महाशिवरात्रि स्पेशल गाने 2024: Best Maha Shivaratri Bollywood Video Songs

Mahashivratri Special Songs 2024: महादेव (शिवजी) के बेस्ट हिंदी गाने, भजन और आरती

महाशिवरात्रि का त्यौहार भारत के प्रमुख धार्मिक त्योहारों में से एक है तथा शिव भक्तों के लिए यह त्यौहार काफी महत्वपूर्ण भी है, बताया जाता है इसी दिन भगवान शिव और शक्ति का विवाह हुआ था। इस साल महाशिवरात्रि का त्यौहार 08 मार्च 2024 को शुक्रवार के दिन मनाया जा रहा है।

हिंदू मान्यताओं में शिवरात्री की रात को जागने का विशेष महत्व है, ऐसे में आप भगवान शिव के भक्तिमय गानों से इस महत्वपूर्ण रात को और अधिक शानदार बना सकते है, इसलिए यहाँ टॉप 10 महादेव के सोंग्स की लिस्ट साझा की गयी है।

Maha Shivratri Hindi Songs 2024
Maha Shivratri Hindi Songs 2024

 

बेस्ट महाशिवरात्रि स्पेशल वीडियो सोंग्स 2024 (महादेव के गाने, भजन और आरती)


यहाँ पहले 5 गाने बॉलीवुड से लिए गए है तो वहीं बाद के 5 गीत यूट्यूब पर लोगों द्वारा पसंद किए गए भजनों या गीतों में से चुने गए है जिन्हें सुनते ही आप भाव विमुक्त हो जाएंगे। यहाँ देखें: महाशिवरात्री शुभ मुहूर्त, कथा और पूजन विधि

 

1. बोलो हर हर (फिल्म: शिवाय)

बोलो हर हर गाना बॉलीवुड फिल्म शिवाय का है, यह फिल्म का टाइटल ट्रैक भी है, जिसे अजय देवगन पर फिल्माया गया है। इसे मिथुन और रैपर बादशाह ने गाया है, साल 2016 में रिलीज किया गया था।

गाना काफी मोटिवेशनल और अच्छा भी है इसे आपको शिवरात्रि के दिन जरूर सुनना चाहिए। यह आपके अंदर अलग ही ऊर्जा का संचार करता है।

 

2. कौन है वो कहां से वो आया (फिल्म: बाहुबली)

फिल्म बाहुबली का यह गाना तो आपने जरूर सुना होगा यह गाना भगवान शिव के ऊपर ही बनाया गया था।

इसमें शिवलिंग को बाहुबली अपने स्थान से उठाकर झरने के नीचे स्थापित कर देते हैं, गाना बाहुबली के पहले भाग का है।

इस सोंग को लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। गाने के लिरिक्स जितने अच्छे हैं, उतनी ही अच्छी इस गाने की वीडियो भी है।

 

3. नमो नमो शंकरा (फिल्म: केदारनाथ)

फिल्म केदारनाथ का यह गाना सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान पर फिल्माया गया है साथ ही अमित त्रिवेदी की आवाज तथा अमित भट्टाचार्य के लिखे लिरिक्स आपको काफी पसंद आने वाले हैं।

गाना तो आपने जरूर सुना होगा लेकिन महाशिवरात्रि पर यह गाना आपको केदारनाथ धाम को एक बार फिर से याद करने पर मजबूर कर देगा।

 

4. मन में शिवा (फिल्म: पानीपत)

फिल्म पानीपत का यह गाना अर्जुन कपूर और कृति सेनन पर फिल्माया गया है, जिसे अजय अतुल और आशुतोष ने अपनी आवाज दी है।

गाना काफी भक्तिमय है और गाने को कुणाल गंजावाला, दीपांशी नागर और पद्मनभ गायकवाड ने अपनी सुरीली आवाज में गाया है यह भी एक लेटेस्ट शिवा सोंग है।

 

5. शंकरा रे शंकरा (फिल्म: तानाजी द अनसंग वॉरियर)

फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर का यह गाना शंकरा रे शंकरा अजय देवगन और सैफ अली खान पर फिल्माया गया है।

साथ ही गाने की फिल्मोग्राफी और कोरियोग्राफी काफी उम्दा है। इस Song के Singer मेहुल व्यास है।

 

 

6. टॉप भोलेनाथ सोंग्स ऑफ़ हंसराज रघुवंशी (जूक बॉक्स)

हंसराज रघुवंशी द्वारा भगवान् शिव के लिए गाए गए सभी गाने काफी अच्छे है, इनके बेस्ट कलेक्शन में शिव समा रहे मुझमे, लागी लगन शंकरा, मेरा भोला है भंडारी, पार्वती बोली शंकर से, शिव कैलाशों के वासी, डमरू बजाया, भोलेनाथ की शादी जैसे गीत शामिल है।

 

7. बगड़ बम बबम बम लहरी (कैलाश खैर)

कैलाश खेर पर फिल्माया गया और कैलाश खेर की आवाज में गाया गया यह भक्तिमय गीत आपने जरूर सुना होगा।

शिवरात्रि पर भी आपको बगड़ बम बम बम लहरी गाना जरूर सुनना चाहिए और एक नया उत्साह और भक्ति से भर देगा। यह Song जितनी शिद्दत से लिखा गाया और कंपोज़ किया गया गया है वो इसे Soulful बनाता है।

 

8. आदियोगी (कैलाश खैर)

ईशा फाउंडेशन यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध आदियोगी गीत को कवि और लेखक प्रसून जोशी ने लिखा है, जिसे मशहूर गायक कैलाश खैर ने अपनी आवाज़ देकर एक अलग ही मिठास डाल दी है, यह गीत भगवान् शिव के आदियोगी स्वरूप पर आधारित है।

 

9. हर हर शंभू (अभिलिप्सा पांडा और जीतू शर्मा)

पिछली साल इन्टरनेट पर खूब ट्रेंड हुआ हर हर शंभू गाने को तो आप सभी ने जरूर सुना ही होगा। इसे अभिलिप्सा पांडा और जीतू शर्मा ने गाया था जो खूब वायरल हुआ, यूट्यूब पर इसके 140 मिलियन से अधिक व्यूज हो चुके है। आप भी इस महाशिवरात्रि आप भी जरूर इस गीत को सुने।

 

10. शिव तांडव स्तोत्रम् (Shiva Tandava Stotram)

लंकेश रावण द्वारा रचित शिवताण्डवस्तोत्रम् शिव की शक्ति और सुंदरता का वर्णन करता है। यह हिंदू परंपरा में शिव स्तुति का एक भजन है, जो सच में ह्रदय को सूकून देता है। यह उमा मोहन के गीत के साथ Times Music Spiritual यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है।