जिओ फोन का सॉफ्टवेयर अपडेट कैसे करें – Download LYF Software in Jio Phone Hindi

जिओ फोन का सॉफ्टवेयर अपडेट कैसे करें – Update LYF Software in Jio Phone Hindi

LYF Update Download and Install in Jio Phone 2020: दोस्तों जियो फ़ोन भारतीय बाजार में लांच किया गया सबसे सस्ता 4G फीचर फोन जिसे इंडिया का स्मार्टफोन कहा जाता है, 1500 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया सबसे अच्छा बटन वाला फोन है. जो KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

और इसका सॉफ्टवेर अपडेट भी जिओ फोन यूजर्स को दिया जाता है, जिससे जियो फोन और ज्यादा बेहतर और सुरक्षित बना रहे और इन सॉफ्टवेयर अपडेट्स के जरिए ही फोन में नए फीचर और एप्स का भी सपोर्ट देखने को मिलता है.

Jio Phone Me Software Update Kaise Kare Download LYF Mobile
Jio Phone Me Software Update Kaise Kare Download LYF Mobile

दोस्तों अगर आप के फोन में हैंगिंग प्रॉब्लम या बैटरी बैकअप जैसी दिक्कतें आ रही है तो आपको अपने फोन को जरूर अपडेट करना चाहिए.

आइए अब आपको जियो फोन का सॉफ्टवेयर अपडेट कैसे करें (How to Update and Install Latest Software Version in Jio Phone Hindi) और जियो फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट करने के क्या फायदे हैं (Mobile Software Update Advantages) और LYF सॉफ्टवेयर डाउनलोड क्यों करें इसके बारे में आपको डिटेल में समझाते हैं.

जियो फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट करने के फायदे और क्यों करें मोबाइल का Software Update:

दोस्तों जियो फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट करने या नया सॉफ्टवेयर डालने के बहुत से फायदे (Advantages) हैं जिनमें से कुछ निम्नलिखित हैं:

यह भी पढ़े: जियो फोन से पैसे कैसे कमाए | Make Money Online

जिओ फोन का सॉफ्टवेयर वर्जन अपडेट करने से पहले कुछ जरूरी बातें:

दोस्तों जब भी आप जियो या फिर किसी भी फोन का सॉफ्टवेयर वर्जन अपडेट करते हैं तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए जिससे आपके फोन में कोई दिक्कत ना आए इसके लिए आप निम्नलिखित बातों का जरूर ध्यान रखें:

  • फोन की बैटरी जब भी आप अपने फोन को अपडेट करें तो यह जरूर सुनिश्चित कर लें कि आपके फोन में बैटरी कम से कम 80% हो अगर यह 100% होगी तो आपके लिए ही अच्छा है.

    क्योंकि अगर आपके फोन की बैटरी कम होगी और फोन को सॉफ्टवेयर अपडेट होने में ज्यादा समय लगता है जिससे आप की बैटरी खत्म हो जाने पर आपका फोन स्विच ऑफ हो सकता है और आपके फोन के अपडेट के बीच में बाधा आने के कारण आपका फोन डेड भी हो सकता है.

  • यह भी पढ़े: जियो फोन में फोटो जोड़कर वीडियो कैसे बनाए – गाने के साथ 2020

  • इंटरनेट कनेक्शन जब भी आप जियो या किसी भी दूसरे फोन को अपडेट करें तो उसे केवल वाईफाई का इस्तेमाल करके ही अपडेट करें जिससे आपके फोन में कोई भी दिक्कत ना आए.

    आप चाहें तो अपने फोन के इंटरनेट कनेक्शन को ऑन करके अपने फोन का सॉफ्टवेयर वर्जन अपडेट कर सकते हैं लेकिन अगर आप वाईफाई का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में नेटवर्क की प्रॉब्लम नहीं होती और साथ ही आपका डाटा भी नहीं खत्म होता जिससे अपडेट में कोई रुकावट नहीं आती.

    अगर आप अपने फोन का इस्तेमाल करते हैं तो हो सकता है आपके फोन में इंटरनेट एकदम से रुक जाए या फिर आपका डाटा खत्म हो जाए जिससे आपके फोन के सॉफ्टवेयर वर्जन अपडेट होने में दिक्कत आ सकती है.

यह भी पढ़े: जियो फोन में शेयर इट कैसे चलाएं डाउनलोड करें | Shareit App Jio Phone Download

आइए अब आपको जियो फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट कैसे करें (How to Update Jio Phone in Latest Software Version) इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप बताते हैं

जिओ फोन का सॉफ्टवेयर वर्जन अपडेट कैसे करें | Update Jio Phone in Latest Software Version

आप ऊपर बताए गए दोनों स्टेप्स के मुताबिक अपने फोन को तैयार करें यानी कि अपने फोन को अच्छी तरह चार्ज करें और इसे वाईफाई से कनेक्ट करें या अपने फोन का इंटरनेट डाटा कनेक्शन ऑन करें और निम्नलिखित स्टेप्स को 1-1 करके फॉलो करें:

  • Step.1: सबसे पहले अपने जियो फोन की Setting में जाएं,
  • Step.2: सेटिंग में आपको Software Update का विकल्प मिलेगा आप चाहे तो यहाँ से अपडेट करें या फिर Device Information के ऑप्शन पर क्लिक करें.
    Jio Phone Me Software Update Kya Hota Hai Tarika Batao
  • Step.3: डिवाइस इंफॉर्मेशन पर क्लिक करने के बाद आप LYF Software Update के ऑप्शन पर क्लिक कर दें.
    LYF Software Update Kaise Hota Hai Install In Hindi
  • यह भी पढ़े: वाई-फाई कॉलिंग क्या है बिना नेटवर्क के कॉलिंग कैसे करें | WiFi Calling In Hindi

  • Step.4: अब आपके जियो फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट होने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.
    jio phone me software upfate download kaise hota hai
  • Step.5: सॉफ्टवेयर अपडेट टाइम अब आपके फोन में नया सॉफ्टवेयर वर्जन थोड़ी ही देर में डाउनलोड हो जाएगा, यह पूरी तरह से आपके इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड पर निर्भर करता है जितना फास्ट आपका इंटरनेट होगा उतनी ही जल्दी आपको फोन अपडेट हो जाएगा.
  • Step.6: जब आपका फोन सफलतापूर्वक अपडेट हो जाएगा तो आपका फोन अपने आप ही स्विच ऑफ होकर स्विच ऑन यानि Restart होगा जिसमें थोड़ा समय लग सकता है आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है.
  • Step.7: आपका फोन रीस्टार्ट होने के बाद सफलतापूर्वक अपडेट हो चुका है अब आप अपने जियो फोन में नए फीचर और ऐप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं और फोन की दिक्कतों से छुटकारा पा सकते हैं.

यह भी पढ़े: जियो फोन में विगो वीडियो अप्प डाउनलोड – Vigo Video App Download in Jio Phone

अगर आप ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को एक-एक करके फॉलो करेंगे तो आप अपने जियो फोन के सॉफ्टवेयर को आसानी से और सफलतापूर्वक अपडेट और इनस्टॉल कर पाएंगे लेकिन अगर आपके फोन में अपडेट करते समय कोई दिक्कत आ रही है तो आप इसके लिए अपने नजदीकी जिओ स्टोर पर जाकर अपने फोन को अपडेट करा सकते हैं.

लेकिन अगर आपका फोन पहले से ही Updated है तो आपको The System is Already Up to Date का मैसेज दिखाई देगा, जिसका मतलब है कि आपका फ़ोन पहले से ही Update किया हुआ है और आपके फ़ोन के लिए कोई भी नया Software Update अभी उपलब्ध नहीं है.

jio phone software update problem

यह भी पढ़े: जियो फोन में स्क्रीनशॉट कैसे लें – Capture Screenshot in Jio Phone

अंतिम शब्द

तो दोस्तों अब तो आप जियो फोन का सॉफ्टवेयर अपडेट कैसे करें इसके बारे में समझ ही गए होंगे और आप को Software Update/Install को लेकर जो भी दिक्कतें आ रही थी उनके बारे में भी आप जान चुके हैं.

अगर आपको जिओ फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट करने में कोई Problem आती है, तो हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं हम आपकी समस्या का समाधान करने की पूर्ण कोशिश करेंगे. और अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे अपने दूसरे Jio Phone Users के साथ भी जरुर शेयर करें ताकि वे भी अपने जियो फोन को आसानी से अपडेट कर सके और पुरानी दिक्कतों से छुटकारा पा सके