फेसबुक यूजर्स अब अपनी फोटो और वीडियोज को Google Photos पर कर सकेंगे ट्रांसफर

    फेसबुक यूजर्स अब अपनी फोटो और वीडियोज को Google Photos में कर सकेंगे ट्रांसफर

    Transfer Facebook Photos & Videos To Google Photos: मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व वाली कंपनी फेसबुक लगातार अपने यूजर्स को कोई ना कोई अपडेट देकर बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रही है, इसी के साथ अब फेसबुक द्वारा एक और नए अपडेट को लॉन्च कर दिया गया है जिससे आप अपने फेसबुक फोटोस को सहेज कर रख सकेंगे जी हां दोस्तों फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसकी मदद से यूजर्स अपने फोटोस और वीडियोस को गूगल फोटोस में ट्रांसफर कर पाएंगे.
    Transfer Facebook Videos And Images to Google Photos In Hindi
    Transfer Facebook Videos And Images to Google Photos In Hindi
    इसका सीधा मतलब यह है कि अब तक लोगों को अपने फेसबुक फोटोस देखने के लिए फेसबुक पर लॉगइन करना पड़ता था लेकिन आप लोग गूगल फोटोज पर लॉग इन करके भी अपने स्मार्टफोन पर फोटोस को आसानी से देख सकेंगे और उन्हें डाउनलोड करने का ऑप्शन भी यहीं से मिल जाएगा.

    कब तक लांच होगा ओपन सोर्स डाटा ट्रांसफर प्रोजेक्ट का मीडिया ट्रांसफर फीचर

    फेसबुक में प्राइवेसी एंड पॉलिसी के डायरेक्टर स्टीव सटरफील्ड की मानें तो यह ओपन सोर्स डाटा ट्रांसफर प्रोजेक्ट का एक हिस्सा है जो अभी केवल आइसलैंड यूजर्स के लिए ही रोलआउट किया गया है और जल्द ही 2020 के मध्य तक इसे दुनिया के सभी देशों के लिए लांच कर दिया जाएगा.

    फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए बताया की, "ओपन सोर्स डाटा ट्रांसफर प्रोजेक्टट का मकसद यूजर्स के लिए Different-Different और हर Size के प्लेटफॉर्म्स के बीच सुरक्षित रूप से एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म के बीच डेटा ट्रांसफर करना है, जिससे इन प्लेटफार्म का Use करने वालों का डेटा Portable हो जाएगा."

    फेसबुक की ओर से यह भी बताया गया कि दुनिया भर के Online यूजर्स द्वारा अपने Data पर पूरा कंट्रोल स्थापित करने के लिए ही यह नया इनोवेशन किया जा रहा है। उनके मुताबिक इस प्रोजेक्‍ट में हमने भले ही गूगल फोटोज से जुड़कर नया फीचर शुरु किया है, लेकिन आने वाले समय में दुनिया भर के सभी Online Platform जैसे: माइक्रोसॉफ्ट, एपल, और टि्वटर भी इसका Part बन सकता हैं। बता दें कि अगर ऐसा हुआ दुनिया का कोई भी यूजर किसी भी Online Platform से दूसरे किसी दुसरे Platform पर आसानी से अपना Data शेयर या ट्रांसफर कर सकेगा। जो लोगों को प्लेटफार्म इंडिपेंडेंट या सर्विस इंडिपेंडेंट बनाता है.

    अंतिम शब्द | Summary

    दोस्तों अब तो आप समझ ही गए होंगे कि फेसबुक पर फोटोस को गूगल फोटोज में ट्रांसफर करने का यह फीचर क्या है और कब तक लांच होगा. और जैसे ही यह फीचर भारत में लॉन्च होगा यहां आपको इस फीचर को किस तरह इस्तेमाल करना है यानी अपनी फेसबुक फोटोज को गूगल फोटोज पर कैसे ट्रांसफर करना है इसके स्टेप्स की भी जानकारी आपको इसी पोस्ट में मिल जाएगी.
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer