Fau-G Game Download: फौजी गेम कैसे खेले? (लॉन्च डेट, देश और मालिक)

Fau-G Game APK By nCore: फौजी वाला गेम कैसे Download करें और खेलें? (Country, Owner & Launch Date)

यदि आप भी PUBG और Free Fire जैसी बैटल रॉयल गेम खेलने के शौकीन है, तो आपने FauG गेम का नाम जरूर सुना होगा। भारत में पब्जी बैन किए जाने के बाद मेड इन इंडिया फौजी गेम ने काफी सुर्खियां बटोरी थी और अभिनेता अक्षय कुमार ने भी इस गेम की तारीफों के पुल बांध दिए थे।

यदि आप भी FAU-G: Fearless and United Guards गेम खेलना चाह रहे हैं तो हम आपको Fauji Game कैसे और कहां से डाउनलोड करें? इसे कैसे खेले? यह किस देश का है और इसके मालिक (Owner) तथा डेवलपर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

nCore Fau-G Game Download APK
nCore Fau-G Game Download APK

About Fauji Wala Game in Hindi
नामFAU-G: फीयरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स
ऑफ़र्ड बायStudio nCore Pvt. Ltd.
डेवलपरविशाल गोंडल
लॉन्च डेट26 जनवरी 2021
सम्बंधित देशभारत
सपोर्टेड प्लेटफार्मएंड्राइड & iOS
साइज़Android 455 MB
iOS 643.4 MB
केटेगरीएक्शन
वेबसाइटncoregames.com

 

What is Fau-G Game? (फौजी वाला गेम क्या है?)

रिपोर्ट की माने तो Fau-G गेम भी पब्जी के जैसा ही एक बैटल रॉयल मल्टीप्लेयर गेम है, जिसे बेंगलुरू की गेमिंग कंपनी nCore Games द्वारा निर्मित किया जा गया है। FAU-G गेम का फुल फॉर्म फीयरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स है, जिसे आत्मनिर्भर भारत मूवमेंट के समर्थन के तहत लॉन्च किया गया है।

FauG Game के गेमप्ले की बात करें तो यह भारतीय सशस्त्र सेनाओं के बॉर्डर पर चलाए जाने वाले अभियानों पर आधारित है, इसमें दिए गए ज्यादातर किरदार भी भारतीय सेना से प्रभावित है। यहाँ भारत के फौजियों को भारतीय सीमा की दुश्मनों से सुरक्षा करनी होती है। यहां बस एक फौजी के तौर पर दुश्मनों से लड़ते हुए आगे बढ़ना है और विभिन्न तरह के हथियारों को इकट्ठा करते हुए विभिन्न मिशनों को पूरा करना है। इसमें LAC के नजदीक स्थित गलवान घाटी जैसे दूरगामी इलाको पर भी मिशन बनाए गए हैं।

 

Fau-G Game कैसे Download करें? (Android & iOS)

इंडिया का न्यू फौजी गेम (Fau-g) भारत में 26 जनवरी 2021 को लॉन्च होने के साथ ही Android और iOS डिवाइस इस पर Install करने के लिए उपलब्ध है, आप इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर फौजी गेम डाउनलोड करने या चलाने के लिए मिनिमम रिक्वायरमेंट के तौर पर आपके डिवाइस में 4GB रैम, 2GB खाली इंटरनल स्टोरेज और एंड्राइड का वर्जन 8 या इससे अधिक होना जरूरी है।


फौजी गेम डाउनलोड APK

  1. स्मार्टफोन में Google Play Store खोलें।
  2. Fau G लिखकर Search करें।
  3. FAU-G: Fearless and United Guards By Studio nCore Pvt. Ltd. पर जाएं।
  4. यहाँ Install बटन पर क्लिक कर इसे Download करें।
  5. Game Download और Install हो जाने के बाद खेलना शुरू करें।

इस Indian Action Game के पोस्टर को देखकर तो ऐसा ही लग रहा था, कि यह सचमुच Pubg की टक्कर का Game होने वाला है, लेकिन ऐसा कुछ होता दिखाई नहीं दिया। इसे गूगल प्ले स्टोर पर 5 मिलियन से अधिक डाउनलोड्स तो मिल चुके है, लेकिन लोगों ने ओवरऑल रेटिंग 2.3 स्टार ही दिए है।

 

 

फौजी गेम कैसे खेले? (How to play FauG Game in Hindi)

  • सबसे पहले फौजी वाला गेम डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

  • अब इसे खोलें और एक्सेप्ट बटन पर क्लिक करें और यहाँ अपने लिए कोई अच्छा सा यूनिक यूजर नेम चुने।

  • अगले पेज पर आपको राइट साइड में प्ले और लेफ्ट साइड में स्टोर ऑप्शन दिखाई देगा। अपने हथियार, प्रोटेक्टिंग जैकेट और स्किन आदि देखने के लिए स्टोर पर जाएं और गेम खेलने के लिए प्ले बटन पर क्लिक करें।

  • अब कैंपेन, टीम डेथमैच और फ़्री फ़ॉर ऑल में से अपनी सुविधा अनुसार कोई भी गेमिंग मॉड चुने।
  • Start Playing Faug Game
    Start Playing Faug Game

  • स्टार्ट बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने एनिमेशन के जरिए एक स्टोरी दिखाई जाएगी। आप इसे नहीं देखना चाहते तो स्किप भी कर सकते हैं।
  • Watch or Skip the mission story
    Watch or Skip the mission story

  • स्किप करने या एनिमेशन पिक्चर खत्म होने के बाद आपकी गेम शुरू हो जाएगी और आपके सामने राइट साइड ऑन लेफ्ट साइड में कुछ कंट्रोल ऑप्शन दिखाई देंगे।
    Faug Game Controls
    Faug Game Controls

    • Controller: लेफ्ट साइड में आपको अपने फौजी को आगे-पीछे या दाएं-बाएं चलाने के लिए एक कंट्रोलर दिया गया है। इसके साथ ही स्क्रीन या फौजी को दाएं या बाएं और देखने के लिए स्क्रीन पर लेफ्ट या राइट की तरफ स्लाइड करें।

    • Attack & Protect: राइट साइड में आपको दुश्मन से बचने के लिए शील्ड और मारने के लिए हथियार का विकल्प मिल जाता है। जैसे-जैसे आप गेम में आगे बढ़ते जाएंगे आपकी तरह तरह के हथियार मिलते जाएंगे।

  • आपको मिशन खत्म करने के लिए कुछ टाइम लिमिट मिलती है और शुरुआत में आपको किसी भी तरह का हथियार नहीं दिया जाता, इसलिए इस दौरान यदि आपकी लाइफ लाइन कम हो रही है तो बोनफायर के पास बैठ कर अपनी लाइफलाईन रिस्टोर कर सकते है।
  • Restore or boost Your Energy
    Restore or boost Your Energy

 

 

भारत में Fau-G Game कब लॉन्च होगा?

nCore द्वारा निर्मित Fau-G (Fearless & United Guards) गेम 26 जनवरी 2021 को गणतंत्र दिवस के ख़ास मौके पर Launch किया गया था, जिसकी जानकारी बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने अपने Twitter Account से ट्विट करके दी थी।

इस फौजी वाले गेम की लॉन्चिंग के समय बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा था कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत निर्मित हुआ यह एक्शन गेम मनोरंजन के साथ-साथ भारतीय सैनिकों के बलिदानों को भी उजागर करेगा, और इसका 20% रिवेन्यू भारतीय सेना के लिए बने भारत के वीर ट्रस्ट में डोनेट (दान) भी किया जाएगा।

 

Fau-G Game का मालिक कौन है?

Studio nCore Pvt. Ltd. बंगलुरू, भारत बेस्ड एक मोबाइल गेम और इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट कंपनी है। जो भारतीय बाजार के लिए मोबाइल गेम्स बनाते हैं और प्रकाशित करते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट की माने तो विशाल गोंडल इस कम्पनी के एडवाइजर/इन्वेस्टर/सहसंस्थापक है तो वहीं दयानिधि एमजी इस कंपनी के सीईओ/सहसंस्थापक हैं।

हालंकि Fau-G गेम के पब्लिशर विशाल गोंडल है जो GOQII App के संस्थापक और मुख्य कार्य अधिकारी हैं। उन्होंने इससे पहले Indiagames नाम की कंपनी की स्थापना की जिसे उन्होंने 100 मिलियन डॉलर में डिज्नी यूटीवी डिजिटल को बेच दिया था।

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *