाइट जमाने का यह गाना काफी हिट रहा आज भी यह गाना लोगों को पसंद आता है फिल्म “नजराना” का यह गाना दिवाली का बेस्ट सोंग है।

 

6. दीप जलाएंगे दीप दिवाली आई हो

फिल्म पैसा का यह गाना गीता दत्त का है, जो कि एक ब्लैक एंड वाइट इरा सॉन्ग है, जिसे आप ओल्ड सॉन्ग भी कह सकते हैं। हालांकि यह एक सदाबहार नगमा है।

 

7. जोत से जोत जगाते चलो (Trending Dipawali Song)

1964 में आई फिल्म “संत ज्ञानेश्वर” का यह गाना कई बड़े-बड़े आर्टिस्ट जैसे: मुकेश, श्याम हेमाद्य, चोरस, लता मंगेशकर, और मन्ना डे शामिल है, साथ ही जय गाना गोल्डन एरा का एक मशहूर सॉन्ग है।

 

8. जगमगाती दिवाली की रात आ गई

1951 में आई फिल्म “स्टेज” का गाना जगमगाते दीवाली की रात आ गई मशहूर सिंगर लता मंगेशकर द्वारा गाया गया है जो दिवाली का एक पॉपुलर गीत है।

 

9. हैप्पी दिवाली फुल सॉन्ग

2005 में रिलीज हुई “होम डिलीवरी” फिल्म का यह गाना बच्चों के लिए काफी खास है, जिसे वैशाली, श्रुति, दिव्या, सूरज और सुनिधि चौहान जैसे सिंगर्स ने गाया है। यह गाना भी बच्चों के लिए काफी फिट है।

 

10. लाखों तारे आसमान में (Deewali Sad Song)

1962 की फिल्म ‘हरियाली और रास्ता‘ का यह दिवाली सॉन्ग लाखों तारे आसमान में मशहूर एक्टर मनोज कुमार पर फिल्माया गया है, जो दिवाली पर थोड़े दुखी और अकेला महसूस कर रहे हैं साथ ही इस गाने को मुकेश और लता मंगेशकर ने अपनी आवाज देकर और भी हिट बना दिया है।

 

11. दिवाली की बधाई (Diwali Ki Badhai by Swaroop Khan)

दिवाली की बधाई यह सॉन्ग पिछली साल अक्टूबर 2022 में सोहम रॉक स्टार एंटरटेनमेंट चैनल पर अपलोड किया गया था। यह कोई बॉलीवुड सॉन्ग नहीं हैं, लेकिन इसे एक सुपरहिट हिंदी दीपावली सॉन्ग जरूर कहा जा सकता है। Diwali Ki Badhai गाने को स्वरूप खान जी ने गाया है,इस गाने के लिरिक्स बड़े ही कमाल के हैं और लेटेस्ट दीपावली सॉन्ग की लिस्ट में यह गाना हर किसी को पसंद आ रहा है। आप यूट्यूब पर इसकी वीडियो और लिरिक्स देख सकते हैं।


इन दिवाली के गीतों को आप यूट्यूब पर ऑनलाइन देख सकते हैं और चाहे तो डाउनलोड भी कर सकते हैं। साथ ही अगर आप दीपावली पर माता लक्ष्मी और गणेश भगवान के भक्ति गीतों की तलाश में है तो आप धनतेरस स्पेशल सोंग्स (गणेश-लक्ष्मी और कुबेर मंत्र) की List चेक कर सकते है जो आपको इस पर्व पर भक्तिमय होने पर विवश कर देंगे।



Disclaimer: We HaxiTrick.com Don’t Own or Host any of these videos. all Video Credit goes to their respective owner(s).