-->

YouTube Vs Tik Tok: टिकटोक बनाम यूट्यूब क्या है? TikTok Ban Rating Down?

    Advertisement

    YouTube Vs Tik Tok: टिकटोक बनाम यूट्यूब क्या है? TikTok Rating Down or Ban in India?

    What is Youtube Vs TikTok Battle in Hindi: भारत में एक टिक टोक क्रिएटर (Ameer Siddiqui) और एक यूट्यूब क्रिएटर (Carryminati) के बीच हुई कहासुनी के चलते टिकटोक को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। ऐसे में Tik Tok की Rating पर भी काफी गहरा असर पड़ा है और अब TikTok को India में Ban करने की भी बातें चल रही है।

    ट्विटर पर #bantiktokinindia Twitter पर Trend कर रहा है तो वही गूगल प्ले स्टोर पर टिक टोक की रेटिंग पहले 4.4 से घटकर 3.8 पर पहुंची और अब TikTok Rating Decrease होकर 2.0 हो गई और आज 20 मई को इसकी रेटिंग 1.3 है।


    दोस्तों आप क्या चाहते हैं? टिकटोक भारत में बैन होना चाहिए या नहीं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।
    YouTube Vs Tik Tok Fight Carryminati video and Amir Siddiqui
    Youtube Vs TikTok Battle News Information in Hindi

    हालांकि रेटिंग को लेकर किसी भी तरह की ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं की गई है परंतु इसे Google Play Store पर साफ़ देखा जा सकता हैं। और इससे अब यह तो साफ हो गया है कि लोग टिकटोक को लेकर कितने नाराज है।

    दोस्तों अगर आप News on Tiktok Ban in India के बारे में और इस Youtube Vs TikTok Battle in Hindi के बारे में नहीं जानते तो आज हम आपको भारत में टिकटोक बैन क्यों बैन हो रहा है? (Why Tik Tok Banned in India) और टिकटोक की रेटिंग Drop Down क्यों हो रही है? (Why Tiktok Rating Keep Descreasing) के बारें में आपको बताते हैं।


    यूट्यूब बनाम टिकटोक क्या है? | What is Youtube Vs TikTok Fight in Hindi

    कुछ दिन पहले ही एक यूट्यूबर कैरीमीनाटी (जिसका असली नाम अजय नागर है) ने यूट्यूब पर एक TikToker फैज़ल सिद्दीक़ी की रोस्टिंग वीडियो अपलोड की थी जिसका नाम Carryminati Video Tik tok vs Youtube था और इसे यूट्यूब पर काफी पसंद किया गया और इसने कुछ ही घंटों में कई नए रिकॉर्ड बना डाले।

    जहां इसने Most Liked Non Music Video on Youtube in 24 Hours, का रिकॉर्ड बनाया और एक दिन में इस वीडियो को 7.5 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले थे। हालांकि इस वीडियो पर Report किए जाने के बाद इसे यूट्यूब से Delete कर दिया गया।


    यह भी पढ़ें: Youtube Shorts Video App 2020: यूट्यूब शॉर्ट्स क्या है, कैसे देगा टिकटोक को टक्कर

    CarryMinati की YouTube Video “Stop Making Assumptions | Youtube vs Tiktok: The END” 1 मिलियन लाइक्स (47 मिनट से कम समय में) तक पहुंचने वाली सबसे तेज वीडियो का रिकॉर्ड बन गया है। कैरीमिनाटी के Subscribers की संख्या पिछले दो हफ्तों में 10.2 मिलियन से बढ़कर 17.4 मिलियन हो गई है।

    तो वही यूट्यूब पर किसी Tik Tok Creator का सबसे ज्यादा नापसंद (Most Disliked Video on YouTube 2020) किया जाने वाला वीडियो Mr. Faizu का है जो Youtube पर #1 Treanding पर रहा और इसे अब तक 3.1 मिलियन Dislikes मिल चुके है।

    Most Disliked Video on Youtube in 2020 of Mister Faisu
    Most Disliked Video on Youtube in 2020 of Mister Faisu

    आपको बता दें की इससे पहले कुछ टिक टॉक क्रिएटर्स ने अपने प्लेटफार्म को यूट्यूब से अच्छा बताया था, और अपनी Rosting वीडियो में कैरीमीनाटी (Carryminati) ने यूट्यूब प्लेटफार्म को टिकटोक से अच्छा बताया था।

    और जैसें ही यह वीडियो Youtube से डिलीट हुई तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और Youtube और Carryminati को सपोर्ट करने के लिए Fans ने Twitter पर #BringBackCarryMinatiYoutubeVideo को भी वायरल किया और बाद में #BanTikTok भी Twitter Treanding के No.1 पर आ गया।


    टिकटोक की रेटिंग Drop Down क्यों हो रही है? | Why Tiktok Rating Keep Descreasing

    TikTok Rating Keep Descreasing and Tik Tok Lite Rating Drop Down
    TikTok Rating Keep Descreasing and Tik Tok Lite Rating Drop Down

    YouTube Vs TikTok की इस मुहिम के साथ यूट्यूब को सपोर्ट करने के लिए कई बड़े YouTube Creators जैसे टेक्निकल गुरुजी, भुवन बाम, अमित भड़ाना, आशीष चंचलानी, हर्ष बेनीवाल और हिंदुस्तानी भाऊ और कई यूट्यूब पर भी जुड़ गए।

    और यह टक्कर अब यू-ट्यूब और टिक टॉक के बीच शुरू हो गई है और लोग अब टिकटोक को बैन करने की मांग कर रहे हैं और टिकटोक बैन इन इंडिया अब सोशल मीडिया पर नंबर वन ट्रेंड कर रहा है। जिसके चलते लोग टिकटोक को अब गूगल प्ले स्टोर पर 5 में से 1 की रेटिंग दे रहे हैं और Tik Tok की रेटिंग लगातार कम (Decrease) होती जा रही है।


    यह भी पढ़ें: Google Tangi App Apk Download - TikTok Alternative

    टिक टॉक की रेटिंग में पिछले कुछ दिनों में काफी तेजी से गिरावट दर्ज की गई है कुछ दिनों पहले Tik Tok की रेटिंग 4.6 थी जो घटकर 3.8 पर पहुंच गई और अब आज इसकी रेटिंग गिरकर 2.0 पर पहुंच गई है।

    साथ ही टिक टॉक के लाइट वर्जन को भी लोगों द्वारा नापसंद किया जा रहा है और TikTok Lite भी 1.1 Rating पर पहुंच गया है। टिकटोक को करीबन ढाई करोड से ज्यादा यूजर्स द्वारा Rating दी जा चुकी है जिसमें से ज्यादातर एक रेटिंग वाले यूजर ही हैं।


    यह भी पढ़ें: फोटो जोड़कर वीडियो कैसे बनाए - Photo Se Video Banane Wala Apps Download

    भारत में Tik Tok को बैन करने की मांग क्यों कर रहे हैं लोग | Why #bantiktokinindia Trending on Twitter?

    YouTube और Tik Tok की वर्चुअल फाइट में को सपोर्ट करने के लिए सोशल मीडिया पर कई हैश टैग्स वायरल हुए जिनमें #BringBackCarryMinatiYoutubeVideo और #BanTikTok को Carry और Youtube को सपोर्ट करने के लिए किए गए थे। जो Twitter पर Trend भी हुए है।

    Why #bantiktokinindia Trending on Twitter
    Why #bantiktokinindia Trending on Twitter

    टिकटोक भारत में शुरू से ही विवादों में रहा है और कई बार इस पर बैन करने की मांग भी उठी हैं। टिक टॉक पर पहले से ही धार्मिक भावनाओं और अश्लीलता को बढ़ावा देने के आरोप लग चुके हैं।

    ऐसे में भारत के लोग चाइनीस चीजों को भी Boycott (बहिष्कार) कर रहे हैं ऐसे में यह मांग उठ रही है कि टिकटोक को भारत में पूरी तरह से बैन कर दिया जाए और Tik Tok का विरोध लोग गूगल प्ले स्टोर पर इसे एक रेटिंग देखकर दर्ज करा रहे हैं और अपने फोन से टिकटोक ऐप को अनइंस्टॉल कर रहे हैं।


    वहीं पिछले साल टिकटोक को बैन करने को लेकर कोर्ट में सुनवाई के दौरान यह खबर आई थी कि Tik Tok अब India में पूरी तरह से Ban कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आपको यह भी पता होगा की टोक टोक कुछ दिन के लिए गूगल प्ले स्टोर से Delete भी कर दिया गया था परंतु यह दोबारा गूगल प्ले स्टोर पर आ गया था।

    और इस बार भी TikTok पर एसिड अटैक को बढ़ावा देने (Promting Acid Attacks), अश्लील कंटेंट, सेक्सुअल कंटेट को लेकर कई आरोप लग रहे हैं। और इस बार लोग जिस तरह से टिकटोक को लेकर गुस्से में है, हो सकता है इस बार टिकटोक भारत में पूरी तरह से बैन हो जाए।


    यह भी पढ़ें: लाइक एप्प से पैसे कैसे कमाए | Make Money

    अन्तिम शब्द

    तो दोस्तों अब तो आप समझ ही गए होंगे कि Tik Tok की रेटिंग कम क्यों हो रही है (Why Tiktok Rating Keep Descreasing) और टिकटॉक बनाम यूट्यूब क्या है? तथा भारत में टिकटोक बैन क्यों बैन हो रहा है? (Why Tik Tok Banned in India) और कैरीमिनाती का वीडियो यूट्यूब से क्यों डिलीट हुआ?

    अगर आपको Youtube Vs TikTok Fight in Hindi की यह जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ भी जरूर शेयर करें तथा आप क्या चाहते हैं? टिकटोक भारत में बैन होना चाहिए या नहीं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
     

    About Writer