दिवाली के गाने 2019: दीपावली के टॉप 10 सोंग्स की लिस्ट हिंदी में

    Top 10 Diwali Songs Gane 2019: ये है दिवाली के बेस्ट गाने, सोंग्स और गीत हिंदी में

    दिवाली का गाना 2019: दीपावली के टॉप 10 सोंग्स की लिस्ट हिंदी में

    Best Diwali Songs 2019 In Hindi: कार्तिक मास की अमावस्या को मनाया जाने वाला दीपों का पर्व दीपावली (Dipawali), इस साल 27 अक्टूबर २०१९ को मनाई जा रही है, साथ ही दिवाली को लोग अच्छे से सेलिब्रेट करना चाहते हैं, इसीलिए आज के इस लेख में हम आपको बेस्ट दिवाली सोंग्स की लिस्ट (Best Diwali Songs List) यानी कि दिवाली के बॉलीवुड गाने/गीत (Diwali Ka Bollywood Gana/Geet) के बारे में बताने जा रहे हैं.
    Top 10 Best Diwali Bollywood Video Songs Gane Geet 2019 Free Download
    Top 10 Best Diwali Bollywood Video Songs Gane Geet 2019 Free Download

    जहां से आप दिवाली के सोंग्स सुन या यूट्यूब से उन्हें ऑनलाइन देख सकते हैं और चाहे तो डाउनलोड भी कर सकते हैं यह सभी सोंग्स बॉलीवुड से लिए गए हैं, साथ ही अगर आप दीपावली पर माता लक्ष्मी और गणेश भगवान के भक्ति गीतों की तलाश में है तो आप 👉दिवाली स्पेशल सोंग्स: ये है गणेश-लक्ष्मी और कुबेर मंत्र आरती गाने भजन 2019 लिस्ट चेक कर सकते है जो आपको इस पर्व पर भक्तिमय होने पर विवश कर देंगे.

    List Of Top 10 Best Diwali Ke Gane Songs Geet 2019:

    S.No. Songs Album/Movie Name Singer/Artist
    1. आई है दिवाली आमदनी अठन्नी खर्चा रूपाइया कुमार सानू, अलका याग्निक, लता मंगेशकर, उदित नारायण, स्नेहा पंत और केतकी दवे
    2. दीपावली मनाई सुहानी शिरडी के साईं बाबा आशा भोसले
    3. दीप दिवाली के जूते जुगनू किशोर कुमार, सुषमा श्रेष्ठा
    4. कैसे दिवाली मनाए लाला पैगाम मोहम्मद रफी
    5. मेले हैं चिरागों के रंगीन दिवाली है लता मंगेशकर नजराना
    6. दीप जलाएंगे दीप दिवाली आई हो पैसा गीता दत्त
    7. जोत से जोत जगाते चलो संत ज्ञानेश्वर मुकेश, Shyama Hemady, Chorus, लता मंगेशकर और मन्ना डे
    8. जगमगाते दिवाली की रात आ गई स्टेज लता मंगेशकर
    9. हैप्पी दिवाली फुल सॉन्ग होम डिलीवरी वैशाली, श्रुति, दिव्या, सूरज और सुनिधि चौहान
    10. लाखों तारे आसमान में हरियाली और रास्ता मुकेश और लता मंगेशकर

    1. आई है दिवाली (Best Diwali Song)

    कुमार सानू की मेलोडियस आवाज में गाया गया आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया फिल्म का यह गाना आज भी दिवाली पर याद किया जाता है, इस गाने को इतना मशहूर बनाने में कुमार सानू जी के साथ-साथ अलका याग्निक, लता मंगेशकर, उदित नारायण, स्नेहा पंत और केतकी दवे का भी योगदान रहा है, दिवाली का यह गाना आपको जरूर पसंद आएगा।

    2. दीपावली मनाई सुहानी (Dipawali Ka Gana)

    आशा भोसले जी की सुरीली आवाज में गाया गया दीपावली मनाई सुहानी गाना फिल्म शिरडी के साईं बाबा का है जिसमें एक छोटी लड़की दीपावली को मनाते हुए यह गाना गा रही है आपको भी यह गाना जरुर पसंद आएगा.।

    3. दीप दिवाली के जूते (Diwali Kid Special)

    धर्मेंद्र पर फिल्माया गया और किशोर कुमार की मधुर आवाज में गाया गया फिल्म जुगनू का यह गाना आज भी दिवाली पर चार चांद लगाने का काम करता है, इस गाने को किशोर कुमार के साथ-साथ सुषमा श्रेष्ठा ने भी अपनी आवाज दी है, जो बच्चों के लिए एक हिट सॉन्ग है।

    4. कैसे दिवाली मनाए लाला

    पैगाम फिल्म का "कैसे दिवाली मनाए लाला हम तो हुए ठन ठन गोपाला" गाना मोहम्मद रफी की आवाज और जॉनी वॉकर द्वारा किए गए अभिनय के कारण आज भी एक सुपर हिट सॉन्ग है बना हुआ है। जो एक दिवाली स्पेशल गीत है.

    5.मेले हैं चिरागों के रंगीन दिवाली है (Old Diwali Geet)

    लता मंगेशकर की आवाज में गाया गया ब्लैक एंड वाइट जमाने का यह गाना काफी हिट रहा आज भी यह गाना लोगों को पसंद आता है फिल्म नजराना का यह गाना दिवाली का बेस्ट सॉन्ग है।

    6. दीप जलाएंगे दीप दिवाली आई हो

    फिल्म पैसा का यह गाना गीता दत्त का है, जो कि एक ब्लैक एंड वाइट इरा सॉन्ग है, जिसे आप ओल्ड सॉन्ग भी कह सकते हैं। हालांकि यह एक सदाबहार नगमा है.

    7. जोत से जोत जगाते चलो (Trending Dipawali Song)

    1964 में आई फिल्म संत ज्ञानेश्वर का यह गाना कई बड़े-बड़े आर्टिस्ट जैसे: मुकेश, श्याम हेमाद्य, चोरस, लता मंगेशकर, और मन्ना डे शामिल है, साथ ही जय गाना गोल्डन एरा का एक मशहूर सॉन्ग है।

    8. जगमगाते दिवाली की रात आ गई

    1951 में आई फिल्म स्टेज का गाना जगमगाते दीवाली की रात आ गई मशहूर सिंगर लता मंगेशकर द्वारा गाया गया है जो दिवाली का एक पॉपुलर गीत है।

    9. हैप्पी दिवाली फुल सॉन्ग

    2005 में रिलीज हुई होम डिलीवरी फिल्म का यह गाना बच्चों के लिए काफी खास है जिसे वैशाली, श्रुति, दिव्या, सूरज और सुनिधि चौहान जैसे सिंगर्स ने गाया है, यह गाना भी बच्चों के लिए काफी फिट है।

    10. लाखों तारे आसमान में (Deewali Sad Song)

    1962 की फिल्म हरियाली और रास्ता का यह दिवाली सॉन्ग लाखों तारे आसमान में मशहूर एक्टर मनोज कुमार पर फिल्माया गया है, जो दिवाली पर थोड़े दुखी और अकेला महसूस कर रहे हैं साथ ही इस गाने को मुकेश और लता मंगेशकर ने अपनी आवाज देकर और भी हिट बना दिया है।

    अन्तिम शब्द - दीवाली के बेस्ट गाने/गीत/सोंग्स

    इन टॉप 10 गानों की मदद से आप अपने दिवाली के त्यौहार को और भी संगीतमय बना सकते हैं, अगर आप चाहे तो दीपावली के सोंग्स, गाने और गीत (Deepawali Song, Gana or Geet) डाउनलोड भी कर सकते हैं या ऑनलाइन सुनना चाहे तो ऑनलाइन भी Play कर सकते हैं.

    Friends यह सभी गाने पुराने है क्योंकि अब नए जमाने में बॉलीवुड में कोई दिवाली सोंग नहीं बनाया गया है, आपको यह Deewali Top 10 Songs List कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं, और इन दिवाली के गानों की लिस्ट को अपने दूसरे दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी यह बेस्ट गाने मिल सके और वह भी अपनी दीपावली को और भी खास बना सकें.

    ---------यह भी पढ़े:----------

    Top 10 Diwali Songs Gane 2019, दिवाली के बेस्ट गाने, सोंग्स और गीत हिंदी में, Youtube Video Download Free, Best Bollywood Hindi Geet List,

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post