-->

ये है कोरोना वायरस वाली फिल्म: Contagion 2020 Movie In Hindi

    Advertisement

    How to Watch Coronavirus Movie Contagion Dubbed In Hindi Online 2020

    Coronavirus Movie Contagion (2011) Dubbed 720p In Hindi: दोस्तों अक्सर ऐसा होता है कि कोई घटना हो चुकी होती है उसके बाद उस घटना पर कोई फिल्म बनती है चाहे आप कोई भी कैसी भी डॉक्यूमेंट्री देख ले, सभी में घटनाएं पहले घट चुकी होती है उसके बाद उन पर फिल्म बनी होती है।

    लेकिन आज हम जिस मूवी के बारे में बताने जा रहे हैं वह आज की घटना से संबंध रखती है और इस पर 9 साल पहले ही फिल्म बन चुकी है।

    जी हां आज हम आपको कोरोनावायरस पर बनी हॉलीवुड फिल्म कंटेजियन के बारे में बताने जा रहे हैं।

    दोस्तों यह फिल्म आज से 9 साल पहले यानी 2011 में ही बनकर रिलीज हो चुकी है हालांकि उस समय इसे भारत में काफी कम लोगों ने देखा होगा लेकिन आज यह फिल्म इंडिया के साथ-साथ सभी देशों में ट्रेंड कर रही है।

    आपको बता दें कि यह फिल्म हिंदी में भी उपलब्ध है इसीलिए आप इसे हिंदी भाषा में भी देख सकते हैं और यहां हम आपको फिल्म का कुछ Review भी देने जा रहे हैं जिससे आपको फिल्म की कहानी और पटकथा के बारे में पता चल सके।

    Corona Virus Wali Contagion Movie In Hindi Dubbed Watch Online
    Coronavirus Wali Contagion Movie Dubbed In Hindi

    आज Google और Youtube पर कोरोना वायरस वाली मूवी कंटेजियन कैसे डाउनलोड करें? कहां से डाउनलोड करें? कैसे देखें? हिंदी में Download, Contagion Movie 2020 Dubbed in Hindi Telegram Channel और Watch Contagion Movie/Trailer Online HD in Hindi 1080p Blu Ray, 720p and 480p इस तरह के कीवर्ड सर्च किए जा रहे हैं।


    Contagion (2011) Movie Based on Coronavirus - Review In Hindi

    दोस्तों आज दुनिया भर में कोरोना वायरस ने अपना पांव पसार लिया है ऐसे में इस वायरस को दर्शाती यह मूवी बहुत तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें आज की हकीकत और आप अपने को खुद इस फिल्म से जोड़ कर देख सकते हैं। यह फिल्म SARS (सीवर एक्यूरेट रेस्पीरेट्री सिंड्रोम) और स्वाइन फ्लू जैसे बिमारियों को लेकर बनायी गयी है, यह महामारी साल 2003 और 2009 में काफी लोगों को प्रभावित कर चुकी हैं।


    आज दुनिया भर में करोना वायरस को लेकर जो खौफ लोगों में देखा जा रहा है, वह सब कुछ 9 साल पहले ही इस फिल्म में दिखाया जा चुका है, आज यह फिल्म अपनी कहानी या Characters की वजह से नहीं बल्कि इसकी Theme के चलते दुनिया भर में Trend कर रही है लोग इस फिल्म को देखना चाह रहे हैं।


    Contagion Film को साल 2011 में रिलीज़ किया गया था, जिसका निर्देशन स्टीवन सोडरबर्ग ने किया था, जो ट्रैफिक और एरिन ब्रोकोविच जैसी कई अन्य ए-ग्रेड फिल्मों के पीछे हैं। इसमें मैरियन कोटिलार्ड, मैट डेमन, ब्रेयान क्रेन्सटन, लॉरेंस फिशबर्न, जूड लॉ, ग्वेनेथ पाल्ट्रो और केट विंसलेट और जेनिफर जैसी स्टार-कास्ट शामिल है।


    फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अमेरिका की एक महिला चाइना के हांगकांग में किसी काम से जाती है और वहां वह महिला एक वायरस की चपेट में आ जाती है जिसके बाद वह घर आती है तो उसका लड़का की भी वायरस की चपेट में आ जाता है और दोनों की मृत्यु हो जाती है।


    बाद में जब इसके बारे में सरकार को पता चलता है तो वह उस महिला के संपर्क में आए लोगों को तलाशना शुरू करता है, साथ ही यह महामारी दुनिया के दुसरे हिस्सों में भी फैल जाती है।


    यह भी पढ़ें 👉 कोरोना वायरस क्या है? जानिए Coronavirus के लक्षण इससे बचने के उपाय तथा इलाजी

    कोरोना वायरस और कंटेजियन मूवी का सम्बंध:

    Film में दिखाया गया वायरस भी करोना की तरह ही छूने से और इंसानों से इंसानों में फैलता है और इस वायरस का कोई इलाज ना होने के कारण यह कोरोनावायरस जैसी स्थिति को काफी अच्छे से दर्शाता है, फिल्म में सैनिटाइजर, हैंडवाश, तथा मास्क और कर्फ्यू जैसे हालात तथा इसके साथ ही फिल्म में राशन इकट्ठा करने जैसी धटनाएं भी दिखाई गई है जो वर्तमान हालातों से मिलते जुलते है।


