एयरटेल में फ्री कॉलर ट्यून कैसे लगाएं? Deactivate करने का तरीका

एयरटेल में फ्री हेलो ट्यून कैसे सेट करें? (Activate or Deactivate Hellotone in Airtel)

Airtel अपने सभी एक्टिव ग्राहकों को मुफ्त में Caller Tune सेट करने की सुविधा दे रही है, ऐसे में यदि आप भी एयरटेल सिम इस्तेमाल करते हैं, तो यहां हम आपको एयरटेल में फ्री कॉलर ट्यून कैसे लगाएं? इसके बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके तहत हम आपको Airtel सिम में हेलो ट्यून लगाने के लिए नंबर और अपनी मनपसंद कॉलर ट्यून लगाने या सेट करने वाला ऐप कौन सा है? यह भी बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से किसी भी कॉलर ट्यून को एक्टिवेट या डीएक्टिवेट (बंद) कर सकते हैं।

Airtel ऐसे सभी उपभोक्ताओं के लिए Free Hello Tune की सुविधा देती है, जो एलिजिबल प्लान के साथ रिचार्ज करते हैं। देखा जाए तो अनलिमिटेड प्लान से रिचार्ज करने वाले लगभग सभी ग्राहकों को यह सुविधा मिलती है। तो आइए अब एयरटेल में कॉलर ट्यून कैसे हटाएं या लगाएं इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Airtel Sim Me Free Caller Tune Kaise Lagaye 2024
Airtel Sim Me Free Caller Tune Kaise Lagaye 2024

 

एयरटेल सिम में फ्री कॉलर ट्यून कैसे लगाएं?

अगर आप एंड्राइड या आईफोन डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो Wynk Music App की मदद से आप बड़ी आसानी से अपने एयरटेल सिम पर कोई भी हेलो ट्यून सर्विस शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आप निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करें:


  • स्टेप-1: सबसे पहले आप प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से WYNK MUSIC ऐप डाउनलोड करें।


  • स्टेप-2: यहां अपने एयरटेल नंबर से अकाउंट क्रिएट करें।

  • स्टेप-3: इसके बाद आप Hello Tune के Option पर क्लिक करें और जिस भी मनपसन्द गाने को हेलो ट्यून सेट करना चाहते हैं उसे सर्च करें।
  • Search Your Favorite Hello Tune in Airtel Wynk Music App

  • स्टेप-4: अब यहां अपने हेलो ट्यून को प्ले करके देखें, अगर आपको यह हेलो ट्यून पसंद आती है, तो Caller Tune को Active करने के लिए Set Free Hellotune पर Click करें।
  • Airtel me Caller Tune Kaise Set Kare

  • स्टेप-5: अब इस गाने को को अपने सभी कॉलर्स की हेलो ट्यून बनाने के लिए All Callers पर टैप करें और Set Free Hellotune पर Click करें।

  • स्टेप-6: अब आपकी Free Caller Tune सफलतापूर्वक Set हो चुकी है।

 

एयरटेल सिम में मुफ्त हेलो ट्यून सेट करने का नंबर

  • Step.1: सबसे पहले आप अपने एयरटेल नंबर से 578785 पर कॉल करें।
  • Step.2: अपनी भाषा चुने।
  • Step.3: अब यहाँ आपको आपके नाम की हेल्लो टोन सुनाई देगी, और कुछ पोपुलर कॉलर ट्यून सुनाई देंगी।
  • Step.4: आप जिस भी Hello Tune तो सेट करना चाहते है उसे बताए गए नंबर को Press करके सेट कर सकते है।
  • Step.5: या अपने मनपसन्द Caller Tone को भी Search कर सकते है।

इसके अलावा आप बिना किसी ऐप का इस्तेमाल किए यूएसएसडी कोड *678*559# के जरिए भी फ्री कॉलर ट्यून की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यह हेलो ट्यून की सुविधा आपको आपके द्वारा कराए गए रिचार्ज द्वारा फ्री में मिलती है, इसलिए Airtel Sim पर Caller Tune की सुविधा बिल्कुल मुफ्त है।


 

Airtel में Caller Tune कैसे हटाएं? (WYNK App से)

Airtel में Caller Tone Deactivate या बंद करने के लिए Wynk Music अप्प का इस्तेमाल कर सकते है।

  • सबसे पहले विंक म्यूजिक ऐप ओपन करें।

  • यहाँ हेल्लो टोन आप्शन पर क्लिक करें।
  • Manage Hellotune in Aritel Sim

  • अब आपके नंबर पर सेट ट्यून दिखाई देगी, यहाँ Manage पर टैप करें।

  • कॉलर ट्यून को हटाने या बंद करने के लिए Remove Current Hellotune पर टैप करें।
  • Deactivate or Stop Caller Tune in Airtel

  • अब अगले स्टेप में Yes को चुने, जिसके बाद 10 मिनट में आपके Number पर यह सर्विस Deactivate (Stop) कर दी जायेगी।

 

एयरटेल सिम में हेलो ट्यून बंद कैसे करें? (Stop/Deactivate Caller Tone)

अपने एयरटेल नंबर से Caller Tune Deactivate करने के लिए डायल करें USSD Code: *121*5# और HELLOTUNE SUBSCRIPTION के सामने वाले Number को Enter करके Reply करें। अब कुछ ही देर में आपके नंबर पर हेल्लो ट्यून सर्विस बंद कर दी जाएगी।

airtel sim me caller tune kaise hataye deactivate Kare hindi me
airtel sim me caller tune kaise hataye deactivate Kare hindi me

यदि आप अपनी कॉलर ट्यून को अब भी बंद नहीं कर पा रहे हैं तो आप एयरटेल कस्टमर केयर नंबर 198 या 121 पर कॉल करके भी आपके नंबर पर चल रही हेलो ट्यून सर्विस को बंद करने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। आपकी रिक्वेस्ट स्वीकार किए जाने के 30 मिनट के भीतर आपके नंबर पर यह सुविधा बंद कर दी जाती है।

 

दूसरों की कॉलर ट्यून कैसे कॉपी करें?

दूसरों के नंबर पर लगी कॉलर ट्यून को कॉपी करने के लिए आपको उस व्यक्ति के नंबर पर कॉल करना होगा, जिसकी हेलो ट्यून को आप कॉपी करना चाहते हैं। कॉल करने के बाद गाना बजते ही आपको *9 दबाना होगा, इससे वह कॉलर ट्यून कॉपी हो जाएगा और आपको इसे कंफर्म करने के लिए एक मैसेज भी आ जाएगा। आपके द्वारा पुष्टि किए जाने के बाद कॉलर ट्यून सफलतापूर्वक आकर आपके नंबर पर एक्टिवेट कर दी जाएगी।


एयरटेल में कॉलर ट्यून लगाने के लिए कौन सा ऐप डाउनलोड करें?

एयरटेल में कॉलर ट्यून लगाने या हटाने के लिए आप विंक म्यूजिक ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं, यह एंड्रॉयड और आईफोन दोनों तरह के डिवाइस के लिए उपलब्ध है। विंक म्यूजिक ऐप पर 4 करोड़ से अधिक गाने उपलब्ध है आप इस विशाल म्यूजिक लाइब्रेरी से अपनी मनपसंद हेलो ट्यून चुन सकते हैं।


अंतिम शब्द

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि आप एयरटेल में फ्री हेलो ट्यून कैसे लगाते हैं और एयरटेल में फ्री हेलो ट्यून लगाने का नंबर, तथा कॉलर टोन बंद करने का USSD Code तथा एयरटेल सिम में हेलो ट्यून Deactivate कैसे करें.

अगर आपको Airtel Sim पर फ्री Sorrel Hello Tune कैसे Set करे की Step by Step Information Hindi में फायदेमंद लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *