सैमसंग का 5G स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 11 इस दिन होगा लॉन्च, जाने कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन

    SAMSUNG GALAXY S11: जानें कब लॉन्च होगा सैमसंग का 5G स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 11, Price, Launch Date, Features और Specifications

    सैमसंग गैलेक्सी S11 Information in Hindi: (Samsung Galaxy S11 5G Smartphone Price Launch Date In India): दोस्तों भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग के स्मार्टफोन के फीचर्स लोगों को बहुत पसंद आ रहे हैं अब सैमसंग भी 5G टेक्नोलॉजी की ओर बढ़ चुका है, और मार्किट में 5G स्मार्टफोंस की बढती लोकप्रियता और भविष्य को देखते हुए सैमसंग ने इस नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन जिसका नाम सैमसंग गैलेक्सी s11 5जी हो सकता है. भारत में जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है.
    Samsung Galaxy S11 5G Smartphone Launch Date Price And Specification In Hindi
    Samsung Galaxy S11 5G Smartphone Launch Date Price And Specification In Hindi
    चाइना की CCC वेबसाइट पर लिस्ट किए जाने के बाद सैमसंग गैलेक्सी s11 के मॉडल नंबर की डिटेल सामने निकल कर आती है, जो SM-G9860 है. अगर यह मॉडल नंबर सैमसंग गैलेक्सी s11 5जी का ही है तो इसमें आपको 5G सपोर्ट फीचर के साथ साथ 25Watt की फास्ट चार्जिंग भी मिलने वाली है, आपको बता दें इसी सीरीज के S10 में 15w की फास्ट चार्जिंग दी जा चुकी है.

    साथ ही सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है, कि फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले भी होगा. अगर इसके कुछ और फीचर्स (5G Smartphone Samsung Galaxy S11 Features & Specifications Hindi) की बात की जाए तो यह इस प्रकार है:

    सैमसंग गैलेक्सी एस 11 5जी स्पेसिफिकेशन | Samsung Galaxy S11 5G Specifications Hindi

    • 1. ऑपरेटिंग सिस्टम: सैमसंग के इस स्मार्टफोन सीरीज में लेटेस्ट One UI ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकता है.

    • 2. प्रोसेसर: प्रोसेसर की बात करें तो इसमें आपको इन-हाउस Exynos 990 चिपसेट या Qualcomm Snapdragon 865 दिए जाने की पूरी संभावना है

    • 3. वीडियो रिकॉर्डिंग: फ़ोन के 108 मेगापिक्सेल वाले कैमरे से आप [email protected] क्वालिटी की वीडियो भी Shoot कर सकते हैं.

    • 4. स्क्रीन साइज: Leaks के मुताबिक फोन को 3 स्क्रीन साइज वैरीअंट में उतारा जा सकता है जिनमें 6.2-inch, 6.4-inch और 6.7-inch डिस्प्ले हो सकती है.

    • 5. कैमरा: स्मार्टफ़ोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा बेहतर नाइट फ़ोटॉग्रफी के साथ दिया जा सकता है.

    • 6. फ़ास्ट चार्जिंग: सैमसंग के इस 5जी स्मार्टफ़ोन में आपको 25W की फास्ट चार्जिंग दी जा सकती है।

    सैमसंग गैलेक्सी s11 कब लॉन्च होगा | Samsung Galaxy S11 5G Launch Date in India

    सैमसंग का 5जी स्मार्टफोन गैलेक्सी एस11 भारत में कब लांच होगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, न ही कंपनी द्वारा Samsung Galaxy S11 5G स्मार्टफ़ोन की भारत में Launching Date का कोई खुलासा किया गया है, हालांकि इस फोन को फरवरी में आयोजित होने वाले MWC 2020 में पेश किया जा सकता है, इसका मतलब यह है कि यह अगले साल 2020 तक भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है.

    India में Launch होने से पहले यह ५जी फ़ोन चाइना की मार्किट में लॉन्च किया जाएगा.

    सैमसंग गैलेक्सी 5G की कीमत | Samsung Galaxy S11 Price in India

    अभी तक सैमसंग गैलेक्सी s11 की कीमत का भी खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन इसके लिस्ट हुए फीचर्स के अनुसार यह एक प्रीमियम हैंडसेट होगा, फ़ोन में 5G टेक्नोलॉजी, फ़ास्ट चार्जिंग और 108MP के कैमरे को देखते हुए, इस स्मार्टफोन की कीमत भारत में लॉन्च हुए Samsung Galaxy S10 से ज्यादा होने के कयास लगाए जा रहे है.

    अंतिम शब्द

    दोस्तों अभी इस स्मार्टफ़ोन के केवल कुछ ही फीचर का खुलासा हो सका है, परन्तु जल्द ही इसके सभी फीचर्स सामने आने की उम्मीद है, Samsung Galaxy S11 5G की लॉन्च डेट, प्राइस और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी मिलने पर इस पोस्ट को Update किया जाएगा.
    ---------यह भी पढ़े:----------
    सैमसंग का 5G स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 11 इस दिन होगा लॉन्च, जाने कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन सैमसंग का 5G स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 11 इस दिन होगा लॉन्च, जाने कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन Reviewed by HaxiTrick on Friday, November 22, 2019 Rating: 5

    Samsung Galaxy S11 5G Smartphone Price Launch Date In India,Specifications and Features Information in Hindi, कब लॉन्च होगा सैमसंग का 5G स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 11 5जी डेट

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post