ये है TikTok पर Likes और Followers बढ़ाने के बेहतरीन तरीके

Tik Tok Par Likes Kaise Badhaye (Increase Followers On TikTok In Hindi)

Tik Tok Par Likes Aur Followers Kaise Badhaye Tricks in Hindi: दोस्तों अगर आप टिक टोक का इस्तेमाल करते हैं तो आप जानते ही होंगे कि TikTok कितना पॉपुलर प्लेटफार्म है, और यह एक Adictive प्लेटफॉर्म भी माना जाता है जहां लोग इसका इस्तेमाल करना शुरू करते हैं, तो इससे बच पाना काफी मुश्किल है।

दोस्तों अगर आप भी एक Tik Tok Creator है और टिक टॉक पर वीडियो बनाते हैं तो आज मैं आपको Likes और Fans कैसे बढ़ाए, टिक टॉक पर वीडियो वायरल कैसे करें इसके बारे में बताने वाला हूं. दोस्तों टिक टोक से पैसा कमाने के लिए आपके पास टिक टॉक पर अच्छे खासे लाइक और Followes भी होना जरूरी है।

Tik Tok Par Likes Aur Followers Kaise Badhaye
Tik Tok Par Likes Aur Followers Kaise Badhaye

लेकिन इन्टरनेट पर बहुत से लोग आपको Auto Likes, Fans बढाने वाला apps बताते है जो आपके अकाउंट को Ban भी करा सकते है, Thats Why आज मैं आपको Tik Tok Par Likes Kaise Badhaye, यानि की How to Increase Real Tik Tok Likes And Followers In Hindi और Like Badhane Wala Apps के बारे में बताऊंगा।

 

ऐसे बढ़ाए टिक टॉक पर लाइक्स? (Increase TikTok Likes in Hindi)

  1. हमेशा Original Content अपलोड करें
  2. Trending और Viral Hashtags का इस्तेमाल करें
  3. Incorporate Popular Music
  4. Duet Videos बनाए
  5. रेगुलर वीडियोस अपलोड करें
  6. अपनी ऑडियंस को पहचाने
  7. अच्छी Video Location चुने
  8. वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करें
  9. एक दुसरे को फॉलो करे
  10. Upgrade Your Equipments
  11. टिक टॉक पर एक दूसरे से सीखे
  12. कैमरा ग्राफी और वीडियो Editing

दोस्तों इससे पहले की पोस्ट में भी मैं आपको टिक टोक क्या है? कैसे चलाए इसके बारे में बता चुका हूं दोस्तो Tik Tok/Musically एक ऐसी एप्लीकेशन है जहां आप छोटी-छोटी या कुछ सेकेंड्स की वीडियो बनाकर या अपलोड करके कुछ ही समय में वायरल हो सकते हैं और अपने टैलेंट को दूसरों लोगों तक पहुंचा सकते हैं तो आइए शुरू करते हैं।

 

1. Always Post Original Content

दोस्तों अगर आपने टिक टॉक पर अपना अकाउंट बनाया है तो भूल कर भी उस पर किसी और की वीडियो अपलोड ना करें केवल अपनी खुद की ओरिजिनल वीडियो ही क्रिएट करें।

क्योंकि अगर टिक टॉक को पता चलता है कि आप किसी और की वीडियो उठा कर डालते हैं तो वह आपकी वीडियो कभी भी वायरल नहीं करेगा और आपका अकाउंट कभी भी ज्यादा लाइक्स नहीं पा सकेगा क्योंकि ज्यादा लाइक आपकी वीडियो वायरल होने पर ही आपको मिलते हैं।


यह भी पढ़े: TikTok Se Paise Kaise Kamaye?

 

2. Use Trending & Viral Hashtags

दोस्तों जब भी आप टिक टॉक पर वीडियो बनाते हैं या Upload करते है तो उसमें उस से रिलेटेड या फिर ट्रेंडिंग में चल रहे Hash Tags का इस्तेमाल जरूर करें, दोस्तों इन Hashtags के इस्तेमाल करने से जब लोग उस हैशटैग की वीडियो देखते हैं तो आप की वीडियो भी उसमें दिखाई देती है जिससे आपकी वीडियो पर लाइक बढ़ने के काफी ज्यादा चांसेस होते हैं।

Use Trending HashTags For Tik Tok Videos to Gain Likes

यह भी पढ़ें: Hashtag Kya Hai? Kaise Use Kare

 

