जियो फोन में टिक टोक कैसे चलाए? (TikTok App Download)

बेहद पॉपुलर शोर्ट वीडियो मेकिंग एप्लीकेशन टिकटोक को आप अपने जियो फोन में डाउनलोड नहीं कर सकते, हालांकि आप tiktok.com के जरिए इसकी वीडिओज़ देख सकते हैं।

Jio Phone में Tik Tok Download कैसे करें?

TikTok App DOwnload Jio Phone: अगर आपके पास जियो का फीचर फोन है और आप उसमें टिक टोक एप्प चलाना चाहते हैं, तो यहाँ हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिससे आप आसानी से अपने जियो फोन में भी TikTok चला सकते हैं, और वहां से वीडियो देख सकते हैं। यहाँ तक की अगर आप उसे डाउनलोड या शेयर करना चाहे तो आप इस ट्रिक से डाउनलोड भी कर सकते हैं।

आप सभी को पता ही है कि जियो फोन के लिए टिकटोक का कोई भी एप्लीकेशन जिओ स्टोर पर उपलब्ध नहीं है, और ना ही आप किसी भी ऐसी एप्लीकेशन को कहीं और से डाउनलोड करके जियो फोन में चला सकते हैं जिससे कि आप मोबाइल फोन में टिक टोक एप्लीकेशन चल सकें। इसके साथ ही भारत सरकार द्वारा इस चाइनीज ऐप्लिकेशन को बैन भी किया जा चूका है।

टिक टॉक डाउनलोड जिओ फोन
टिक टॉक डाउनलोड जिओ फोन

 

जियो फोन में टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें?

बेहद पॉपुलर शोर्ट वीडियो मेकिंग एप्लीकेशन टिकटोक को आप अपने जियो फोन में डाउनलोड नहीं कर सकते, यह फ़िलहाल अभी केवल एंड्राइड और iOS डिवाइसेस के लिए ही उपलब्ध है। हालांकि आप इसकी वेबसाइट tiktok.com के जरिए अपने जियोफोन में भी टिक टॉक की वीडिओज़ देख सकते हैं। हालांकि आप अब भी इसके जरिये वीडियो नहीं बना सकेंगे।

टिक टोक भारत में प्रतिबंधित है, लेकिन अब क्रिएटर्स इसकी मदद से पैसे भी कमा सकते है, क्योंकि इसने भी यूट्यूब की तरह अपना मॉनेटाइजेशन प्रोग्राम लॉन्च किया है अधिक जानकारी के लिए TikTok से पैसे कैसे कमाए? के बारे में पढ़ें। चलिए अब आपको Tik Tok कैसे चलाए? इसके बारे में बताते है।

 

जियो फोन में टिक टॉक कैसे चलायें?

जियो फोन में Tik Tok चलाने के लिए अभी कोई भी एप्लीकेशन उपलब्ध नहीं है लेकिन आप टिक टॉक की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर वहां पर ट्रेंडिंग और दूसरी वीडियो आसानी से देख सकते हैं यहां पर आपको सभी Tik Tok वीडियो देखने को मिल जाती है, जिन्हें देख कर आप अपना टाइम पास कर सकते हैं और अच्छी-अच्छी वीडियो देख सकते हैं। इसके लिए:

Tik Tok की Official से:

  • सबसे पहले आप की टिक टोक की वेबसाइट tiktok.com पर जाए।
  • यहाँ आपको Trending tiktok Videos मिलती है।
  • यहाँ से आप विडियो को देख कर उन्हें अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते है।

आइए अब आपको Youtube की मदद से tiktok video देखने का तरीका बताते है।

 

YouTube पर Tik Tok Videos देखें:

JioPhone में YouTube तो चलता ही है, तो आपको यूट्यूब पर सभी फेमस TikTokers के चैनल को सब्सक्राइब कर सकते है और वहां से उनके टिक टोक वीडियो देख सकते हैं। इसके लिए आपको YouTube पर केवल Tik Tok लिख कर सर्च करना होगा, और आपके सामने टिकटोक की हजारो Video आ जाएगी।

अगर आप केवल टिक टोक की फनी वीडियो देखना चाहते हैं या फिर किसी एक वायरल गाने पर टिक टोक वीडियो देखना चाहते हैं तो YouTube पर Search करके उसे आसानी से देख सकते हैं। अगर आपको कोई Video पसंद आती है तो आप उसे डाउनलोड करके अपने Whatsapp Status पर भी लगा सकते है।

 

Facebook पर Tik Tok Video देखें:

दोस्तों YouTube की तरह फेसबुक पर भी आपको आपके ज्यादातर टिकटोक क्रिएटर्स मिल जाते है और TikTok की कुछ एक्स्ट्रा वीडियोस भी आप फेसबुक पर देख सकते है, इसी तरह से Instagram की वेबसाइट पर जाकर भी आप अपने पसंदीदा Tik Tok Star की video देख सकते है।

 

 

अंतिम शब्द

तो Friends अब तो आप समझ ही गए होंगे की आप जियोफोन में टिक टोक Install तो नहीं कर सकते लेकीन टिक टोक जैसा मजा जरूर ले सकते है तो दोस्तों आपको हमारी आज की पोस्ट जहाँ मैंने आपको Jio Phone Me Tik Tok App Kaise Chalaye In Hindi के बारे में बताया आपको यह पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो इसे अपने दूसरे जियो फोन यूजर के साथ जरूर शेयर करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *