-->

Fantasy Cricket Apps: क्रिकेट से पैसे कमाने वाला ऐप (Earn Money)

Fantasy Cricket Apps ऐसे Gaming Apps होते हैं जहां लोग असलियत में होने वाले खेल से पहले अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पूर्वानुमान के आधार पर च आइये इसके बारें में विस्तार से जानते है...

    क्रिकेट से पैसे कमाने वाला एप्स (Best Fantasy Cricket Apps)

    भारत में क्रिकेट के लिए लोगों के बीच उत्साह काफी ज्यादा है यहां छोटे बड़े बच्चे बूढ़े सब बैट-बॉल खेलना और देखना पसंद करते हैं आपने भी कभी ना कभी अपने जीवन में Bat-Ball जरूर खेला होगा और आपको Cricket के बारे में काफी अच्छी जानकारी भी होगी। ऐसे में यदि आप क्रिकेट के बारे में अच्छे से जानते हैं और तो आप क्रिकेट से पैसा भी कमा सकते हैं।

    जी हां आपने बिल्कुल सही सुना आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही Fantasy Cricket से पैसा कमाने वाले Apps बताने जा रहे हैं उसकी मदद से आप घर बैठे ऑनलाइन Earning कर सकते हैं।

    Best Fantasy Cricket App se paise kamaye
    Best Fantasy Cricket App se paise kamaye

    Fantasy Cricket क्या है? फेंटेसी क्रिकेट कैसे खेलते हैं?

    Fantasy Cricket क्या है: क्रिकेट से पैसा कमाने वाले Apps या Fantasy Cricket Apps ऐसे Gaming Apps होते हैं जहां लोग असलियत में होने वाले खेल से पहले अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पूर्वानुमान के आधार पर चुनकर एक टीम बनाते है।

    जिसके द्वारा चुने गए सभी सम्भावित प्लेयर असली मैच में अच्छा प्रदर्शन करते है और उच्च पॉइंट्स प्राप्त करते है वो जीत जाता है। और जीतने वाले (Winner) को रियल पेटीएम कैश मिलता है।

    लाइव मैच में चाहे कोई भी टीम जीते आपकी जीत आपके द्वारा चुने गए खिलाड़ियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन पर निर्भर करती हैं।

    ऐसे में आप भी अपने क्रिकेट ज्ञान और भाग्य का इस्तेमाल करें और घर बैठे कमाई करना शुरू करें।


    Fantasy Cricket कैसे खेलें?
    • अपनी पसंद का कोई आगामी मैच चुने।

    • अपने क्रिकेट ज्ञान का इस्तेमाल कर एक fantasy (काल्पनिक) टीम बनाएं।

    • नगद ईनाम जीतने के लिए कैश कांटेस्ट चुने।

    • असली मैच में खिलाडियों के अच्छे प्रदर्शन के हिसाब से Points प्राप्त करें।

    • शीर्ष रैंक हासिल करें और जीतकर पैसा कमाएं।

    क्या भारत में फेंटेसी क्रिकेट कानूनी वैध है? (Fantasy Sports is Legal in India)

    जी हां, भारत में यह पूरी तरह से कानूनी है। भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने फैंटेसी खेलों के पक्ष में फैसला सुनाया है और इसे 'कौशल का खेल' घोषित किया है। कौशल के खेल में मैच का परिणाम मुख्य रूप से खिलाड़ियों के कौशल, अनुभव और ज्ञान पर निर्भर करता है, न कि केवल भाग्य या संयोग पर। Fantasy Sprots में सफलता पाने के लिए खेल और खिलाड़ियों के फॉर्म, आंकड़ों, पिच और मौसम की स्थिति आदि के बारे में जानकारी और जागरूकता की आवश्यकता होती है।


    भारत के किन राज्यों में फेंटेसी क्रिकेट प्रतिबंधित है?
    इंडियन गेमिंग एक्ट में हुए कुछ संशोधनों के कारण, भारत के कुछ राज्यों में Fantasy Cricket खेलना प्रतिबंधित (Ban) है। इन राज्यों में असम, ओडिशा, सिक्किम, नागालैंड और तेलंगाना शामिल है जहाँ Fantasy Sports Ban हैं तथा कानून का उल्लंघन करने पर सज़ा का प्रावधान भी है।


    10 Best Fantasy Cricket Apps to Earn Money (क्रिकेट से पैसा कमाने वाले ऐप्स)

    Sl No.Fantasy App NameJoining Bonus
    1.Dream 11Rs. 100
    2.MPLRs. 50
    3.MyTeam 11Rs. 100
    4.Paytm First GamesRs. 50
    5.BalleBaaziRs. 50
    6.HowzatRs. 500*
    7.My11circleRs. 500
    8.GamezyRs. 50
    9.HalaplayRs. 500
    10.11WicketRs. 25

    #1. Dream11 - Top Fantasy App

    Dream11

    पिछले साल आईपीएल 2020 का टाइटल स्पॉन्सर करने वाली dream11 सबसे Popular Cricket Fantasy App है, यहां करोड़ों खिलाड़ी अलग-अलग खेलों में Prediction करके रोज लाखों रुपए जीतते हैं।


    कैसे खेलें
    • Dream11 पर अकाउंट बनाएं।

    • क्रिकेट गेम को चुने।

    • Paid या Free League में से कोई एक चुने।

    • अपनी 11 खिलाड़ियों की टीम बनाएं और खेलना शुरू करें।

    • और मैच खत्म होने पर रैंक के हिसाब से पुरस्कार प्राप्त करें और इसे अपने बैंक में ट्रांसफर करें।


    फीचर्स:
    • ✦ यहां केवाईसी के लिए पैन कार्ड की आवश्यकता होती है।

    • ✦ जीतने के मौके बढ़ाने के लिए आप मल्टीपल में बनाकर भी खेल सकते हैं।

    • ✦ Dream11 नए यूजर्स को ₹100 बोनस दे रहा है जिसे आप मैच प्रोडक्शन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।


    #2. MPL (Mobile Premier League)

    MPL App Fantasy Cricket

    MPL एक बेहतरीन पैसा कमाने वाला ऐप है, यहां आप अलग अलग तरीके की गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं साथ ही यह आपको फेंटेसी क्रिकेट गेम खेल कर पैसा कमाने का भी मौका देता है। यह एक विश्वसनीय ऐप है जिसका इस्तेमाल भारत में बहुत से लोग करते हैं तथा इसका विज्ञापन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा भी किया जा चुका है।

    इसका इंटरफ़ेस काफी आसान है और इस पर साइन अप करने पर ₹25 का बोनस भी मिलता है।

    इसमें फेंटेसी लीग सेक्शन में सुपर टीम के नाम से एक फीचर ऐड किया गया है जहां आप किसी भी हाल के क्रिकेट मैच में शामिल हो सकते हैं और अपनी टीम बनाकर Fantasy (काल्पनिक) Cricket Tournament में हिस्सा लेकर जीतने पर रियल कैश अर्न कर सकते हैं।


    Invite Code: MRZD5K

    #3. MyTeam11

    myteam11

    MyTeam11 App भी dream11 की तरह ही एक शानदार फंतासी क्रिकेट गेम है। इसके कुछ फीचर dream11 से काफी ज्यादा अच्छे हैं जिसमें टीमों और क्लबों की कम संख्या होना आपके single bet matches जीतने के chances को बढ़ाता है।

    MyTeam11 App पर नया अकाउंट बनाने पर ₹100 का बोनस दिया जा रहा है, जिसका इस्तेमाल Paid League खेलने के लिए किया जा सकता है यहां यूजर रेगुलर फेंटेसी के साथ-साथ safe fantasy भी खेल सकता है। इसमें फुटबॉल, कबड्डी, बास्केटबॉल आदि जैसे अन्य Fantasy खेल भी शामिल है।




    #4. Paytm First Games

    paytm first games

    Paytm First Games कुछ साल पहले ही लॉन्च किया गया था जिसमें क्रिकेट फेंटेसी को भी शामिल कर दिया गया है। आपने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को इसका प्रचार करते हुए जरूर देखा होगा।

    यह पेटीएम द्वारा ही बनाया गया है जिसमें अलग-अलग तरह के गेम्स हैं यहां भी आप अपनी टीम बनाकर खेल सकते हैं। साथ ही यहाँ आप अपने Friends को Refer करके भी पैसा कमा सकते है।


    Download करें और 50 रूपये Bonus Cash पाएं।



    #5. Ballebaazi

    Ballebaazi

    Ballebaazi App क्रिकेट से पैसा कमाने वलेा बेस्ट ऐप में से एक है तथा भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह इसके ब्रांड एंबेसडर हैं। यहां भी आप अपनी एक वर्चुअल टीम बनाकर खेल सकते हैं। यहां मल्टी लीग मैच में पार्टिसिपेट करके अच्छा पैसा कमाया जा सकता है।


    इसमें तीन गेमिंग मोड शामिल है:
    • बॉलिंग फेंटेसी मोड
    • बैटिंग फेंटेसी मोड
    • और क्लासिक फेंटेसी मोड

    यहां आपको ₹50 का बोनस और रेफरल प्रोग्राम भी मिलता हैं जिससे आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।




    #6. Howzat

    HowZat

    यह एक नया लेकिन तेजी से उभरता हुआ फंतासी गेमिंग एप है, इसमें आईपीएल, वर्ल्ड कप जैसे लोकप्रिय खेलों के Fantasy Cricket Tournament शामिल है। बस टीम बनाकर गेम खेलना शुरू करें और अच्छा पॉइंट प्राप्त कर शीर्ष रैंक हासिल करें और पैसे जीते तथा इसे अपने बैंक में ट्रांसफर करें।

    यहां मिनिमम पेआउट 250 रुपए का है और आपको इसके लिए पैन कार्ड की जानकारी देनी होती है। साथ ही साइन अप करने पर 250 का जॉइनिंग बोनस भी मिल जाता है जिसे आप paid leagues में इस्तेमाल कर सकते हैं।



    #7. My11circle

    my11circle

    My11circle भी तेजी से उभरता हुआ एक Cricket Fantasy App है जिसके ब्रांड एंबेसडर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली है। यदि आप कोई बड़ा जोखिम नहीं लेना चाहते और कम पैसे तथा छोटे खेल खेलना पसंद करते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट है।

    यहां बहुत कम प्रतियोगी ही होते हैं जिससे आपके जीतने के Chances बढ़ जाते हैं साथ ही यहां कम एंट्री फीस में ही आप टीम ज्वाइन कर सकते हैं और नंबर वन आने पर आप हज़ारों रुपए भी जीत सकते हैं।




    #8. Gamezy (फेंटेसी क्रिकेट ऐप)

    Gamezy

    Gamezy App को पिछले साल हुए IPL 2020 के दौरान गेमस्क्राफ्ट द्वारा लांच किया गया था जिसके ब्रांड इनफ्लुएंसर क्रिकेटर केएल राहुल है। यह एक नया लेकिन काफी अच्छा फेंटेसी गेमिंग ऐप है जहां फुटबॉल, रमी, क्विज और क्रिकेट जैसे गेम खेल कर पैसे कमाए जा सकते हैं।

    यहां साइन अप करने पर आपको ₹50 का कैश बोनस मिलता है, साथ ही आप हर रेफरल के ₹220 तक कमा सकते हैं।

    यहां से कमाई गई धनराशि को आप बैंक अकाउंट या पेटीएम वॉलेट में विड्रो कर सकते हैं साथ ही यहां पैन कार्ड या बैंक अकाउंट को वेरीफाई करने की भी आवश्यकता नहीं है।




    #9. HalaPlay

    Halaplay fantasy Cricket

    यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए उपलब्ध एक बेस्ट क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी, क्विज और रम्मी प्रदान करने वाली गेम ऐप है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि आप कुछ विशिष्ट प्रतियोगिताओं में 100% बोनस का उपयोग कर सकते हैं जो आपको साइन अप करने पर मिलता है।

    तथा इसकी एक सबसे अलग बात यह है कि इसमें आप केवल एक ही कप्तान चुन सकते हैं, उपकप्तान चुनने के लिए यहां कोई ऑप्शन नहीं मिलता।

    इतना ही नहीं यहां Reverse contest भी चलता है जिसमें शामिल होने पर आपके द्वारा चुने गए खिलाड़ियों को कम से कम अंक प्राप्त करने होते हैं। HalaPlay Reverse contest में सबसे कम रैंक हासिल करने वाले को विजेता (Winner) घोषित किया जाता है।



    #10. 11Wicket

    11wickets

    11Wicket भी सबसे अच्छा बैट-बॉल खेल कर पैसे कमाने वाले ऐप्स में से एक है इसमें कुछ यूनिक विशेषताएं भी हैं। मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी वेरीफाई करने के बाद 11wickets में ₹25 का बोनस मिलता है।

    SignUp करने पर मिलने वाले Bonus का कुछ प्रतिशत हिस्से का इस्तेमाल आप कुछ प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए कर सकते हैं, वहीं कुछ प्रतियोगिताओं में शामिल होने पर 100% तक बोनस का उपयोग करने का भी ऑफर मिलता है।




    #11. FanFight

    इसके साथ ही बोनस के रूप में फेंटेसी स्पोर्ट्स गेम फैनफाइट को भी हम इस लिस्ट में शामिल करना चाहेंगे जिसकी सबसे खास बात इसमें केवल 6 प्लयेर्स को ही चुन सकते हैं साथ ही कैप्टन और वाइज़ कैप्टन भी किसी एक प्लेयर को ही बनाया जा सकता है।

    FanFight पर ₹500 referral bonus और पहले Deposit पर 100% cash back मिलता है। FanFight के Bonus Cash या Refferal Cash मेगा लीग में 100% प्रयोग किया जा सकता हैं। इसका अर्थ है कि बिना कोई पैसा लगाए आप आसानी से लाखों जीत सकते हैं।




    अंतिम शब्द

    इनके अलावा भी इंटरनेट पर कई क्रिकेट से पैसे कमाने वाले Apps उपलब्ध है सभी ऐप्स साइन अप करने पर बोनस देते हैं और जब आप रेफर कोड डालकर साइन अप करते हैं तो आपको बोनस भी मिलता है। बाद में इस Bonus Cash का इस्तेमाल आप गेम खेलने के लिए कर सकते हैं।

    आपको इनमें से सबसे अच्छा Fantasy Cricket App कौन सा लगा, नीचे कमेंट करके जरूर बताएं और यदि आप इनमें से कोई ऐप पहले से इस्तेमाल कर रहे थे तो उसका भी नाम भी कमेंट में बता सकते हैं।

    follow haxitrick on google news
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post