Blue Whale Game Kya Hai - Puri Jankari Hindi Me


    Blue Whale Game Kya Hai

    हैलो दोस्तो आजकल सोशल मिडिया पर Blue Whale Game को लेकर बहुत बवाल हो रहे हैं, इतना ही नही इसे आत्महत्या नामक गेम से सम्बोधित किया जा रहा हैं, आइए जानते है Blue Whale Game की पूरी राम कथा।
    कई लोगो ने यह नाम पहली बार सुना होगा या हो सकता है वे ये सोचते होगें कि यह बच्चो का कोई खेल होगा जिसे बच्चे खेलते होगे लेकिन ऐसा कुछ नही हैं Blue Whale Game एक आत्महत्या का खेल हैं । इसमें आप को हर रोज एक नया टास्क दिया जायेगा Blue Whale Game मे एक एडमिन खिलाड़ी को टास्क की जानकारी देगा और आपको बतायेगा अगले 50 दिन क्या - क्या करना हैं इसमे आपको अगले स्टेज पर जाने के लिये दिये गये कार्य को पूरा करना होगा प्रारंभ मे ये कार्य देगा जैसें:-दोस्तों के साथ सेल्फी लेकर अपलोड करना या किसी अन्धेरी जगह पर अकेले जाना इत्यादि। तो आज हम जानने वाले हैं, कि Blue Whale Game Kya Hai तो बिना समय गवाएं चलते हमारी आज कि पोस्ट की तरफ।


    blue whale game kya hai

    यह भी पढे: WhatsApp पर Privacy तथा Security कैसे बढाये


    हर टास्क पूरा होने पर प्लेयर को अपने हाथ पर एक कट लगाने के लिए कहा जाता है. आखिरी में जो इमेज उभरती है, वो व्हेल मछली की तरह होती है. गेम खेलने वाले को हर दिन एक कोड नंबर दिया जाता है इसमें हाथ पर ब्लेड से F57 लिखकर इसकी फोटो अपलोड करने के लिए कहा जाता है Blue Whale Game का एडमिन स्काइप के जरिए गेम खेलने वाले से बात करता रहता है यहाँ तक कि लास्ट दिन तो किसी इमारत से कुदने को बोल देता हैं, जो लोगो को आत्महत्या करने पर बल देता हैं यह बहुत खतरे का खेल हैं।

    तो चलिए जानते है Blue Whale Game के बारे मे

    'Blue Whale Game' रूस के फिलिप बुडेकिन नाम के बन्दे ने 2013 में बनाया था इन दिनों देश में Blue Whale Game की चर्चा तेज़ी पर है विदेशों में कई बच्चों की जान लेने वाले इस ऑनलाइन गेम ने कथित तौर पर भारत में भी पहला शिकार ढूंढ लिया मुंबई मे 14 साल का बच्चा किशोर मनप्रीत, आरोप है कि Blue Whale Game को जीतने के लिए मनप्रीत ने मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली पूरी दुनिया में Blue Whale Game की वजह से तकरीबन 250 बच्चों ने अपनी जान ली है यह खेल के व्यवस्थापक खिलाड़ी को कई तारिके से फोर्स करता हैं अगर आप कार्य पूरा नही कर पाये तो आपको डरपोक कायर कहा जाता हैं यहाँ तक की जो Blue Whale Game को खेलता हैं यह उसका फोन भी हैक कर लेता हैं अगर कोई इस खेल को छोडना चाहे फिर भी नही छोड सकता यह आपको ब्लेक मेल भी करता हैं।

    इसे भी पढ़ें - Smart Kit 360 (All In One Tool)

    आखिर क्यों बनाया गया था Blue Whale Game

    2016 में Blue Whale Game के Developer फिलिप वुडकिन को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था वे अब भी जेल मे ही हैं जब उन्हें गिरफ्तार किया गया तब तक Blue Whale Game की वजह से 15 बच्चों ने खुदकुशी कर ली थी वुडकिन से पुलिस पूछताछ में पता चला कि वह साइकोलॉजी का स्टूडेंट है, वुडकिन ने पुलिस को बताया कि उसका मकसद समाज की सफाई करना है, वुडकिन के मुताबिक जो अपने जीवन का मूल्य नहीं समझते वो समाज के लिए कचरा हैं और उनकी सफाई करना जरूरी हैं।
    अब आप Blue Whale Game के बारे मे अच्छी तरह जान चुके है। इसे डाउनलोड ना करें तथा इस पोस्ट को Share करके और लोगों को भी सतर्क करें।

    अंतिम शब्द

    आशा करता हूं आपको हमारी आज की पोस्ट Blue Whale Game Kya Hai अच्छी लगी होगी। अगर पोस्ट अच्छी लगी है तो इसे जरुर शेयर करें। हमारी पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद, आज के लिए बस इतना ही जल्द वापस आऊंगा कुछ इसी तरह की पोस्ट के साथ तब तक के लिए आप हमारे Blog को Subscribe करना ना भूलें।
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post