    Film में होने वाली धटनाएं आज की होने वाली घटनाओं से मेल खाती हैं जिस तरह फिल्म में इस बिमारी की कोई वैक्सीन ना होने के कारण यह तेजी से फैलता है इसी तरह की सिचुएशन आज हमारे सामने है।


    आज भारत के सभी लोगों के घर में कैद हो गए हैं और 22 तारीख यानी रविवार के दिन जनता कर्फ्यू का भी ऐलान किया गया है, ऐसे में आपको फिल्म जरूर देखनी चाहिए और फिल्म का End (अंत) क्या होता है अगर आप यह जानने के इच्छुक हैं तो फिल्म आपके लिए ही बनी है, और आज होने वाली घटना आपके साथ काफी गहरा ताल्लुक रखती है इसीलिए आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।


    आज Corona Virus से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 8000 से ज्यादा हो गई है और इंडिया में भी यह कभी भी थर्ड स्टेज पर जा सकती है।


    यह भी पढ़ें 👉 नई मूवी देखने वाला अप्प्स | 7 Best Online Movies Dekhne Wala Apps 2020

    Watch Contagion Full Movie Dubbed in Hindi 1080p Blu Ray, 720p and 480p

    Contagion Movie को आप अमेजॉन प्राइम वीडियो, Netflix, Youtube और यूट्यूब पर ही आप इसका ट्रेलर भी देख सकते है। जिनके लिंक आपको नीचे मिल जाएंगे।


    Contagion Hollywood Movie Details in Hindi:
    • Released: 2011
    • Director: Steven Soderbergh
    • Written By: Scott Z. Burns
    • Produced By:Michael Shamberg, Stacey Sher, Gregory Jacobs
    • Cast:  Marion Cotillard, Matt Damon, Laurence Fishburne, Jude Law, Gwyneth Paltrow and Kate Winslet
    • Run time: 106 minutes

    Amazon Prime Video: कंटेजियन फिल्म ऑनलाइन देखने के लिए आपको अमेजॉन प्राइम ऐप डाउनलोड करना होगा और इसकी मेंबरशिप लेनी होगी यह Film आपको डेढ़ घंटो में ही Corona Virus का पूरा ज्ञान दे देंगी इसलिए आपको यह फिल्म देखना काफी जरूरी और अगर आप छोड़ दिल वाले ना देखें।



    YouTube: Youtube पर तो आप इसका ट्रेलर देख ही सकते है परन्तु यह फिल्म आप YouTube पर Rent पर लेकर English में देख सकते हैं।



    Google Movies:


    Contagion Movie 2020 Dubbed Watch Online Trailer
    Contagion Full Movie 2020 In Dual Audio Dubbed Watch Online
    यह भी पढ़ें 👉 Vidmate App क्या है - विडमेट Video Download

    डिस्क्लेमर: किसी भी मूल सामग्री की Piracy भारतीय कानून के तहत अवैध और दंडनीय अपराध है। HaxiTrick.com हमेशा इस प्रकार की Piracy का विरोध करता है। यहां प्रकाशित सामग्री केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में आवश्यक जानकारी के साथ ही अवगत कराती है।

    इसका उद्देश्य आपको चोरी (Piracy) और गैरकानूनी गतिविधियों के लिए प्रोत्साहित करना नहीं है। कृपया इस प्रकार की पायरेटेड वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए हमेशा सही रास्ता चुनें।

    Corona Virus पर बनी Contagion जैसी मूवीज:

    1. Outbreak 1995
    2. The Omega Man
    3. Pandemic
    4. 12 Monkeys
    5. World War Z
    6. The Flu
    7. Contagion
    यह भी पढ़ें 👉 वीडियो कॉलिंग करने वाला एप्स फ्री डाउनलोड | Video Calling Apps 2020

    अन्तिम शब्द | Contagion 2011 Hollywood Movie in Hindi

    भारत समेत दुनिया के कई देशों ने इसे आपदा और महामारी घोषित कर दिया है, और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे पहले ही ग्लोबल इमरजेंसी घोषित कर दिया था। दोस्तों आपको हमारी Watch Contagion Full HD Movie Hindi in 1080p Blu Ray, 720p and 480p और कोरोनावायरस वाली मूवी Contagion हिंदी में कैसे डाउनलोड करना है, और ऑनलाइन कैसे देखें के बारे में यह जानकारी (Review) कैसी लगी और आप इस हॉलीवुड फिल्म को देखेंगे या नहीं इसके बारे में भी हमें जरूर बताएं,

    और साथ ही Telegram पर भी लोगों के यही सवाल हैं तो अगर आप Contagion Movie 2020 Hindi Dubbed देखना चाहते हैं तो इसे अमेजॉन प्राइम पर जाकर आसानी से देख सकते हैं इसका हिंदी वर्जन भी आपको देखने को मिल जाएगा।

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer