5 Best Selfie Ring Light For YouTube & Video Creators (2024)

यहाँ वीडियो क्रिएटर्स, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और सेल्फी लवर्स के लिए 200 से 2000 रूपये तक के बजट में मिलने वाली बेस्ट रिंग लाइट्स की लिस्ट साझा की गई है।

5 Best Selfie Ring Light For Video, Photography & YouTubers (Under Rupees 200-2000)

यदि आप भी सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है और अच्छी सेल्फी चाहते है या इंस्टाग्राम Reels, Trell, Youtube या इस तरह के किसी अन्य शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप पर वीडियोस आदि बनाते हैं और अपनी वीडियो में इन्हान्समेंट के लिए एक बजट रिंग लाइट की तलाश में है तो आज के इस लेख में हम 200 से 2000 रूपये के अंदर मिलने वाले कुछ बेस्ट रिंग लाइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।


Selfie Ring Light For Video To Buy In India
Selfie Ring Light For Video To Buy In India

रिंग लाइट क्या है:
रिंग लाइट कैमरा के लिए फोकस के तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली एक वृत्ताकार (Ring) लाइट होती है जिसे किसी वस्तु पर फोकस और प्रकाश डालने के उद्देश्य से बनाया गया है। रिंग लाइट का इस्तेमाल मुख्य रूप से अच्छी फोटोग्राफी, वीडियो मेकिंग, लाइव स्ट्रीमिंग, मेकअप और फिल्मांकन आदि के लिए किया जाता है।

फिलहाल रिंग लाइट को सबसे ज्यादा इस्तेमाल सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स और वीडियो क्रिएटर्स द्वारा किया जाता है जो वीडियो में एक बेहतरीन चमक प्रदान करते हैं।

Top TikTok Ring Light Buy In India (Low to High Price)

No.Top TikTok Ring Lights to Buy in IndiaPrice
1.Ionix Rechargable Small Ring light₹195
2.MIHIR 10 Inches Ring Light for Smartphone₹580
3.YOZTI 10 Inch Ring Light with 7 Feet Stand₹799
4.DIGITEK 12 Inch Big Round Light with Tripod₹1599
5.Osaka 10″ Ring Light with 9 ft Stand₹1889

नोट: यहाँ प्रोडक्ट्स के एफिलिएट लिंक दिए गए हैं। यदि आप इनमें से किसी लिंक पर क्लिक करने के बाद खरीदारी करते हैं, तो हमें कमीशन प्राप्त हो सकता है।

 

1. Ionix Ring Selfie Light for All Smartphones & Tablets

Ionix Ring Selfie Light for phones, Tablets & Laptopयदि आप बस केवल अच्छी सेल्फी, डिम लाइट में वीडियो कालिंग या शोर्ट वीडियोस आदि बनाने के लिए एक सस्ती सी Portable Enhancing Ring Light की तलाश कर रहे है तो आप इस रिचार्जेबल रिंग लाइट को चुन सकते है।

यह 3 Level of Brightness के साथ आता है जो Photography, Video Calling (Smart Phones, Laptop or Tablet) के लिए काफी अच्छा विकल्प है।

अगर आप कहीं बाहर या पार्टी में जा रहे हैं तो इसे अपने पॉकेट में रख कर भी साथ ले जा सकते हैं और इसे आप सभी स्मार्टफोन के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।


Rechargable Small Ring light
ModelIonix LED Ring Selfie Light
Suitable ForSmartphones, Laptop & Tablets
Mode3 Mode Brightness levels with 36 LED’s
PowerRechargable
Price₹195.00

 

2. MIHIR 10 Inches Big LED Selfie Ring Light for Smartphone

MIHIR 10 Inches Selfie Ring Light for Smartphoneटिक टोक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम रील्स, ट्रेल आदि जैसे शोर्ट वीडियो मेकिंग प्लेटफार्म पर फोटोग्राफी और वीडियो शूटिंग को 6.5 फीट extendable Stand के साथ आने वाली 10 इंच की Ring Flash लाइट आपके चेहरे को instantly एक beautiful look देती है और वीडियोग्राफी को काफी सरल बनाती है।

बजट में मिलने वाला यह गैजेट आप फ्लिप्कार्ट से मात्र 580 रूपये में घर बैठे मँगवा सकते है।


10 Inch Ring Flash With 6.5 feet extendable Stand
ModelMIHIR 10 Inches Big LED Selfie Ring Light for Smartphone
Best ForCapturing Selfie Photo and Video
Mode3 Mode Brightness levels with 36 LEDs
PowerUSB
In The Box1 ROUND Ring Light, 1 Tripod
Price₹580

 

3. YOZTI 10 Inch Ring Light with 7 Feet Stand

YOZTI 10 Inch Ring Light with 7 Feet StandYOZTI काफी बढ़िया रिंग लाइट है जिसका 7 फीट का ट्राईपोड स्टैंड फोल्डेबल है जिसे आप आसानी से एक स्थान से दुसरे स्थान पर ले जा सकते है।

यह 3 Color Modes Dimmable Lighting और 360 degrees rotating phone holder के साथ आता है जिसे YouTube Video Shoot, Photo-Shoot, Live Stream, Makeup & Vlogging के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।


10 Inch Selfie Ring light With Tripod Stand
ModelYOZTI 10″ Ring Light with 7 Feet Tripod Stand
Compatible withiPhone/Android Phones
Mode3 Color Mode (Dimmable Lighting)
PowerUSB
Price₹799.00
In the Box1x ring light, 1x tripod stand

 

4. DIGITEK® 12 Inch LED Ring Light with Tripod Stand for Mobile Phones & Camera

DIGITEK 12 Inch Ring Light with TripodDIGITEK की 12 इंच वाली एलईडी रिंग लाइट ट्राईपोड के साथ आती है और यह Photo-Shoot, Video Shoot, Live Stream और Makeup के लिए बेस्ट 3 Temperature Modes वाली Dimmable Lighting है। इसे आप अमेज़न से मात्र 1599 रूपये में खरीद सकते है।

इसके आलावा इसकी 18 इंच वाली Ring Light को YouTubers काफी पसंद करते है जिसे आप यहाँ से देख और खरीद सकते है। Digitek 18 Inch Ring Light


Ring Light 12inch with Stand
ModelDIGITEK® (DRL 12C) Professional 12 Inch LED Ring Light with Tripod Stand
Suitable ForMobile Phones
Mode3 Light Modes with 10 adjustable brightness
Size12 inch (30.5 cm) and 120 LED bulbs
In BoxRing Light, 5 feet stand, 1 Power Cable
PowerUSB POWERED
Price₹1,599.00

 

5. Osaka 10 Inches Big LED Ring Light with Light Stand Compatible

Osaka 10 Inches Big LED Ring LightOsaka कम्पनी की 10 इंच वाली USB पॉवरड 10 वाट रिंग लाइट Smartphones से YouTube Video Shooting, vlogging, Tiktok, Trell Instagram reels Recording आदि के लिए एकदम Perfact है।


इसके साथ 9 फीट का स्टैंड भी मिलता है जो इसके इस्तेमाल को सुविधाजनक बनाता है। यह 3 अलग लाइटिंग मोड़ के साथ आता है और हर मोड़ में 9 एडजस्टेबल ब्राइटनेस लेवेल है।


Ring light with 9ft stand
ModelOsaka 10″ Inches Big LED Ring Light
Suitable ForMobile Phones
Mode3 different lighting modes (9 adjustable brightness levels)
Size10 inch and 220 high-quality SMD LEDs
In BoxRing Light, 9 feet stand
PowerUSB Powered 10W Ring LED Light
Price₹1,889.00

 

 

रिंग लाइट के Features और Benefits

यह मेकअप ट्यूटोरियल, लाइव स्ट्रीमिंग, ब्यूटी, यूट्यूब व्लॉग क्रिएटर्स, टिक टोक, सेल्फी लवर्स, व्लॉगर्स, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, क्रिएटिव एजेंसियों, टैटू आर्टिस्ट, ब्रो और लैशेज, हेयर सैलून और बहुत से अन्य लोगों और कामों के लिए एकदम सही है। आइए इसके कुछ फीचर्स और फायदों के बारें में जानते है।


  • हाई क्वालिटी प्लास्टिक से बने होने के कारण यह ड्यूरेबल और Shok Proof होती है।

  • इसमें मौजूद हाई लाइट LED Bulbs आपके फेशियल एनहैंसमेंट में सहायक है जो हर एंगल से आपकी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के दौरान चहरे पर इंस्टेंटली चमक भर देते है।

  • लाइट वेट और इजी टू यूज होने के कारण इसे आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं।

  • यह तीन डिफरेंट लेवल ब्राइटनेस के साथ आता है, जिसकी मदद से आप इसे ब्राइटनेस, Dim, Medium और High पर सेट कर सकते हैं।

  • यह एलइडी रिंग लाइट क्रोमेटिक एलईडी से बने हैं जो कि आपको कलर टेंपरेचर और दूसरा फिल्टर अप्लाई करने में काफी सुविधा देते हैं।

  • इसके 360 डिग्री रोटेट कैमरा होल्डर की मदद से आप मोबाइल होल्डर से स्मार्टफोन को रिमूव किए बिना इसे वर्टिकल और होरिजेंटल एंगल में रोटेट कर सकते हैं।

  • इसके साथ एक ट्राइपॉड/स्टैंड भी मिलता है, जिसकी मदद से आप रिंग-लाइट की हाइट को अर्जेस्ट कर सकते हैं और अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं।

  • इसका इस्तेमाल मेकअप करने, यूट्यूब वीडियोस बनाने, लाइव स्ट्रीमिंग, फिल्मिंग, सेल्फी आदि के लिए कर सकते हैं।

नोट: हमेशा रिंग लाइट को अपनी रिक्वायरमेंट के अनुसार ही चुने और ध्यान रखें कि यह आपके गैजेट (कैमरा/स्मार्टफोन) के साथ कंपैटिबल हो। यहाँ बताए गए सभी Ring Lights की डिटेल्स और कीमत को अच्छे से चेक करने के बाद ही इन्हें ख़रीदे सेलर द्वारा इसकी कीमत या फीचर में बदलाव किया जा सकता है।