-->

Father's Day 2020 Special Hindi Songs: अपने पापा को डेडिकेट करे यह बेस्ट गाने

    Advertisement

    Songs for Fathers Day in Hindi: पापा को Dedicated बॉलीवुड के बेस्ट हिंदी नए-पुराने गाने

    फादर्स डे सोंग्स - पापा के लिए गाने: इस साल 21 जून 2020 को फादर्स डे मनाया जा रहा है इस मौके पर आज हम आपके साथ कुछ ऐसे बॉलीवुड हिंदी गाने शेयर करने जा रहे हैं, जो Father's Day 2020 के अवसर पर काफी महत्वपूर्ण है और आपको पसंद भी आएंगे। इनके जरिए आप अपने पापा को धन्यवाद भी कह सकते हैं और उन्हें यह गाने सुना कर अपने और उनके रिश्ते को और मजबूत भी कर सकते हैं।

    लेकिन अगर आप फादर्स डे के पीछे का इतिहास और इसके पीछे की कहानी नहीं जानते तो आप हमारी यह पोस्ट जरूर पढ़ें ताकि आपको इसके इतिहास और इसके बारे में कुछ जरूरी जानकारी पता चल सके तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं बेस्ट फादर्स डे सोंग्स (Songs for Fathers Day in Hindi Dedicated From Son and Daughter) के बारे में।

    Fathers Day Special Bollywood Songs in Hindi
    Fathers Day Special Bollywood Songs in Hindi

    Father's Day Special | Papa Related Gane | Hindi Top Songs

    • 1. Song : अकेले हम अकेले तुम
      Singer : उदित नारायण, आदित्य नारायण
      Music : अनु मलिक
      Lyrics : समीर
      Movie : अकेले हम अकेले तुम

    • 2. Song : पापा कहते है बड़ा नाम करेगा
      Singer : उदित नारायण
      Music : आनंद मिलिंद
      Lyrics : मजरूह सुल्तानपुरी
      Movie : क़यामत से क़यामत तक

    • 3. Song : तुझको न देखूं तो दिल घबराता है
      Singer : उदित नारायण & सुनिधि चौहान
      Music : आनंद मिलिंद
      Lyrics : समीर
      Movie : जानवर

    • 4. Song : पापा खुद सब सहते हो हमसे कुछ नहीं कहते हो
      Singer : नेहा कक्कड़ & टोनी कक्कड़
      Music : टोनी कक्कड़
      Lyrics : टोनी कक्कड़

    • यह भी पढ़ें: Fathers Day Special: हमारे जीवन में पिता का महत्व - Importance in Hindi

    • 5. Song : मेरे पापा
      Singer : तुलसी कुमार
      Music : जीत गांगुली
      Lyrics : मनोज मुन्तजिर

    • 6. Song : पापा तो बैंड बजाए
      Singer : नीरज श्रीधर
      Music : साजिद वाजिद
      Lyrics : समीर अनजान
      Movie : हाउसफुल 2

    • 7. Song : ये तो सच है की भगवान है
      Singer : हरिहरन, प्रतिमा राव, घनश्याम वासवानी, संतोष तिवारी & रविंदर रावल
      Music : राम-लक्ष्मण
      Lyrics : रविन्द्र रावल
      Movie : हम साथ-साथ है

    • 8. Song : हानिकारक बापू
      Singer : सर्वर खान & सरताज खान बरना
      Music : प्रीतम
      Lyrics : अमिताभ भट्टाचार्य
      Movie : दंगल

    • 9. Song : पापा मेरे पापा
      Singer : सोनू निगम, श्रेया घोषाल, बेबी अपर्णा
      Music : हिमेश रेशमिया
      Lyrics : समीर
      Movie : मैं ऐसा ही हूँ

    • 10. Song : ओ मेरे पापा द ग्रेट
      Singer : उदित नारायण, आदित्य नारायण
      Music : निखिल विनय
      Lyrics : फैज़ अनवर
      Movie : पापा द ग्रेट

    यह भी पढ़ें: मदर्स डे कब मनाया जाता है | Mother's Day 2020 Date India

    1. अकेले हम अकेले तुम

    अकेले हम अकेले तुम फिल्म तो अपने जरूर देखी होगी फिल्म में बाप और बेटे के संबंध को काफी करीब से दिखाया गया है तो वहीं इस गाने को उदित नारायण और उनके रियल लाइफ बेटे आदित्य नारायण ने आवाज दी है जी हाँ, गाने में बच्चे की जो आवाज है वह आदित्य नारायण की ही है जो उस समय बच्चे ही थे।

    मजरूह सुल्तानपुरी जी ने गाने के लिरिक्स कुछ इस तरह लिखे हैं जो दिल को छू जाते हैं और आमिर खान पर फिल्माया गया यह गाना आपको काफी पसंद भी आएगा।


    2. पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा

    एक पिता की आकांक्षाओं और एक बेटे से उसकी उम्मीदों पर लिखा और फिल्माया गया यह गाना 'कयामत से कयामत तक' फिल्म का है जिसे उदित नारायण जी ने गाया है तो वही इस गाने को मजरूह सुल्तानपुरी जी ने अपनी कला की कलम से लिखा है।

    इस गीत के बारे में आपको ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है शायद आपने भी कई बार यह गाना सुना और गुनगुनाया भी होगा, कई लोगों के रिंगटोन या कॉलर ट्यून पर भी यह गाना लगाया होगा।


    3. तुझको न देखूं तो दिल घबराता है

    'तुझको ना देखूं तो दिल घबराता है' यह गाना 90s का सुपरहिट गाना था और आज भी है। फिल्म जानवर में अक्षय कुमार की एक्टिंग से तो आप जरूर रूबरू हुए होंगे इस गाने में पिता और बेटे के प्यार को दिखाया गया है। साथ ही गाने के लिरिक्स आपके दिल को छू जाएंगे इस गाने के लिरिक्स जितने अच्छे हैं उतनी ही अच्छी इस गाने की वीडियो भी है।

    इस गाने के बारे में ज्यादा कुछ कहने से अच्छा है और इस गाने की वीडियो को ही देख ले।


    4. पापा खुद सब सहते हो हमसे कुछ नहीं कहते हो

    कक्कड़ ब्रदर-सिस्टर टोनी कक्कड़ और नेहा कक्कड़ ने भी फादर्स डे स्पेशल सॉन्ग निकाला था जो काफी अच्छा था और पापा को Dedicate किया गया था। गाने के बोल, संगीत और गाने को गाया है टोनी कक्कड़ ने तो वहीं फीमेल सिंगर के रूप में नेहा कक्कड़ ने इस गाने में अपनी आवाज दी है गाना सुनकर आपको काफी अच्छा Feel होगा।


    5. मेरे पापा - Song for Dad from Daughter

    मेरे पापा सॉन्ग दो बेटियों (Daughter) को अपने पिता (Father) के लिए उनसे प्यार को समर्पित (Dedicated) है। यह गाना गुलशन कुमार की याद में उनकी बेटी तुलसी कुमार ने गाया है तो वहीं इस गाने को तुलसी कुमार और खुशाली कुमार पर फिल्माया गया है गाने के लिरिक्स मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं तो वहीं म्यूजिक कंपोजीशन जीत गांगुली ने किया है।


    यह भी पढ़ें: 10 बेस्ट गाना बनाने वाला एप्प | Karaoke Gana Record Karne Wala Android Software

    6. पापा तो बैंड बजाए

    गाने के लिरिक्स और वीडियो पिता के एक ऐसे रूप को दिखाती है जो अपने बच्चे को हमेशा ही डांटते या उनकी बैंड बजाते रहते हैं। फिल्म हाउसफुल 2 का यह गाना आज के जमाने का सुपरहिट गीत है।


    7. ये तो सच है की भगवान है

    साल 1999 में आई फिल्म हम साथ साथ हैं हमें परिवार के साथ एकजुट हो कर रहने का संदेश देती है, तो वहीं इस फिल्म का हिट गाना 'ये तो सच है कि भगवान है' माता-पिता में भगवान की छवि को देखने पर मजबूर कर देता है।

    गाने को कई सिंगर्स ने मिलकर हिट बनाया है, तो वहीं इस गाने में कई बड़े अभिनेता और अभिनेत्री भी शुमार रहे हैं और यह गाना आज भी मां-बाप के लिए सबसे बेस्ट और आदर्श गाना माना जाता है।


    8. हानिकारक बापू

    फिल्म दंगल तो आपने 100% देखी हुई होगी, फिल्म में गाना हानिकारक बापू पिता की एक ऐसी छवि को दर्शाता है जो काफी कठोर है परंतु उस कठोरता के पीछे छुपी बच्चों की भलाई को आप पूरी फिल्म में देख सकते हैं जिसका लाइव उदाहरण भी इस दुनिया में मौजूद है।


    9. पापा मेरे पापा

    'मैं ऐसा ही हूं' फिल्म का यह गाना एक बेटी (Daughter) को अपने पापा (Dad) को याद करते हुए फिल्माया गया है गाने के शुरुआती चार लाइन ही आपको पूरा गाना सुनने पर मजबूर कर देंगी, जिसे बीवी अपर्णा ने अपनी आवाज में गाया है।

    यह लाइने है 'चंदा ने पूछा तारों से.. तारों ने पूछा हजारो से... सबसे प्यारा कौन है पापा मेरे पापा' साथ ही इस गाने की वीडियो आपको काफी इमोशनल भी कर सकती है। इस Song में सोनू निगम, श्रेया घोषाल जैसे सिंगर्स की बेहतरीन आवाज में भी है साथ ही इसमें हिमेश रेशमिया का म्यूजिक और समीर के लिरिक्स आपको इस गाने को सुनने पर मजबूर कर देंगे।


    10. ओ मेरे पापा द ग्रेट

    ओ मेरे पापा दी ग्रेट गाने को उदित नारायण और उनके बेटे आदित्य नारायण ने गाया है जो रियल लाइफ में बाप-बेटे हैं, गाने की वीडियो काफी अच्छी है तो हर गाने के लिरिक्स भी काफी गहराई के साथ लिखे गए हैं। आपको बाप-बेटे पर फिल्माया गया यह गाना काफी इमोशनल कर देगा और गाने की वीडियो काफी अच्छी भी है।


    यह भी पढ़ें: किसी भी फ़ोन में MP3 गाने कैसे डाउनलोड करे | Download Songs

    अंतिम शब्द

    दोस्तों आपको फादर्स डे स्पेशल सोंग्स (Fathers Day 2020 Best Latest Special Hindi Songs Dedicated to Dad) कि यह List कैसी लगी और आपको इनमें से कौन सा गाना सबसे अच्छा लगा हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं, फादर्स डे से जुड़ा अगर आप भी कोई गाना जानते हैं तो उसका नाम भी नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।

    तो आपको फादर्स डे स्पेशल सोंग्स कि यह लिस्ट अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ में जरूर शेयर करें ताकि वे भी अपने पिता के साथ इन गीतों को शेयर करके अपने दिन को अच्छा बना सके और अपने पिता को धन्यवाद (Thanks) कर सकें।

    The End
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer