Android Phone Me Ads Kaise Band Kare


    Android Phone Me Add Kaise Band Kare

    हेलो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं कुछ ऐसे एप्स कि जिससे आप अपने फोन पर आ रहे ऐड को Block कर सकते हैं, यानी कि आज हम आपको Android Phone Me Add Kaise Band Kare के बेस्ट तरीके के बारे मे बताने जा रहे हैं, जिससे कि आप अपने फोन पर आ रहे Ads को ब्लॉक कर सकते हैं साथ ही साथ आप अपने किसी browser पर आ रहे Ads को भी ब्लॉक कर सकते हैं।


    यहाँ मैं आपको Rooted और Unrooted वाले फोन के लिए Ad ब्लॉक करने का तरीका बताने जा रहा हूं जिन्हें Use करने के बाद आपको जो ऐसी प्रॉब्लम आती थी वो नहीं आएगी कभी कभी ऐसा होता है कि किसी एप्लीकेशन में बहुत से ऐड होते हैं और वह हमारे फोन पर बार-बार स्क्रीन पर Show होते हैं। जिससे हमें कुछ काम करने में बहुत दिक्कत होती है, और हम चाहते हैं कि वह Ads आपके फोन पर ना आए तो आइए चलते हैं, सीधा हमारी आज कि पोस्ट कि तरफ।

    Android Phone Me Add Kaise Band Kare

    Android Phone Me Add Kaise Band Kare - कुछ जरुरी बाते

    आपके फोन पर जो Ad आते हैं Developer उस के द्वारा ही पैसा कमाते हैं, यदि आप कोई ऐसे एप्लीकेशन यूज कर रहे हैं जिसमें की बहुत कम Ads हैं तो आप उन पर Ad Blocker का इस्तेमाल मत कीजिएगा क्योंकि डेवलपर आपको कुछ चीजें फ्री में देने के बाद अपनी कुछ कमाई के लिए आपने उस Application में ऐड लगाते हैं जिससे कि उनकी कुछ कमाई हो सके अब यह आपकी मर्जी है कि आप क्या चाहते हैं। उन Ads पर Click होने के बाद उनकी कुछ कमाई होती है, यदि आप उसे ब्लॉक कर देते हैं तो उस पर कोई Click नहीं होगा और वह भूखा मर जाएगा तो मैं आपसे रिक्वेस्ट करता हूँ, कि जब आपको जरुरत हो तभी Ad ब्लॉकिंग का इस्तमाल कीजिएगा यदि आप उस एप्लीकेशन पर Ads नही चाहते तो आप उसका प्रीमियम यानि Paid Version खरीद सकते हैं।


    यह भी पढें: Affiliate marketing se Paise Kaise Kamaye

    तो चलिए बिना समय गवाएं चलते हैं हमारी आज की पोस्ट की तरफ जिसका नाम है Android Phone Me Add Kaise Band Kare या फिर android ऐप पर आए ऐड को कैसे बंद करें, स्क्रीन पर बार-बार आ रहे Ads को कैसे बंद करें। आज मैं यहां पर आपको कुछ एप्लीकेशन और कुछ एक्सटेंशन के बारे में बताऊंगा जिससे आप अपने फोन पर आ रहे और आपके browser पर आ रहे वेबसाइट पर जो Ads होते हैं वो नहीं आएंगे।

    Rooted Android Phone Me Add Kaise Band Kare - Steps

    यदि आपका फोन Rooted है तो आप Luckey Patcher का इस्तमाल करके अपने Android Phone Me Ads Band कर सकते हैं, Luckey Patcher सभी Rooted Device मे Work करता है.

    • Luckey Patcher को आप अपने फोन पर यहां से डाउनलोड करके स्टॉल करें.
    • तथा उसके बाद अपने फोन पर Exposed Framework, Install करके उसे Active कर ले।
    • अब आपको Luckey Patcher ओपन करके वहां Toolbox क्लिक करना है तथा उसके बाद आपको वहाँ Block Ads पर क्लिक करना है
    • उसके बाद Block Ads On this device पर क्लिक करना है और आपके फोन पर आ रहे सभी Google Ads बन्द हो जाएगे।

    Download Lucky Patcher

    Non Rooted Phone Par Ads Kaise Band Kare - Steps

    अगर आपका फोन Rooted नहीं है तो आप AdGuard एप्लीकेशन डाउनलोड करके अपने फोन पर आ रहे है Ads ब्लॉक कर सकते हैं यह Application आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं बताना चाहूंगा यह एप्लीकेशन play store पर उपलब्ध नहीं है तो आप इसे यहां क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं डाउनलोड तथा Install करने के बाद आपको यहां VPN एक्टिव करना होगा और यह VPN आपके फोन पर Work करेगा उसके बाद आपके फोन पर कोई ऐड नहीं आएंगे इस ऐप की कुछ और खासियत यह है कि यह हैं कि यह ऐप Phishing और Malware को भी आपके फोन पर आने से रोकता है यानि कि यह बिल्कुल Safe है आपके फोन पर ऐड ब्लॉक करने के साथ साथ ऐड गार्ड का प्रीमियर भी उपलब्ध है यदि आप चाहे तो उसे परचेस भी कर सकते हैं।


    Download AdGuard

    Web Browser Me Ads Band करने के Steps

    आप किसी browser का Use कर रहे हैं और उसमें आपको किसी साइट पर बहुत से Ad Show हो रहे हैं तो आप उन्हें Block करने के लिए Extension डाउनलोड कर सकते हैं जिससे आपको Chrome या firefox में आ रहे Ads से छुटकारा मिल जाएगा. आजकल सभी Browser ऐड ब्लॉकर Support करते हैं यदि आपको जरुरत है तभी Add Blocker का इस्तेमाल करें अन्यथा आप किसी Developer की कमाई में बाधा बने क्योंकि Developers इन्हीं Ads से पैसे कमाते हैं यदि आप इन्हें बंद कर देते हैं तो Developer द्वारा लगाए गये Ads उनकी वेबसाइट पर आपके Browser में Show नहीं होते और ना ही उन्हें कोई इंप्रेशन मिलता है ना ही वह कोई कमाई कर पाते हैं।


    1) Chrome Browser Me Ads Band Kaise Kare

    • 1. Chrome Browser को Open करें।
    • 2. आप यहाँ से अपने Chrome Browser पर Ad Blocking Extension Download कर ले।
      Chrome Ad Blocker Extension
    • 3. अब Ad Block Extension को अपने Chrome मे Add करें।
    • 4. अब आपको कोई भी Ads, Chrome Browser पर‌ दिखाई नही देगे।

    2) Firefox Browser मे Ads Band Kaise Kare

    • 1. Firefox को Open करें।
    • 2. आप यहाँ से अपने Firefox Browser पर Ad Blocking Extension Download कर ले।
      Firefox Ad Blocker Extension
    • 3. अब Ad Block Extension को अपने Firefox मे Add करें। अब आपको कोई भी Ads, Firefox browser पर‌ दिखाई नही देगे।

    3) Opera Browser मे Ads Band Kaise Kare

    • 1. Opera को Open करें।
    • 2. आप यहाँ से अपने Opera Browser पर Ad Blocking Extension Download कर ले।
      Opera Ad Blocker Extension
    • 3. अब Ad Block Extension को अपने Opera Browser मे Add करें,
    • 4. इसके बाद आपको कोई भी Ads, Opera browser पर‌ दिखाई नही देगे।

    अंतिम शब्द

    आपको हमारी आज की यह पोस्ट Android Phone Me Add Kaise Band Kare, Screen पर बार-बार आ रहे Ads को कैसे बंद करें की जानकारी कैसे लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं साथी आप हमारे android से संबंधित और भी जानकारी के लिए हमारा android का Section विस्तार से पढ़ सकते हैं वहां पर हमने Android फोन से संबंधित जानकारी आप को दी है।

    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post
    -->
    NEXT ARTICLE Next Post
    PREVIOUS ARTICLE Previous Post