Happy Boyfriend Day 2024: इतिहास और कोट्स इमेजेज़

Boyfriend Day 2024: प्रतिवर्ष 3 अक्टूबर को नेशनल बॉयफ्रेंड डे मनाया जाता है, इसकी शुरुआत वर्ष 2014 में इंटरनेट पर कुछ महान लोगों द्वारा गर्लफ्रेंड डे की तर्ज पर की गई थी।

राष्ट्रीय बॉयफ्रेंड डे कब, क्यों और कैसें मनाया जाता है? महत्व और शायरी (Quotes Photos)

हर वर्ष 03 अक्टूबर को नेशनल बॉयफ्रेंड डे (National Boyfriend Day) मनाया जाता है, यह दिन आपके पुरूष मित्र या फिर पति के लिए बहुत ही स्पेशल दिन होता है जिसमें आप उन्हें यह अहसास दिलाते है कि आप उनके कितने करीब है। यह दिन किसी भी रिलेशनशिप में रहने वाले लड़के के लिए काफी खास होता है क्योंकि इस दिन उसे पता चलता है कि उसकी गर्लफ्रेंड उसे कितना जानती और प्यार करती है और आप उनकी जिन्दगी में क्या मायने रखते है।

हालांकि इस दिन कोई ऑफिशियल छुट्टी नहीं होती लेकिन आप अपनी दिनचर्या में से थोड़ा सा समय निकाल कर अपने बॉयफ्रेंड या प्रेमी के साथ इसे सेलिब्रेट जरूर कर सकते हैं। आइए इस ख़ास दिन के बारे में और विस्तार से जानते है।

Happy Boyfriend Day HD Photos
Happy Boyfriend Day HD Photos
बॉयफ्रेंड दिवस के बारे में जानकारी:
नाम:बॉयफ्रेंड डे (Boyfriend Day)
शुरूआत:2014 (Not Confirmed)
तिथि:03 अक्टूबर
उद्देश्य:अपने बॉयफ्रेंड को यह बताना कि वह आपके लिए कितना मायने रखता है।
आवृति:वार्षिक

 

History: कैसे हुई बॉयफ्रेंड दिवस की शुरूआत?

इंटरनेट पर बॉयफ्रेंड दिवस की शुरुआत 2014 में हुई थी लेकिन मार्च 2016 में इंटरनेट की मदद से इसके लिए हजारों ट्वीटस किए गए और तभी से हर साल बॉयफ्रेंड डे मनाया जाने लगा, हालांकि यह दिन पूरी तरह से इंटरनेट की देन है।

इसे लेकर कोई भी प्रस्ताव पारित नहीं किया गया है और ना ही इसे सरकार या फिर यूनाइटेड नेशन ने मनाने की पहल की है। यह लोगों के दिमाग की खुराफात का नतीजा है जो अब धीरे-धीरे दुनिया भर में मशहूर होता जा रहा है।

अब तक यही माना जाता है कि कुछ महान लोगों को इस दिन को मनाने की खुराफात सूझी और उन्होंने इंटरनेट पर इसकी खोज कर डाली। क्योंकि उनका मानना था कि जब गर्लफ्रेंड डे मनाया जा सकता है तो बॉयफ्रेंड डे क्यों नहीं।

 

हैप्पी बॉयफ्रेंड डे पिक्चर
हैप्पी बॉयफ्रेंड डे पिक्चर

 

Boyfriend और Girlfriend Day का महत्व:

सभी कपल्स के लिए उनके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड काफी ज्यादा महत्व रखते हैं और उनके जीवन में गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड का एक खास स्थान होता है, वे अपना ज्यादा से ज्यादा समय उनके साथ ही बिताना चाहते हैं।

कभी कबार तो ऐसा होता है कि जब आपकी बात ना घर वाले और ना ही आपके दोस्त समझ पाते हैं तो वह गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड ही होते हैं जो आपकी मुश्किल समय में मदद करते हैं और आपकी हर बात को सुनते हैं और समझते हैं।

वह गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड ही होता है जिसके कंधे पर सर रखकर आप अपना मन हल्का कर सकते/सकती है।

 

Happy Boyfriend Day Quotes Love Shayari on Couples & Relationship | बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड पर शायरी

जिंदगी में सभी खुशियां तेरे बहाने से आई है,
कुछ तुझे सताने से और कुछ तुझे मनाने से आई है।
हैप्पी बॉयफ्रेंड डे
Gf Bf Love Hindi Shayari Pics Download
Gf Bf Love Hindi Shayari Pics Download

 

तेरा भरोसा मुझ पर मैं कभी टूटने ना दूंगी,
चाहे कितनी भी मुसीबत आए मैं तेरा साथ कभी ना छोडूंगी।
लव यू मेरे बॉयफ्रेंड
Hindi Shayari From Girlfriend for Boyfriend Images
Hindi Shayari From Girlfriend for Boyfriend Images

 

तरे पास नहीं तेरे साथ हूं,
जीने के लिए बस इतना ही काफी है।
हैप्पी ब्वॉयफ्रेंड डे माय लव
GF BF Relationship Status Quotes Photo Download
GF BF Relationship Status Quotes Photo Download

 


तेरी मुस्कान से अज़ीम मेरे लिए कुछ भी नहीं,
तेरी चाहत से ज्यादा किसी की उम्मीद नहीं।
Best Relationship Shayari for Couples in Hindi
Best Relationship Shayari for Couples in Hindi

 

एक वक्त था जब मरने की दुआ करती थी।
अब उसके साथ और उसी के लिए जीने की तमन्ना है।
Love Shayari For Boyfriend By Girlfriend
Love Shayari For Boyfriend By Girlfriend

 

 

बॉयफ्रेंड डे कैसें मनाए? (Boyfriend Day Celebration)

आप अपने BF या BoyFriend को इस प्रेमी दिवस पर उनके मन पसंद उपहार देकर भी Wish कर सकते है। साथ ही आप नीचे दिए गए Ideas को भी Try कर सकते है:


  • 1. अपनी Couple फोटो शेयर करें: आप अपने BF के साथ की कोई प्यारी सी फोटो सोशल मिडिया पर शेयर करें और उस पर एक रोमेंटिक Caption भी डालें।
  • 2. अपने रिश्ते को Public करें: आप चाहे तो अपने रिलेशनशिप को सार्वजनिक करके अपने BF को एक प्यारा सा सरप्राइज गिफ्ट दे सकते है। उसे भी यह देख कर काफी खुशी होगी।
  • 3. किसी खास जगह या रेस्टोरेंट पर जाए: अगर आप अपने Boy Friend को स्पैशल फील कराना चाहती है तो आप उन्हे किसी खास जगह पर ले जा सकते है या फिर आप किसी अच्छे से रेस्टोरेंट में ले जाकर डिनर या लंच आदि करा सकते है।
  • 4. कुछ अलग अंदाज में कहें अपने दिल की बात: अगर आप अपने बॉय फ्रेंड को अलग तरीके से विश करेंगे तो उसे काफी अच्छा महसूस होगा अगर आप कुछ अलग करना चाहती है तो इसके लिए आप कुछ मोडर्न या शार्ट ड्रेस पहनकर अपने पार्टनर के सामने जाकर अपने दिल की बात बया करें। और उसे यह बात जरुर बताएं कि वह उसके लिए कितना जरुरी है।
  • 5. अच्छी सी वीडियो बनाए: आजकल सभी लोग वीडियो देखना ही पसन्द करते है इसिलिए आप चाहे तो अपनी एक अच्छी वीडियो बना सकती है जो सिर्फ आपके बॉयफ्रेंड के लिए हो। या आप अपनी और अपने पार्टनर के साथ की फोटोज की वीडियो बनाएं जो आपके रिश्ते से इमोशनली जुड़ा हो।

इन Ideas के अलावा आप अपने बॉयफ्रेंड या पति को कोई स्पेशल Surprise गिफ्ट दे सकती है।

National Girlfriend Day कब होता है?

हर साल 1 अगस्त को नेशनल गर्लफ्रेंड डे (National Girlfriend Day) मनाया जाता है और इस दिन की शुरूआत लेखिका कैथलीन लिंग और एलिजाबेथ बटरफील्ड की एक किताब ‘गर्लफ्रेंड्स गेटवे’ के प्रमोशन के दौरान की गई थी, और यह किताब वर्ष 2002 में प्रकाशित हुई थी।

ऐसे में कुछ लोगों को लगा कि जब गर्लफ्रेंड हो सकता है तो Boyfriend Day क्यों नहीं और उन्होंने इसे लेकर इंटरनेट पर ट्वीट करना शुरू कर दिया।

 

National Kiss Day (राष्ट्रीय चुंबन दिवस) कब होता है?

राष्ट्रीय या विश्व चुंबन दिवस हर साल 6 जुलाई को मनाया जाता है इस दिन की शुरुआत 19वीं शताब्दी में इंग्लैंड में हुई थी।

इसके साथ ही नेशनल कपल्स डे 4 अगस्त को और कपल्स एप्रिसिएशन डे 1 मई को मनाया जाता है।