Facebook VIP Account कैसे बनायें? आसान तरीका

Facebook VIP Account Kaise Banaye? (Create Professional Fb ID in Hindi)

सोशल मीडिया पर हर कोई लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपनी प्रोफाइल को बेहद आकर्षक और प्रोफेशनल लुक देना चाहता है ऐसे में यदि आप भी अपनी Facebook प्रोफाइल को VIP में कन्वर्ट करना चाहते हैं तो यहां हम आपको फेसबुक वीआईपी अकाउंट कैसे बनाएं? उसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

हालांकि अगर आपकी फेसबुक प्रोफाइल पर ब्लू टिक लगा है तो यह अपने आप ही प्रोफेशनल और नॉर्मल फेसबुक आईडी से एकदम अलग दिखाई देता है। अब आप यह ब्लू चेक आसानी से खरीद सकते है, लेकिन यहां बताए गए तरीके का इस्तेमाल करके आप मुफ्त में अपनी फेसबुक प्रोफाइल को वीआईपी प्रोफाइल में कन्वर्ट कर सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं Facebook VIP Account Official Profile Kaise Banaye?

Facebook VIP Account Kaise Banaye
Facebook VIP Account Kaise Banaye

 

Facebook VIP Account Kya Hota Hai?

आमतौर पर फेसबुक के ऐसे अकाउंट वीआईपी या वेरिफाइड कहलाते है जिनके प्रोफाइल नाम के आगे Blue Tick Verification Badge लगा होता है। आप Meta Verified के जरिए भारत में इस ब्लू टिक को मात्र 699 रूपये प्रतिमाह की कीमत चूका कर हासिल कर सकते है। लेकिन यहाँ फ्री में FB अकाउंट को VIP Profile में Convert करने का तरीका बताया गया है।

यहाँ बताए जा रहे Facebook V.I.P. Account ऐसे अकाउंट होते हैं, जो देखने में बिल्कुल Professional और सामान्य Fb ID से बिल्कुल अलग होते हैं तथा Official लुक में दिखाई देते है। इसके लिए आपको अपनी प्रोफाइल पर फेसबुक वीआईपी Symbol कॉपी पेस्ट करना होगा, और नीचे बताये गए कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके आप इसे VIP Profile में Convert कर सकते हैं।

अगर आप अपने फेसबुक अकाउंट पर ब्लू वेरीफिकेशन बैच या √ टिक पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमारी नीचे दी गई पोस्ट को पढ़ सकते हैं जिससे कि आपका अकाउंट पूरी तरह से ऑफिशियल अकाउंट दिखेगा जिसकी वेरिफिकेशन फेसबुक द्वारा किया जाएगा जो इस वीआईपी फेसबुक अकाउंट से काफी अच्छा दिखेगा।


 

फेसबुक वीआईपी अकाउंट कैसे बनाएं?

  • सबसे पहले आप अपने Facebook Account पर Login करें।

  • फेसबुक अकाउंट में लॉग इन करने के बाद Profile के ऑप्शन पर जाएं और यहाँ About Me पर क्लिक करें।
  • facebook par vip account kaise banaye
    facebook par vip account kaise banaye

  • About ऑप्शन में आप Work & Education में Add Workspace पर क्लिक करें।

  • अब Add Work पर क्लिक करें और यहां Facebook VIP Account Official Profile लिखकर सर्च करें।

  • यहाँ से कोई भी अच्छा दिखने वाला फेसबुक वीआईपी Symbol Choose कर लें, और इसे Save कर दें।
  • how to make vip account on facebook in hindi

  • इस तरह से आपके अकाउंट पर Status के रूप में फेसबुक VIP Account █║▌│█│║▌║││█║▌│║█║▌ दिखाई देने लग जाएगा।
  • fb par id kaise banate hai

  • इसे और अच्छा और स्टाइलिश बनाने के लिए आप अपने प्रोफाइल नाम और Bio के लिए भी Stylish Text या font का इस्तेमाल कर सकते है। इसके साथ ही किसी बढिया फोटो एडिटिंग ऐप्स से एक प्रोफाइल और Cover फोटो भी create कर लें।

 

 

New Facebook ID कैसे बनाते है?

अगर आपके पास पहले से Facebook account नहीं है तो आप नीचे दिए गए steps को follow करते हुए आप आसानी से Apna New Facebook Account बना सकते हैं।


  • फेसबुक पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आप facebook.com पर जाएं।
  • यहां अपना नाम, मोबाइल नंबर या ईमेल ऐड्रेस, नया पासवर्ड, डेट ऑफ बर्थ और Gender, Select करने के बाद Sign In पर क्लिक करें।
  • अब आपके मोबाइल या मेल पर एक OTP रिसीव होगा, उसे यहां एंटर करें और Continue पर क्लिक कर दें।
  • बधाई हो आप ने सफलतापूर्वक अपना फेसबुक अकाउंट बना लिया है अब यहां पर अपने प्रोफाइल को कंप्लीट कर लें, Bio और अपने फोटो अपलोड कर लें।

 

 

अन्तिम शब्द

दोस्तों यह थी हमारी आज की पोस्ट जहां आज हमने Facebook VIP Account Kaise Banaye या Facebook VIP Account Official Profile के बारे में जाना और अगर आप आप भी अपने FB ID VIP Facebook Status में बदलना चाहते हैं तो इस पोस्ट को फॉलो कर सकते हैं. और अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी जरूर शेयर करे, और कोई भी प्रॉब्लम होने पर Comment करके जरूर बताए।