Jio Phone Lite कब लॉन्च होगा? जानिए कीमत और फीचर्स

जिओफ़ोन लाइट: कब लॉन्च होगा, जानिए कीमत और फीचर्स, – Jiophone Lite Price and Launch Date Information in Hindi

JioPhone Lite: Launch Date, Features and Price India: Jio Phone और Jio Phone 2 की सफलता के बाद अब Reliance Jio अपने एक नए फीचर फोन को भारतीय बाज़ार में उतारने की तैयारी में है। इस फ़ोन का नाम Jio Phone 3 नहीं बल्कि Jio Phone Lite है. यानि की रिलायंस जिओ का अगला (Next) Feature Mobile Phone, Jio Phone Lite के नाम से Indian Market में Launch किया जा सकता है।

Jio Phone Lite Price Launch Date Features and Specification in Hindi 2020
Jio Phone Lite Price Launch Date Features and Specification in Hindi 2020

91Mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक जिओ के इस फोन की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स क्या होंगे, इसकी कोई जानकारी सामने निकल कर नहीं अाई है। बस इतना ही पता चल सका है कि रिलायंस कंपनी का Jio Phone Lite भी Jio के दुसरे Phones की तरह ही एक कीपैड (बटन वाला) फोन होगा।

आइए अब आपको जियो फ़ोन लाइट कब लॉन्च होगा? (When Jio Phone Lite Will Launch in India), जिओ फ़ोन लाइट कितने का है कीमत, (Jio Phone Lite Price in India), जिओ फ़ोन लाइट के फीचर और स्पेसिफिकेशन क्या है, (Jio Phone Lite Features and Specifications in Hindi) के बारे में बताते है.

Jio Phone Lite Launch Date, Price, Features And Specification In Hindi:

जिओ फ़ोन लाइट कितने का है कीमत | JioPhone lite Price in India

  1. कीमत (Price): रिपोर्ट के मुताबिक जिओ फ़ोन लाइट के प्राइस के बारे में भी जानकारी शेयर की गई है। जिसके अनुसार Jio Phone Lite की भारत में कीमत 500 रुपये से कम हो सकती है। और रिपोर्ट की माने तो कंपनी द्वारा जिओ फोन लाइट 399 रुपये की कीमत (Price) में लॉन्च किया जा सकता है।
  2. रिचार्ज प्लान: लीक के मुताबिक Reliance Jio कंपनी का यह फोन कॉलिंग सर्विस के लिए इस्तेमाल करने वाले Users के लिए ही पेश करेगी, इसलिए इसमें Internet Conectivity का विकल्प नहीं होगा। कंपनी अपने इस 400 रुपए वाले सस्ते फीचर फोन के लिए अलग से प्लान लॉन्च करेगी जिसके मंथली कॉलिंग प्लान की कीमत 50 रुपये से कम हो सकती है। जिसमें आपको इन्टरनेट डाटा नहीं दिया जाएगा.

यह भी पढ़े: रिलायंस जियो का गीगा फ़ाइबर प्लान क्या है, रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

यह भी पढ़े: जियो फोन में गेम कैसे डाउनलोड करें/चलाए? 2019

जियोफ़ोन लाइट मार्किट में कब लॉन्च होगा | Jio Phone Lite Launch Date in India

Jio Phone Lite भारतीय मार्किट में कब तक आएगा या कब लॉन्च होगा, इससे जुडी कोई भी जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है, लेकिन जिस प्रकार रिलायंस जिओ अपने ज्यादातर फ़ोन और सर्विसेज को अपनी Reliance AGM मीटिंग के दौरान घोषित करती है, उसी तरह यह अनुमान लगाया जा रहा है और आशा की जा रही हैं कि Reliance AGM 2020 के दौरान रिलायंस जिओ का अगला फीचर फोन JIO Phone Lite की घोषणा की जा सकती है।

और इसे 2020 के मध्य या अंत तक भारतीय बाज़ार में लॉन्च जा सकता है.

यह भी पढ़े: Jio Phone Free Face Lock App Download – Full Detail

यह भी पढ़े: Whatsapp Download Karna Hai Kaise Kare – JioPhone

JioPhone lite की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

कंपनी का मानना है की आज भी देश में मोबाइल यूजर्स का एक बड़ा हिस्सा स्मार्टफोन और इन्टरनेट से दूर रहकर केवल कालिंग के लिए ही मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल करने में विश्वास करते है, जियो अब ऐसे ही ग्राहकों को टारगेट करने के लिए ही जियो फ़ोन लाइट को लॉन्च किया जा रहा है.

Jio Phone lite की सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक जिओफ़ोन लाइट की संभावित Specifications:

  1. जियो फ़ोन लाइट एक कीपैड वाला फीचर मोबाइल होगा.
  2. यह बिलकुल सिंपल फ़ोन होगा, जिसमें इन्टरनेट कनेक्टिविटी नहीं दी जाएगी.
  3. यह फोन Volte के सपोर्ट के साथ आएगा, जो 4G Network का इस्तेमाल कर कालिंग करने की सुविधा देगा.
  4. JioPhone lite KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होगा
  5. Jio के इस फोन में FM रेडियो दिए जाने की भी संभावना है.

यह भी पढ़े: जियो फोन से पैसे कैसे कमाए | Make Money Online

अंतिम शब्द

फ्रेंड्स Jio का 400 रुपए वाला यह मोबाइल Keypad वाला सबसे सस्ता फ़ोन होगा और इसमें एक लम्बी बैटरी और मजबूत बॉडी भी दी जा सकती है। तो दोस्तों यह सभी जानकारी 100% कन्फर्म नहीं है, जब जिओ इस फोन के बारे में ऑफिशियली कोई जानकारी साझा करेगी तो आपको सटीक Price, Launch डेट और स्पेसिफिकेशन का भी पता इसी पोस्ट को अपडेट करने के बाद लग जाएगा.

आपको हमारी आज की यह पोस्ट जियो फ़ोन लाइट कब लॉन्च होगा? (When Jio Phone Lite Will Launch in India), जिओ फ़ोन लाइट कितने का है कीमत, (Jio Phone Lite Price in India 2020), जिओ फ़ोन लाइट के फीचर और स्पेसिफिकेशन क्या है, (Jio Phone Lite Features and Specifications in Hindi) आदि की जानकारी पसंद आयी तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें. धन्यवाद!