नवरात्रि स्पेशल गाने 2024: डांडिया और गरबा डांस Best Songs List

Navratri Special Songs 2024: यहाँ नवरात्रि या किसी अन्य समारोह में डांडिया और गरबा डांस करने के लिए कुछ बेस्ट नये-पुराने बॉलीवुड हिंदी सोंग्स की लिस्ट दी गयी है।

Navratri 2024 Special: Dandiya & Garba Bollywood Dance Songs in Hindi

Navratri Special Songs: नवरात्रि वास्तव में डांडिया, गरबा रास और कुछ पारंपरिक ‘ठुमके‘ के साथ नृत्य करने वाला त्योहार है। अगर आप भारत में रहते हैं तो आप अच्छी तरह जानते हैं कि बॉलीवुड के गानों के बिना कोई भी डांस नाइट पूरी नहीं होती है।

ऐसे में बॉलीवुड गानों के बिना डांडिया की रात पूरी कैसे हो सकती है… इसलिए, जब आप गरबा रास करने के लिए अपने रंगीन लहंगे और डांडिया की छड़ें निकालते हैं, तो यह 10 बेस्ट डांडिया गीत आपके कदमों को हिलाकर डांडिया और गरबा डांस करने पर मजबूर कर देते है।

Navratri Raas Dandiya and Garbha Hindi Songs
Navratri Raas Dandiya and Garbha Hindi Songs

 

10 बेस्ट डांडिया गाने और Garba Night Songs 2024 लिस्ट

S. No.Song NameMovie NameSinger
1.चोगाड़ा तारालवयात्रिदर्शन रावल और एसेस कौर
2.कमारियामित्रोंदर्शन रावल
3.नागाड़ा संग ढोलगोलियां की रासलीला रामलीलाश्रेया घोषाल
4.काई पो छेशुभारंभदिव्या कुमार, श्रुति पाठक
5.सब से बड़ा तेरा नामसुहागमोहम्मद रफ़ी और आशा भोसले
6.ढोली तारो ढोल बाजेहम दिल दे चुके सनमकविता कृष्णमूर्ती, विनोद राठौड़, करसन सगाठिया
7.चांद आया है ज़मीन परदिल ही दिल मेंकविता कृष्णमूर्ति, ए. आर. रहमान
8.राधा कैसी न जलेलगानउदित नारायण, वैशाली सामंत, आशा भोंसले
9.उड़ी उड़ी जायरईसकरसन सगाठिया, भूमि त्रिवेदी, और सुखविंदर सिंह
10.रंगतारीलवयात्रियो यो हनी सिंह और सुभ्रो जे. गांगुली

 

1. चोगाड़ा तारा (फिल्म: लवयात्रि)

यदि आप Typical Indian Beats के साथ आधुनिक डांडिया गाने की तलाश में हैं तो यह गाना आपके लिए सबसे बेस्ट है। इस सोंग को सिंगर दर्शन रावल और एसेस कौर द्वारा गाया गया है। फिल्म ‘लवयात्रि‘ का ‘चोगाड़ा तारा‘ गुजराती शब्दों और बीट्स पर भारी पड़ता दिखाई देता है। यूट्यूब पर आपको इसके कई नए डांस स्टेप्स देखने और सिखने को मिल जाएंगे।

 

2. कामारिया (फिल्म: मित्रों)

Mitro, जैकी भगनानी और कृतिका कामरा Starred इस फिल्म का गाना कामारिया को दर्शन रावल द्वारा गाया गया है। यह गाना सभी युवा प्रेमियों के लिए एक पारंपरिक गुजराती लोक गीत में Bollywood का स्वाद डालने का काम करता हैं।

इसकी धुन पकड़ने में आसान है जो इसे डांडिया नाइट के लिए एकदम सही बनाता है।

 

3. नागड़ा संग ढोल (फिल्म: गोलियां की रासलीला रामलीला)

श्रेया घोषाल द्वारा गाया गया “नागड़ा संग ढोल बाजे” एकदम सही गरबा रास गीत है। यह एक नवरात्रि Special डांडिया गीत है जिसमें आप एक घेरा बनाकर Dance कर सकते हैं।

यह एक ऐसा गाना है जो आपको लोगों की परवाह किए बिना केवल इसकी धुन पर नाचने पर मजबूर कर देता है।

 

 

4. शुभारंभ (फिल्म: काई पो चे)

सुशांत सिंह राजपूत और राजकुमार राव की फिल्म काई पो चे में कई अच्छे गाने हैं, उनमें से एक है उज्ज्वल और जीवंत गरबा नंबर “शुभारंभ” (Shubharambh

हालांकि इस गाने की बीट कुछ ज्यादा ही मधुर है, फिर भी यह नृत्य करने के लिए एक शानदार गीत है। जिसे श्रुति पाठक और दिव्या कुमार ने गाया है।

 

5. सबसे बड़ा तेरा नाम (फिल्म: सुहाग)

सुहाग फिल्म का यह गीत विशेष रूप से देवी दुर्गा को समर्पित है। एक पुराना गीत होने के बावजूद यह ग्रूवी बीट्स के कारण अभी भी बहुत सटिक है। इस राग को मोहम्मद रफ़ी और आशा भोसले ने गाया है।

गाने में बीट्स को पकड़ने में बहुत आसान है। जो नए लोगों के लिए Dandiya सीखना बहुत आसान बनाता है। यह गीत इतना Relevant है कि आप इस पर कोई भी Basic Dance कर सकते हैं।

 

6. ढोली तारो ढोल बाजे (फिल्म: हम दिल दे चुके सनम)

यह फिल्म तो आपको याद ही होगी इस फिल्म में सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन थे। रोमांटिक गाने “ढोली तारो ढोल बाजे” एक नवरात्रि नृत्य के लिए एक Best गीत है।

इस गाने में बीट्स और मेलोडी इतनी Energetic हैं कि आप इस पर Dance करने से इंकार नहीं कर सकते।

 

7. चांद आया है ज़मीन पर (फिल्म: दिल ही दिल में)

सोनाली बेंद्रे और कुणाल सिंह की यह कम चर्चित फिल्म दिल ही दिल में का Hit गाना “चांद आया है ज़मीन पर” अभी भी एक जबरदस्त Dandiya & Garba Song है।

 

8. राधा कैसे न जले (फिल्म: लगान)

अपने ब्रिटिश उच्चारण और क्रिकेट मैच के दृश्यों के लिए प्रसिद्ध होने वाली फिल्म लगान के गाने राधा कैसे न जले ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है, यह एक लोकप्रिय Dance नंबर है।

इस गाने की सबसे खास बात यह है कि यह गाना एक Suitable Dandiya Beat के साथ शुरू होता है और यह किसी भी Newbie द्वारा Practice करने के लिए इस गीत में एकदम सही बीट्स है।

 

9. रांगटारी (फिल्म: लवरात्रि)

लवरात्रि का एक और गीत, रंगतारी एक High Energy वाला Garba Geet है। अगर आपको Bollywood Songs पसंद है, तो यह Gana आपके लिए ही है।

 

10. उड़ी उड़ी जाय (फिल्म: रईस)

अगर आप शाहरुख खान के Fan हैं और उन्ही के गानों पर डांस करना पसंद करते है तो शाहरुख खान की फिल्म रईस का गाना उडी उड़ी जाय एक बेस्ट गरबा नंबर है।

इस गाने पर आप अपने साथी के साथ मिलकर आसानी से डांडिया और गरबा का आनन्द उठा सकते है।

 

 

अन्तिम शब्द

डांडिया और गरबा गाने पर डांस करने के लिए ये 10 सुंदर गीत हैं। तो अब इंतज़ार किस बात का जल्दी से अपनी डांडिया को बाहर निकालें, और अपने भीतर छुपे डांसर को जगाएं और इस नवरात्रि में डांस फ्लोर पर गरभा करने के लिए तैयार हो जाएं।

अगर आपको Navratri Raas Dandiya and Garbha Hindi Songs की यह List पसंद आये तो इन्हे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।