Jio Tablet: कब लॉन्च होगा जियो का टैबलेट? जानिए प्राइस, फीचर्स?

जियो का टैबलेट कब लॉन्च होगा? जानिए प्राइस, फीचर्स? (Jio Tablet Price, Specifications and Launch date?)

जियो टैबलेट डिटेल्स: टेलीकॉम जाइंट कंपनी रिलायंस जिओ अपने Jio Phone Next 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने के बाद रुकती दिखाई नहीं दे रही? 91Mobiles.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जिओ कम्पनी एक नए डिवाइस (Jio Tablet) और एक नए टीवी (Jio Smart TV) पर काम कर रही है जिसे अगली साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि टेलीकॉम और फिर स्मार्टफोन की सफलता के बाद अब कंपनी विभिन्न उत्पादों पर अपना हाथ आजमाने की कोशिश कर रही है। आज के इस लेख में हम आपको रिलायंस जिओ टैब (Jio Pad Price, Specifications, Launch Date in India) के बारे में विस्तार से जानने का प्रयास करेंगे।

Jio Tablet Launch Date, Price and features
Jio Tablet Launch Date, Price and features

 

जियो के नए टैबलेट Jio Pad के फीचर्स की जानकारी (Jio Tablet Details in Hindi)

Jio Tablet, किफायती मूल्य टैग के साथ लॉन्च किया जाने वाला रिलायंस जियो का अगला प्रोडक्ट हो सकता है, 91mobiles और विशेष रूप से प्रसिद्ध टिपस्टर मुकुल शर्मा के हिसाब से रिलायंस जियो एक नए टेबलेट पर काम कर रही है, जिसे कंपनी अगली साल 2024 में भारतीय मार्किट में लांच कर सकती है।


Jio का यह नया टैबलेट जियोपैड (Jio Pad) या जियो टैब (Jio Tab) के नाम से पेश किया जा सकता है, जिसे PragatiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करना चाहिए, आपको बता दें कि जियो फोन नेक्स्ट में भी इसी ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है जिसे गूगल के सहयोग से निर्मित किया गया है।

साथ ही यह एक एंट्री-लेवल क्वालकॉम चिपसेट या स्नैप ड्रैगन पॉवरड प्रोसेसर और एक बड़ी स्क्रीन के साथ उपलब्ध हो सकता है, जिसके 4G या 5G टेक्नोलॉजी से लैस होने की उम्मीद है।

इसमें JioSaavan, जिओ टीवी, जिओ सिनेमा के साथ-साथ गूगल के सभी Apps प्री इंस्टॉल आ सकते हैं। तो वहीं अन्य गेम्स और ऐप्स डाउनलोड करने के लिए इसमें Google Play Store पहले से ही इंस्टॉल होना चाहिए।


रिलायंस जियो पैड के सम्भावित फीचर्स
नामJio Pad
स्क्रीन का साइज़7 इंच
ऑपरेटिंग सिस्टमएंड्राइड (PragatiOS)
रैम2 GB
मेमोरी स्टोरेज क्षमता16 GB
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC
बैटरी3000 mAH
कनेक्टिविटी4G/5G, WiFi, Hotspot, ब्लूटूथ
रंगसफेद और काला

यहाँ देखें: Jio Smart TV कब लॉन्च होगा?

 

जियो का टेबलेट कब होगा लॉन्च? (Jio Pad Launch Date in India)

ऐसा माना जा रहा है कि रिलायंस जिओ इस टेबलेट (Jio Pad) को काफी किफायती कीमत पर लॉन्च कर सकती हैं, जिसे 4G या 5G कनेक्टिविटी के साथ पेश किया जा सकता है। संभव है कि रिलायंस जियो अपनी अगली सालाना आम बैठक (AGM) में अपकमिंग प्रोडक्ट्स के तौर पर इसकी घोषणा कर सकती है।

2021 की AGM के दौरान रिलायंस ने अपने नए उत्पादों, जैसे कि जियो फोन नेक्स्ट से पर्दा हटाते हुए इसकी ऑफिसियल लौन्चिंग की घोषणा की थी।


यहाँ देखें: Jio और Google लॉन्च करेंगे सस्ते 4G और 5G स्मार्टफोन?

 

क्या होगी जियो टैबलेट की कीमत? (Jio Tablet 5G Price Under 5000?)

Reliance Jio का जियो पैड एक अफोर्डेबल टैबलेट होगा जिसे कंपनी द्वारा अगले साल 2024 में 10 हज़ार से 15 हज़ार रूपये की प्राइस रेंज पर लॉन्च किया जा सकता है। जिओ टैबलेट को भारतीय मार्केट में अपनी जगह बनाने के लिए अच्छे फीचर के साथ एक कम कीमत उतारना ही समझदारी होगी। क्योंकि लेनोवो, सैमसंग और मोटोरोला जैसी कंपनियां पहले ही किफायती दाम पर टेबलेट उपलब्ध करा चुकी है।


ध्यान दें: फिलहाल Reliance Jio द्वारा इस Tablet की Launch Date को या इसकी कीमत (Price) को लेकर कोई अधिकारिक घोषणा की गई है और ना ही इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी निकलकर आई है।

 

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *