रक्षाबंधन के गाने 2024: राखी पर भाई-बहन के सोंग्स की लिस्ट

Raksha Bandhan Songs 2024: रक्षा बंधन और भाई दूज पर भाई-बहन के लिए स्पेशल गाने

Raksha Bandhan Ke Gane: भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का पावन पर्व इस साल 19 अगस्त 2024 को सोमवार के दिन मनाया जा रहा है। यह त्यौहार भाई बहन और राखी के त्यौहार की हिंदू धर्म में खासा मान्यताएं है, और यह देवी देवताओं के समय से ही मनाया जाता रहा है। यहाँ हिंदी में 15 बेस्ट रक्षाबंधन के गाने (फ़िल्मी वीडियो सोंग्स) दिए गए है। यहाँ देखें: रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त?

Raksha Bandhan Ke Gane
Raksha Bandhan Ke Gane

 

15 बेस्ट रक्षा बंधन स्पेशल बॉलीवुड सोंग्स की लिस्ट 2024

रक्षा बंधन पर राखी बांधते समय या इसे सेलिब्रेट करने के लिए भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना, फूलों का तारों का, मेरे भैया मेरे चंदा जैसे बॉलीवुड हिंदी गीत एकदम सही है। आइए आपको ऐसे कुछ और रक्षाबंधन के स्पेशल पुराने-नए गानों से रूबरू कराते हैं।

15 बेस्ट राखी के हिंदी गाने की लिस्ट

 

Raksha Bandhan के बारे में कई कथाएं (Story) भी प्रचलित है अगर आप रक्षाबंधन के बारे में पूर्ण जानकारी पाना चाहते हैं तो आप हमारी रक्षा बंधन को लेकर यह पोस्ट पढ़ सकते हैं यहां मैंने रक्षाबंधन के बारे में काफी विस्तार से बताया और उससे जुड़ी जानकारियां भी आपके साथ साझा की हैं.

यह भी पढ़े: रक्षाबंधन क्यों मनाया जाता है? राखी का महत्व

 

1. भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना

भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना यह गाना आपको अपनी अलग ही दुनिया में ले जाता हैं यह गीत भाई बहन के लिए एक ऐसी सौगात है जहां बहन अपने भाई को राखी बनते हुए राखी के बंधन का वचन निभाने को कहती हैं।

इसे फिल्म छोटी बहन से लिया गया है जो कि 1959 में लता मंगेशकर की मेलोडियस वॉइस में गाया गया था।

 

2. फूलों का तारों का

राखी के पुराने गानों में से एक फूलों का तारों का सबका कहना है एक हजारों में मेरी बहना है सॉन्ग किशोर कुमार द्वारा “हरे रामा हरे कृष्णा” फिल्म में गाया गया था, जो 1971 में रिलीज हुई थी। इस गाने में भाई अपनी बहन की तारीफ करते हुए बहुत ही प्यारे शब्द कहता है।

 

3. मेरे भैया मेरे चंदा

यह सोंग एक बहन द्वारा अपने खोए हुए भाई के लिए गाया गया है, जो 1975 में रिलीज हुई फिल्म ‘काजल‘ का है। यह इमोशनल सोंग आपको भी भावुक होने पर मजबूर कर देगा।

 

4. बहना ने भाई की कलाई से

यह गीत रेशम की डोरी फिल्म का है जिसे साल 1971 में रिलीज किया गया था, जो रक्षा बंधन के त्यौहार पर बहनों के लिए एक क्लासिक डांस नंबर भी बना था।

 

5. राखी धागों का त्यौहार

यह प्यारा गीत मोहम्मद रफी ने वर्ष 1962 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म ‘राखी‘ के लिए गाया था, जाहिर सी बात है यह एक बहुत पुरानी Black & White फिल्म है।

 

6. यह राखी बंधन है ऐसा

इस गाने के गीतकार से आप काफी ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं क्योकि इस गाने के बोल ही कुछ इस तरह के है, यह गाना फिल्म बे-ईमान का है जिसे 1972 में रिलीज किया गया था।

 

7. हम बहनों के लिए (Raksha Bandhan Ka Gana Hindi Me)

दोस्तों यह राखी के लिए एक परफेक्ट Song है इस गाने को लता मंगेशकर ने सन 1969 में अंजान फिल्म के लिए गाया था, जिसे काफी ज्यादा पसंद किया गया था।

 

8. इसे समझो ना रेशम का तार

मशहूर बॉलीवुड मूवी ‘तिरंगा‘ में राखी के पर्व के सीन के लिए इसे समझो ना रेशम का तार गीत एक बेहतरीन मास्टरपीस है।

 

9. प्यारा भैया मेरा – Raksha Bandhan Ka Geet Hindi Me

यह Song बॉलीवुड की क्या कहना फिल्म में था जिसे साल 2000 में रिलीज किया गया था और यह गाना प्रीति जिंटा पर फिल्माया गया है, जो के अपना प्यार अपने भाई के लिए प्रदर्शित कर रही हैं.

 

10. ना मांगे हीरा मोती

यह गाना एक बहन अपने भाई को डेडीकेट करते हुए कहती है कि वह हीरा मोती नहीं मांगती, तथा यह गीत महेंद्र और अनुराधा पौडवाल द्वारा ‘मां बेटी‘ फिल्म में गाया गया था, जो कि साल 1987 में रिलीज हुई थी

 

11. अब के बरस भेजो भैया

यह Song आशा भोसले द्वारा गाया गया एक Melodious गाना है जो साल 1963 में रिलीज हुई फिल्म बंदिनी का है, यह एक Classic Song है.

 

12. रंग बिरंगी राखी लेकर (Rakhi Hindi Gana)

दोस्तों यह सॉन्ग रंग बिरंगी राखी लेकर लता मंगेशकर द्वारा अनपढ़ फिल्म में गाया गया था, जिसे 1962 में रिलीज किया गया था जो कि एक दम प्योर ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म का गाना है.

 

13. बहना हो बहना [Raksha Bandhan Ka Gana]

दोस्तों यह Gana Bollywood Film अदालत का है जिसे 1976 में Release किया गया था और यह गाना मुकेश जी द्वारा उनकी मधुर आवाज़ में गाया तथा अमिताभ बच्चन जी पर फिल्माया गया था.

 

14. भैया मेरे मत रोना

वैसे तो यह इमोशनल सॉन्ग है और इस गाने के बोल काफी गहरे है, इस गाने को गहरी चोट फिल्म में रखा गया था जिसे सन 1983 में रिलीज किया गया था.

 

15. ओ मेरी लाडली प्यारी बहना

यह गाना आतिश मूवी का है जिसे साल 1979 को रिलीज किया गया था जो कि काफी इमोशनल टच देता है, तथा यह गाना जीतेंद्र और निरूपा रॉय पर फ़िल्माया गया था.

 

 

Disclaimer: All videos are copyright to their respective owners if you are the owner and want to remove your video please contact here

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *