RAJI: An Ancient Epic Game Download For Android & PC (Price and Requirements)

RAJI: AN ANCIENT EPIC Game: Release Date, Price, System Requirements and Download For Android?

RAJI Game Download For Android: राजी यानि RAJI: AN ANCIENT EPIC गेम एक सिंगल प्लेयर एक्शन-एडवेंचर गेम है, जो भारतीय हिंदू पौराणिक कथाओं पर आधारित है। गेम में कोई एक्शन हीरो नहीं बल्कि एक लड़की है जिसका नाम राजी (Raji) है और वह अपने भाई की तलाश कर रही है। गेम को पुणे स्थित एक कंपनी ‘Nodding Heads Games‘ ने डिवेलप किया है।

खेल की कहानी दो भाई-बहनों के इर्दगिर्द घूमती है, जिसमें राजी और गोलू बहन-भाई की भूमिका में है, और महाबलासुरा नामक राक्षस विलन है। गोलू के एक राक्षसी हमले में बिछड़ने के बाद राजी ने अपने भाई को खोजने का जिम्मा अपने ऊपर ले लिया है। और अब उसे अपने भाई को बचाने के लिए कई जानलेवा युद्धों से गुजरना होगा।

RAJI Game Download For Android Free
RAJI Game Download For Android Free

 

RAJI: AN ANCIENT EPIC DETAILS
Game NameRAJI: AN ANCIENT EPIC
DeveloperNodding Heads Games
PublisherSuper.com, Netflix
DesignerAvichal Singh
Release Date15 October, 2020
File Size5.51 GB (Playstation)
776MB (Android)
Websitehttps://rajithegame.com/

 

RAJI Game For PC Download (System Requirements & Price in India)

राजी गेम को 15 अक्टूबर 2020 को भारत में लॉन्च किया गया था, जो स्टीम पर उपलब्ध है। साथ ही इसे एक्सबॉक्स, प्लेस्टेशन 4, निटेंडो स्विच (Nintendo Switch) और एपिक गेम्स से डाउनलोड किया जा सकता है। यह Game Free नहीं है, विंडोज पीसी के लिए इसका Price Epic Game Store पर ₹595 (लगभग $7.99) है, तो वही 66% Discount के बाद इसका Price ₹202.30 है, यह Sale 15/06/2023 को 08:30 PM पर खत्म होगी।

Raji an Ancient Epic गेम PC/Laptop, STEAM, PS4 तथा XBOX और Nintendo Switch के लिए उपलब्ध है, Windows PC के लिए इसे Epic Games की Website से Download किया जा सकता है। परन्तु इसके लिए आपका पीसी तैयार होना चाहिए क्योंकि इसकी कुछ सिस्टम रिक्वायरमेंट्स भी है।



Raji Game System Requirements of PC
RequirementsMinimumRecommended
OSविंडोज 7 64-बिटविंडोज 10 64-बिट
प्रोसेसरIntel Core i5-4400 (3.1 GHz) / AMD FX-6300 (3.5 GHz)इंटेल कोर i5-7400 (3.50 GHz) / AMD FX-8100 (2.8 GHz)
मैमोरी8 जीबी16 GB
स्टोरेज3 जीबी3 जीबी
Direct X1111
ग्राफिक्सGeForce GTX 760 / AMD Radeon R9 270GeForce GTX 1060 / AMD RX 480

Raji: An Ancient Epic Game Free Download for Android

राजी गेम अब नेटफ्लिक्स गेम्स के माध्यम से एंड्राइड और आईओएस के लिए लाइव हो गया है, इसे 05 अप्रैल 2023 को नेटफ्लिक्स गेम्स पर आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। जहाँ एंड्राइड डिवाइस के लिए मिनिमम रिक्वायरमेंट Android वर्जन 8.0 है, जिसमें कम-से-कम 3GB RAM हो तथा iPhone और iPad के लिए iOS/iPadOS 15 और A12 बायोनिक चिप वाले या इसके बाद के वर्ज़न की आवश्यकता होगी।

राजी: एक प्राचीन महाकाव्य गेम अब iOS यूजर्स के लिए ऐप्पल ऐप स्टोर और एंड्राइड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। हालंकि गेम को एक्सेस करने के लिए आपको Netflix अकाउंट के एक्टिव सब्सक्रिप्शन की आवश्यकता होगी, जो उसी डिवाइस पर इन्सटाल्ड नेटफ्लिक्स ऐप के माध्यम से प्रमाणित किया जाएगा।


 

गेम के ग्राफिक्स और आर्टवर्क कमाल का है, कठपुतलियों, दानवों एवं भगवान विष्णु तथा माँ दुर्गा की अद्भुत आवाज इसे दुसरी गेमों से अलग बनाती है। इसके Graphics का एक्सपीरियंस लेने के लिए यह विडियो देखें:-

 

 

स्टोरीलाइन (Storyline)

राजी और उसका छोटा भाई गोलू सर्कस में काम करके एक साधारण जिंदगी जीते हैं, परंतु रक्षाबंधन के दिन सर्कस में राक्षसों एवं महाबलासूरा नामक राक्षस का आगमन होता है, जिसने सभी अपहरण किए गए बच्चों को मार दिया था।

इसके बाद में उनमें से एक दानव राजी के भाई गोलू का अपहरण कर लेता है और जब राजी अपने भाई गोलू के बचाव के लिए सामने आती है तो वह दानव उसे नीचे छोड़ कर चला जाता है।

जब राजी जागती है तो उसे पता चलता है कि उसके भाई और कुछ अन्य बच्चों को राक्षसों ने अगवा कर लिया है राजी अपने भाई गोलू और सभी बच्चों को बचाना चाहती है। इसलिए वह देवी दुर्गा से प्रार्थना करती है, मां दुर्गा सभी बच्चों को बचाने और राक्षस से लड़ने के लिए उसे एक पवित्र हथियार तथा शक्तियाँ प्रदान करती है।