3. Incorporate Popular Music

दोस्तों अगर आप देखते हैं कि TikTok पर कोई गाना वायरल हो रहा है तो आप उस Trending Music/Audio पर वीडियो जरूर बनाएं और उस गाने को उसके Orignal Source से ही अपलोड करें।

मान लीजिए अगर आप उस गाने पर TikTok के कैमरे से वीडियो बनाते हैं तब तो ठीक है लेकिन अगर आप किसी दूसरे ऐप पर वीडियो बनाकर टिक टॉक पर अपलोड करते हैं तो आप पहले उस गाने को सर्च करें और उसके बाद उस पर जाकर उस वीडियो को अपलोड करें इससे होगा यह जब लोग उस गाने पर बने सभी वीडियो को देखते हैं तो उसमें आपकी वीडियो भी आती है जिससे आपकी भी उसे लाइक बढ़ने के चांस बढ़ जाते हैं।


यह भी पढ़ें: Video/Audio से Background Noise कैसे Remove करें

 

4. Create Duet Videos

दोस्तों TikTok पर आप बड़ी-बड़ी Celebrities को जरूर फॉलो करें जिनके ज्यादा फॉलोअर हैं और जैसे ही वह कोई वीडियो डालता है तो उस वीडियो से आप टिक टॉक पर डुएट बनाते हैं तो आप की वीडियो भी उनके फैंस के Suggestion में अपने आप चली जाती है जिससे कि आप के Likes बढ़ने के चांस और भी ज्यादा इनक्रीस हो जाते हैं।


Creating Duet Video On Tik Tok In Hindi

यह भी पढ़ें: टिक टोक से वीडियो कैसे डाउनलोड करें? बिना वॉटरमार्क

 

5. Upload Videos on a Daily Basis

दोस्तों जब भी आप टिक टॉक पर वीडियो बनाते हैं तो उस पर वीडियोस रेगुलर बनाएं/Upload करें, ऐसा नहीं कि आप 1 दिन तो 10 video डाल दें और फिर 10 दिन विडियो ही न डाले, ऐसे नहीं चलेगा आपको टिकटोक पर अच्छे लाइक्स और फोल्लोवर्स के लिए लगातार वीडियो बनानी ही होगी।

 

6. अपनी ऑडियंस को पहचाने

Tik Tok/Musically पर डालते हैं तो यह जरूर देखें कि आपकी किस वीडियो पर सबसे ज्यादा लाइक्स आते हैं दोस्तों अगर आप की किसी फनी वीडियो को सबसे ज्यादा लाइक आते हैं तो आपका भविष्य में कोशिश करें कि सबसे ज्यादा फनी वीडियो ही Create करें, इससे आपकी वीडियोस और भी ज्यादा Viral होगी और आपके Followers भी Increase होंगे।


यह भी पढ़ें: FaceBook Blue Tick Verify Kaise Kare

 

7. Video Location

जब भी आप टिक टॉक पर वीडियो बनाते हैं तो उस समय एक अच्छी लोकेशन को चुने, आपने देखा होगा ज्यादातर बडें क्रिएटर्स अपनी Video बाहर ही Shoot करते है, जिससे आपके वीडियो की क्वालिटी अच्छी हो. और लोगों की वीडियो देखने में अच्छी लगे और वे उसे अच्छी लगने पर लाइक भी कर सके।


Choose Perfect Location For Video Shoot For Tik Tok  

8. वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करें

दोस्तों अगर आप Tik Tok/Musically पर वीडियो बनाते हैं तो उस पर ज्यादा लाइक पाने के लिए आप Video के Link को Social Media Platforms जैसे फेसबुक, Instagram और व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं जिससे आपके Followers के साथ-साथ लाइक्स भी इनक्रीस होंगे।

Increase TikTok Likes and Followers
Increase TikTok Likes and Followers

 

9. Gain Followers by Following Others

दोस्तों टिक टॉक पर लाइक और फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं तो दूसरे लोगों को फॉलो करना स्टार्ट कर सकते हैं या फिर आप चाहे तो कमेंट को लाइक या उनकी वीडियो पर कमेंट भी कर सकते हैं इससे उस व्यक्ति के पास नोटिफिकेशन जाती है तो हो सकता है वह आपके चैनल पर भी Visit करेंगा और वहां से अगर उसे आपका चैनल पसंद आता है तो वह आपकी Videos को जरूर Like और आपके चैनल को फॉलो करेगा।

 

10. Upgrade Your Equipments

दोस्तों अगर आप TikTok पर Famous होना चाहते हैं तो आपको कम से कम इक्विपमेंट्स पर तो खर्चा करना ही होगा और जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जितने भी बड़े टिक टॉक के Creators हैं वह Tripod और DSLR कैमरा का इस्तेमाल करते हैं।

तो आपको भी High Quality Videos बनाने के लिए इन चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए।

लेकिन अगर आपके पास इतना बजट नहीं है तो आप सेल्फी रिंग लाइट ले सकते हैं जो कि कम से लेकर ज्यादा बजट तक में उपलब्ध है. यह आपकी वीडियो को और भी ज्यादा अच्छी लाइटिंग के साथ अच्छी क्वालिटी Provide कराती है इससे आपकी वीडियो अच्छी लगती है और लोग आपकी वीडियो को लाइक और शेयर करना पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 Best Selfie Ring Light For TikTok & YouTube

 

11. टिक टॉक पर एक दूसरे से सीखे

दोस्तों Tik Tok/Musically चलाते हैं तो आपको टिक टॉक पर एक दूसरे से सीखते हुए चलना चाहिए, Friends जब आप Tik Tok पर Videos देखते हैं तो वहां अगर आपको किसी वीडियो पर कुछ ज्यादा लाइक्स दिखते हैं तो आप उस वीडियो में देखिए की उस वीडियो में ऐसा क्या है कि उसे इतने लाइक मिले और अगर हो सके तो आप भी उसी तरह की Videos बनाने की कोशिश करें यहां से आपको काफी ज्यादा फायदा होगा।

ध्यान रखे की आप कोई खतरनाक या जानलेवा वीडियो बनाने की कोशिश न करें।

 

12. कैमरा ग्राफी और वीडियो Editing

दोस्तों अगर आप एक सक्सेसफुल और अच्छे Tik Toker बनना चाहते हैं और चाहते हैं कि आप की वीडियोस पर लाइक और आपके चैनल पर अच्छे Fans/Followers है तो इसके लिए आपको थोड़ी बहुत कैमरा ग्राफी और थोड़ी बहुत एक्टिंग सीखनी होगी।

जैसे कि अभी कुछ दिनों पहले Thunder Strom VFX ट्रेंडिंग पर चल रहा था तो अगर उस समय आपको थोड़ी बहुत Editing आती है तो आप आसानी से टिक तोक पर Real Likes और Followers Gain कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Facebook Par Like Badhane Wala Moblie App Download

 

टिकटोक पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? (Increase TikTok Followers in Hindi)

दोस्तों Likes को Followers एक तरह से एक दूसरे पर डिपेंड है अगर आपके पास अच्छे व्यूज और लाइक्स आते हैं तो यह कंफर्म है कि आप के फॉलोअर्स इंक्रीज होंगे क्योंकि उन्हें आपकी वीडियो पसंद आई है इसीलिए उन्होंने आपकी वीडियो को लाइक किया है।

और लाइक किया है तो आपको फॉलो भी जरूर करेंगे क्योकि वह आपकी Videos देखना पसंद करते है, कई बार तो ऐसा भी होता है एक ही वीडियो से हजारों टिकटोक फॉलोअर्स फैंस मिल जाते हैं।

दोस्तों अगर आप टिक टॉक पर Fans बढ़ाना चाहते हैं तो आप सबसे पहले ऊपर दिए गए Tik Tok Par Likes Kaise Badhaye के सभी स्टेप्स को फॉलो करे जिससे की आपकी वीडियो वायरल हो सके और आपकी वायरल हुई वीडियो से ही आपको काफी अच्छे फॉलोअर्स मिल जाएंगे।

 

अन्तिम शब्द

तो दोस्तों बस यही थी हमारी आज की पोस्ट जहां आज हमने आपको टिक टॉक पर वीडियो वायरल कैसे करें, टिक टोक पर लाइक और फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए या How to Increase TikTok Likes & Followers In Hindi इसके बारे में बताया, दोस्तों आप हमेशा Likes और Followers/Fans बढाने के लिए इन्ही तरीको का ही इस्तेमाल करें, क्योकि यह सभी रियल तरीके है, इससे आपका Account Ban नहीं होगा।

दोस्तों अगर आप किसी भी Illegal या फिर एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके अपने TikTok अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ाते हैं तो आपका अकाउंट बंद भी हो सकता है। आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके बताए और इसे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर करे।