Photo से Video बनाने वाला Apps (फोटो जोड़कर वीडियो कैसे बनाए?)

फोटो और गाने को जोड़कर वीडियो बनाने के लिए आपको FotoPlay, Scoompa, Vizmato, AndroVid और Filmigo जैसे App को Download करना होगा। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते है।

अपनी फोटो जोड़कर वीडियो कैसे बनाए? (Photo Se Video Banane Wala App Download APK 2024)

Image to Video Converter: यदि आप भी अपनी फोटोज को जोड़कर वीडियो बनाना चाहते हैं और इस वीडियो में गाना (Song) या फिर कोई म्यूजिक या गाना भी Set करना चाहते हैं तो यहाँ हम आपको ऐसे ही कुछ बेस्ट फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप्स (APK) के बारे में बताने जा रहे है।

इन ऐप्स की मदद से आप आसानी से अपनी तस्वीरों को जोड़कर रील्स, फेसबुक या व्हाट्सएप स्टेटस पर लगा सकते है या अपने दोस्तों की तस्वीरों को वीडियो में बदलकर उन्हें बर्थडे (जन्मदिन), शादी या एनिवर्सरी आदि की शुभकामनाएं दे सकते है।

Photo JodKar Video Banane Wala App
Photo JodKar Video Banane Wala App

यदि आप Jio Phone या कंप्यूटर/लैपटॉप यूजर है तो वेबसाइट की मदद से ऑनलाइन अपने फोटो को वीडियो में बना सकते हैं। यहाँ पढ़ें: जियो फोन में फोटो का वीडियो बनाए ऑनलाइन?


अपनी फोटो से वीडियो कैसे बनाएं? (गाने के साथ)

  • Step.1: सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर से फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप डाउनलोड और इनस्टॉल करें

  • Step.2: ऐप खोलें और Slideshow आप्शन को चुने। अब सभी Permissions को Allow करें।

  • Step.3: अपनी गैलरी में से उन फ़ोटोज को चुने जिन्हें आप वीडियो में कन्वर्ट करना चाहते है। और ऊपर Next बटन पर क्लिक करें

  • Step.4: अब अपनी वीडियो का साइज़ चुने यहाँ आपको Square, Rectangle, Story, YouTube और Tik Tok का ऑप्शन मिलेगा आप अपने अनुसार इन्हें चुन ले और Next पर क्लिक करें।

  • Step.5: Video में गाना (सोंग्स) सेट करने के लिए Music पर क्लिक करें और Customize में से अपना गाना चुने।

  • Step.6: वीडियो में Frame, स्टीकर आदि लगाना चाहते है या कुछ लिखना चाहते है तो उसका भी विकल्प भी यहाँ उपलब्ध है।

  • Step.7: वीडियो पूरी तरह बन जाने पर आप Done पर Click करें और Video Quality को चुने जिसके बाद यह आपके फोन में save हो जाएगी।

 

 

Photo लगाकर Video बनाने वाले बेस्ट Apps

फोटो जोड़कर और उसमें गाना लगाकर वीडियो बनाने के लिए FotoPlay, Scoompa, Vizmato, AndroVid और Filmigo जैसे Apps सबसे अच्छे है। इन अप्स की मदद से आप अपनी कुछ तस्वीरों को मिलकर उसमें अपना पसंदीदा गाना या म्यूजिक सेट करके वीडियो बना सकते है।

 

1. FotoPlay – Photo Video Maker & Music

Music Video MakerFotoPlay एक बेस्ट और अमेजिंग फोटो से वीडियो और Music लगाकर Video बनाने वाला ऐप है, यहां आप अपने वीडियो में फोटो जोड़कर उसमें म्यूजिक, फ्रेम Sticker और बहुत से इफेक्ट ऐड करके फोटो से वीडियो बना सकते हैं वो भी बिना वॉटरमार्क के। तो अभी स्लाइडशो बनाए और टिक टोक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, फेसबुक व ट्विटर पर दूसरों के साथ इसे साझा करें।



  • एनिमेटेड इमोजी, स्टिकर और टेक्स्ट तथा विभिन्न प्रकार के एनीमेशन प्रभाव जोड़ें।
  • वीडियो एफएक्स इफ़ेक्ट से बस एक टैप में मूवी स्टाइल FX प्रभाव जोड़ें।
  • यहां आपको फ्रेम स्पीड को स्लो और फास्ट करने का भी ऑप्शन मिल जाता है
  • वीडियो का अस्पक्ट रेश्यो बदलें, जैसे YouTube के लिए 16:9 और शोर्ट वीडियो तथा मोज एप और स्टेटस के लिए 9:16 आदि।

 

2. Scoompa – Slide Show Maker

Scoompa – Slide Show MakerScoompa एक आसान Photo to Video Converter App है, जिसमें आपको बहुत से वीडियो स्टाइल्स, एनिमेटेड फ्रेम्स, स्टीकर, फ़ॉन्ट्स, म्यूजिक और फिल्टर्स जैसे फीचर्स दिए गए है। यहाँ बस फोटोस को सेलेक्ट करें, उसमें गाना लगाएं और इंसटैंटली अपने फोटोस को वीडियो स्लाइड शो में बदल लें। अब भी समझ नहीं आया तो नीचे दिया गया इसका टुटोरियल देखें



  • फोटोस: अपनी फोटोस को या वीडियो को गैलरी, कैमरा या फिर इंटरनेट से सिलेक्ट करें।
  • स्टाइल: आप यहां बहुत से स्टाइल और एनिमेशन वीडियो फ्रेम को सिलेक्ट कर सकते हैं।
  • स्टिकर: यहां आपको 100 से ज्यादा Stickers मिल जाते हैं, जिन्हें आप सिलेक्ट कर सकते हैं और आप चाहे तो इंटरनेट से और भी स्टीकर चुन सकते हैं।
  • म्यूजिक: आप यहां अलग-अलग तरह के म्यूजिक को सिलेक्ट कर सकते हैं, आप चाहें तो अपनी गैलरी से भी कोई म्यूजिक चुन सकते हैं।
  • टेक्स्ट: वीडियो में टेक्स्ट शामिल करना जैसे कोई शायरी, हैप्पी बर्थडे या शुभकामना संदेश वगैरा लिखना चाहते हैं तो उसे आप 55 अलग अलग तरीके के Font का इस्तेमाल करके लिख सकते हैं।
  • फिल्टर: यहां इमेज/वीडियो को Enhance करने के लिए बहुत से फिल्टर मिलते हैं।

 

3. Vizmato – Video Editor & Slideshow Maker

Vizmato slideshow makerVizmato एक काफी फेमस और मशहूर वीडियो एडिटिंग ऐप है, लेकिन इसके साथ ही यह स्लाइड शो मेकर का फीचर भी प्रोवाइड कराता है, जिसकी मदद से आप अपने फोटो को वीडियोस में कन्वर्ट कर सकते हैं और Slides बना सकते हैं।

इस App की मदद से आप म्यूजिक और विजुअल आर्ट भी ऐड कर सकते हैं, इसके लिए आपको अपनी फोटोस, एक थीम और म्यूजिक को सेलेक्ट करना होगा और आपकी स्लाइड शो कुछ ही मिनटों या सेकंडो में बनकर तैयार हो जाएगी।



इसके अलावा इसमें आपको वीडियो को फिल्टर और Reverse करने का भी ऑप्शन मिल जाता है, Vizmato को प्ले स्टोर पर काफी अच्छी रेटिंग मिली हुई है।


 

4. MoShow – Video Photo Slideshow

photo video maker app downloadMoShow एक बेस्ट स्लाइडशो क्रिएटर ऐप है, यह आपकी तस्वीरों और वीडियो को मजेदार, ध्यान आकर्षित करने वाली स्लाइड शो फिल्मों में बदल देता है, जो Instagram, Facebook या Twitter के लिए एकदम सही है। Glitch, Buzz, Sparkle और कई अन्य सिनेमाई इफेक्ट्स की मदद से आसानी से एडिटिंग का लुफ्त उठाएं!



  • ग्लिच, रिपल, फ्लिप, बज़, स्पार्कल और ब्रश इफेक्ट में से अपना पसंदीदा इफ़ेक्ट चुने।
  • ब्लेंडेड टेक्स्ट की मदद से टेक्स्ट ओवरले के रोमांचकारी फीचर को जरूर इस्तेमाल करें।
  • यह सिनेमेटिक ग्लिच एडिट और इफेक्ट्स अप्लाई करें और नेक्स्ट लेवल एडिटिंग करें।

इसमें आप 3 सिंपल स्टेप्स को फॉलो करके अपने फोटोस को वीडियो में कन्वर्ट कर सकते है: बस तस्वीरे चुने करें, ट्रांजीशन इफ़ेक्ट और फिल्टर अप्लाई करें, ब्लेंडेड टेक्स्ट और म्यूजिक ऐड करके वीडियो बना ले।


 

5. Filmigo Video Maker of Photos with Music

Photo Video Maker with MusicFilmigo एक स्टाइलिश म्यूजिक वीडियो और स्लाइड शो बनाने के लिए एक शक्तिशाली वीडियो एडिटिंग टूल है। बस आसान स्टेप्स के साथ वीडियो में हॉट संगीत, एनीमेशन स्टिकर, लोकप्रिय थीम और कूल ट्रांजीशन जोड़े। विभिन्न थीम्स और स्टीकर्स की मदद से Video को और अधिक आकर्षक बनाएं।



  • प्रोफेशनल एडिटिंग टूल
  • ट्रेंडी म्यूजिक और उत्तम थीम
  • क्यूट और एनिमेटेड स्टीकर्स, GIFs, emoji

 

6. Photo Video Maker with Music

Photo Video Maker with MusicPhoto Video Maker with Music App किसी भी फोटो पर गाना सेट करने वाला सॉफ्टवेयर है, यह अत्यंत विविध और यूनिक फोटो लाइब्रेरी, साउंड इफेक्ट्स, ओवरले इफ़ेक्ट और फ्रेम के साथ आता है। इसकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से बेहतरीन वीडियोस बना सकते है, इसे प्ले स्टोर पर 65 हजार यूजर्स द्वारा 4.7 रेटिंग मिली है और 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड्स हो चुके है।


  • शानदार FX और Video Effects
  • तस्वीरों के लिए उपयुक्त ट्रांजिशन समय चुने।
  • गति नियंत्रण के लिए तेज या स्लो मोशन अप्लाई करें। (0.5x से 2x तक समायोजित करें)
  • वीडियो ट्रिम करें और कोई वाटरमार्क नहीं।

 

7. AndroVid- Video & Photo Maker

AndroVid photo ka video banane walaAndroVid एक आसान और फूली फीचर्ड वीडियो मेकर और फोटो एडिटर App है, जो यूट्यूब, इंस्टाग्राम, टिक टोक और फेसबुक के साथ-साथ दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए भी वीडियो बनाने की सुविधा देता है। इसके मुख्य Features में म्यूजिक, टेक्स्ट, इफेक्ट और बहुत से दूसरे फीचर शामिल हैं।

इसके टेक्स्ट Function से आप वीडियो पर अपने हिसाब से कोई भी वर्ड लिख सकते हैं, और अपने मनपसन्द रंग और फॉण्ट को बदलने व टेक्स्ट एनिमेशन का ऑप्शन भी यहाँ उपलब्ध है।



फोटो को वीडियो बनाने वाले इस ऐप में आपको कई दूसरे फोटो और वीडियो एडिटिंग ऐप की सुविधा भी मिल जाती है, जिसमें से आप अपनी वीडियो को रिवर्स कर सकते हैं, इसमें फ्रेम लगा सकते हैं, और इसे दूसरे फॉर्मेट जैसे 3GP, GIF, AVI, MP4 और FLV आदि में कन्वर्ट भी कर सकते हैं।


 

सोशल मीडिया के इस जमाने में लोग इंटरनेट पर अपने-आप को कुछ अलग ही अंदाज में पेश करना चाहते हैं और ज्यादा से ज्यादा तारीफे, लाइक्स और फॉलोवर्स पाने की चाह रखते है ऐसे में यह फोटो को वीडियो बनाने वाला अप्प्स काफी फायदेमंद साबित हो सकते है।

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *