यह भारतीय कंपनी जुलाई 2020 में लांच करेगी 3 नए स्मार्टफोन, कीमत होगी काफी कम

    Advertisement

    Micromax Latest Mobile Phone Launch Date Price 2020: माइक्रोमैक्स का नया फोन कब लांच होगा?

    Micromax Latest Mobile Phone Launch Date and Price in India 2020: दोस्तों अगर आप भी हैं मेड इन इंडिया स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है, दोस्तों भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स अब लोकल फॉर वोकल के मौके का फायदा उठाकर एक बार फिर से वापसी करने को तैयार है और इस बार माइक्रोमैक्स ने अगले महीने यानी जुलाई में अपने तीन बेहतरीन स्मार्टफोन को लॉन्च करने का फैसला लिया है।

    और जिस तरह से देशभर मे चीनी सामानों का विरोध हो रहा है और लोग ज्यादा से ज्यादा Make In India (भारत निर्मित) सामानों की मांग कर रहे हैं।

    ऐसे में अगर India की कंपनी भारतीय बाजार में कोई नया फोन launch करती है तो लोगों को को मेड इन इंडिया का एक विकल्प दिखाई देगा और लोग माइक्रोमैक्स के नए फोंस को खरीदना पसंद भी करेंगे आइए अब आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला।

    Micromax Latest Smartphone India Me Kab Launch Hoga Date 2020
    Micromax Latest Smartphone India Me Kab Launch Hoga Date 2020

    आपको बता दें कि माइक्रोमैक्स ने अक्टूबर 2019 में अपना लास्ट स्मार्टफोन लॉन्च किया था जिसका नाम iOne नोट था और इसकी कीमत ₹8199 थी। आइए अब आपको Micromax Latest SmartPhone Launch Date (माइक्रोमैक्स का नया फोन कब लांच होगा) इसके फीचर्स (Features & Specifications) और कितने का है, Price क्या है इस सबके बारे में जानते है।


    Micromax Latest SmartPhone Launch Date, Specifications and Price Details in Hindi

    माइक्रोमैक्स साल 2014 में भारत की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी थी जिसकी बाज़ार में हिस्सेदारी में लगभग 22% थी और उस समय चाइना के फोनों का भारतीय मार्केट में कोई निशान नहीं था लेकिन चाइनीस कंपनियां 2014 तक भारतीय मार्केट में कदम रख चुकी थी।

    2014 में माइक्रोमैक्स का स्थान दुनिया भर में दसवें नंबर पर था। लेकिन जैसे-जैसे चाइनीस कंपनियों ने भारतीय मार्केट पर कब्जा करना शुरू किया माइक्रोमैक्स ने बिना कुछ कहे मार्केट से अपने आपको पीछे हटा लिया।


    लेकिन अब एक बार फिर 2020 में भारत-चीन तनाव के बीच Micromax को एक बार फिर मौका मिला है अपने आप को साबित करने और वापसी करने का, लेकिन इसके सामने चुनौतियां कुछ कम नहीं है। आइए अब Micromax New Mobile Phone Launch Date और इसके सामने क्या-क्या चुनौतियां है यह भी जानने का प्रयास करते है।


    यह भी पढ़ें: ये है भारत की बेस्ट मोबाइल कंपनी 2020 - Made in India Smartphone Brands

    2020 में कब Launch होगा माइक्रोमैक्स का नया फोन?

    Gadgets 360 की एक रिपोर्ट की माने तो माइक्रोमैक्स अगले महीने यानी जुलाई में अपने तीन प्रीमियम फीचर वाले स्मार्टफोन लांच करेगी, जिनकी कीमत ₹10000 कम की होगी। और यह तीनों Mobile Phone अच्छे कैमरे, रैम और प्रोसेसर के साथ और लेटेस्ट डिजाइन के साथ लॉन्च किए जाएंगे। हालांकि कम्पनी द्वारा इसके किसी भी फीचर या स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया गया है।


    लोगों की मांग पर होगा लांच: माइक्रोमैक्स शुरू से ही सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर एक्टिव थी और जब से गलवान घाटी में चाइना ने दखल दी और हमारे जवान शहीद हुए हैं तब से लोग माइक्रोमैक्स के ट्विटर अकाउंट पर माइक्रोमैक्स के द्वारा एक बार फिर से वापसी करने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में कुछ कमेंट और ट्वीट्स का रिप्लाई करते हुए माइक्रोमैक्स ने भी कहा है कि वह जल्द ही एक दमदार वापसी करेंगे।

    माइक्रोमैक्स Local for Vocal को बढ़ावा देते हुए लोगों के सवालों का जवाब कुछ खास Hashtags देकर कर रहा है में यह हैशटैग #MakeForIndians और #MakeFromIndians है।


    यह भी पढ़ें: Non Chinese Mobile Phone Brands 2020: भारत में बिकने वाले फ़ोन जो चाइना के नहीं है

    क्या दुबारा वापसी कर पाएगी Micromax?

    नए फोन की लांचिंग को लेकर कम्पनी और लोगों का उत्साह और ज्यादा बढ़ गया है परंतु भारतीय मार्केट में किसी भी कंपनी का इस तरह से वापसी कर पाना अभी इतना आसान नहीं लग रहा और जिस तरह से माइक्रोमैक्स ने अपनी छवि को एक सस्ते फोन और चीप फोन की बनाई हुई है ऐसे में भारतीय मोबाइल मार्केट में इसकी दमदार वापसी कर पाना मुश्किल सा लग रहा है।


    यह भी पढ़ें: कौन सी मोबाइल कंपनी किस देश की है? - Mobile Company With Country Name

    मैक्रोमैक्स के सामने क्या है बड़ी चुनौतियां?

    माइक्रोमैक्स का भारत में चीनी फोनों की Rebranding करके लॉन्च करने का पुराना इतिहास रहा है वह हमेशा से ही चाइना में फोन बनवा कर उनकी Rebranding कराकर भारत में बेचती रही है। जैसे यू यूरेका जो असल में कूलपैड का था और माइक्रोमैक्स डुएल 4 जो ZTE ब्लेड 4 का रीब्रांडेड फोन था। इसके बाद कूलपैड और ZTE ने अपने खुद के फोन इंडियन मार्केट में उतारे और लोगों ने इन्हे काफी पसंद भी किया।

    अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या माइक्रोमैक्स सच में अपने खुद के स्मार्टफोन बनाने में सक्षम होती है यह नहीं।

    परंतु अगर माइक्रोमैक्स अपने सभी स्मार्टफोन को इंडिया मे ही बनाती है और इसमें कुछ अच्छे फीचर देकर इसे कम दामों पर उपलब्ध कराती है तो माइक्रोमैक्स भारतीय मार्केट में अपनी जगह एक बार फिर से बनाने में कामयाब हो सकती है।


    अंतिम शब्द

    अब तो आपको पता चल ही गया हुआ था कौन सी भारतीय कंपनी भारत में 3 स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है ऐसे में अगर आप भी Make in India Smartphones का समर्थन करने की तैयारी में है तो आप थोड़ा इन्तजार कर सकते हैं और माइक्रोमैक्स के लॉन्च होने वाले इन तीन भारतीय फोन में से कोई भी खरीद सकते हैं।

    और जैसा जैसा की बताया जा रहा है कि यह तीनों फोन प्रीमियम फीचर्स के साथ आएंगे और यह सभी नए डिजाइन में होंगे तो अगर यह आपके बजट में फिट बैठते हैं और इनके फीचर भी आपको पसंद आते हैं तो आप इन्हें जरूर खरीद सकते हैं।

    फ्रेंड्स अगर आपको Micromax Latest SmartPhone Launch Date, Specifications Details in Hindi की यह जानकारी पसंद आई तो इसे फेसबुक पर भी जरूर शेयर करे।

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer