Wordpress Par Auto Blogging Kaise Kare - Full Installation


Wordpress Par Auto Blogging Kaise Kare

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे Haxi Trick Blog पर तो दोस्तों आज हम अपने पुराने Auto Blogging के Section को यहां पूरा करेंगे क्योंकि जैसा कि आप जानते ही हैं मैंने पहले भी हमारे Blog पर Auto Blogging की सीरीज को तो चलाया हुआ है। और मैं शुरू से ही आपको Auto Blogging के बारे में जानकारी दे रहा हूं। मैंने आपको पहले बताया था कि Auto Blogging Kya Hai, Auto Blogging ke Fayade Aur Nuksan, Blogger Par Auto Blogging kaise kare. कुछ इसी तरह की जानकारी मैंने पहले Share की थी। अगर आपने हमारी पुरानी पोस्ट Auto Blogging को लेकर नहीं पढ़ी है तो आप हमारी सभी पोस्ट को पढ़ सकते हैं। ताकि आपको Auto Blogging की बेसिक जानकारी और उसके फायदे नुकसान पता चल सके। तो आज हम यहां बात करने वाले हैं कि आप Wordpress Par Auto Blogging Kaise Kare.

Wordpress Par Auto Blogging Kaise Kare

Wordpress Par Auto Blogging Kaise Kare

जैसा की आप सब जानते हैं, की Wordpress पर Auto Blogging करना बिल्कुल आसान है। आपको इसमें ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं होगी। केवल यहां पर आपको कुछ Plugins का Use करके Auto Blogging का Setup करना होगा। जिससे कि आपके Blog पर Auto Blogging Setup हो सके तो इसके लिए जानते हैं कि आपको क्या-क्या Steps Follow करना है आज मैं आपको Complete WordPress के द्वारा Auto Blogging kaise kare के बारे में बताऊंगा।

Wordpress पर Auto Blogging Setup करने के लिए जरुरी Tools

  • Wordpess Blog:- सबसे पहले आपके पास एक live WordPress Blog होना चाहिए, जिस पर आप Auto Blogging Setup करना चाहते है। तो अगर आपके पास WordPress Blog नही है तो सबसे पहले आपको एक WordPress Blog Create करना है।
  • Theme:- आप एक अच्छी theme अपने Blog के लिए use कर सकते है। यहाँ मे Ocean Theme का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Rss Feed:- आप जिस भी ब्लोग के साथ Auto Blogging करना चाहते हैं आपको उस Blog का RSS Feed पता होना चाहिए। तो जैसा कि मैंने आपको पहले भी Rss Feed को निकालने का तरीका बताया था तो आप जब हमारी पुरानी पोस्ट पढेंगे तो उसमें आपको आसानी से Rss Feed को कैसे निकालते हैं,की जानकारी मिल जाएगी तो आप किसी भी Blog के Rss Feed को अपने Auto Blog पर इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Auto Blogging Plugin:- यह सबसे Main चीज़ है। जिसकी मदद से आप Blogging Setup करेंगे। तो जैसा कि मैंने आपको पहले भी हमारे Auto Blogging से जुड़े कुछ Plugins के बारे में बताया था जहां मैंने आपको 7 बेस्ट Auto Blogging Plugins के बारे में बताया था तो आप हमारी यह पोस्ट भी जरूर पढ़ ले ताकि आपको अपने Auto Blog के लिए कौन सा Plugin Use करना है किस तरह का Blog आप Setup करना चाह रहे हैं, उसकी जानकारी आपको अच्छे से वहां से मिल सके।

Wordpress पर Auto Blogging Setup करने के Steps

  • Step 1. सबसे पहले आपको आपके Wordpress के Admin Penal पर Login करना है।
  • Step 2. अब आपको Plugins में जाकर WPeMatico Plugin को Install करना है। Wordpress Par Plugins कैसे Install करें इसके लिए आप हमारी यह पोस्ट पढ़ सकते हैं।
  • Step 3. अब आपको Theme को भी इसी तरह ब्लॉगर के Appearance Option में जाकर सर्च करके Install कर लेना है।
    1. Go to your site’s dashboard, click Themes → Add New, type OceanWP in the searchbox. Install, then activate.
    2. Download the theme and upload it from the dashboard, Themes → Add New → Upload Theme. Then activate.
  • Step 4. अब आपके Auto Blogging के लिये जो जरुरी Tools थे वह आपके Blog पर पूरी तरह से इस्तेमाल के लिये तैयार हो चुके हैं तो अब हम आइए WPeMatico की Auto Blogging वाली सेटिंग भी कर लेते हैं।
  • Step 5. आप जब WPeMatico पर क्लिक करेंगे तब वहां आपको कुछ इस तरह के सेटिंग्स करनी है जैसे कि आप स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं।
  • Step 6. अब आपको WPeMatico पर एक Campaign या Categories बनानी है, ताकि आपके उस Category या Campaign में उसी तरह की पोस्ट Publish हो सके।
  • Step 7. सबसे पहले आपको आपके Campaign या फिर Category का नाम Enter करना है, कि आप किस Category के Post अपने Blog पर Publish या Import करना चाहते हैं।
  • Step 8. अब आपको यहां Feed For The Campaign पर क्लिक करना है, और जो आपने Feed url कॉपी किया था उसे आपको यहां पर Paste करके Check कर लेना है कि यह Feed URL Valid है या नहीं अगर यह Valid  होता है तो आपके सामने ग्रीन कलर का निशान आ जाएगा।
  • Step 9. अब आपको इसमें कुछ Settings करनी है जैसे कि आप अपने Blog पर Maximum कितनी पोस्ट को Import कराना चाहते हैं।
  • Step 10. उसके बाद आपको यह सेलेक्ट करना है कि कितने समय में आपका Blog Refresh होगा यानी कि कितने समय बाद आपके Blog पर कोई कंटेंट अपडेट होगा या इंपोर्ट होगा यहां आप एक मिनट से लेकर एक दिन एक घंटा 1 महीने से 1 साल का समय चुन सकते हैं।
  • Step 11. अब आपकी सभी सेटिंग Complete हो चुकी है तो अब आपको यहां Run Campaign पर क्लिक करना है उसके बाद आपका Campaign  Successfully Run हो जाएगा और आपके Blog पर Automatically उस Category की सभी पोस्ट आपके Blog पर Publish होने लगेंगे जिसे आप अपने लोग पर जाकर Check भी कर सकते हैं।

तो यह थी हमारी आज की Auto Blogging पोस्ट जहाँ हमने सीखा की Wordpress Par Auto Blogging Setup Kaise Kare, तो अब आपके मन में जो भी Auto Blogging को लेकर Doubt थे, वह Clear हो गए होंगे। तो आप भी इस तरह से अपने WordPress Blog के लिए Auto Blogging का Setup कर सकते हैं और अलग-अलग Categories के साथ अपने लोग पर कोई भी Content Import करा सकते हैं जिसमे की आपको ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है। यह केवल 10 से 5 मिनट का काम है जिसके बाद आपके Blog पर Automatic पोस्ट Publish होंगे और आप आसानी से Earning भी कर सकेंगे।

अंतिम शब्द

आशा करता हूं आपको हमारी आज की पोस्ट Wordpress Par Auto Blogging Kaise Kare कि यह पोस्ट पसंद आई होगी और आपके Doubts भी Clear हो गए होंगे। और अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल या फिर सुझाव है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते हैं। मैं आपके सभी कमेंट का रिप्लाई करने की पूरी कोशिश करूंगा और आपको अगर Auto Blogging को लेकर कोई परेशानी आती है, तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं। अगर आप किसी और Topic के बारे मे भी जानना चाहते है तो वो भी आप हमें Comment कर सकते है। तो आज के लिए बस इतना ही फिर मिलूँगा एक नयी पोस्ट के साथ तब तक खुश रहिए Blogging करते रहिए।

Wordpress Par Auto Blogging Kaise Kare - Full Installation Wordpress Par Auto Blogging Kaise Kare - Full Installation Reviewed by HaxiTrick on Thursday, September 06, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.