BevQ App Apk Free Download Link: Kerla Liquor App By Faircode Technologies

    Advertisement

    Kerala Government Launched Beverage Queue App: Bevq Android App Download From Google Play Store

    BevQ App Download From Play Store: कोरोना महामारी के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर प्लेटफार्म अब डिजिटल या ऑनलाइन होते जा रहे हैं ऐसे नहीं शराब की बिक्री भी अब ऑनलाइन करने की तैयारी हो रही है। इसी कड़ी में दिल्ली के बाद अब केरल ने अपना BevQ (ബെവ് ക്യൂ ആപ്പ്) ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर दी है और गूगल द्वारा इसे अप्रूव भी कर दिया गया है, और इसका इस्तेमाल अब केरल में शराब ऑनलाइन बेचने (Order Liquor Online) के लिए किया जाएगा।

    ऐसे में यह खबर केरल के उन लोगों के लिए काफी अच्छे साबित हो रही है जो शराब की सेवाओं का शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।

    Bevq App Apk Free Download Link By Faircode Technologies Kerala
    Bevq App Apk Free Download Link By Faircode Technologies Kerala

    गूगल द्वारा बेव क्यू ऐप (BevQ App) को मंजूरी दे दी गई है इसकी जानकारी केरल सरकार ने मंगलवार की सुबह दी और बुधवार या गुरुवार तक यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध हो जाएगा। आइए अब आपको Faircode Technologies Bevco App Download करने के बारे में पूरी जानकारी देते हैं और बेवक्यू कैसे डाउनलोड करें? (How to Download Bev Q App) Web Queue App कहां से डाउनलोड करें Bevco App कैसे काम करता है? (User Manual) इस सब की जानकारी आपको देते हैं।


    बेवक्यू एप क्या है? - What is BevQ App in Hindi?

    Bevq या Beverage Queue App गूगल द्वारा अप्रूवड़ और कोच्चि बेस्ड स्टार्टअप Faircode Technologies प्राइवेट लिमिटेड द्वारा विकसित एक वर्चुअल क्यू सिस्टम (Virtual Queue System) है जिसके जरिए केरल राज्य में शराब बिक्री के लिए ई-टोकन वितरित किया जाएगा।

    इसके इस्तेमाल से शराब की दुकानों पर भीड़ भाड़ काफी कम हो जाएगी और सोशल डिस्टेंसिंग का भी अच्छे से पालन हो सकेगा।

    इस Liquor Distribution App का इस्तेमाल केरल के बेवरेजेस कॉरपोरेशन {Kerala State Beverages Corporation} (BEVCO) द्वारा राज्य में शराब वितरण करने के लिए किया जाएगा।


    आज जिस तरह से शराब को ईकोनॉमी को पटरी पर लाने का सबसे अच्छा साधन माना जा रहा है तो ऐसे में केरल में इस ऐप के लॉन्च होने से राज्य को काफी फायदा होगा।

    और Liquor App से सोशल डिस्टेंसिंग और Lockdown का भी अच्छे से पालन हो पाएगा जिससे कोरोना (Covid-19) संक्रमण फैलने का खतरा कम होगा।


    Liquor Distribution App Approved By Google

    अब से पहले BevQ या अल्कोहल डिस्ट्रीब्यूशन ऐप की लॉन्चिंग में पिछले हफ्ते ही देरी हुई थी, जब गूगल ने BEVCO को कुछ सिक्योरिटी और सुरक्षा के मुद्दे पर सवाल पूछे थे और उनका जवाब मांगा था।

    तथा आप की देरी के बाद केरल के निवासियों को Tizzy में भेज दिया गया।

    हालांकि अभी गूगल द्वारा इसे मंजूरी दे दी गई है और अभी इसका मालिकाना हक केरल राज्य के पेय पदार्थ m&m कॉरपोरेशन लिमिटेड या BEVCO के पास है।


    ध्यान दें: शराब खरीदने जाने से पहले Aarogya Setu App को अपने phone में जरूर Download कर लें।

    Download BevQ App From Google Play Store

    Download BevQ App From Google Play Store

    Liquor Distribution App Bevq पहले ऑपरेशनल मोड में था और टेस्टिंग के बाद इस ऐप को Launch कर दिया गया है और इसके बाद यह गूगल प्ले स्टोर पर भी लिस्ट किया गया है जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आप चाहे तो BevQ App को नीचे दिए गए Google Play Store के Link से Free में Download करें।


    हालांकि लॉन्च होते ही इसे लगभग 1 घंटे में ही लाखों लोगों ने डाउनलोड भी कर डाला, लेकिन अब इसकी Quality पर सवाल उठाए जा रहे है क्योंकि इसमें कुछ कमियाँ जैसे OTP Generation की दिक्कते देखने को मिल रही है।


    यह भी पढ़ें: दिल्ली में शराब टोकन के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसें करें? जानिए वेबसाइट लिंक और प्रक्रिया

    Bevq ऐप से शराब ऑर्डर कैसे होगी - Generatre E-Token User Manual

    BevQ Android App User Mannual in Hindi

    सबसे पहले आपको इस ऐप को डाउनलोड करना होगा और Mobile Number से अपना Account बनाना होगा और इसके बाद अल्कोहोल ऐप के जरिए ग्राहक अपना टोकन जनरेट कर पाएंगे और इस एप के द्वारा जारी किए गए ई-टोकन के द्वारा किसी निकटतम दुकान से निश्चित समय में आसानी से शराब खरीदी जा सकेगी।

    यह दिल्ली प्रदेश सरकार द्वारा लांच किए गए etoken पोर्टल की तरह ही है जिसमें आपको Online E-token मुहैया कराया जाता है और बताई गई दुकान पर जाकर निश्चित समय सीमा पर शराब की खरीदारी करनी होती है।


    यह भी पढ़ें: Plasma Therapy in Hindi: जानिए क्या है प्लाज्मा थेरेपी, अब होगा कोरोना इलाज़

    Why Kerala Government Launched Beverage Queue App?

    जिस तरह से देश भर में शराब की बिक्री को पुनः शुरू करने के बाद दुकानों पर भीड़ देखने को मिली थी और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती देखी गई थी।

    ऐसे में Kerala के Bevq ऐप की मदद से दुकानों पर बहुत कम भीड़ रहेगी और सभी को आसानी से शराब/व्हिस्की या बियर महिया हो सकेगी साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी अच्छे से पालन किया जा सकेगा।

    लोगों को सुबह 4:00 बजे से तपती धूप में लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं होगी दुकानदार को भी किसी भी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।


    यह भी पढ़ें: ये है कोरोना वायरस वाली फिल्म: Contagion 2020 Movie In Hindi

    अन्तिम शब्द

    दोस्तों कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग यानी देह से दूरी और लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। ऐसे में शराब के खरीदारों के लिए वेबक्यू ऐप (Bev Q App by Kerala Government) एक आशा की किरण बनकर आया है जो शराब की सेवाओं के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।

    ऐसे में इस लिकर डिस्ट्रीब्यूशन ऐप के इस्तेमाल से दुकानों पर भीड़ भाड़ काफी कम होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का अभी अच्छे से पालन किया जा सकेगा।

    आपको याद दिला दें की कोविड-19 की कोई वैक्सीन ना बनने के कारण अभी Social Distancing को ही इसका इलाज बताया जा रहा है।

    आशा करते है अब आप आसानी से BevQ App Google Play Store से Download कर सकेंगे, और बेवक्यू से शराब ऑर्डर कर सकेंगे, जिसका User Mannual भी ऊपर दिया गया है।

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer