-->

Jio Setop Box को मिला JioTV+ का सपोर्ट, क्या है इसके फायदे और फीचर्स

    Advertisement

    Reliance JioTV+ Announced in Hindi - जिओ टीवी प्लस क्या है? इसके फायदे और फीचर्स

    Reliance JioTV Plus Announced 2020: Reliance Jio के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 43 वीं AGM MEETING मीटिंग के दौरान कई बड़े-बड़े लॉन्च किए जिसमें आकाश अम्बानी ने Jio TV Plus का भी ज़िक्र किया जिसका इस्तेमाल Jio का Set Top Box Use करने वाले लोग अपने मनोरंजन को और बढाने के लिए कर सकेंगे।

    इसके फीचर के बारे में बताया इसके साथ ही रिलायंस जिओ द्वारा भारत में कई 5G स्मार्टफोन भी लांच करने के बारे में जानकारी दी गई जो गूगल के साथ मिलकर बनाए जाएंगे और यह कीमत में काफी सस्ते भी होंगे।

    Jio Tv Plus App Kya Hai Features Launch date in Hindi
    Jio Tv Plus App Kya Hai Features Launch date in Hindi

    बात करे रिलायंस जिओ द्वारा जिओ सेटअप टॉप बॉक्स की तो अब आप JIO SETTOP BOX के साथ JIO TV + का भी लुफ्त उठा पायेंगे जिसके के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जहां आपको जिओ टीवी प्लस के क्या फायदे (Benifits) हैं और इसके फीचर्स (Features) क्या है यह सब जानने को मिलेगा।


    जिओ टीवी प्लस क्या है - What is Jio TV Plus in Hindi

    JioTV+ ऐप जिओ सेट टॉप बॉक्स यूजर्स के लिए लाइव टीवी चैनल और OTT कंटेंट को एक साथ लाने का प्लेटफार्म है जहां से आप अपने Jio Set Top Box में ओटीटी प्लेटफॉर्म (जैसे Netflix, Amazon Prime, Voot, Zee5 आदि) और कई दुसरे स्मार्ट फीचर्स का लुफ्त उठा सकेंगे।

    आइए आपको JioTV+ के कुछ फायदे या फीचर्स (Benifits or Features) के बारे में विस्तार से बताते है।


    जिओ टीवी प्लस के फायदे - JioTV+ Features in Hindi

    • VOICE SEARCH: जिओ टीवी प्लस वॉइस सर्च को सपोर्ट करता है इस पर आप किसी भी अभिनेता, डायरेक्टर, प्रोडक्शन और अपने मूड के हिसाब से वॉइस सर्च के जरिए मुंह से बोलकर सर्च कर सकते हैं।

    • OTT PLATEFORMS: यह 12 OTT प्लेटफॉर्म्स Netflix, Disney Plus Hotstar, Amazon Prime, Voot, Zee5, JioCinema, JioSaavn, SonyLiv, YouTube, Shemaroo, Eros Now आदि जैसे Apps को सपोर्ट कर सकता है।

      यहां आप सभी ओटीटी एप्स के लिए एक साथ साइन इन कर सकेंगे।

    • TV CHANNELS: इसके साथ ही बड़ी मात्रा में टीवी चैनल्स का सपोर्ट भी आपको जिओ टीवी प्लस में देखने को मिलेगा जिसमें सभी पॉपुलर चैनल शामिल होंगे।

    • VOTING: जिओटीवी की मदद से आप बड़े बड़े TV Shows जैसे बिग बॉस आदि पर अपने रिमोट से ही Vote कर सकेंगे और यह भी देख सकेंगे कि जिसे अपने वोट दिया है उसे अब तक कितने प्रतिशत वोट मिले हैं और बाकी लोगों को कितने वोट मिले हैं।

    रिलायंस जिओ द्वारा जिओ ऐप स्टोर पर मनोरंजन से लेकर न्यूज़ और हेल्थ संबंधी एप्स मौजूद हैं तथा मुकेश अंबानी ने डेवलपर्स को जिओ एप स्टोर के लिए एप्स बनाने का बुलावा भी दिया है कोई भी डेवलपर DEVELOPER.JIO.COM वेबसाइट पर जाकर इस प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकता है।


    यह भी पढ़ें:

    Jio Glass हुआ भारत में लांच, जानिए क्या है इसके ख़ास फीचर्स

    Jio TV Camera: जिओ टीवी कैमरा से करे अपनी टीवी पर वीडियो कॉल

    रिलायंस जियो का गीगा फ़ाइबर प्लान क्या है, रजिस्ट्रेशन कैसे करें?


    अंतिम शब्द

    Jio के Settop Box Users को JioTV+ का इंतजार काफी दिनों से था और ऐसे में जिओ टीवी प्लस का ऐलान करके रिलायंस जियो ने अपने कई यूजर्स को खुशखबरी दी है।

    आपको जिओटीवी प्लस क्या है और इससे जुड़ी यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इस तरह की Information के बारे में पता चल सके।

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer