जियो फोन से पैसे कैसे कमाए? (Earn Money from Jio Phone 2024)

जियो फोन में आप व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब के अलावा गेम खेलकर, टास्क या सर्वे पूरे करके और विज्ञापन देखकर पैसे कमा सकते है। यहाँ ऐसे ही 8 तरीके बताए गए है।

Jio Phone से पैसे कैसे कमायें? (व्हाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब और गेम खेलकर)

आजकल के डिजिटल युग में बहुत से लोग मोबाइल से घर बैठे ही लाखों रुपए कमा रहे हैं, हालंकि ज्यादातर वेबसाइटों पर केवल बड़े टच स्क्रीन स्मार्टफोन से ही पैसे कमाने के बारे में बताया जाता है। लेकिन अब रिलायंस द्वारा लांच किए गए जिओ के कीपैड फोन चलाने वाले यूज़र भी यदि ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तो यहां जियो फोन से ऑनलाइन पैसा कमाने के 7 आसान तरीके बताए गए हैं।

आपको बता दें कि जिओ फोन एक 4G फीचर (कीपैड) वाला फोन है, जिसमें आप फेसबुक व्हाट्सएप, यूट्यूब ऐप आदि बड़ी आसानी से चलाए जा सकते हैं। इसके साथ ही इसका जो स्मार्टफोन (JioPhone Next) आता है, उसमें भी यह तरीके बड़ी अच्छी तरह से काम करते है।

Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye
Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye

 

जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कैसें कमाए 2024 में?

जियो फोन में आप व्हाट्सएप पर ग्रुप बनाकर, फेसबुक पर पेज बनाकर और यूट्यूब पर चैनल बनाकर पैसे कमाने के अलावा गेम खेलकर, टास्क या सर्वे पूरे करके और विज्ञापन देखकर भी पैसे कमा सकते हैं। आइए इन सभी के बारे में एक-एक करके विस्तार से जानते हैं।


पेटीएम के जरिए रिचार्ज, बिल पेमेंट, ट्रांसफर आदि करके कैशबैक कमा सकते, यहां कई तरह के डिस्काउंट और ऑफर भी चलते रहते हैं जिन्हें अप्लाई करके आप ऑनलाइन कैशबैक अर्न कर सकते हैं। यहाँ देखें जियो फोन में पेटीएम अकाउंट कैसे बनाएं?

 

जियो फोन में व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए?

व्हाट्सएप पर ग्रुप बनाकर या किसी ग्रुप को ज्वाइन करके उसमें विभिन्न रेफरल या एफिलिएट प्रोग्राम के लिंक शेयर करके, कोई प्रोडक्ट या सर्विस बेचकर, किसी ब्रांड अथवा प्रोडक्ट का प्रमोशन करके या फिर लिंक शार्टनर से आप व्हाट्सएप से काफी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

तो आज ही व्हाट्सएप पर अपना ग्रुप बनाये या ज्वाइन करें और व्हाट्सएप से कमाई करने के कुछ बेस्ट तरीके यहां से सीखे।

 

जियो फोन में फेसबुक से पैसे कैसे कमाए?

पॉपुलर मैसेजिंग एप फेसबुक पर आप एक पेज या ग्रुप बनाकर अथवा ज्वाइन करके स्पॉन्सरशिप, ब्रांड प्रमोशन, एफिलिएट मार्केटिंग, कोई प्रोडक्ट या सर्विस बेचकर कमाई कर सकते हैं। इसके आलावा फेसबुक क्रिएटर स्टूडियो से आप यहाँ वीडियोस को भी मोनेटाइज कर सकते है।

इसके लिए आपके फेसबुक पेज या ग्रुप में आपके टॉपिक या प्रोडक्ट से रिलेटेड फॉलोअर्स होने बेहद जरूरी है। फेसबुक पेज पर लाइक्स/फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए यह लेख पढ़ें और फेसबुक से पैसे कमाने के बेहतरीन तरीके जानने के लिए यह लेख पढ़ें।

 

जियो फोन में यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए?

