-->

Jio Fiber के इस रिचार्ज पर Free HD TV ऑफर - 30 दिन फ्री ट्रायल | Plans 399 से शुरू (1000 रुपए का कैशबैक)

    Advertisement

    जियो फाइबर मुफ्त ट्रायल: Jio Fiber Broadband Welcome Offer - Free HD, 4K TV, Monthly Plans

    Jio Giga Fiber Welcome Free Trial Offer: रिलायंस जिओ द्वारा पिछले साल ही जिओ फाइबर लॉन्च किया गया था और इसके काफी ट्रायल के बाद अब भारत में रिलायंस जिओ में अपने होम ब्रॉडबैंड सर्विस जियो फाइबर को आधिकारिक तौर से लांच कर दिया है। कंपनी ने अपने ग्राहकों को जिओ फाइबरनेट ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ-साथ फ्री 4K सेट टॉप बॉक्स तथा फ्री लैंडलाइन कनेक्शन भी देने जा रही है।

    इसके साथ ही कंपनी द्वारा जिओ फाइबर के कुछ बेहतरीन Plans भी लांच किए गए हैं जिनमें सस्ते से लेकर महंगे प्लान तक शामिल है तथा कुछ प्लानों में पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म का भी एक्सेस फ़्री मिलने वाला है।

    इसके साथ ही कंपनी हर प्लान के साथ जिओ होम फोन सर्विस के तहत अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी देगी। कुछ महंगे प्लेंस में कंपनी ने फ्री एचडी या फिर 4K टीवी भी देने की शुरुआत की है।

    Jio Fiber Broadband Plans Details and Offer In Hindi
    Jio Fiber Broadband Plans Details and Offer In Hindi

    आइए अब आपको Reliance Jio Fibernet Broadband के Welcome Offer और इसके 30 Days Free Trial तथा Plans के बारे में बताते हैं।


    Jio Fiber Welcome Offer: 30 दिन के लिए मिलेगा Free Trial

    JioFiber 30 Days Free Trial Offer Hindi: रिलायंस जिओ द्वारा शुरुआती कस्टमर जोड़ने के लिए जिओ फाइबर के नए ग्राहकों के लिए नो कंडीशन 30 डेज ट्रायल का यह ऑफर लांच किया गया है।

    जिओ फाइबर के ट्रायल ऑफर में ग्राहक को 1 महीने यानी 30 दिनों के लिए डेढ़ सौ एमबीपीएस की स्पीड के साथ ही एक 4K सेट टॉप बॉक्स तथा 10 ओटीटी एप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा।

    तथा फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी और यह ऑफर जिओ फाइबर के सभी नए ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

    Jio Fibernet Broadband Plans Details
    Photo Credit: Reliance Jio

    30 दिन फ्री ट्रायल के बाद क्या होगा?
    यदि यूजर को 30 दिन ट्रायल के बाद जिओ फाइबर की सर्विस पसंद नहीं आती तो ग्राहक इस सर्विस को कटवा भी सकता है। कंपनी बिना कोई सवाल पूछे इसे वापस ले लेगी और ट्रायल करने वाले यूजर से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।


    परंतु यदि ग्राहक 30 दिन बाद इस सर्विस को चालू रखना चाहता है तो इसके लिए उसे 4K सेट टॉप बॉक्स लेने पर 2500 रुपए की वन टाइम रिफंडेबल फीस देनी होगी और जो ग्राहक 4K सेट टॉप बॉक्स की सुविधा नहीं लेते उन्हें 1500 रुपए का One Time Refundable Ammount देना होगा।

    ₹2500 की सिक्योरिटी डिपॉजिट देने पर ग्राहकों को 10 ओटीटी एप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है तो वहीं 1500 रुपए देने वालों के लिए यह सुविधा नहीं होगी।


    विवरण विकल्प 1 विकल्प 2
    वाईफाई मोडेम हाँ ✅ हाँ ✅
    4K सेट टॉप बॉक्स हाँ ✔️ नहीं ❌
    मासिक किराया (रु.) शून्य (पहले महीने के लिए) शून्य (पहले महीने के लिए)
    वन टाइम रिफंडेबल राशि ₹2,500 ₹1,500
    स्पीड (तक) 150 एमबीपीएस 150 एमबीपीएस
    डेटा (GB) ट्रूली अनलिमिटेड ट्रूली अनलिमिटेड
    Voice (असीमित) हाँ हाँ

    इन 10 OTT Apps की लिस्ट में जिओसिनेमा, Zee5, डिजनी प्लस हॉटस्टार, सोनी लिव, Voot, Alt Balaji, Sun NXT, Shemaroo, Lionsgate Play और HoiChoi जैसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म शामिल हैं। तथा जिनमें 12 OTT Apps का Subscription दिया जायेगा उनमें Netflix और Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन शामिल होगा।


    Reliance Jio fibernet New Broadband Plans 2020

    Reliance Jio Fiber Broadband Plans Price and Full Details in Hindi: Reliance द्वारा Jio Fiber Broadband के लिए 7 नए Tariff Plans लॉन्च किए हैं, जिनमें सबसे सस्ता प्लान ₹399 का है तो वही सबसे महंगे Plan का Price 8499 रुपए है। प्लान में ₹399, ₹699, ₹999, 1499, 2499 रुपए एवं 3499 रुपए के अलग-अलग प्लान शामिल है जिन्हें रिलायंस जिओ द्वारा अलग-अलग नाम दिए गए हैं।

    आपको बता दें कि ₹2499 वाला प्लान पहले से ही चला आ रहा है इसमें किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।


    प्लान का नाम ब्रॉन्ज सिल्वर गोल्ड डायमंड डायमंड + प्लैटिनम टाइटेनियम
    मासिक शुल्क ₹ 399 ₹ 699 ₹ 999 ₹ 1499 ₹ 2499 ₹ 3499 ₹ 8499
    स्पीड 30Mbps 100Mbps 150Mbps 300Mbps 500Mbps 1Gbps 1Gbps
    असीमित Voice हाँ हाँ हाँ हाँ हाँ हाँ हाँ
    OTT Apps सदस्यता नही नहीं 11 ऐप्स 12 ऐप्स 12 ऐप्स 12 ऐप्स 12 ऐप्स
    अन्य प्लान देखें

    यह भी पढ़े: Jio Wi-Fi Mesh Router: कीमत, फीचर्स और लॉन्च डेट के बारे में जानिए

    ₹399 वाला ब्रॉन्ज प्लान:

    जिओ फाइबर के ₹399 वाले Plan को Bronze Plan का नाम दिया गया है जिसमें 30Mbps की स्पीड से Truly Unlimited Internet मिलता है। इसके साथ ही ग्राहक को भारत में कहीं भी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। इस के साथ कोई भी OTT सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा।


    ₹699 वाला सिल्वर प्लान:

    जिओ ब्रॉडबैंड के ₹699 वाले सिल्वर Plan में ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट डाटा तथा अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। इसके साथ ही इस Plan का सब्सक्रिप्शन लेने वालों को भी ओटीटी एप्स का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा।


    ₹999 वाला गोल्ड प्लान:

    इस Plan में ग्राहकों को 150MBPS तक की इंटरनेट स्पीड के साथ डाटा तथा अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। साथ ही जिओ फाइबर का गोल्ड प्लान लेने वाले ग्राहकों को हजार रुपए की कीमत वाले 11 ओटीटी एप्स का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में दिया जाएगा।


    यह भी पढ़े: Jio Setop Box को मिला JioTV+ का सपोर्ट, क्या है इसके फायदे और फीचर्स

    ₹1499 वाला डायमंड प्लान:

    इसमें ग्राहकों को 300 एमबीपीएस की स्पीड के साथ ट्रूली अनलिमिटेड डाटा मिलेगा तथा इसके साथ ही 12 ओटीटी एप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा। (जिनके बारे में पहले ही जानकारी दी गई है) इनकी कीमत 1500 रुपए की होती है।


    ₹2400 वाला डायमंड प्लस प्लान:

    इसमें ग्राहकों को 500mbps की सुपर फास्ट स्पीड से कुल 4000 जीबी डाटा तथा अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा कंपनी इस प्लान के साथ 12 OTT प्लेटफार्म का भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन दे रही है।


    ₹3499 वाला प्लैटिनम प्लान:

    जिओ फाइबर प्लान अब तक का सबसे महंगा प्लान है जिसमें ग्राहकों को 1GB प्रति सेकंड की सुपर फास्ट स्पीड के साथ 7500 GB का डाटा दिया जाएगा हालांकि इस Plan की कीमत पहले ₹3999 थी।

    इसके साथ ही इसमें भी आपको उन सभी 12 और ओटीटी एप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।


    यह भी पढ़े: Jio TV Camera: जिओ टीवी कैमरा से करे अपनी टीवी पर वीडियो कॉल

    ₹8499 वाला टाइटेनियम प्लान:

    इतना ही नहीं कंपनी ने ₹8499 की कीमत वाला टाइटेनियम प्लान भी लॉन्च किया है जिसकी स्पीड 1gbps होगी और इसमें 15,000 GB तक डेटा मिलेगा। तथा अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ इसमें भी वह सभी 12 ऐप्स मुफ्त सब्सक्रिप्शन के साथ दिए जाएंगे।


    जिओ फाइबर के इन Plans के साथ मुफ्त मिलेगा HD या 4K TV

    रिलायंस जिओ द्वारा जिओ फाइबर के 1 साल वाले Recharge Plan को खरीदने पर ग्राहकों को मुफ्त HD या 4K टीवी भी दिया जा रहा है। जिसे कम्पनी द्वारा Long Term Plan Benefits का नाम दिया है।

    इसमें ग्राहक डबल डाटा (100% एक्स्ट्रा) या फिर 2 महिने की एक्स्ट्रा वैलिडिटी या फिर फ्री टीवी में से कोई भी एक ले सकते हैं। यदि आप फ्री टीवी लेते हैं तो आपको डबल डाटा और 2 महीने का एक्स्ट्रा बेनिफिट नहीं मिलेगा।

    यदि आप फ्री टीवी लेना चाहते है तो आइए आपको उन Plans के बारे में बताते है जिनके साथ फ्री टीवी मिल रही है।


    1. Annual Diamond+ Plan:

    अगर आप जिओ फाइबर का सालाना डायमंड प्लस Plan लेते हैं तो इस प्लान की वैलिडिटी 360 दिनों की होती है और आपको 500 Mbps स्पीड के साथ (Up to 4000GB Per Month) अनलिमिटेड डाटा मिलता है।

    तो वहीं इस प्लान में वॉइस कॉलिंग की फ्री सुविधा मिलती है तथा टीवी, वीडियो कॉलिंग? गेमिंग, होम नेटवर्किंग, डिवाइस सिक्योरिटी Up to 5 डिवाइस और ओटीटी एप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है।

    लेकिन इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि आपको इस प्लान के साथ 60 सेंटीमीटर यानी 24 इंच की HD TV भी दी जाती है जिसकी कीमत ₹12990 होती है।

    आपको बता दें कि डायमंड प्लस के सालाना प्लान की कीमत ₹29998 प्लस जीएसटी है।


    2. Annual Platinuum Plan:

    जिओ के सालाना प्लैटिनम प्लान की कीमत ₹47988 है जिसमें आपको 360 दिनों यानी 1 साल की वैधता मिलती है। साथ ही इस प्लान में 1GB प्रति सेकंड की स्पीड से 7500 जीबी डाटा हर महीने दिया जाता है।

    कॉलिंग की सुविधा तो मुफ्त है ही साथ ही आपको इस प्लान के साथ टीवी, वीडियो कॉलिंग, गेमिंग, होम नेटवर्किंग, डिवाइस सिक्योरिटी, और ओटीटी एप्स का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है।

    तथा यह प्लान लेने पर 80 सेंटीमीटर यानी 32 इंच की एचडी टीवी ग्राहक को दी जाती है जिसकी कीमत ₹22990 की है।


    3. Annual Titanium Plan

    रिलायंस जिओ द्वारा जिओ फाइबर ग्राहकों के लिए एक टाइटेनियम ईयरली प्लान भी लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत बिना जीएसटी के 101988 रुपए है।

    इस प्लान की वैधता 360 दिनों की है तो वहीं इस प्लान में 1gbps स्पीड के साथ 15000 जीबी डाटा प्रति महीने मिलता है साथ ही इसमें आपको वॉइस, टीवी, वीडियो कॉलिंग, होम नेटवर्किंग, डिवाइस सिक्योरिटी, OTT Apps का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है।

    इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि आपको टाइटेनियम के सालाना प्लान के साथ 108 सेंटीमीटर यानी 40 इंच का 4K टीवी दिया जाता है जिसकी कीमत ₹44990 होती है।


    जिओ फाइबर रिचार्ज और नए कनेक्शन पर उपलब्ध ऑफर्स

    जिओ द्वारा अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए कुछ कैशबैक ऑफर्स भी लांच किए गए हैं, जिसके लिए कुछ खास चुनिंदा बैंकों (HSBC और CITI Bank) का चुनाव किया गया है। जिसकी मदद से ग्राहकों को रिचार्ज करने या नया कनेक्शन लेने पर 1000 रुपए तक का कैशबैक मिलेगा।

    यह सभी ऑफर 1 सितंबर से 30 सितंबर 2020 के लिए वैलिड है। और महीने में इन्हें केवल एक बार ही यूज किया जा सकता है।


    Jio Fiber Recharge Cashback Offer:

    HSBC Credit Card Offer:
    HSBC के क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करके जिओ फाइबर का रिचार्ज करने वाले ग्राहकों को 10% की दर से अधिकतम 1000 रुपये का कैशबैक मिलता है।


    CITI BANK Debit/Credit Card Offer (For Recharge)
    Citi Bank के डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वाले ग्राहक यदि जिओ फाइबर का रिचार्ज करते हैं तो उन्हें भी 10% की दर से ₹1000 का कैशबैक मिलेगा। इस कैशबैक का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को कम से कम ₹2000 या उससे ज्यादा का रिचार्ज करना होगा।


    New Installation/Connection पर Cashback का ऑफर:

    HSBC CREDIT CARD OFFER:
    जिओ फाइबर का नया कनेक्शन लेने वाले ग्राहकों को HSBC क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10% की दर से 1000 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है।

    CITI BANK DEBIT/CREDIT CARD OFFER
    Citi Bank के डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर भी 10% की दर से 1000 रुपए का कैशबैक मिल रहा है। इसके लिए ग्राहकों को कम से कम ₹2000 या से ज्यादा की पेमेंट जिओ फाइबर के न्यू इंस्टॉलेशन पर करनी होगी।


    Annual Plans पर EMI का ऑप्शन

    जिओ फाइबर के सालाना प्लान (Yearly Plans) काफी महंगे हैं और इसका टाइटेनियम प्लान तो ₹1 लाख से भी ज्यादा का है। इसीलिए कंपनी द्वारा Annual Plan लेने वालों तथा 6 महीने से अधिक वाले रिचार्ज प्लान के लिए आसान EMI का प्रबंध किया गया है।

    जिसके तहत ग्राहक एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, एचएसबीसी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईडीबीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, आरबीएल बैंक और यस बैंक से एमआई ले सकते है। यह EMI 3 महीने, 6 महीने, 9 महीने और 12 महीने से लेकर 18 महीने, 24 महीने और 36 महिने तक भी है जो अलग बैंक पर निर्भर करती है।

    साथ ही अलग-अलग बैंकों में EMI पर ब्याज की दर भी अलग अलग है। इसलिए अधिक जानकारी के लिए जियो की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।


    किस्तों पर जिओ फाइबर रिचार्ज कैसे करें? (Get JioFiber on EMI)

    • स्टेप #1: सबसे पहले Jio.com पर अपना पसंदीदा Jio Fiber प्लान चुने और View Payment Details पर क्लिक करें।

    • स्टेप #2: यहां क्रेडिट कार्ड ऑप्शन पर क्लिक करें और Pay Using EMI के ऑप्शन पर जाएं।

    • स्टेप #3: अब अपने पसंदीदा बैंक और ईएमआई ऑप्शन को चुनें।

    • स्टेप #4: अपने कार्ड डिटेल को एंटर करें और PAY ऑप्शन पर क्लिक कर पेमेंट करें।

    • स्टेप #5: यहाँ कंफर्मेशन के लिए आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर आए ओटीपी को एंटर करें तथा अपनी पेमेंट ट्रांजैक्शन को कंप्लीट करें।

    कौन से जियोफाइबर प्लान EMI ऑफर के लिए उपलब्ध हैं?
    सिल्वर, गोल्ड, डायमंड, प्लैटिनम और टाइटेनियम के 6 महीने से अधिक वैलिडिटी वाले प्लान EMI ऑफर के लिए उपलब्ध है।


    कैसे मिलेगा फ्री JioFiber का ट्रायल

    आपने अब तक जिओ फाइबर का कनेक्शन नहीं लिया है तो आप बड़ी ही आसानी से जिओ फाइबर का कनेक्शन ले सकते हैं।


    • जिओ फाइबर का कनेक्शन लेने के लिए सबसे पहले आप जिओ फाइबर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

    • यहां अपने एड्रेस, मोबाइल नंबर एवं नाम के साथ कई अन्य डिटेल्स सबमिट करके जिओ फाइबर कनेक्शन के लिए रजिस्टर करें।

    • ओटीपी के जरिए रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद आपके द्वारा दिए गए एड्रेस पर जिओ के कर्मचारी वेरिफिकेशन करेंगे। जिसके बाद यदि आपके क्षेत्र में यह सर्विस उपलब्ध होगी तो आपको कनेक्शन दे दिया जाएगा।

    • इस तरह से आप बड़ी आसानी से जिओ फाइबर का कनेक्शन ले सकते हैं और यदि आपके पास जिओ फाइबर कनेक्शन है तो आइए आपको जिओ के होम ब्रॉडबैंड सर्विस के मासिक प्लान (Monthly Plans) को खरीद सकते हैं।

    यह भी पढ़े: रिलायंस जियो का गीगा फ़ाइबर प्लान क्या है, रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

    अन्तिम शब्द

    आपको इन सभी जिओ फाइबर प्लांस में से कौन सा Jio Fibernet Plan सबसे अच्छा लगा हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं तथा Reliance Jio के यह Broadband Plans भारत के सभी राज्यों चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, बेंगलुरु आदि सभी जगह लागू होते हैं तो आप अब अपनी सुविधा के अनुसार सस्ते Plan से लेकर महंगे Plan का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

    The End
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer