Jio Phone में Omni SD App कैसे Download करें – पूरी जानकारी

जियो फोन में ओमनी एसडी ऐप कैसे इनस्टॉल करें | How To Download Or Install Omni SD In Jio Phone

दोस्तों मुकेश अंबानी द्वारा पेश किए गए भारत के सबसे सस्ते 4G फीचर फ़ोन जिओ फोन, जिसे आप 1500 रुपए की साधारण कीमत में खरीद सकते हैं, एक बेस्ट Feature Phone है. भारत में इनके Users की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन जियो फोन में एंड्रॉयड ऐप और हॉटस्पॉट सपोर्ट ना होने के कारण यह फोन थोड़ा अधूरा लगता है, क्योंकि आजकल मार्केट में एंड्रॉयड ऐप्स की भरमार है और अगर आप किसी के साथ Hotspot शेयर करना चाहे तो वह भी नहीं कर पाते.

omni sd app jio phone download
Omni SD App For Jio Phone Download

लेकिन आज कि इस पोस्ट में हम आपको जियो फोन में OmniSD ऐप इंस्टॉल करके Android App और हॉटस्पॉट चलाने के बारे में बताने वाले हैं, साथ ही Omni SD या JB Store के क्या फायदे (Benefits) नुकसान (Disadvantages) है वह भी आपको इस पोस्ट में जानने को मिलेंगे.

Omni SD App क्या है? | What is Omni SD/JB Store in Hindi

JB Store/Omni SD जियो फोन के लिए बनाया गया एक ऐसा ऐप है जिसे आप जियो फोन के KaiOS Operating System में इंस्टॉल करके आसानी से एंड्रॉयड एप्लीकेशन, गेम्स और दूसरे फीचर इनेबल कर सकते हैं, आइए अब आपको Omni SD/JB Store डाउनलोड या इंस्टॉल करने के फायदे व नुकसान के बारे में बता देते हैं.

ओमनी एसडी इंस्टॉल करने के फायदे और नुकसान | Benefits and Disadvantages Of OmniSD in Hindi

अगर आप जानना चाहते हैं कि Omni SD App इंस्टॉल करने के क्या फायदे और नुकसान हैं तो हम आपको बता दें कि Omni SD App इंस्टॉल करने के निम्नलिखित फायदे हैं

1. Run Android Apps: आप एंड्रॉयड के सभी एप्स जैसे: इंस्टाग्राम, फेसबुक, टि्वटर और साथ ही साथ कुछ गेम्स भी जियो फोन में डाउनलोड करके चला सकेंगे.

2. HotSpot: जियो के फोन में अभी केवल वाईफाई का ऑप्शन मिलता है, लेकिन आप OmniSD इंस्टॉल करके अपने फोन में हॉटस्पॉट भी चला सकेंगे.

OmniSD इंस्टॉल करने के नुकसान – Disadvantages:

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि ओमनी एसडी इंस्टॉल या डाउनलोड करने के क्या नुकसान है, तो हम आपको बता दें कि Omni SD या JB Store Download करने के जितने फायदे हैं उससे कई ज्यादा इसके नुकसान हैं जो इस प्रकार हैं:

1. Phone Dead: ओमनी एचडी इंस्टॉल करते समय आपका फोन Dead हो सकता है, यानी आपका फोन हमेशा के लिए स्विच ऑफ हो सकता है.

2. Hanging Issue: आपके फोन में हैंगिंग प्रॉब्लम आ सकती है, जिससे आपका फोन बहुत ज्यादा हैंग होने लग सकता है.

3. Official Software Update: आपको KaiOS या Jio Phone तरफ से कोई भी ऑफिसियल सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं मिलेगा यानी आप अपना फोन में आने वाले नये फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

जियो फोन में ओमनी एसडी ऐप कैसे डाउनलोड इंस्टॉल करें | How To Download OmniSD App In JioPhone

Jio Phone में OmniSD App Download करने के लिए आपके पास पीसी लैपटॉप या कंप्यूटर का होना आवश्यक है, साथ ही साथ आपको इसके लिए OmniSD App को भी डाउनलोड करना होगा जिसके बाद आपको कस्टम रोम इंस्टॉल करने की तरह ही OmniSD App को भी इंस्टॉल करना होगा जिससे आप अपने Jio Phone में OmniSD App या JB Store को Download या इंस्टॉल कर पाएंगे.

यहां मैं आपको OmniSD App इंस्टॉल करने की स्टेप्स नहीं बताऊंगा क्योंकि इससे आपके Jio Phone को भारी नुकसान पहुंच सकता है, अगर आप अपने जियो फोन में OmniSD App Install करना चाहते हैं तो आप यूट्यूब पर बहुत सी वीडियो है जिन्हें देखकर अपने फोन में OmniSD App को इंस्टॉल कर सकते हैं जहां आपको कुछ वीडियोस बिना PC/Laptop के भी मिल जाएंगे, आप प्रोसेस को कंफर्म करके अपने हिसाब से OmniSD App को Download और इंस्टॉल कर सकते हैं.

हम आपको OmniSD Download करने की सलाह नहीं देते, आपके लिए अच्छा यही होगा की आप Jio Phone में आने वाले Software Update का Wait करें, आप OmniSD और JB Store के चक्कर में आकर आप अपने Jio Phone को भी गवा सकते है. साथ ही अगर आप गेम खेलना चाहते हैं तो आप हमारी नीचे दी गई सभी पोस्ट पढ़ सकते हैं यहां आप बिना OmniSD App इंस्टॉल किए भी बाकी सभी फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे.

????जियो फोन में गेम कैसे डाउनलोड करें/चलाए? 2019

????जियो फोन में प्ले स्टोर कैसे डाउनलोड करें? | App Store

????गुरुनानक जयंती 2019 बर्थडे: जानें कब, क्यों और कैसे मनाया जाता है प्रकाश उत्सव, पूरी जानकारी

????Top 5 Best Bhagne Wala Game

????Jio Phone Me Video Song Download Karne Ka Asan Tarika

????Jio Phone Free Face Lock App Download – Full Detail

अंतिम शब्द | Jio Phone OmniSD Download

दोस्तों वैसे तो Jio Phone में OmniSD App Download करने के कुछ ही फायदे हैं जैसे कि आप अपने फोन में एंड्राइड ऐप इस्तेमाल कर सकते हैं और हॉटस्पॉट आदि फीचर्स इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन हम आपको बता दें जियो फोन में पहले ही फेसबुक, व्हाट्सएप जैसे मैसेंजर को शामिल कर लिया है.

इसलिए आप धैर्य पूर्वक आने वाले Updates का इंतज़ार करें और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इस तरह की जानकारी मिल सकें.