यूट्यूब ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे बेहतरीन जरिया है, बस आप किसी भी टॉपिक पर वीडियोस बनाना शुरू करें और इसे अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करें।

1000 सब्सक्राइबर्स, 4000 घंटों का वॉच टाइम और 1 लाख़ व्यूज आने के बाद आप यूट्यूब मोनेटाइजेशन प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं, आपकी रिक्वेस्ट अप्रूव होने के बाद आपकी वीडियो पर विज्ञापन दिखाई देंगे और आपकी कमाई होनी शुरू हो जाएगी।

आजकल जिओ फोन के विभिन्न फीचर के बारे में लोग काफी ज्यादा सर्च कर रहे हैं ऐसे में आप भी अपने जियो फोन को लेकर विभिन्न टुटोरिअल बनाकर यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हैं और अपने चैनल को मोनेटाइज करके अच्छी कमाई कर सकते हैं।

यहाँ जानिए: युटुब पर चैनल बनाने और Youtube पैसा कमाने के बारे में पढ़ें।

 

जियो फोन में टास्क/सर्वे और ऐड देखकर पैसे कमाए?

यदि आप अपनी जेब खर्च या रिचार्ज का पैसा निकालना चाहते हैं तो जियो फोन में neobux.com और Swagbucks.com जैसी वेबसाइट पर साइन अप करने के बाद आप विज्ञापन (Ads) देखकर या टास्क पूरे करके भी रूपया कमा सकते है।

बस आपको इन वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना है और साइन इन करने के बाद दिए गए Task/Survey को पूरा करना है।

 

 

Quora पार्टनर प्रोग्राम ज्वाइन करें

यदि आपको किसी विषय में अधिक ज्ञान है या आप एक्सपर्ट है तो जिओ फोन की मदद से कोरा प्लेटफार्म पर लोगों द्वारा पूछे जाने वाले सवालों के जवाब दे सकते हैं। और कोरा पार्टनर प्रोग्राम जॉइन करने पर आपको लोगों की मदद करने (जवाब लिखने) के बदले में पैसे भी दिए जाते हैं।

यदि आप Quora के बारे में नहीं जानते तो हम आपको बता दें कि Quora एक बेहतरीन सवाल-जवाब प्लेटफार्म है, जहां लोग सवाल पूछते हैं और उस विषय के एक्सपर्ट उनके सवालों के जवाब देते हैं।

 

जियो फोन में पैसे कमाने वाला गेम कौन सा है?

कुछ समय पहले तक pay-box.in नाम की वेबसाइट जियो फोन में गेम खेल कर पैसा कमाने की सुविधा देती थी, लेकिन अब यह वेबसाइट बंद हो चुकी है आप इसकी जगह Gamezop या SkillClash नामक वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्किलक्लेश में आपको लूडो, कैरम, सांप-सीढ़ी जैसी गेम्स खेलने को मिल जाती है, यहां आप टूर्नामेंट और बैटल में जीतकर कमाई कर सकते हैं।

भविष्य में यदि ऐसी कोई दूसरी वेबसाइट हमारी नजर में आती है तो हम आपको जरूर अपडेट कर देंगे।

यहाँ देखें: जियो फोन में गेम कैसे चलाएं?

 

इंटरनेट पर किसी Important Information या File के Download Link को जब आप ShrinkEarn.Com, PaySkip.org या Clicksfly.com जैसी वेबसाइट से Short करके किसी को शेयर करते है, तो आपको उस पर Click होने के पैसे मिलते है जिससे आपकी कमाई होती है।

लेकिन ध्यान रखें की जो link आप Link Shortner से Short करते है वह link ऐसा होना चाहिए, जिसकी सामने वाले को बहुत ज्यादा जरूरत है। यह Link किसी App, Software, Video, Tutorial, या किसी File का हो सकता है।

 

Affiliate Marketing से

एफिलिएट मार्केटिंग में आपको ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के सामान बेचने में मदद करने के बदले कमीशन दिया जाता है, इसके लिए आपको किसी भी Affiliate Service Provide कराने वाली Company जैसे Amazon, Flipkart etc. के एफिलिएट प्रोग्राम को Join करना है, और इनके प्रोडक्ट का Affiliate Link किसी व्हाट्सअप, फेसबुक ग्रुप या पेज पर Share करना है।

जब कोई आपके एफिलिएट लिंक से कुछ खरीदता है, तो इसका कुछ Commision आपको दिया जाता है, जो 5-10% तक हो सकता है।

यहाँ जानिए: Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमायें?

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *