Free Fire और PubG जैसे 7 Best Battle Royal Games Download

पबजी और फ्री फायर जैसा गेम? (Similer Games Like Free Fire & PubG)

यदि आप भी PubG और फ्री फायर जैसे बैटल रॉयल गेम खेलने के शौक़ीन है तो आपको यहाँ बताए गए 7 Best Battle Royal Games Like Free Fire & Pubg को जरूर ट्राई करने चाहिए। यह सभी गेम्स हाई क्वालिटी ग्राफिक्स के साथ आते है और खेलने में किसी PC Game जैसा ही एक्सपीरियंस देते है।

PubG or Free Fire Jaisa Game
Free Fire or PubG Jaisa Game Download

7 बेस्ट फ्री फायर और पबजी जैसे गेम्स फ्री डाउनलोड

कॉल ऑफ़ ड्यूटी, बैटल प्राइम, गरेना फ्री फायर मैक्स, वर्ल्ड वॉर हीरोस, इनफिनिटी ऑप्स, शैडो लेजेंड्स तथा इंडियन एयर फाॅर्स आदि PubG और Garena Free Fire जैसा Game है, जिन्हें गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से Download किया जा सकता है। इन्हें आप पब्जी और FF के Alternative भी कह सकते है। यह Offline एवं Online दोनों मोड में काम करती है।



1. Call of Duty®: Mobile

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल काफी पुराना गेम है और यह पब्जी को सीधे-सीधे टक्कर देता दिखाई देता है साथ ही यह गूगल प्ले स्टोर के और एप्पल स्टोर पर भी उपलब्ध है। जहाँ इसे 100 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड भी किया जा चुका है।


यह भी Tencent द्वारा ही डिवेलप किया गया है परंतु इसमें कुछ ऐसे बेहतरीन फीचर भी दिए गए हैं जो आपको Pubg में नहीं मिलते।

 

2. Battle Prime – Online Multiplayer Shooting FPS

बैटल प्राइम ऑनलाइन गेम भी दुनियाभर में लोकप्रिय गेमों में से एक हैं। इस गेम में हाई डेफिनेशन ग्राफिक्स, साउंड एवं बेहतरीन गेम प्ले जैसे फीचर्स है, जिससे खेलने वाले का गेम के प्रति रोमांच बढ़ता है।


यह गेम भी एंड्रॉयड और आईओएस दोनों फोनों के लिए उपलब्ध है। Play Store पर इसे 4.3 रेटिंग मिली है तो वाही इसे 10 लाख़ से ज्यादा बार डाउनलोड भी किया जा चूका है।

 

3. Garena Free Fire Max

Garena Free Fire Max गरेना फ्री फायर का ही एक अन्य वर्शन है इसका गेमप्ले गरेना फ्री फायर जैसा ही है। यहां भी आपको फ्री फायर की तरह है एक जगह पर छोड़ दिया जाता है। जहां आप अपना स्क्वायड टीम बनाकर खेल सकते हैं और लास्ट में जो बचता है वह जीत जाता है। इसमें भी पब्जी गेम की तरह है दूसरों से हथियार और दूसरे सामान को लूटना होता है।


हालांकि प्ले स्टोर से गरेना फ्री फायर को हटा दिया गया है लेकिन

यह भी पढ़े: Free Fire max अब भी डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। ऐसे में जब भारत में Garena Free Fire बैन हो गया है तो अब आपको एक बार जरूर गरेना फ्री फायर मैक्स को ट्राई करना चाहिए यह भी एक सर्वाइवल शूटर गेम है जो एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध हैं।

 

 

4. Infinity Ops: Online FPS

पबजी के एक बेहतरीन विकल्प के तौर पर आप Infinity Ops ऐप गेम को भी ट्राई कर सकते हैं यह एक मल्टीप्लेयर साइंस फिक्शन गेम है।

Similar Games Like Free Fire & PubG
Similar Games Like Free Fire & PubG

यहां आपको इंटरएक्टिव गेम प्ले के साथ-साथ हाई क्वालिटी ग्राफिक्स और साउंड भी मिलता है इसे Android और iOS डिवाइस इसके लिए बड़ी आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।

प्ले स्टोर पर इसे 4.4 की रेटिंग मिली है तथा इसे एक करोड़ से अधिक बार डाउनलोड भी किया जा चुका है।

 

5. Shadowgun Legends: FPS Multiplayer Shooting Games

शैडोगन लीजेंड्स को मशहूर गेम कंपनी मैडफिंगर गेम्स द्वारा डिवेलप किया गया है इस गेम में आपको साइंस फिक्शन, हाई डेफिनेशन ग्राफिक्स और इंटरएक्टिविटी जैसे कई बेहतरीन फीचर मिलते हैं यह एंड्रॉयड एवं iPhone दोनों के लिए मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है।


  • Thrilling Story Campaign
  • PvP Multiplayer Battles
  • Epic PvE Looter Shooter with Raids and Arenas
  • 700+ Unique Weapons and Gun Skins
  • Endless Customization Options

आदि जैसे बेहतरीन फीचर्स शामिल है।

 

6. Indian Air Force: A Cut Above [DISHA – IAF HQ]

यदि आप बैटल गेम के शौकीन है तो भारत की वायु सेना द्वारा निर्मित इस गेम को ट्राई कर सकते हैं। यह एक मेड इन इंडिया पब्जी जैसा गेम है जिसे पिछले साल 2019 में लांच किया गया था।

गेम के ग्राफिक्स काफी शानदार है और इसमें सिंगल प्लेयर और मल्टीप्लेयर जैसे फीचर भी दिए गए हैं। अभिनंदन के बारे में तो आप अब तक भूले नहीं होंगे इस गेम में आपको एयर वरियर की भूमिका निभाने का मौका मिलता है।

साथ है इसमें टुटोरिअल मिशन भी दिया गया है जिससे आप बड़ी आसानी से चीजों को सीख सकते हैं और मल्टीप्लेयर में आप इंटरनेट के जरिए अपने दोस्तों के साथ कनेक्ट होकर भी इस गेम को आसानी से खेल सकते हैं।

 

7. World War Heroes: WW2 FPS

यदि आप एक बेहतरीन बैटल गेम की तलाश में हैं तो आपको वर्ल्ड वॉर हीरोज एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए। यह दूसरे विश्व युद्ध के युग वाली गेम है जहां ऑनलाइन दुनिया भर के खिलाड़ी खेलते हैं। यहां पर बर्लिन और दूसरे शहरों में टैंक बैटल गेम प्ले शामिल हैं।


World War Heroes के कुछ बेहतरीन फीचर्स:

  • 7 legendary WWII बैटल जोन!
  • 4 प्रकार के combat equipments
  • 6 गेम मोड्स and Custom Games!
  • Operate your own tank!
  • 57 अनूठे हथियार जैसे: पिस्टल, राइफलें, मशीन गन, शॉटगन आदि!
  • साथ ही बम प्लांट करना और उनसे बचना भी इस गेम की काफी अहम खूबियां हैं।

 

 

अन्तिम शब्द

इन सभी PubG or Free Fire Jaisa Game में से आपको सबसे अच्छा गेम कौन सा लगा और आप इन में से कौन से गेम Download करके ट्राई करना चाहेंगे हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

साथ ही यदि आपको भी कोई फ्री फायर जैसा गेम (Similar Games Like Free Fire or Pubg) पता है तो आप नीचे कमेंट करके उस Game का नाम बता सकते हैं ताकि दूसरे लोग भी उसे ट्राई कर सकें।