ब्लॉग

डॉक्यूमेंट स्कैन करने के लिए 7 सबसे अच्छा ऐप [फ्री डाउनलोड]

यहाँ मोबाइल कैमरा से डॉक्यूमेंट स्कैन करने के लिए 7 सबसे अच्छा और फ्री स्कैनिंग ऐप दिए गए है। इनकी मदद से आप अपने दस्तावेज़ों को आसानी से स्कैन कर सकते हैं।

IPL 2024 में शतक बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने रोहित शर्मा? जानिए पहले 2 के नाम

IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल और विराट कोहली है, इस साल 2024 में जोस बटलर और विराट कोहली ने अब तक 1-1 Century लगाई है।

लूडो से पैसा कमाने वाला गेम 2024 (फ्री में पेटीएम कैश जीतो)

Ludo खेल कर पैसा कमाने के लिए WinZo, Ludo Supreme, Zupee और MPL आदि बेस्ट लूडो से पैसे कमाने वाला गेम है इनसे आप हजारों रूपये जीत सकते है।

8 बेस्ट फाइल शेयरिंग ऐप एंड्रॉइड के लिए (ट्रांसफर फास्टर)

यहाँ एंड्राइड और iOS के लिए कुछ बेस्ट फाइल शेयरिंग ऐप्स के बारे में जानकारी दी गयी है, जिनकी मदद से आप एक फोन से दुसरे फोन में फाइल्स ट्रांसफर कर सकते है।

फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाये? [रियल और ऑर्गेनिक तरीके]

यहाँ पर आपको फेसबुक पर लाइक्स बढ़ाने के 10 रियल और ऑर्गेनिक तरीके मिलेंगे जिससे आप बिना किसी Auto Liker ऐप के अपने पेज पर ढेरों लाइक्स प्राप्त कर सकते हैं।

Facebook अकाउंट डीएक्टिवेट कैसे करें? (Reactivate Process)

यदि आप भी अपने FB खाते को कुछ समय के लिए बंद करना चाहते है तो यहाँ फेसबुक अकाउंट को डीएक्टिवेट और इसे फिर से एक्टिवेट करने की प्रक्रिया बतायी गयी है।

फेसबुक अकाउंट डिलीट कैसें करें? वापस पाने का तरीका भी जानिए

यहाँ बस कुछ आसान स्टेप्स का इस्तेमाल करके अपने फेसबुक अकाउंट को स्थाई तौर से डिलीट करने और इसे रिकवर करने यानि वापस पाने का तरीका बताया गया है।

मोबाइल स्क्रीन को लैपटॉप में कैसे देखें? (Screen Casting)

यहाँ Windows 11 में स्क्रीन कास्ट कैसे करें और अपने मोबाइल की स्क्रीन को लैपटॉप पर कैसे देखें। इसके बारे में स्टेप-बाय-स्टेप गाइड दी गयी है।

राम नवमी 2024 कब है? शुभकामना फोटो (Wishes & Quotes Images)

राम नवमी भगवान राम के जन्म का उत्सव है, जो हिंदू कैलेंडर के अनुसार चैत्र महीने में शुक्ल पक्ष के नौवें दिन मनाया जाता है। जो आमतौर पर मार्च या अप्रैल के महीने में पड़ता है।

नवरात्रि सोंग्स 2024: 10 बेस्ट माता रानी के गाने, भजन, आरती और भक्ति गीत

Navratri Songs 2024: इस नवरात्रि को और भी भक्तिमय बनाने के लिए यहाँ कुछ बेस्ट शेरावाली माता रानी के गाने, भजन, आरती और माँ दुर्गा भक्ति गीत दिए गए है।