मच्छर भगाने वाला ऐप/साउंड (मोबाइल से मच्छर कैसे भगाये)

अगर आप भी मच्छरों से परेशान हैं, तो यहाँ मच्छर भगाने का ऐप और साउंड दिया गया है, जिससे आप इन मच्छरों को दूर भगा सकते हैं। आइए जानते है मोबाइल से मच्छर कैसे भगाएं।

मच्छर भगाने वाला ऐप डाउनलोड (Mosquito Repellent Sound)

Machhar Bhagane Ka Sound: आज तक आपने मच्छर मारने या भगाने के लिए केवल गुड नाईट, आल आउट, मैक्सो जैसे मॉस्किटो रिपेलेंट और कछुआ छाप, अगरबत्ती और ओडोमास का ही इस्तेमाल किया होगा। लेकिन अब कुछ ऐप्स दावा कर रहे है कि वे मच्छरों को भगा सकते है। तो आइए जानते है मोबाइल से मच्छर कैसे भगाये?

दरअसल इन मच्छर भगाने वाले ऐप्स का कहना है कि इनसे हाई फ्रिकवेंसी साउंड निकलती है, जो इंसानों को सुनाई नहीं देती, लेकिन मच्छरों के लिए यह विनाशक होती हैं जिससे वे दूर भाग जाते हैं। आप सभी जानते ही है कि मच्छर डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी खतरनाक बीमारियां फैलातें है ऐसे में इनसे छुटकारा पाना जरूरी हो जाता है।

मोबाइल से मच्छर कैसे भगाये? Sound Apps
मोबाइल से मच्छर कैसे भगाये? Anti Mosquito Sound Apps

 

बेस्ट मच्छर भगाने वाला ऐप डाउनलोड (Machhar Bhagane Wala App)

एंड्राइड के लिए Mosquito Sound और iPhone के लिए Anti Mosquito Repellent Sound App बेस्ट एंटी मॉस्किटो या मच्छर भगाने वाला ऐप्स है। इन्हें Mosquito Away Apps भी कहा जा सकता है।

 

Mosquito Sound For Android

Mosquito Sound - मच्छर भगाने वाला ऐपएंटी मॉस्किटो साउंड अप्प में Mosquito Tone की Frequency 17.4 kHz और 20kHz के बीच है। हालंकि इसे आप 9kHz और 22kHz के बीच भी सेट कर सकते हैं (20kHz से ऊपर की आवाज़ को अल्ट्रासाउंड कहा जाता है)।

इसे गूगल प्ले स्टोर पर लगभग 4.2 रेटिंग मिली हुई है, और इसके 10 हज़ार से ज्यादा डाउनलोड्स भी है और इसका साइज कम होने के कारण यह आपके फोन के लिए बेस्ट साबित हो सकता है।

 

NameMosquito Sound
Size714 KB
Ratings4.2 ⭐
Offered byJust4Fun Playground
Downloads10 हज़ार से अधिक
Required OSAndroid 4.4 and up

 

 

Anti Mosquito Repellent Sound for iPhone

Anti Mosquito App For IphoneReticode द्वारा एप्पल स्टोर पर ऑफर किया जाने वाला Anti Mosquito Repellent Sound App कुछ खास फ्रीक्वेंसी पर काम करता है, इसका उद्देश्य कम आवृत्ति की आवाज़ और विभिन्न ट्रिक्स के साथ चिढ़ पैदा करने वाले मच्छरों से लड़ने में आपकी मदद करना है।

आप इसे Apple store से अपने आईफोन के लिए डाउनलोड कर सकते हैं, जहाँ इसे 1600 लोगों द्वारा 4.1 की रेटिंग मिली है। और पूरी तरह से मुफ्त है।


NameMosquito repellent killer
Size20.2 MB
Ratings4.1 ⭐
ProviderReticode SC
CompatibilityRequires iOS 12.2 or later

 

मोबाइल से मच्छर कैसे भगाये?

  • Step.1: सबसे पहले अपने मोबाइल में मच्छर भगाने वाला ऐप (Mosquito Repellent App) डाउनलोड करें।
  • Step.2: App Install हो जाने के बाद इसे Open करें, और जरूरी परमिशन को Allow करें।
  • Step.3: मच्छर भगाने के लिए इस मॉस्किटो रिपेलेंट ऐप्प में ON का बटन दबाएँ, जिससे मच्छर भगाने की आवाज निकलनी शुरू हो जाएगी।
  • मच्छर भगाने वाला साउंड
    मच्छर भगाने वाला साउंड

  • Step.4: मच्छरों पर इसके अच्छे प्रभाव के लिए अपने हिसाब से फ्रीक्वेंसी को सेट करें या इसके वॉल्यूम को एडजस्ट करें।

 

मच्छर भगाने वाला साउंड क्या होता है?

एंटी मॉस्किटो साउंड एक उच्च आवृत्ति वाली ध्वनि या अल्ट्रासोनिक साउंड वेव है, जिसकी फ्रीक्वेंसी रेंज 8-22 kHz तक होती है। यह मनुष्यों के लिए हानिरहित है, लेकिन मच्छर और मक्खियों को परेशान करती है।

इसलिए इन उच्च आवृत्तियों वाली आवाजों का उपयोग मच्छरों, मक्खियों व अन्य कीटों को घूमने से रोकने के लिए किया जाता है।

ध्यान दें कि यह उन फ़ोनों या स्पीकरों पर काम नहीं करता जिनकी आवृत्ति आउटपुट 8kHz से 22kHz की सीमा के भीतर नहीं है।

 

मच्छर को भगाने वाली आवाज डाउनलोड

अगर आप मच्छर को भगाने की आवाज डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप रिंगटोन डाउनलोड करने वाली वेबसाइट पर Mosquito Away Sound MP3 Download लिखकर सर्च कर सकते हैं, और इसे आसानी से डाउनलोड भी कर सकते हैं।

यदि मच्छर आपको परेशान करते हैं, तो यह एप्लिकेशन या आवाज आपके लिए एक समाधान हो सकता है।

जरूरी सूचना: यह वैज्ञानिक रूप से साबित नहीं हुआ है, कि कम फ्रीक्वेंसी की आवाज़ मच्छरों को भगाने में मदद कर सकती है। ये मच्छर भगाने वाले ऐप्स और साउंड भी कुछ ख़ास काम नहीं करते, इस कारण से, इन ऐप्स को बस एक Prank App ही माना जाना चाहिए और मच्छरों से बचने के लिए अन्य कारगर तरीकों जैसे मच्छर दानी आदि का इस्तेमाल करना चाहिए।