Photo को कार्टून बनाने वाला App और वेबसाइट (बिलकुल फ्री)

फोटो को कार्टून बनाने वाला ऐप डाउनलोड (Convert Photo to Cartoon Online Free)

यदि आप भी अपनी फोटो को कार्टून या पेंटिंग में बदलना चाहते हैं तो यहां हम आपको एक ऐसे बेहतरीन Software और Online Website के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने फेस (चेहरे) को कार्टून लुक दे सकते हैं। वैसे तो इसके लिए इंटरनेट पर कई एप्स उपलब्ध है, लेकिन यहां हम आपको सबसे पॉपुलर और बढ़िया Photo को Cartoon में Convert करने वाला App और इससे फोटो का कार्टून कैसे बनाए यह भी बताने जा रहे हैं।

फोटो कार्टून कनवर्टर एप और वेबसाइट ऐसे टूल्स होते हैं जिनकी मदद से आप एक क्लिक में किसी भी Image को Cartoon Painting Effect दे सकते हैं और इसके लिए आपको फोटो एडिटिंग की लंबी प्रक्रिया से नहीं गुजरना होता। ऐसे टूल अधिकतर AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) जैसी टेक्नोलॉजी पर काम करते हैं और कठिन कामों को आसान बना देते हैं।

Photo Ko Cartoon Banane Wala App
Photo Ko Cartoon Banane Wala App Download

 

सबसे अच्छा Photo को Cartoon बनाने वाला एप कौन-सा है?

फोटो को कार्टून बनाने वाला सबसे अच्छा ऐप फोटो लैब (Photo Lab) है, यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित फोटो एडिटर ऐप है जो एक क्लिक में किसी भी पिक्चर को कार्टून में बदल देता है। इसके आलावा यह फोटोज को पेंटिंग में कन्वर्ट करने की सुविधा भी देता है। यहां करीबन 900 से ज्यादा फिल्टर्स मौजूद है जिसमें सबसे लोकप्रिय फेस को कार्टून लुक देने वाला फिल्टर ही है।

फोटो लैब ऐप को लाइनरॉक इन्वेस्टमेंट लिमिटेड द्वारा डिवेलप किया गया है, गूगल प्ले स्टोर पर पर 4.0 रेटिंग के साथ इसे 10 करोड़ से अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है। यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए उपलब्ध है, आप इसे गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

अपनी फोटो को कार्टून कैसे बनाए? (Photo Ka Cartoon Banane Wala App)

  • फोटो को कार्टून में बदलने के लिए सबसे पहले Photo Lab App को ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें और इसे ओपन करें।

  • यहां Category टैब पर जाएं और AI Cartoon Portraits के ऑप्शन पर क्लिक करें।
    Photo Lab: AI Cartoon Portraits Converter App
    Photo Lab: AI Cartoon Portraits Converter App

  • अब यहां गैलरी से अपनी फोटो को चुनें या कैमरे से फोटो क्लिक करें और हरे रंग के एरो पर क्लिक करें।
  • Upload Photo and Convert to Cartoon

  • अब कुछ देर में आपकी फोटो की Processing कंप्लीट होने के बाद आपकी फोटो Cartoon Painting में अपने आप ही Convert हो जाएगी।

  • इसे डाउनलोड करने के लिए उपर की तरफ (3 Dots) पर क्लिक करे और यहां Save to Gallery पर क्लिक करें और इसे डाउनलोड कर ले।
  • Download Cartoon Painted Photo


 

इस तरह से आप कई अलग अलग फिल्टर का इस्तेमाल करके अपनी फोटो को एडिट और नया कार्टून पेंटिंग लुक दे सकते हैं इस ऐप के कुछ फ़िल्टर मुफ्त है तो कुछ के लिए आपको पैसे देने होते हैं। अगर आप इसका फ्री वर्जन यूज करते हैं तो आपको कुछ ऐड भी दिखाए जाते हैं साथ ही आपकी फोटो पर फोटो लैब का वाटर मार्क भी लगा दिया जाता है।

अगर आप अपने फोटो पर वाटर मार्क नहीं चाहते तो आप इसके सब्सक्रिप्शन या 3 दिन का ट्रायल ले सकते हैं, इसका मंथली सब्सक्रिप्शन ₹320 का है।

 

Convert Photo to Cartoon Online Free (Website)

  • Open the Photo Lab website https://photolab.me and go to “New tab” option available at bottom of the Website.
  • Now click on the ‘I want my cartoon’ option.
  • Convert Photo to Cartoon Online Free
    Convert Photo to Cartoon Online Free
  • And choose the filter with which you want to convert your photo.
  • Upload or click your photo and proceed.
  • Now your photo has been converted into a cartoon or Painted Look.



Cartoon Maker Photo Lab एप सुरक्षित है या नहीं?

वैसे तो Photo Lab App कोई इस तरह की परमिशन नहीं मांगता जिससे यह पता चले कि यह आपकी Pics के साथ क्या करेगा, लेकिन फोटो क्लिक करने और इसे अपलोड करने के लिए यह कैमरा और मीडिया फ़ाइलों की अनुमति मांगता है और यह देनना जरूरी भी है जैसा कि सभी फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर में देना होता है।

हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि यह App आपकी Images को किस सर्वर पर रखती है और यह डाटा कितने दिन के लिए उनके पास रहता है।

 

Photo Lab किस देश का ऐप है?

Photo Lab की ऑफिशल वेबसाइट Pho.to और Linkedin Account के मुताबिक इसका हेडक्वार्टर (मुख्यालय) सैन फ्रांसिस्को, अमेरिका में है। कम्पनी का कहना है की उन्हें इस फील्ड में 10 साल से अधिक का एक्सपीरियंस है और उन्होंने Photo Editing के लिए कई दुसरे सॉफ्टवेयर भी बनाये है जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

 

 

दोस्तों अब तो आपको पता चल ही गया होगा की फोटो का कार्टून बनाने वाला ऐप कौन सा है और Photo Lab App किस देश का है। अगर आपको Cartoon Photo Maker App पसंद आता है तो आप इसके प्रो वर्जन को भी खरीद सकते हैं साथ ही आपको यह Photo to Cartoon या Painting Convert करने वाला सॉफ्टवेयर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं।