Father’s Day Songs 2023: पिता दिवस पर अपने पापा को डेडिकेट करे ये बेस्ट हिंदी गाने

Songs for Fathers Day in Hindi: पिता को समर्पित बॉलीवुड के बेस्ट नए-पुराने हिंदी गाने

फादर्स डे सोंग्स २०२३: इस साल 2023 में 18 जून को फादर्स डे मनाया जा रहा है इस मौके पर आज हम आपके साथ कुछ ऐसे बॉलीवुड हिंदी गीत शेयर करने जा रहे हैं, जो Father’s Day के अवसर पर अपने पिता को समर्पित करने के लिए बेस्ट है और उन्हें पसंद भी आएंगे।

पापा पर बनाए गए यह सोंग्स उन्हें याद और धन्यवाद कहने के लिए एकदम बेस्ट है, जिनकी मदद से आप अपने और उनके रिश्ते में और अधिक मिठास भर सकते हैं।

fathers day songs in hindi
Fathers day songs in hindi

 

Father’s Day Special: पापा के लिए गाने (Songs on father in hindi)

 

1. अकेले हम अकेले तुम

अकेले हम अकेले तुम फिल्म तो अपने जरूर देखी होगी फिल्म में बाप और बेटे के संबंध को काफी करीब से दिखाया गया है। इस गाने के टाइटल ट्रैक को उदित नारायण और उनके रियल लाइफ बेटे आदित्य नारायण ने आवाज दी है।

जी हाँ, इस गीत में बच्चे की जो आवाज है वह आदित्य नारायण की ही है जो उस समय बच्चे ही थे।

मजरूह सुल्तानपुरी जी ने सोंग के लिरिक्स कुछ इस तरह लिखे हैं जो दिल को छू जाते हैं और आमिर खान पर फिल्माया गया यह मनमोहक गीत आपको काफी पसंद भी आएगा।

 

2. पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा

एक पिता की आकांक्षाओं और एक बेटे से उसकी उम्मीदों पर लिखा और फिल्माया गया यह गाना ‘कयामत से कयामत तक‘ फिल्म का है जिसे उदित नारायण जी ने गाया है तो वही इस गाने को मजरूह सुल्तानपुरी जी ने अपनी कला की कलम से लिखा है।

इस गीत के बारे में आपको ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है शायद आपने भी कई बार यह गाना सुना और गुनगुनाया भी होगा, कई लोगों अपने पिता के रिंगटोन या कॉलर ट्यून पर भी यह गाना लगाया होगा।

 

3. तुझको न देखूं तो दिल घबराता है

‘तुझको ना देखूं तो दिल घबराता है’ यह 90s का सुपरहिट गाना था और आज भी है। फिल्म ‘जानवर’ में अक्षय कुमार की एक्टिंग से तो आप जरूर रूबरू हुए होंगे इस गाने में पिता और बेटे के प्यार को दिखाया गया है।

साथ ही गाने के लिरिक्स आपके दिल को छू जाएंगे इस गाने के लिरिक्स जितने अच्छे हैं उतनी ही अच्छी इस गाने की वीडियो भी है। इस गाने के बारे में ज्यादा कुछ कहने से अच्छा है और इस गाने की वीडियो को ही देख ले।

 

4. पापा खुद सब सहते हो हमसे कुछ नहीं कहते हो

कक्कड़ ब्रदर-सिस्टर टोनी कक्कड़ और नेहा कक्कड़ ने भी फादर्स डे स्पेशल सॉन्ग निकाला था जो उनके सभी के पापाओं को Dedicate किया गया था।

गाने के बोल, संगीत और गाने को गाया है टोनी कक्कड़ ने तो वहीं फीमेल सिंगर के रूप में नेहा कक्कड़ ने इस गाने में अपनी आवाज दी है गाना सुनकर आपको काफी अच्छा Feel होगा।

 

5. मेरे पापा – Song for Dad from Daughter

मेरे पापा सॉन्ग दो बेटियों (Daughter) को अपने पिता (Father) के लिए उनसे प्यार को समर्पित (Dedicated) है। यह गाना गुलशन कुमार की याद में उनकी बेटी तुलसी कुमार ने गाया है।

तो वहीं इस गाने को तुलसी कुमार और खुशाली कुमार पर फिल्माया गया है गाने के लिरिक्स मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं तो वहीं म्यूजिक कंपोजीशन ‘जीत गांगुली’ ने किया है।

 

 

6. पापा तो बैंड बजाए

गाने के लिरिक्स और वीडियो पिता के एक ऐसे रूप को दिखाती है जो अपने बच्चे को हमेशा ही डांटते या उनकी बैंड बजाते रहते हैं। फिल्म हाउसफुल 2 का यह गाना आज के जमाने का सुपरहिट गीत है।

 

7. ये तो सच है की भगवान है

साल 1999 में आई फिल्म ‘हम साथ साथ हैं‘ हमें परिवार के साथ एकजुट हो कर रहने का संदेश देती है, तो वहीं इस फिल्म का हिट सोंग ‘ये तो सच है कि भगवान है‘ माता-पिता में भगवान की छवि को देखने पर मजबूर कर देता है।

गाने को कई सिंगर्स ने मिलकर हिट बनाया है, तो वहीं इस गाने में कई बड़े अभिनेता और अभिनेत्री भी शुमार रहे हैं और यह सोंग आज भी मां-बाप के लिए सबसे बेस्ट और आदर्श गीत माना जाता है।

 

8. हानिकारक बापू

फिल्म दंगल तो आपने 100% देखी हुई होगी, फिल्म में गाना हानिकारक बापू पिता की एक ऐसी छवि को दर्शाता है जो काफी कठोर है परंतु उस कठोरता के पीछे छुपी बच्चों की भलाई को आप पूरी फिल्म में देख सकते हैं जिसका लाइव उदाहरण भी इस दुनिया में मौजूद है।

 

9. पापा मेरे पापा

‘मैं ऐसा ही हूं’ फिल्म का यह सोंग एक बेटी (Daughter) को अपने पापा (Dad) को याद करते हुए फिल्माया गया है इसकी शुरुआती चार लाइन ही आपको इसे पूरा सुनने पर मजबूर कर देंगी, जिसे बीवी अपर्णा ने अपनी आवाज में गाया है।

यह लाइने है ‘चंदा ने पूछा तारों से.. तारों ने पूछा हजारो से… सबसे प्यारा कौन है पापा मेरे पापा‘ साथ ही इस गाने की वीडियो आपको काफी इमोशनल भी कर सकती है।

इस Song में सोनू निगम, श्रेया घोषाल जैसे सिंगर्स की बेहतरीन आवाज में भी है साथ ही इसमें हिमेश रेशमिया का म्यूजिक और समीर के लिरिक्स आपको इसे सुनने पर मजबूर कर देंगे।

 

10. ओ मेरे पापा द ग्रेट

“ओ मेरे पापा दी ग्रेट” गाने को उदित नारायण और उनके बेटे आदित्य नारायण ने गाया है जो रियल लाइफ में बाप-बेटे हैं। इस सोंग की वीडियो काफी अच्छी है और इसके लिरिक्स भी काफी गहराई के साथ लिखे गए हैं।

बाप-बेटे पर फिल्माया गया यह मधुर गीत आपको काफी इमोशनल कर देगा और इसकी वीडियो भी काफी अच्छी है।

 

 

अंतिम शब्द

दोस्तों आपको फादर्स डे स्पेशल सोंग्स (Fathers Day 2023 Best Latest Special Hindi Songs Dedicated to Dad) कि यह List कैसी लगी और आपको इनमें से कौन सा गाना सबसे अच्छा लगा हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं, फादर्स डे से जुड़ा अगर आप भी कोई गाना जानते हैं तो उसका नाम भी नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।

इस लेख को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ में जरूर शेयर करें ताकि वे भी अपने पिता के साथ इन गीतों को शेयर करके अपने दिन को अच्छा बना सके और अपने पिता को धन्यवाद (Thanks) कर सकें।

Disclaimer: All videos are copyright to their respective owners if you are the owner and want to remove your video please contact here