Apne App Ko Free Me Publish kaise kare - Play store alternative


Apne App Ko Free Me Publish kaise kare

हेल्लौ दोस्तों कैसे हैं आप सब आज हम बात करने वाले हैं कि Apne App Ko Free Me Publish kaise kare तो आज हम जानेंगे कि किस तरह आप अपने Application को google play store के अलावा अन्य App Store पर कैसे फ्री में सर्विस कर सकते हैं और अपने Application से Earning कर सकते हैं तो हम आज google play store के बेस्ट पांच Alternative के बारे में जानने वाले है। जहां आप अपनी Application को पब्लिक करके अच्छी खासी Earning कर सकते है।
जैसा की आप सबको पता है कि google play store पर कुछ Play Protection और किसी अन्य कारण से बहुत से Publisher अपने App को Google Play Store पर Publish नहीं कर पाते तो इस ले आज हम आपको बताने वाले की अगर आपकी कोई Application play store पर Publish नहीं हो पा रही है या फिर आप google play store कि फ़ीस pay नहीं कर सकते यानि आप एक नए Publisher या Developer है। तब भी आप अपने android App Application को इन App Stores पर Publish कर सकते है। तो आइये बिना समय गवाए चलते हैं हमारी आज‌ कि‌ पोस्ट कि तरफ और जानते है कि Apne App Ko Free Me Publish kaise kare.

App free me publish kare play store alternative

Apne App Ko Free Me Publish kaise kare

Google Play Store विश्व का जाना माना App Store है जहाँ से आप अपने सभी Application को Download करते हैं या अगर आपके मन मे कोई Application Download करने की बात आती है तो सबसे पहले आप के दिमाग Google Play Store का नाम ही आता है जो कि अधिकतर सभी एंड्रॉयड फोंस में पहले से ही स्टॉल करके दिया जाता है लेकिन शायद आप यह नहीं जानते कि google play store के अलावा भी इंटरनेट पर कई ऐसी App store है, जहां से आप अपनी Application को Download कर सकते हैं और इतना नहीं बहुत से लोग इन App Store का यूस भी करते हैं तो आज मैं वेस्ट google play store Alternative के बारे में बात करने वाला हूं चलिए जानते है कि कैसे आप अपनी Application को इन सभी Free App Store पर Publish कर सकते हैं।

5 Best Google Play Store Alternative To Publish Your App

यहां आपको कुछ पांच बेस्ट Google Play Store Alternative के बारे में बताऊंगा जो कि बिल्कुल फ्री है जहां आप अपने Application को फ्री में सब लिखकर सकते हैं और इसमें से कुछ ऐसे एप्स Store भी है जिनका नाम शहद आपने पहले सुना भी होगा और मांस एप्लिकेशंस को Download ही किया होगा

1. Aptoide

Aptoide एक जाना माना App Store हैं जिसके बारे मे शायद आपने सुना भी होगा या फिर इसका इस्तेमाल भी कर रहें होगें । तो Aptoide से आप कोई भी Free या फिर Paid Application Download कर सकते है। तो मैं यहाँ आपको बता दू कि यह App Store आपको आपके App को Monetize करने का भी मौका देता हैं जैसे कि Play Store पर आपको Paid App मिलते हैं, उसी तरह आप भी अपने App कि कीमत यहाँ तय कर सकते है।




2. 1Mobile

1Mobile Market लगभग 600,000 Application और Games का एक Collection हैं, जहाँ आप भी अपने App को Free मे Publish कर सकते हैं। 1Mobile पर अपना App प्रकाशित करना शुरू करने से पहले, आपको इसके Review Process में को पार करना होगा। क्योंकि यहाँ आपको पहले अपने App को Submit करना होगा। अगर आपका App इसकी कसौटी पर खरा उतरता हैं तो आपका App यहाँ Free मे Publish हो‌ जायेगा। तो इसके लिए आपको सबसे पहले एक Developer Account बनाना होगा। उसके बाद आपको अपने App को Review के लिए Submit करना है, जिसमे लगभग 3-4 दिन का समय लगेगा।
यदि आपके App का Review नहीं किया गया तो आप किसी भी सहायता के लिए Application के अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं और इसे सही करके फिर से अपना App Review के‌ लिए Submit कर सकते है।


→ 1Mobile ←


3. Appszoom

इस App Store में आप iOS और Android Apps या Games दोनों Publish कर सकते हैं। यह एक Global App Store हैं। तो आप इसकी मदद से अपने App को विश्व भर मे फैला सकते है। यहाँ आपको developer Account मुफ्त में मिलता है, आप अपने App को मुफ्त में Publish कर सकते हैं, और साथ‌ ही साथ अपने App कि Advertising भी कर सकते हैं। इस App मे आपको App Improvement, App Reviews और App Marketing जैसी सुविधाएं भी मिल‌ जाती हैं।


→ Appszoom ←


4. Getjar

अगर आपको याद हो तो आपने भी अपने पुराने Multimedia Phone मे Games aur Applications को Download करने के लिए Getjar का इस्तेमाल जरूर किया होगा। यहाँ आपको हर Platform के Apps मिल जाते है तो अगर आप Android, Java, BlackBerry, Windows Phones और Symbiyn जैसे विभिन्न Plateform पर Apps बनाने वाले Developer हैं तो यह App Store आपके लिए ही है। Getjar बहुत लोकप्रिय Plate form है और यहाँ से प्रतिदिन 3 मिलियन से अधिक Application Download कि‌ जाती हैं। यदि आप अपना App यहां Publish करेगें तो, यह पूरे विश्व में उपयोगकर्ताओं तक पहुंच सकता है। आप बिना किसी खर्च के अपने Apps यहाँ अपलोड कर सकते हैं, यानी यह आपको अपने App को मुफ्त में अपलोड करने की सुविधा प्रदान करता है।




5. Opera

Getjar कि तरह Opera पर भी आप Android, Java, BlackBerry, Windows Phones और Symbiyn जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों के लिए Apps बना सकते हैं और उन्हें प्रकाशित भी कर सकते हैं। ओपेरा मोबाइल Store से हर महीने 10 मिलियन से अधिक App Download किए जाते हैं। हर दिन 2000K से अधिक App यहां से Download होते हैं और वर्तमान में, वे 230 से अधिक देशों में सशुल्क Apps पेश कर रहे हैं। आप अपने Publisher Account को यहाँ से मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं। आपको बस एक Publisher Account बनाना है और अपने App को बढ़ावा कर देना शुरू करना है। आपको यहाँ मुफ्त प्रचार और वितरण मंच भी प्रदान किया जाता है।




यह थे Google Play Store के 5 Best Alternative to Publish Your App Free, यानि कि आपके App को Free मे Publish करने वाले 5 Play store Alternatives. लेकिन आपको बता दे कि इनमें से कोई भी Google Play Store या ITunes जितना प्रभावशाली नहीं हैं जितना ज्यादा Traffic और Downloads आपको Google Play Store और ITunes दे सकते है उतना कोई और Platform नही दे सकता। लेकिन अगर आप एक Beginner हैं तो आप इन Alternatives का‌ इस्तेमाल कर सकते है।

अंतिम शब्द

आपको हमारी आज की यह पोस्ट Apne App Ko Free Me Publish kaise kare - best Play store Publishing alternatives हमें कैसे लगी हमें कमेंट करके जरुर बताएं अगर आप इसी तरह की जानकारी लगातार पाना चाहते हैं तो आप हमारे Blog को Subscribe करना ना भूले जिससे की आपको हमारी सभी पोस्ट की जानकारी आपके Email के जरिए मिल सके और अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हैं तो इसे अपने साथी ब्लॉगर और अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ जरूर शेयर करें जिससे कि उन्हें भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता चल सके‌।
आज के लिए बस इतना ही फिर वापस आऊंगा अपनी एक नयी पोस्ट के साथ कुछ नई जानकारी के साथ, तब तक के लिए आप हमसे Facebook Youtube Instagram और Linkedin पर जुड़े रहे।

Apne App Ko Free Me Publish kaise kare - Play store alternative Apne App Ko Free Me Publish kaise kare - Play store alternative Reviewed by Sandeep Kumar on Friday, August 24, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.