-->

Happy BoyFriend Day 2020: कब, और क्यों मनाते है बॉयफ्रेंड डे, जानिए इतिहास और महत्व Quotes Photos

    Advertisement

    National Boyfriend Day 2020: कब, क्यों और कैसें मनाया जाता है राष्ट्रीय बॉयफ्रेंड डे? जानिए इतिहास और महत्व शायरी Quotes Photos

    National Boyfriend Day 2020: प्यार के त्यौहार वैलेंटाइन डे के बारे में तो आप सभी जानते होंगे यह हर साल 14 फरवरी को दुनिया भर में धूमधाम से मनाया जाता है। परंतु बहुत कम लोगों को पता है कि प्रेमी जोड़ों (Couples) के लिए बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड डे भी हर साल मनाया जाता है।

    आज के इस लेख में हम आपको राष्ट्रीय या विश्व बॉयफ्रेंड दिवस के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं हालांकि इस दिन कोई ऑफिशियल छुट्टी नहीं होती लेकिन आप अपनी दिनचर्या में से थोड़ा सा समय निकाल कर अपने बॉयफ्रेंड या प्रेमी के साथ इसे सेलिब्रेट जरूर कर सकते हैं।

    आइए हम आपको बताते हैं कि नेशनल बॉयफ्रेंड डे की शुरुआत किस तरह से हुई और यह पहली बार कब मनाया गया और आप भी किस तरह से Boyfriend Day 2020 मना कर इस दिन को सेलिब्रेट कर सकते हैं।

    Happy Boyfriend Day HD Photos
    Happy Boyfriend Day HD Photos

    Boyfriend Day Information in Hindi

    बॉयफ्रेंड डे के बारे में जानकारी:
    नाम: बॉयफ्रेंड डे
    शुरूआत: 2014 (Not Confirmed)
    तिथि: 03 अक्टूबर
    उद्देश्य: अपने बॉयफ्रेंड को यह बताना कि वह आपके लिए कितना मायने रखता है।
    आवृति: वार्षिक
    अगली बार: 03 अक्टूबर 2021

    National Boyfriend Day 2020 कब मनाया जाता है?

    हर वर्ष 03 अक्टूबर को नेशनल ब्वॉयफ्रेंड डे (National Boyfriend Day) मनाया जाता है। यह दिन बॉयफ्रेंड या फिर पति के लिए बहुत ही स्पेशल दिन होता है जिसमें आप उन्हें बताते है कि आप उनके लिए कितने बेहतर दोस्त है।

    यह दिन किसी भी लड़के के लिए काफी खास दिन होता है क्योंकि इस दिन उसे पता चलता है कि उसकी गर्लफ्रेंड उसे कितना जानती और प्यार करती है और आप उनकी जिन्दगी में कितना मायने रखते है।


    History: कैसे हुई बॉयफ्रेंड डे की शुरूआत?

    इंटरनेट पर इसकी शुरुआत 2014 में हुई थी लेकिन लेकिन मार्च 2016 में इंटरनेट की मदद से इसके लिए हजारों ट्वीटस किए गए और तभी से हर साल बॉयफ्रेंड डे मनाया जाने लगा। यह दिन पूरी तरह से इंटरनेट की देन है।


    बॉयफ्रेंड डे का इतिहास:
    ब्वॉयफ्रेंड डे को लेकर कोई भी प्रस्ताव पारित नहीं किया गया है और ना ही इसे भारतीय सरकार या फिर यूनाइटेड नेशन ने मनाने की पहल की है। यह लोगों के दिमाग की खुराफात का नतीजा है जो अब धीरे-धीरे दुनिया भर में मशहूर होता जा रहा है।

    बात करें बॉयफ्रेंड डे की शुरुआत की तो इसकी शुरुआत इंटरनेट से ही हुई और ऐसा माना जाता है कि कुछ महान लोगों को इस दिन को मनाने की खुराफात सूझी और उन्होंने इंटरनेट पर इसकी खोज कर डाली।

    क्योंकि गर्लफ्रेंड डे को हर साल मनाया जाता है और जब गर्लफ्रेंड डे मनाया जा सकता है तो बॉयफ्रेंड डे क्यों नहीं।


    यहाँ पढ़े: World Chocolate Day 2020: विश्व चॉकलेट दिवस कब है, इसका इतिहास और फायदे

    National Girlfriend Day कब होता है?

    हर साल 1 अगस्त को नेशनल गर्लफ्रेंड डे (National Girlfriend Day) मनाया जाता है और इस दिन की शुरूआत लेखिका कैथलीन लिंग और एलिजाबेथ बटरफील्ड की एक किताब 'गर्लफ्रेंड्स गेटवे' के प्रमोशन के दौरान की गई थी, और यह किताब वर्ष 2002 में प्रकाशित हुई थी।

    ऐसे में कुछ लोगों को लगा कि जब गर्लफ्रेंड हो सकता है तो Boyfriend Day क्यों नहीं और उन्होंने इसे लेकर इंटरनेट पर ट्वीट करना शुरू कर दिया।


    Happy Nation Boyfriend Day 2020 Kab Hai
    Happy National BoyFriend Day 3 October 2020

    बॉयफ्रेंड डे और गर्लफ्रेंड डे का महत्व:

    सभी कपल्स के लिए उनके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड काफी ज्यादा महत्व रखते हैं और उनके जीवन में गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड का एक खास स्थान होता है, वे अपना ज्यादा से ज्यादा समय उनके साथ ही बिताना चाहते हैं।

    और कभी कबार तो ऐसा होता है कि जब आपकी बात ना घर वाले और ना ही आपके दोस्त समझ पाते हैं तो वह गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड ही होते हैं जो आपकी मुश्किल समय में मदद करते हैं और आपकी हर बात को सुनते हैं और समझते हैं।

    वह गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड ही होता है जिसके कंधे पर सर रखकर आप अपना मन हल्का कर सकते/सकती है।


    National Kiss Day (राष्ट्रीय चुंबन दिवस):
    राष्ट्रीय या विश्व चुंबन दिवस हर साल 6 जुलाई को मनाया जाता है इस दिन की शुरुआत 19वीं शताब्दी में इंग्लैंड में हुई थी।

    इसके साथ ही नेशनल कपल्स डे 4 अगस्त को और कपल्स एप्रिसिएशन डे 1 मई को मनाया जाता है।


    अगर आप भी किसी की गर्ल फ्रेंड या पत्नी है और अपने बॉयफ्रेंड या पति के लिए इस खास मौके पर कुछ Special करना चाहती है तो इस दिन नीचे बताए गए आइडियास को अपना कर उन्हे विश या खास महसूस करा सकती है।

    Happy Boyfriend Day 2020: Quotes Love Shayari on Couples & Relationship | बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड पर शायरी

    Gf Bf Love Hindi Shayari Pics Download
    Gf Bf Love Hindi Shayari Pics Download

    Hindi Shayari From Girlfriend for Boyfriend Images
    Hindi Shayari From Girlfriend for Boyfriend Images

    GF BF Relationship Status Quotes Photo Download
    GF BF Relationship Status Quotes Photo Download

    यहाँ पढ़े: Whatsapp के लिए Status और वीडियो डाउनलोड करें

    Best Relationship Shayari for Couples in Hindi
    Best Relationship Shayari for Couples in Hindi

    Love Shayari For Boyfriend By Girlfriend
    Love Shayari For Boyfriend By Girlfriend

    यहाँ पढ़े: World Smile Day: वर्ल्ड स्माइल डे कब क्यों और कैसे मनाया जाता है

    बॉयफ्रेंड डे कैसें मनाए | Boyfriend Day Celebration 2020

    आप अपने BF या BoyFriend को इस प्रेमी दिवस पर उनके मन पसंद उपहार देकर भी Wish कर सकते है। साथ ही आप नीचे दिए गए Ideas को भी Try कर सकते है:


    • 1. अपनी Couple फोटो शेयर करें: आप अपने BF के साथ की कोई प्यारी सी फोटो सोशल मिडिया पर शेयर करें और उस पर एक रोमेंटिक Caption भी डालें।

    • 2. अपने रिश्ते को Public करें: आप चाहे तो अपने रिलेशनशिप को सार्वजनिक करके अपने BF को एक प्यारा सा सरप्राइज गिफ्ट दे सकते है। उसे भी यह देख कर काफी खुशी होगी।

    • 3. किसी खास जगह या रेस्टोरेंट पर जाए: अगर आप अपने Boy Friend को स्पैशल फील कराना चाहती है तो आप उन्हे किसी खास जगह पर ले जा सकते है या फिर आप किसी अच्छे से रेस्टोरेंट में ले जाकर डिनर या लंच आदि करा सकते है।

    • 4. कुछ अलग अंदाज में कहें अपने दिल की बात: अगर आप अपने बॉय फ्रेंड को अलग तरीके से विश करेंगे तो उसे काफी अच्छा महसूस होगा अगर आप कुछ अलग करना चाहती है तो इसके लिए आप कुछ मोडर्न या शार्ट ड्रेस पहनकर अपने पार्टनर के सामने जाकर अपने दिल की बात बया करें। और उसे यह बात जरुर बताएं कि वह उसके लिए कितना जरुरी है।

    • 5. अच्छी सी वीडियो बनाए: आजकल सभी लोग वीडियो देखना ही पसन्द करते है इसिलिए आप चाहे तो अपनी एक सेक्सी वीडियो बना सकती है जो सिर्फ आपके बॉयफ्रेंड के लिए हो। या आप अपनी और अपने पार्टनर के साथ की फोटोज की वीडियो बनाएं जो आपके रिश्ते से इमोशनली जुड़ा हो।

    यहाँ पढ़े: फोटो जोड़कर वीडियो कैसे बनाए?

    इन Ideas के अलावा आप अपने बॉयफ्रेंड या पति को कोई स्पेशल Surprise गिफ्ट दे सकती है।

    अन्तिम शब्द

    अब तो आप समझ ही गए होंगे की National Boyfriend Day कब, क्यों और कैसे मनाया जाता है, अगर आपको बॉयफ्रेंड डे 2020 की यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।

    ताकि उन्हें भी इस ख़ास दिन के बारे में जानकारी मिल सके और वे भी इसे Celebrate कर सकें। लेख के साथ अंत तक बने रहने के लिए आपका धन्यवाद!

    The End
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer