Google Tangi App Apk Download – Short Video Maker Software

Short Video Maker Google Tangi App Apk: कैसें Download करें Account बनाए?

Google Tangi Quick Video App Apk Download: दोस्तों टिकटोक की लोकप्रियता को देखते हुए गूगल ने भी अब TikTok जैसी ऐप को मार्केट में लॉन्च करने का फैसला लिया और इसे आईफोन (iOS) और वेब वर्जन के लिए लांच भी कर दिया है।

यह ऐप और इसके फीचर ज्यादातर टिक टोक और Likee जैसे एप्स से मिलते जुलते हैं, आपको बता दें कि गूगल ने गूगल टेंगी ऐप को Tik Tok और कई दुसरे नए Short Video Making जैसे एप्स को ही टक्कर देने के लिए लॉन्च किया है।

Google Tangi App Free Download For Android and iPhone
Google Tangi App Free Download For Android and iPhone

गूगल के इस शॉर्ट वीडियो मेकर एप में आप टिकटोक की तरह ही छोटी-छोटी वीडियो बनाकर उन्हें शेयर कर सकते हैं इस ऐप के फीचर Chinese Application TikTok के मुकाबले काफी अलग है।

आइए अब आपको Google Tangi एप क्या है इसे कैसे और कहां से डाउनलोड करें तथा एंड्राइड और जियो फोन में इस सॉफ्टवेर को कैसे चलाएं इसके बारे में भी विस्तार से बताते हैं साथ ही आपको Google Tangi Application पर अकाउंट कैसे बनाना है इसकी जानकारी भी मिल जाएगी।

What is Google Tangi in Hindi TikTok Alternative:

Google Tangi को Area 120 by Google द्वारा Tangi Quick Videos के नाम से लांच किया गया है यह एक एक शोर्ट वीडियो मेकर एप्प है, जिसमें आपको आर्ट, ब्यूटी, कुकिंग, डेकर, लाइफस्टाइल और DIY (Do It Yourself) जैसी कुछ पॉपुलर कैटेगरी देखने को मिलेंगी साथ ही उसमें आपको ट्रेंडिंग वीडियो के साथ साथ How to टाइप की वीडियोस भी मिल जाएंगी जो यूजर्स के लिए काफी यूज़फुल होंगी।

गूगल ने बताया कि इस अप्प का नाम Tech and Give से लिया गया हैं, इन शब्दों के पहले अक्षरो को मिलाकर बना हैं।


यह भी पढ़े: Youtube Shorts पर Video बनाएं और देखें | यूट्यूब शॉर्ट्स Copyright Rules क्या है?

दोस्तों टंगी ऐप को लांच करने का मुख्य उद्देश्य लोगों को इंटरटेनमेंट से ज्यादा एजुकेशन प्रोवाइड करना है जिनमें आप How-to टाइप की वीडियो अपलोड कर सकते हैं और साथ ही आप यहां 1 मिनट के अंदर किसी को भी कुछ भी सिखा सकते हैं।

गूगल ने अपने क्रिएटर्स और कम्युनिटी को बढ़ाने और इसे वैल्यू देने के लिए लॉन्च किया है, अगर आप भी कुछ सीखना या सिखाना चाहते हैं तो आपको गूगल द्वारा लॉन्च किए गए इस TikTok Alternative का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

सभी पॉपुलर ऐप्स और वीडियो क्रिएटिंग एप्स की तरह ही इस ऐप में भी वीडियोस वर्टिकली ओरिएंटेड होंगी यानी कि यह 16:9 रेशों में नहीं बल्कि फुल स्क्रीन Ratio में दिखाई जाएंगी।

Google Tangi App Apk Free Download For Android and iPhone:

Google Tangi Quick Video App, iPhone, Android और Web यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है यह ऐप्प अभी Jio यूजर्स के लिए लॉन्च नहीं किया गया है,

लेकिन अगर आप जिओ के 1500 रुपए वाले फोन में भी यह ऐप चलाना चाहते हैं तो आसानी से चला सकते हैं इसके लिए आप इसका वेब वर्जन यूज कर सकते हैं।

Tangi Quick Videos Area 120 By Google Apk Free Download Android
Tangi Quick Videos Area 120 By Google Apk Free Download Android

यह App अभी डेवलपमेंट मोड में है इसीलिए इसके वेब वर्जन में फीडबैक ऑप्शन दिया गया है अगर आप इस ऐप के बारे में या फिर इसके फीचर में कुछ बदलाव या कोई नया फीचर चाहते हैं तो अपने फीडबैक दे सकते हैं, अगर आपके फीडबैक की संख्या ज्यादा होगी तो हो सकता है इस एप्प के एंड्रॉयड वर्जन में आपको कुछ नए फीचर भी देखने को मिले।

हालांकि गूगल इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जरूर लांच करेगा।

यह भी पढ़े: [100% भारतीय] टिकटोक जैसे ऐप – Best TikTok Alternative Indian Apps

Google Tangi पर Account कैसे बनाएं:

  • अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आप https://tangi.co वेबसाइट पर जाएं या Android या iPhone में Tangi App Open करें।
  • यहां प्रोफाइल क्रिएट करने के लिए प्रोफाइल के आइकन पर क्लिक करें।
    Google Tangi Create New Account Sign Up With Google
    Google Tangi Create New Account Sign Up With Google

  • अब आप यहां गूगल अकाउंट से साइन अप करें।
  • साइन अप करते ही आपका अकाउंट क्रिएट हो जाएगा।
  • अगर आप अपना यूजर नेम, या कोई अन्य जानकारी बदलना चाहते हैं तो साइन इन करने के बाद प्रोफाइल के ऑप्शन पर जाएं और यहां एडिट के ऑप्शन पर क्लिक करें।
    Edit Profile in Google Tangi App
    Edit Profile in Google Tangi App

  • यह भी पढ़े: 5 Best Selfie Ring Light For TikTok & YouTube

    • User Name: अपने लिए कोई अच्छा सा यूजर नाम चुने, ध्यान रहे यह एक दम यूनिक होना चाहिए।
    • Profile Picture: प्रोफाइल पिक्चर बदलने के लिए प्रोफाइल पिक्चर वाले सेक्शन पर क्लिक करें और अपने फोन से कोई भी फोटो चूस करें और सेव कर दें।
    • Public Name: अपना पब्लिक नेम या डिस्प्ले नेम बदलने के लिए डिस्प्ले नेम के ऑप्शन में जाकर अपने प्रोफाइल के नाम को बदल दें और सेव पर क्लिक करें,
    • Profile Url: इसी तरह आप Handle के आप्शन में जाकर अपना प्रोफाइल यूआरएल भी आसानी से चेंज कर सकते हैं।
    • Bio: आपकी प्रोफाइल को और अच्छा दिखाने के लिए आप अपने बारे में बायो सेक्शन में जाकर एक शॉर्ट डिस्क्रिप्शन/इंट्रोडक्शन भी दे सकते हैं।

यह भी पढ़े: फोटो जोड़कर वीडियो कैसे बनाए – Photo Se Video Banane Wala Apps Download

Tangi App पर Creator कैसे बने और Video Upload कैसे करें:

टेंगी ऐप पर वीडियोस डालने के लिए आपको इसका क्रिएटर प्रोग्राम ज्वाइन करना होगा और एक Creator बनना होगा, जिसके लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से Video क्रिएटर बन सकते हैं।

  • सबसे पहले आप गूगल Tangi अप्प की प्रोफाइल पर जाएं।
  • अब यहां My Video के सेक्शन में Apply Now पर क्लिक करें जिसके बाद आपके सामने एक गूगल फॉर्म ओपन हो जाएगा।
    Google Tangi App Apply For Creator
    Google Tangi App Apply For Creator

  • Tangi पर वीडियो क्रिएटर बनने के लिए आपको इस फॉर्म को सही भरकर सबमिट करना होगा जिसके बाद आपका टेंगी क्रिएटर अकाउंट पूरी तरह से बन जाएगा और आप वीडियो अपलोड कर सकेंगे।
    • Email address: यहां अपना Tangi अकाउंट वाला ईमेल एड्रेस भरे।
    • First & last name: यहां अपना पूरा नाम भरें।
    • Video Portfolio or Social Profile: यहां अपनी सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल और वीडियो पोर्टफोलियो के Link को डालें।
    • Why are your videos a fit for Tangi’s maker & creativity community?
      आप यहां अच्छे से एक्सप्लेन करें कि आपकी वीडियोस इनकी कम्युनिटी के लिए किस तरह से और क्यों फिट बैठती है, आप हो सके तो तंगी ऐप को सपोर्ट करने वाली कैटेगरी को ध्यान में रखते हुए ही अपना आंसर भरें।
    • How did you hear about Tangi? Or any feedback? (Android coming soon!)
      इसके बाद आप ने इस ऐप के बारे में कहां से सुना इसके बारे में भी लिखें, अगर आपको यह जानकारी किसी वेबसाइट से मिली है तो यहां वेबसाइट एंटर करें या फिर आप चाहे तो इसे खाली भी छोड़ सकते हैं और अगर आपका कोई फीडबैक है तो वह भी आप यहां दे सकते हैं।
    • Submit: सभी जानकारियाँ भरने के बाद आप यहाँ सबमिट के बटन पर क्लिक कर इसे Submit कर दें, आपका Account Approve होने पर आपको ईमेल के जरिए सूचित किया जाएगा, जिसके बाद आप यहाँ अपनी वीडियोस को publish कर पाएंगे।

यह भी पढ़े: Instagram Reels पर TikTok जैसी Video कैसें बनाएं, और देखें ये है आसान तरीका

अंतिम शब्द

दोस्तों आप कुछ इस तरह से Google Tangi App Apk Download और इस्तेमाल कर सकते हैं तथा इस पर आसानी से अकाउंट भी क्रिएट कर सकते हैं अगर आपको TikTok Alternative Google Tangi Application से जुड़ी यह जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ भी जरूर शेयर करें।