Yo WhatsApp डाउनलोड कैसे करें? (Updated Version APK 2024)

Yo Whatsapp थर्ड पार्टी डेवलपर्स द्वारा निर्मित ऑफिशियल व्हाट्सएप का एक Clone या Mod Version है, इसे इसकी वेबसाइट से डाउनलोड या अपडेट किया जा सकता है। यहाँ इसके बारे में पूरी जानकारी दी गयी है।

Yo Whatsapp Download Latest Version 2024 (Features & Benefits)

YOWA APK Download For Android 2024: यो व्हाट्सएप पॉपुलर मैसेजिंग एप WhatsApp का एक मोडिफाइड वर्जन है, इस थर्ड-पार्टी ऐप के डेवलपर्स ने व्हाट्सएप के आधिकारिक ऐप को अपग्रेड कर इसमें ढेर सारे कस्टमाइज़ेशन आप्शन और कुछ ख़ास फीचर्स जोड़े है, जिसकी वजह से यह लोगों के बीच काफी पॉपुलर है।

YOWA भी वॉट्सएप के दुसरे Mod Apk Versions GB, OG, FM तथा Whatsapp Plus जैसा ही है। यहाँ हम आपको YoWhatsapp Download कैसे करें? और New version एपीके को Update कैसे करें? तथा इसके नुकसान (यह कितना Safe या सुरक्षित है) इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Yo Whatsapp Download and Update Latest Version APK 2024
Yo Whatsapp Download and Update Latest Version APK 2024
App NameYO WhatsApp Apk
Android Version4.0 and Above
App Size35.3 MB
App VersionLatest
Popular Versionv8.95, v9.10
Other Versionsv18.90, v10.7
Latest Versionv9.82
Downloads4,000,000+
TypeFree
Last Updated1 Hour ago

 

 

Yo व्हाट्सएप (YOWA) क्या है?

Yo Whatsapp थर्ड पार्टी Developers द्वारा डेवलप किया गया असली Whatsapp का Clone है, डेवलपर ने इसके ओरिजिनल कोड में बदलाव कर एक ऐसा मोडिफाइड वर्जन तैयार किया गया है, जिसमें यूजर व्हाट्सएप की सिक्योरिटी और प्राइवेसी सेटिंग को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं।

व्हाट्सएप काफी पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है, लोग अक्सर इस पर नए फीचर आने का इंतजार करते हैं, परंतु व्हाट्सएप की कुछ Limitations होने के कारण वॉट्सएप्प अपनी Privacy और Security तथा फीचर्स में बदलाव नहीं कर सकता, ऐसे में लोग व्हाट्सएप के इस तरह के Hacked या Mod Versions का इस्तेमाल करते है।

ध्यान रखें कि यह व्हाट्सएप द्वारा डिवेलप नहीं किया गया है इस तरह के हैक्ड वर्जन इस्तेमाल करने पर व्हाट्सएप आपके अकाउंट को Ban भी कर सकता है।

 

यो व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड कैसे करें? नवीनतम संस्करण 2024

यो व्हाट्सएप को ओरिजिनल व्हाट्सएप के कोड में बदलाव कर पुनः विकसित किया गया है, और गूगल प्ले स्टोर की टर्म्स एंड कंडीशन के अनुसार इस तरह के ऐप या मॉडिफाइड एपीके प्ले स्टोर पर अपलोड नहीं किए जा सकते, इसलिए आपको इसे डाउनलोड करने के लिए किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट का सहारा लेना होगा।


Steps to Download YOWA New Version:
  • सबसे पहले Google.com पर जाएं और यहां ‘Yo Whatsapp Latest Version Download‘ लिखकर सर्च करें।
  • सर्च रिजल्ट में से पहली वेबसाइट को खोलें और यहां से यो व्हाट्सअप्प का लेटेस्ट वर्जन मोड एपीके फाइल को डाउनलोड करें।
  • डाउनलोड हो जाने के बाद इसे ओपन करें और इंस्टॉल बटन पर क्लिक कर अपने फोन में इंस्टॉल करना शुरू करें।
  • UnKnown Sources का Issue आने पर Settings में Security में जाकर अननोन सोर्सेस ऑप्शन को Enable करें।
  • इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आप यू व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं और इसके बेहतरीन फीचर्स का आनंद ले कर सकते हैं।

 

 

Yo Whatsapp अपडेट कैसे करें? (Latest Version)

यो व्हाट्सएप अपडेट करने के लिए इसकी सेटिंग में जाएं और यहां Updates के ऑप्शन पर क्लिक करें, New Version अवेलेबल होने पर इसे अपडेट करें। इसके आलावा ऊपर दिए गए लिंक से यो वॉट्सऐप का अपडेटेड वर्जन डाउनलोड कर इसे इंस्टॉल करके भी आप YoWhatsapp को Update कर सकते हैं।


  • सबसे पहले, यो व्हाट्सएप का वर्तमान संस्करण खोलें।
  • अपडेट के लिए Setting में जाएं और यहाँ Update में जाएं।
  • यहाँ Download बटन पर टैप करें।
  • डाउनलोड पूरा होने के बाद, इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को पूरा करें। आपको अपने सेटिंग्स में सेक्योरिटी ऑप्शन्स में जाकर ‘Install apps from Unknown sources‘ को Enable करना होगा।
  • इंस्टॉलेशन पूरा होने के बाद, Yo WhatsApp नवीनतम संस्करण पर अपडेट कर जाएगा।
  • अब आप इसका नया संस्करण उपयोग कर सकते हैं, और नवीनतम फीचर्स का आनंद ले सकते हैं।

 

YOWA के Features और Benefits

  • कस्टमाइज थीम: आप यहां हजारों Themes में से अपनी मनपसंद थीम को चुन सकते हैं, और व्हाट्सएप्प की हरी थीम से छुटकारा पा सकते हैं।इसके अलावा आप चैट स्क्रीन और Font में भी बदलाव कर सकते हैं।
  • प्राइवेसी ऑप्शन: व्हाट्सएप इस्तेमाल करने का सबसे बड़ा फायदा Privacy Options हैं, आप यो व्हाट्सऐप एपीके का इस्तेमाल करके अपना लास्ट सीन, ऑनलाइन स्टेटस, ब्लू टिक, डबल टिक, रिकॉर्डिंग व टाइपिंग स्टेटस तथा और भी बहुत कुछ छुपा सकते हैं।
  • Yo Whatsapp Features Setting

  • कांटेक्ट ऑनलाइन नोटिफायर: इस फीचर की मदद से जब भी आपकी कांटेक्ट लिस्ट में से कोई यूज़र ऑनलाइन आता है तो आपको उसकी नोटिफिकेशन मिल जाती है।
  • सेंड हाई क्वालिटी इमेजेस एंड बिग वीडियोस: आप यहां से एक साथ 10 ओरिजिनल रिजोल्यूशन की फोटोस और 700mb तक की वीडियोस को आसानी से किसी को भी Send कर सकते हैं।
  • कॉल ब्लॉकर: आप कांटेक्ट लिस्ट में से किसी भी यूजर के Calling के फीचर को बंद कर सकते हैं, जिससे वह आपको कॉल नहीं कर पाएगा। हालांकि यह ऑप्शन आप अपने रिस्क पर ही बंद करें क्योंकि इमरजेंसी के समय यह आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।
  • एंटी बैन एपीके: कई बार ऐसा देखा गया है कि व्हाट्सएप के मोडिफाइड वर्जन इस्तेमाल करने से व्हाट्सएप्प का ऑफिशियल अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाता है लेकिन यो व्हात्सप्प एपीके का लेटेस्ट वर्जन Anti Ban फीचर के साथ आता है इसीलिए आपका अकाउंट बंद नहीं होता।
  • स्टेटस डाउनलोड: Yo व्हाट्सएप की मदद से आप बस एक क्लिक में अपने कॉन्टैक्ट द्वारा शेयर किए गए किसी भी स्टेटस को डाउनलोड कर इसे डायरेक्ट अपनी गैलरी में सेव कर सकते हैं।

इनके अलावा भी YoWhatsapp में कई बेहतरीन फीचर दिए गए हैं, आप इसे अपने फोन में इंस्टॉल कर इसके सभी फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं।

 

क्या Yo Whatsapp Safe है? इसके नुकसान क्या है?

  • यो व्हाट्सएप को थर्ड पार्टी डेवलपर द्वारा डिवेलप किया गया है इसीलिए यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है इसे डाउनलोड या अपडेट करने के लिए आपको थर्ड पार्टी वेबसाइट्स का इस्तेमाल करना होगा जो सुरक्षित (Safe) नहीं है।
  • एक्सपोर्ट का मानना है कि whatsapp के इस तरह के मॉडिफाइड वर्जन में End-to-end encryption नहीं होता, जिससे आपकी चैट किसी Unknown Server पर सेव की जा सकती है और इन्हें पढ़ा भी जा सकता है।
  • व्हाट्सएप को मॉडिफाई करने से इसकी सिक्योरिटी में या Code में कोई दिक्कत होने पर यह वायरस और मालवेयर इंजेक्ट कर सकता है, जिससे आपके फोन में मैलेशियस/वायरस आ सकते हैं।
  • आप अपनी Chats का बैकअप गूगल ड्राइव में नहीं ले सकते।

 

जरूरी सावधानियां:

इसे उपयोग करते समय आपको कुछ जरूरी सावधानियां रखनी चाहिए।

  • अपने फोन के लिए एक बढ़िया एंटीवायरस इस्तेमाल करें।
  • यो व्हाट्सएप इंस्टॉल करते समय बदली गई सिक्योरिटी सेटिंग को फिर से सिक्योर कर लें जैसे अननोन सोर्सेस से एप्लीकेशन इंस्टॉल करना।
  • किसी भी थर्ड पार्टी ऐप को इंस्टॉल करने से पहले डिवाइस की सुरक्षा सेटिंग को सही ढंग से कॉन्फ़िगर कर लें।

 

 

डिस्क्लेमर: यो व्हाट्सएप और अन्य मोडिफाइड वर्जन का उपयोग अपनी जिम्मेदारी पर करें क्योंकि यह आपकी गोपनीयता और सुरक्षा को खतरे में डाल सकते हैं। यह लेख केवल शिक्षात्मक उद्देश्यों और व्यक्तिगत सुरक्षा और नियमों का पालन करने का महत्वपूर्ण संदेश देने के लिए है। हम इस तरह के मोडिफाइड वर्जन का इस्तेमाल करने की सलाह या बढ़ावा नहीं देते।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

1 Comment