-->

बस इतनी सी कीमत में लांच हुआ लावा का यह Made in India स्मार्टफोन, जानिए क्या है फीचर्स

    Advertisement

    Lava का नया स्मार्टफोन Z61 Pro का Price, Specifications और Features in India

    Lava Latest Smartphone Launched in July 2020: आत्मनिर्भर भारत और मेड इन इंडिया के तहत लावा ने अपना Lava Z61 Pro स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है और यह है एक बजट सेगमेंट का Mobile Phone है साथ ही इसमें आज के जमाने के कुछ बेहतरीन फीचर भी दिए गए हैं।

    और यह मोबाइल दो कलर वैरीअंट में लॉन्च किया गया है ऐसे में अब देखना यह होगा कि क्या भारत की कंपनी लावा का Made in India के तहत Launch किया गया Latest Phone लोगों को पसंद आता है या नहीं।

    LAVA Latest Smartphone Z61 Pro Price and Specification Hindi
    LAVA Latest Smartphone Z61 Pro Price and Specification Hindi

    ऐसे में अगर आप भी Lava के Latest Smartphone लावा जेड 61 प्रो के फीचर्स क्या है और यह कितने का है। तथा इसके बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो आज के इस लेख में हम आप को Lava Z61 Pro के Feature और स्पेसिफिकेशन के साथ-साथ इसकी कीमत (Price) बताने जा रहे हैं।

    आपको बता दें कि यह स्मार्ट फोन लावा के जेड 61 का ही अपग्रेडेड वर्जन है।


    Lava Z61 Pro Specifications और फीचर्स क्या है?

  • Display: लावा के लेटेस्ट स्मार्टफोन में आपको 5.45 इंच की HD+ Display मिलती है जिसके Front Panel के टॉप और नीचे में पुराने फोनों की तरह चौड़े बॉर्डर दिए गए हैं।

    इसीलिए इसका Aspact Ratio 18:9 है।

  • Performance: लावा के इस न्यू हैंडसेट में आपको 1.6GHz का Octa Core प्रोसेसर मिलता है, साथ ही इसमें आपको 2GB रैम तथा 16gb इंटरनल स्टोरेज दी जाती है जो 128GB तक एक्सपेंडेबल है। यानी आप MicroSD Card की मदद से 128GB तक इसे बढ़ा सकते हैं।

  • Conectivity: कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ 4.2 के साथ-साथ वाईफाई, जीपीएस, माइक्रो यूएसबी तथा यूएसबी ओटीजी जैसे फीचर्स शामिल है।

  • यह भी पढ़ें: क्यों फेल हुई माइक्रोमैक्स, कार्बन और लावा जैसी भारतीय स्मार्टफोन कंपनियां?

  • Battery: फोन को पावर देने के लिए लावा जेड 61 प्रो में 3100mAh की बैटरी दी गई है।

  • Camera: फोन के कैमरा सेगमेंट की बात करें तो लावा के लेटेस्ट लांच स्मार्टफोन में आपको पीछे की तरफ 8 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिखाई देगा तो वही सेल्फी लेने और वीडियो कॉलिंग करने के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

  • Security: डिजाइन को आगे और पीछे ध्यान से देखें तो इसमें किसी भी तरह का फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। परंतु सिक्योरिटी के लिए इसमें आपको फेस लॉक का फीचर मिल जाता है।

  • Color: फोन को दो कलर वैरीअंट में उपलब्ध कराया गया है जो मिडनाइट ब्लू और एंबर रेड है।

  • Lava Z61 Pro कितने का है और कहां से खरीदें - Price In India

    Lava Z61 Pro की एक बजट स्मार्टफोन है इसीलिए इसकी कीमत मात्र ₹5774 रखी गई है और लावा द्वारा इस फोन को फ्लिपकार्ट और अमेजॉन के जरिए बेचा जाएगा और इसे जल्द ही ऑफलाइन मार्केट में भी उपलब्ध कराए जाने की बात कही जा रही है।


    यह भी पढ़ें: यह भारतीय कंपनी जुलाई 2020 में लांच करेगी 3 नए स्मार्टफोन, कीमत होगी काफी कम

    यह भी पढ़ें: ये है भारत की बेस्ट मोबाइल कंपनी 2020 - Made in India Smartphone Brands

    अंतिम शब्द

    Lava भारतीय मार्किट के काफी समय से काम कर रही है और यह लगातार New Smartphones भी लांच करती रहती है इससे पहले इसी साल Lava का Z53 और Z71 भी India में लांच किया गया था।

    दोस्तों आपको क्या लगता है कि Lava का यह Latest Smartphone Z61 Pro Chinese स्मार्टफोन जैसे Mi, Vivo, Oppo आदि को टक्कर दे पाएगा या नहीं? साथ ही आप को इस के फोन कौन से फीचर सबसे ज्यादा अच्छे लगे और इस कीमत में और क्या-क्या फीचर होने चाहिए थे यह भी हमें हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताये।

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer